ekterya.com

कैसे अच्छी तरह से आंतरिक दीवारों के किनारों को पेंट करने के लिए

हर कोई अपने घर में आराम महसूस करना चाहता है इसे प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, अपने स्वाद और शैली के रंगों के साथ आंतरिक दीवारें पेंट करना। बहुत से लोग मानते हैं कि पेंटिंग की प्रक्रिया बहुत गंदे है, लेकिन एक ही समय में करना आसान है। इसका परिणाम दाग से भरा कालीन हो सकता है, और रंगों के साथ दीवारों और छतें हो सकती हैं। अपने घर को पेंट करना एक समस्याग्रस्त प्रक्रिया नहीं होनी चाहिए और अंतिम परिणाम होना चाहिए जिसे आप पर गर्व महसूस कर सकते हैं। इन चरणों का पालन करके आप अपनी दीवारों को चित्रित करके गुणवत्ता के काम प्राप्त कर सकते हैं, और आप और आपके मेहमान प्रभावित होंगे

चरणों

आंतरिक दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 1

Video: 4 in 1 Recorder ! अब सभी Recording सिर्फ एक एप्लीकेशन में ..जरूर देखे !

1
!कमरे को साफ़ करें! यदि यह संभव नहीं है, तो सब कुछ कमरे के केंद्र में ले जाएं। बक्से और नाखून और अन्य चीजें निकालें जो आप पेंट से दाग नहीं करना चाहते हैं।
  • आंतरिक दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    बड़ी छेद की मरम्मत के लिए दीवार पोटीटी का उपयोग करें, या नाखून छेद की मरम्मत के लिए चित्रकार की पोटीन का उपयोग करें। कमरे को पेंट करने के बाद छेद स्पष्ट होते हैं, तो उन्हें सुधारने के लिए अपना समय ले लें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक दिखता है
  • इंटीरियर दीवारों पर क्लीन पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    चिपकने वाला टेप को पालन करने से रोकता गंदगी के किसी भी जमा को हटाने के लिए एक नम कपड़े के साथ दीवार के किनारों को साफ करें। कमरे की जांच करें और किसी भी बेसबोर्ड, दरवाज़े के मोल्डिंग, विंडो मोल्डिंग या छत मोल्डिंग को साफ़ करें जिनकी किनारें दीवार की सतह के संपर्क में आती हैं।
  • Video: The History of Gothic Cathedrals documentary

    इंटीरियर दीवारों पर साफ पेंट किनारे बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    मोल्ड्स को छिपाने के लिए नीले चित्रकार की मास्किंग टेप का उपयोग करें यदि आप सामान्य टेप का उपयोग करते हैं, तो आप रंग को मोल्डिंग से उठाने का जोखिम उठाते हैं और आपको उन्हें फिर से पेंट करना होगा। 2.5 सेमी टेप का उपयोग करें रहस्य टेप को ध्यान से और बहुत धीरे धीरे टेप करना है, टेप के किनारे और दीवार की सतह के बीच एक छोटी सी जगह को छोड़कर, जिसे आप पेंट करने जा रहे हैं 0.2 से 0.3 सेंटीमीटर की एक जगह पर्याप्त होगी। याद रखें कि दीवारों को इस बिंदु पर चित्रित किया जाएगा, इसलिए अंतिम उत्पाद उतनी ही अच्छी होगी जितनी आपने इसे समर्पित किया था। यदि चिपकने वाला टेप मुड़ जाता है तो अंतिम परिणाम एक मुड़ पेंट लाइन होगा।
  • आंतरिक दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    5-सेंटीमीटर चिपकने वाली टेप का उपयोग करना, दीवार के साथ छत के किनारे को छिपाना। यह आपको त्रुटि का एक मार्जिन देगा, यदि आप गलती से रोलर के साथ छत को पेंट करते हैं यह आपको एक ब्रश के किनारे के साथ ऐसा करने की बजाय दीवार और छत के बोर्ड पर रैखिक रूप से पेंट करने की अनुमति देता है। चरण 4 में स्थान के रूप में समान माप का उपयोग करें।
  • आंतरिक दीवारों पर क्लीन पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    प्लास्टर के सभी किनारों के साथ एक पतली रेखा को चिह्नित करें जिसे आपने एक मस्तक टेप लागू किया है, प्लास्टर एवरलेटर का उपयोग करके और प्लास्टर को पेंट करना चाहिए। (नोट: सुनिश्चित करें कि प्लास्टर की सतह पर पेंट करने के लिए उपयुक्त है)। उंगली की नोक का उपयोग करके, प्लास्टर को वितरित करें ताकि टेप के किनारे पर एक पतली परत हो और दीवार के मोहरे और मोल्डिंग के किनारे हो। कोई अधिशेष निकालें! यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो परिभाषित करता है कि क्या आपके कमरे को एक स्वीकार्य तरीके से चित्रित किया गया है या यदि यह एक पेशेवर काम के रूप में रहता है यह भी चिपकने वाली टेप के किनारे के नीचे रंग को पाने की अनुमति नहीं देता है और जब काम खत्म हो जाता है और टेप हटा दिया जाता है तो किनारों को साफ और निर्दोष दृश्य देता है। किनारों छिपा हुआ है जब एक अंतरिक्ष छोड़ दिया गया है कारण, चिपकने वाली टेप के एक ही विमान में एक आराम करने की जगह के लिए प्लास्टर के लिए है। अगर चिपकने वाला टेप कोने में मिला, तो प्लास्टर टेप पर आराम करेगा और जब इसे निकाल दिया गया था, तो प्लास्टर दीवार के रंगों के हिस्सों को बंद कर देगा। यह काम करने के लिए अपना समय ले लो और आप देखेंगे कि यह प्रयास के लायक है।
  • इंटीरियर दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    तुम्हें पता है, किनारों को छिपाने के लिए एक मैनुअल कागज कवर का उपयोग कर सकते इस उपकरण कागज के एक कंबल रोल और टेप के एक रोल को जोड़ती है, तो आप दीवार के एक बड़े क्षेत्र को कवर किया और रंग की बौछार के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं। यह वैकल्पिक है और सफाई का समय बचाने के लिए है। यदि आप सावधान हैं, तो मोल्डिंग के साथ 2.5 सेमी की टेप और छत के साथ 5 सेमी की टेप पर्याप्त होनी चाहिए।



  • आंतरिक दीवारों पर क्लीन पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    प्लास्टर को 20 मिनट तक सूखा दें यह तब तक नहीं लेना चाहिए जब से लागू लाइन बहुत पतली है लेकिन यह सुनिश्चित करना अच्छा है। जबकि प्लास्टर सूख जाता है, तो आप दीवार पर सुरक्षात्मक मैट को फर्श पर रख सकते हैं जिसे आप पेंट करेंगे।
  • आंतरिक दीवारों पर क्लीन पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    चिपकने वाला टेप पर किनारों को पेंट करने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • इंटीरियर दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    एक रोलर और इसकी जमा राशि के साथ दीवारों को सावधानी से रंग दें यदि आप जल्दी से रोलर के साथ पेंट करते हैं, तो आप देखेंगे कि रंग कैसे उड़ता है। छत के किनारे की ओर रोलर के साथ पेंटिंग करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। रोलर की मोटाई के आधार पर, आप गलती से छत के किसी भी भाग को मार सकते हैं। अपना समय ले लो और ध्यान दें, इसलिए यह कोई समस्या नहीं है।
  • Video: आपने कभी ऐसा मारवाड़ी बन्ना बन्नी गीत सुना है अगर नहीं सुना तो एक बार जरूर सुने - मतवाली बनडी | PRG

    आंतरिक दीवारों पर क्लीन पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    पूरे कमरे को पेंट करें और इसे निर्माता के निर्देशों के अनुसार सूखा दें। आप अभी तक तैयार नहीं हुए हैं सतह को अच्छी हालत में कवर करने के लिए आपको दूसरी परत लगाने की आवश्यकता होगी। तो प्रारंभिक बिंदु पर वापस जाएं और ब्रश और रोलर चरण दोहराएं। जल्दी मत करो! आप एक लंबा रास्ता तय कर चुके हैं, इसलिए यह एक अच्छा काम करने के लायक है
  • आंतरिक दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    पेंट सूखा रात भर दें यह सही है, रात के दौरान चिपकने वाली टेप को अभी तक नहीं हटाएं यदि आप रंग को पूरी तरह से सूखने की अनुमति देते हैं, तो आप किनारों के साथ लोच को अनुमति नहीं देंगे।
  • आंतरिक दीवारों पर साफ पेंट किनारों को तैयार शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    चिपकने वाली टेप को क्लिपिंग सतह से 90 डिग्री के कोण पर खींचकर निकालें। यह रिलीज़ प्वाइंट को एक बिंदु के रूप में कार्य करने की अनुमति देता है, और एक लंबे क्षेत्र से अधिक नहीं पेंटिंग के किनारे पर चलने के बिना पेंटिंग का एक आदर्श रेखा होना चाहिए। यदि चिपकने वाली टेप खींचते समय आपको परेशानी होती है और रंग बढ़ता है, तो इसका मतलब है कि प्लास्टर लागू करते समय एक त्रुटि हुई थी। प्लास्टर की पतली परत का प्रयोग एक महत्वपूर्ण बिंदु है। यदि आपको इस समस्या से रंग के इस buildup को ट्रिम करने के लिए एक रेजर का उपयोग किया जाता है यदि आप पत्र के निर्देशों का पालन करते हैं, तो आप टेप को निकाल सकते हैं और सही किनारों के साथ कमरे में जा सकते हैं। जो कोई भी कमरे को देखता है वह आपके काम के स्वच्छता और व्यावसायिकता से हैरान होगा।
  • चेतावनी

    • शुरू होने से पहले सभी निर्देश पढ़ें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्लू पेंटर की चिपकने वाली टेप
    • प्लास्टर जिसे इसकी सतह पर चित्रित किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com