ekterya.com

कैसे एक कंप्रेसर के साथ पेंट करने के लिए

पेंट करने के लिए हवाई कंप्रेसर का उपयोग करना आपको धन और समय की बचत कर सकता है जब आप एयरोसोल प्रणोदक के प्रदूषण से बचते हैं। एयर कंप्रेसर मशाल के साथ पेंट करने के लिए, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

विधि 1

प्रारंभिक कदम
एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
रंग और पतले रंग का चयन करें एक कंप्रेसर मशाल के साथ तेल-आधारित खत्म उपयोग करना आसान है, लेकिन एट्रिलिक्स और लेटेक्स पेंट भी उपयोग किए जा सकते हैं यदि आप एक उपयुक्त मंदक जोड़ते हैं तो अधिक चिपचिपा पेंट सिफ़न ट्यूब, पैमाइश वाल्व और नोजल के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चलेगा।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    उस क्षेत्र को तैयार करें जहां आप पेंट करेंगे। एक सुरक्षात्मक कपड़े या प्लास्टिक, पुराने लकड़ी या फर्श पर अन्य सामग्री या फर्नीचर पर रखें। "निश्चित" नौकरियों के लिए, जैसा कि आप तस्वीर में देखते हैं, आपको आसन्न सतहों की रक्षा करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपके पास पर्याप्त वेंटिलेशन है
  • रंग है कि "overshoots" टेप या चित्रकार और कागज चित्रकार या newspapers- साथ mascarar अगर सड़क पर और हवा काम करने से सतहों की रक्षा करता है, कण इंतजार कर की तुलना में आगे उड़ सकता है।
  • एक उपयुक्त सतह पर पेंट और पतली का समर्थन करें ताकि छिड़कने से कुछ भी नुकसान न हो।
  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 3
    3
    एक मुखौटा या गैस मास्क, सुरक्षा चश्मे और दस्ताने रखो। यह आपको खतरनाक कणों और गैसों से साफ और सुरक्षित रखेगा।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पेंट करने के लिए सतह तैयार करें पोलिश, ब्रश या रेत धातु की जंग और जंग, तेल, धूल, गंदगी को हटा दें और सुनिश्चित करें कि यह सूखी है। सतह धोएं: तेल आधारित पेंट के लिए, टर्पेन्टाइन का उपयोग करें - लेटेक्स या ऐक्रेलिक पेंट्स के लिए, पानी और साबुन का इस्तेमाल करें। अच्छी तरह से कुल्ला
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो तो प्राइमर के एक कोट को लागू करें आप इस पहली परत को लागू करने के लिए मशाल का उपयोग कर सकते हैं (चरण के अनुसार जैसे वे चित्र कर रहे थे) या ब्रश या रोलर के साथ आवेदन करते हैं। जब आप समाप्त कर लें, तो इसे डाल दें, यदि आवश्यक हो तो नरम है
  • विधि 2

    कंप्रेसर तैयार करें
    एक संकुचित वायु स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कंप्रेसर चालू करें आप प्राइमर के लिए कुछ हवा का उपयोग करने के लिए और बोटटॉर्च का परीक्षण करने जा रहे हैं, इसलिए रंग तैयार करने के लिए दबाव बढ़ाना कंप्रेसर एक नियामक है कि आप सही ढंग से दबाव मशाल सेट करने के लिए अन्यथा रंग प्रवाह और दबाव वृद्धि और क्षय में उतार चढ़ाव है, जबकि आप चित्र हैं अनुमति देता है होना चाहिए।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    12 और 25 एलपीपी (वर्ग इंच प्रति पाउंड) के बीच कंप्रेसर नियामक समायोजित करता है सटीक राशि आपके मशाल के आधार पर भिन्न होगी, इसलिए विवरण जानने के लिए मैनुअल (या एक ही उपकरण) पर एक नज़र डालें।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    नली के युग्मन को मशाल में समायोजित करता है सुनिश्चित करें कि यह तंग है - हम आपको टेफ़लॉन टेप के साथ धागे को लपेटने की सलाह देते हैं ताकि आप संभावित हवा के लीक को सील कर सकें। यह लागू नहीं होता है यदि आपकी मशाल एक त्वरित युग्मक से लैस है
  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 9
    4
    पेंट कन्टेनर में पतली की एक छोटी राशि डालें (यह स्प्रेयर के नीचे संलग्न कंटेनर है)। इसमें केवल साइफन ट्यूब को डूबने के लिए पर्याप्त उपयोग करें।
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    खुराक वाल्व थोड़ा खोलें यह आम तौर पर स्प्रेयर के हैंडल (बंदूक संभाल) पर दो शिकंटे का सबसे कम होता है।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    स्प्रेयर तैयार करें एक बाल्टी में नोजल रखें जो काम नहीं करता है और ट्रिगर निचोड़ता है। संभवतः स्प्रेयर सिस्टम को तरल से भरने के लिए कुछ सेकंड लगते हैं, इसलिए शुरूआत में, केवल हवा नोजल से बाहर आ जाएगी एक पल के बाद, आपको पतले प्रवाह चाहिए। यदि कोई तरल नोजल से बाहर नहीं आती है, तो आपको सिफ़न ट्यूब में ढीली सील्स या रुकावटों की जांच करने के लिए स्प्रेयर को अलग करना पड़ सकता है।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    स्प्रेयर कंटेनर से कोई भी शेष डाइएलेंट रिक्त करें आप अपने मूल कंटेनर के लिए मंदक लौटने के लिए एक फ़नल का उपयोग कर सकते हैं। टर्पेन्टाइन और तारपीन (दो आम पतला) ज्वलनशील सॉल्वैंट्स हैं और उन्हें अपने मूल कंटेनरों में संग्रहित किया जाना चाहिए।
  • विधि 3

    पिंटा
    एक संकुचित वायु स्प्रेयर चरण 13 के साथ पेंट शीर्षक छवि
    1
    अपना काम करने के लिए पर्याप्त रंग मिलाएं पेंट खोलने के बाद, इसे ध्यान से मिश्रण कर सकते हैं, फिर सभी काम को एक और साफ कंटेनर में करने के लिए पर्याप्त पास करें यदि रंग को लंबे समय तक संग्रहीत किया गया था, तो यह एक पेंट फ़िल्टर के माध्यम से तनाव पैदा कर सकता है ताकि कड़े रंग के किसी भी ढक्कन को हटाया जा सके हो। इन गांठों में साइफन ट्यूब या पैमाइश वाल्व को रोकना पड़ सकता है, जिससे मशाल काम करना बंद हो सकता है।



  • पेंट के साथ एक संपीडित एयर स्प्रेयर चरण 14
    2
    एक उपयुक्त मंदक के साथ पेंट पतला। रंग और मंदक का सही अनुपात रंग नोक और मशाल के प्रकार पर निर्भर है, लेकिन सामान्य रूप में अच्छा प्रवाह के लिए 15 से 20% तक कम कर दिया जाना चाहिए। देखें कि जब आप स्प्रे पेंट का उपयोग करते हैं तो रंग को पतला दिखता है - यह आपको एक विचार देगा कि आपको कितना पतला होना चाहिए।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    रंग कंटेनर को 2/3 भागों में भरें और इसे मशाल पर रखें। कंटेनर मशाल clamps और हुक या शिकंजा के साथ स्प्रेयर के तल पर सेट है, तो अचानक काम करते हुए गिर समायोजित अच्छी तरह से कंटेनर नहीं चाहते हैं।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 16 कदम
    4
    सतह से 5-10 इंच तक स्प्रेयर पकड़ो। स्प्रेयर को किनारे से तरफ बढ़ाना, सतह से ऊपर से नीचे तक, व्यापक आंदोलनों के साथ, सतह के समानांतर चलाना। यदि आपने इस प्रकार के रंग आवेदक का कभी इस्तेमाल नहीं किया है, तो उसे पकड़े हुए अभ्यास और वजन और संतुलन को महसूस करने के लिए थोड़ी देर के लिए झूलते हुए अभ्यास करें।
  • Video: How to Paint a Butterfly with Fluid-Art String Technique & Cute Bunny

    Video: How to do if the current comes in the refrigerators !! Fridge में Current आ जायें तो क्या करें

    एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    पेंट स्प्रे करने के लिए ट्रिगर निचोड़ें मशाल को आगे बढ़ते रहें, जबकि ट्रिगर ट्रिपींग और अत्यधिक रंग के कारण टपकता से बचने के लिए तंग है।
  • यह इस प्रकार मुख्य काम करने से पहले बाहर होती जा लकड़ी या गत्ते का एक टुकड़ा परीक्षण करने के लिए एक बेहतर स्प्रे पैटर्न प्राप्त करने के लिए, यदि आवश्यक हो नोक समायोजित कर सकते हैं सबसे अच्छा है।
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 18 कदम 18
    6
    प्रत्येक पेंट स्ट्रोक थोड़ा ओवरलैप करें। इस तरह, स्प्रे पैटर्न के "बेहतर" किनारों आपके अंतिम काम में छोटे बिंदु नहीं छोड़ेगा। टपकाव और छिड़काव से बचें बंदूक को जल्दी से ले जाने के लिए ताकि आप पेंट करते समय रंग अधिक मोटा नहीं हो।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि छवि चरण 1 9
    7
    नौकरी समाप्त होने तक आवश्यकतानुसार रंग कंटेनर को फिर से भरें। मशाल को रंग के अंदर से मत छोड़ें - अगर आपको आराम करने की आवश्यकता है, तो कंटेनर को हटा दें और यह अप्रयुक्त छोड़ने से पहले कुछ पतली स्प्रे करें।
  • एक संकुचित एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 20
    8
    रंग को सूखने की अनुमति दें, यदि आवश्यक हो तो एक और परत पास करें। अधिकांश पेंट्स के साथ, एक अच्छा, यहां तक ​​कि "नम" कोट पर्याप्त है, लेकिन एक दूसरा कोट एक अधिक टिकाऊ खत्म दे सकता है। हम आसंजन को बेहतर बनाने के लिए वार्निश, पॉलीयूरेथेन फिनिश और अन्य चमकदार रंगों का उपयोग करते हैं, तो कोट के बीच रेत की सलाह देते हैं।
  • विधि 4

    सफाई
    एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेन्ट शीर्षक वाली छवि चरण 21
    1

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    पेंट कंटेनर खाली करें आप एक बड़ी राशि की तरह किया गया है, तो आप इसे original- याद कर सकते हैं के लिए, लौट सकते हैं लेकिन उस राशि है कि आप कर सकते हैं वापसी और पतली है, जिसका अर्थ है कि अगली बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप मंदक की राशि समायोजित की जरूरत है।
    • एपॉक्सी पेंट और जो उत्प्रेरक (दो घटकों के साथ पेंट) का उपयोग करते हैं, उन्हें मूल कैन में वापस नहीं किया जा सकता - पूरी तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए या मिश्रित एक बार छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • एक संकुचित वायु स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 22
    2
    साइफन ट्यूब और मंदक के साथ कंटेनर कुल्ला। रैग के साथ किसी भी अतिरिक्त रंग को निकालें
  • Video: बिना AC कूलर के 15, 20 डिग्री तक ठंडा किया जा सकता है घर, अपनाएं यह तरीका

    एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक छवि 23 चरण 23
    3
    स्प्रेयर कंटेनर को 1/4 भाग में पेंट पतले, अच्छी तरह मिलाएं, और मशाल से स्प्रे करें जब तक कि यह साफ न हो जाए। अगर कंटेनर या स्प्रेयर असेंबली में बहुत सारे रंग हैं, तो आपको इस चरण को दोबारा दोहरा सकते हैं।
  • एक संक्षिप्त एयर स्प्रेयर के साथ पेंट शीर्षक वाली छवि चरण 24
    4
    अपने काम के क्षेत्र से सभी पेपर और मास्किंग टेप निकालें जैसे ही पेंट सूख जाता है, जैसे ही आप लंबे समय तक सतह पर टेप छोड़ते हैं, यह अधिक चिपकने वाला होगा और इसे हटाने में अधिक मुश्किल होगी।
  • युक्तियाँ

    • अपनी मशाल के निर्देश या उपयोगकर्ता मैनुअल पढ़ें आप अपने आप को अपनी क्षमता, चिपचिपाहट, और पेंट के प्रकार से परिचित होना चाहिए, जो आप अपने ब्लोटटर्च के साथ आवेदन कर सकते हैं। फोटो में दिखाए गए नियंत्रण इस प्रकार की मशाल में काफी सामान्य हैं। ऊपरी नियंत्रण वाल्व हवा की मात्रा को नियंत्रित करता है- कम एक रंग का प्रवाह खो देता है नोजल के सामने एक थ्रेड के साथ रखा गया है, और पैटर्न को केवल इसे बदलकर ऊर्ध्वाधर से क्षैतिज रूप में परिवर्तित किया जा सकता है।
    • संपीड़ित वायु चैनल से नमी और गंदगी को निकालने के लिए रैखिक वायु फ़िल्टर या ड्रायर का उपयोग करना अच्छा होगा। आप बहुत ज्यादा खर्च किए बिना इन सामानों को जोड़ सकते हैं।
    • पूरे काम के लिए पर्याप्त रंग मिलाएं, क्योंकि किसी भी बाद के मिश्रण में मतभेद हो सकते हैं।
    • सदैव इसे प्रयोग करने के बाद रंगीन मशाल को साफ रखें अगर सूखे तेल का रंग है, तो आपको एसीटोन या लेक्चर पतली उपयोग करना पड़ सकता है
    • क्षैतिज या लंबवत पेंट करें, लेकिन एक परत में दोनों को करने की कोशिश न करें, क्योंकि एक छोटे से सतह बनावट हो सकती है, जिस पर अलग-अलग कोणों से देखा जा सकता है।
    • मोटर वाहन खत्म के लिए एक उत्प्रेरक reducer का उपयोग करें इसे विशेष रूप से सूखने के लिए तैयार किया जाता है, जो कि खत्म, रंग या पेंट को प्रभावित करने वाले विस्फोटों को रोकते हैं।
    • एयरोसोल के डिब्बे के बजाय एक मशाल संपीड़ित हवा का उपयोग करके आप कस्टम रंग के साथ रंग, वायु प्रदूषण को कम और पैसा बचाने की सुविधा देता है। हालांकि, यह वीओसी (वाष्पशील कार्बनिक यौगिकों) का उत्सर्जन करता है, जिसका उपयोग ज्यादातर रंग के सूत्रों में सॉल्वैंट्स के रूप में किया जाता है।
    • जल-आधारित पेंटों को कम करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें (लगभग 50 डिग्री सेल्सियस या 122 डिग्री फ़ारेनहाइट) यदि आप गर्म पानी का उपयोग करते हैं तो आपको केवल 5% के साथ एट्रिलिक्स को कम करना पड़ सकता है

    चेतावनी

    • कुछ पेंटों में अत्यधिक ज्वलनशील सॉल्वैंट्स, विशेष रूप से "तेज सुखाने" या लाह आधारित पेंट हैं। स्पार्क्स और ज्वाला से बचें, और गैसों को सीमित स्थान में जमा करने की अनुमति न दें।
    • केवल अच्छी तरह हवादार क्षेत्रों में पेंट करें
    • यदि आप लंबे समय तक काम करने जा रहे हैं, तो एंटीगास मुखौटा पहनें। फेफड़ों के संक्रमण को रोकने के लिए एक मुखौटा (एक चित्रकार का मुखौटा) खरीदें एक मुखौटा पेंट में सभी भाप को पूरी तरह से फिल्टर कर देगा और जब आप घर के भीतर काम करेंगे तो आप इसे गंध भी नहीं कर पाएंगे।
    • कंप्रेसर लोड होने पर एयर नोज़ को कभी भी डिस्कनेक्ट न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मास्क (या एंटीगस मुखौटा)
    • सुरक्षा चश्में
    • दस्ताने
    • मास्किंग टेप (चित्रकार का)
    • पुरानी अख़बार या कपड़ा
    • नियामक के साथ वायु कंप्रेसर (और एक ड्रायर, अधिमानतः)
    • वायु नली और कूपलिंग
    • स्प्रे बंदूक
    • पेंट और पतले
    • लिजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com