ekterya.com

एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर का उपयोग कैसे करें

हवा के बिना पेंट स्प्रेयर विभिन्न डिजाइनों और विभिन्न विन्यास के साथ आते हैं, लेकिन सभी समान लक्षण और सामान्य नियंत्रण होते हैं। स्प्रेयर कैसे काम करता है इसके पीछे मूल विचार यह है कि यह पंप को पेंट करता है और इसे स्प्रे बंदूक के बहुत ही छोटे बिंदु के माध्यम से निकालता है। कोई हवा या हवा कंप्रेसर का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए नाम स्प्रे पेंट "बिना हवा" इस प्रकार के स्प्रेयर बहुत सारे रंगों को जल्दी से लागू करते हैं और जल्दी और आसान में एक कठिन काम को बदल सकते हैं

चरणों

एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर चरण 1 का उपयोग करें
1
पेंट करने के लिए सतह तैयार करें यह उन चीजों में से प्रत्येक को कवर करता है, जिन्हें आप रंगना नहीं चाहते हैं, स्वयं सहित जब आप स्प्रे करेंगे, तो एक धुंध बन जाएगा और यह रंग हर जगह खत्म हो जाएगा। यह प्लास्टर धूल की एक ही विशेषता है, ताकि वह फ्लोट और व्यवस्थित हो सके। आपको हुड, चश्मे और मास्क के साथ चौग़ा पहनना चाहिए।
  • यदि आप अंदर पेंट करते हैं, तो कवर / मास्क फर्श, दीवार, प्रकाश तत्व, लेटेच, टिका है, लाइट कीज़ आदि।
  • यदि आप सड़क पर पेंट करते हैं, तो दूसरी तरफ से 15 या 20 फीट ऊपर स्प्रे पेंट आप फ्लोट कर सकते हैं और हवा से ले जा सकते हैं। यह पूरे पार्क, पड़ोसी के घर, बाड़ आदि को कवर करता है।
  • एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर चरण 2 का उपयोग करें
    2
    हमेशा सतह पर स्प्रे बंदूक को चित्रित करना और इसे क्षैतिज रूप से स्थानांतरित करना अपने हाथ को बिना किसी स्प्रे को दबाएं
  • एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना हाथ बढ़ाना शुरू करें, और फिर चित्रकला शुरू करने के लिए ट्रिगर खींचें।



  • एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर चरण 4 का उपयोग करें

    Video: कैसे सेटअप और एक वायुहीन रंग स्प्रेयर का उपयोग करने के | Arvada किराए Alls

    4
    ट्रिगर जारी करें और फिर पेंटिंग को रोकने के लिए अपने हाथ की गति को धीमा कर दें।
  • एक वायुहीन पेंट स्प्रेयर का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब आप पेंटिंग खत्म करते हैं, तो स्प्रेयर को ध्यान से साफ़ करें। हर बार इसे उपयोग करने के बाद आपको सभी रंगों को साफ करना चाहिए।
  • Video: एक पेंट स्प्रेयर का उपयोग कैसे करें

    युक्तियाँ

    • कभी लेटेक्स पेंट या पानी के साथ तेल के रंग का मिश्रण न करें, न ही लेटेक्स पेंट के साथ टोनर मिश्रण करें
    • एक उपकरण के रूप में अपने वायुहीन स्प्रेयर का इलाज करें जो समस्याएं पैदा कर सकता है। बच्चों और / या अनुभवहीन लोगों की पहुंच से बाहर रखें
    • टिप जिसके माध्यम से पेंट बाहर आता है वह बेहद छोटा और आसान प्लग है। धूल, रेत या सूखे पेंट का कोई कण स्प्रेयर की नोक को रोक सकता है। जब भी संभव हो तो सिंथेटिक पेंट स्ट्रेनेर (धुंध फैब्रिक का उपयोग न करें) के साथ रंग को छानने में समस्या को कम करने के लिए। जब आप किराए पर या स्प्रेयर खरीदते हैं, तो हमेशा ध्यान रखें कि इसकी प्रतिवर्ती टिप है यदि इसे अवरुद्ध कर दिया गया है, तो यह आपको स्थिति को उलटने और चित्रकला जारी रखने की अनुमति देगा।

    Video: एक वायुहीन रंग स्प्रेयर का उपयोग करना। पेंट स्प्रेयर निर्देश। कैसे एक टाइटन स्प्रेयर का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • वायुहीन स्प्रेयर बहुत अधिक दबाव में काम करते हैं और त्वचा पर या त्वचा के किसी भी हिस्से पर छिड़काव के कारण आसानी से चोट लग सकती है। वास्तव में, यह एक दृश्य कटौती या रक्तस्राव के बिना ऊतकों या खून में रंग डाल सकता है। त्वचा को खोला जा सकता है और पेंट में प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है और उसके बाद फिर से बंद हो जाता है और कुछ भी गलत नहीं है। इसे "तरल पदार्थ इंजेक्शन की चोट" कहा जाता है, और तुरंत एक पेशेवर द्वारा इलाज किया जाना चाहिए।
    • यहां तक ​​कि जब एक स्प्रेयर बंद हो जाता है और अनप्लग हो जाता है, तब तक इसे मशीन में फंसाने का दबाव पड़ सकता है जब तक इसे बाहर नहीं किया जाता है। हमेशा सुनिश्चित करें कि हर बार जब आप मशीन को बंद कर देते हैं, तो आप मुख्य वाल्व खोलकर या बंदूक के ट्रिगर को खींचकर एक खाली बाल्टी में छिड़काकर सिस्टम दबाव छोड़ देते हैं।
    • वायुहीन पेंट स्प्रे को विभिन्न प्रकार के पेंटों को स्प्रे करने के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन बनावट या अनाज के साथ कोट को स्प्रे नहीं करने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com