ekterya.com

पुराने रेफ्रिजरेटर से एयर कंप्रेसर कैसे बनाएं

यहाँ टायर, सूखे भागों और यहां तक ​​कि स्प्रे कार पेंट बढ़ने के लिए महान शक्ति के साथ एक बहुत मूक हवा कंप्रेसर का वर्णन किया गया है। आपको बस एक 110 वोल्ट रेफ्रिजरेटर / फ़्रीज़र (अधिक बेहतर है) एक हटाने योग्य कंप्रेसर और एयर टैंक, साथ ही एयरलॉक, सुरक्षा वाल्व, 3/8 वायु नली के कुछ पैरों के साथ की जरूरत है। और कुछ पट्टियाँ

चरणों

एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 1 से मेक ए एयर कंप्रेसर शीर्षक वाली छवि
1

Video: How To Check Refrigerators Cooling Loose II फ्रिज में कूलिंग की समस्या ? II Hindi

आपके रेफ्रिजरेटर सिस्टम से पूरी तरह से सर्द को निकालने के लिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। कई दुकानों ने इसे मुफ्त में किया है (और इसे अपनी इन्वेंट्री में जोड़ें।) यह भी सुनिश्चित करने का एक अच्छा समय है कि कंप्रेसर काम कर रहा है
  • एक ओल्ड रेफ्रिजरेटर चरण 2 से मेक ए एयर कंप्रेसर शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बार जब सभी गैस प्रणाली से बाहर हो जाती है, तो तांबा ट्यूबों को काट लें एक है जो बाहर आता है और दूसरा जो कंप्रेसर के मोहरबंद मॉड्यूल से आता है। काम के लिए एक पाइप कटर का उपयोग करें जब आप काट रहे हैं, कंप्रेसर से जुड़े ट्यूब के जितना संभव हो उतना छोड़ दें। सिर इकाई को चालू करने की कोशिश न करें
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 3 से मेक ए एयर कंप्रेसर शीर्षक वाली छवि
    3
    संधारित्र पर अलग-अलग टर्मिनलों के लिए पावर केबल का पालन करें। सही विन्यास को बनाए रखने के लिए चिपकने वाला टेप या मार्कर के साथ दोनों तारों को चिह्नित करें। यहां से आने वाले तारों को देखो, वे टर्मिनलों के किसी अन्य सेट पर एक 110 एलसीपी कंप्रेसर मॉड्यूल (या "पंप"), एनकेंटा में जाएंगे और इन तारों और टर्मिनलों को भी चिह्नित करेंगे।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 4 से मेक ए एयर कंप्रेसर का शीर्षक चित्र
    4
    कंडेनसर और पंप को छोड़कर अन्य सभी को तारों को निकालें। पंप के आधार पर संधारित्र और ग्रीन ग्राउंड वायर से संबंधित विद्युत केबलों को कनेक्ट करें।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 5 से एयर एयर कंप्रेसर नाम वाली छवि
    5
    पंप में दो तांबा लाइनें धीरे से मोड़ें ताकि वे ऊर्ध्वाधर बने रहें, उन्हें सावधानी बरतें और उन्हें फ्रैक्चर न करें। सुनिश्चित करें कि कंपन को "ढीला" या तारों को खींचने के लिए सुरक्षित किया जाता है जबकि कंपन के माध्यम से "चलना" होता है।



  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 6 से मेक ए एयर कंप्रेसर शीर्षक वाली छवि
    6
    पंप को दीवारों और छत से दूर ले जाएं और परिधि में कम से कम 5 मीटर की दूरी पर क्षेत्र को साफ़ करें। इसे शक्ति से कनेक्ट करें और मोटर शोर को सुनें: यदि इकाई चालू नहीं होती है, तो उसे एक बार डिस्कनेक्ट करें और बिजली के केबलों की जांच करें। "नोट", तांबे के पाइपों में से एक शुरुआत में तेल जारी कर सकता है यह सामान्य है, लेकिन "दूर रहें" और "आपूर्ति लाइन" के रूप में दिखाए जाने वाले निशान को चिह्नित करें।
  • Video: मौन एयर कंप्रेसर (DIY)

    Video: how to make free vacuum pump for compressor and how to check pumping in hindi

    एक पुरानी फ्रिज चरण 7 से एयर एयर कंप्रेसर बनाओ चित्र
    7
    अगर यूनिट काम कर रही है, तो आप तेल को जारी नहीं करते हैं, तांबा लाइनों के अंत में एक उंगली डाल दीजिए और थोड़ी सी शून्यता की तलाश करें। "बिना" पंक्ति को "आपूर्ति लाइन" के रूप में चिह्नित किया जाना चाहिए
  • एक पुरानी फ्रिज चरण 8 से एयर एयर कंप्रेसर बनाओ चित्र
    8
    एक छोटी सी हवा की नली के साथ सप्लाई लाइन से कनेक्ट करें और एक ¼ "एनपीटी कनेक्शन से जुड़े हुए हैं "टाई" निम्नलिखित के साथ 4-रास्ता - एक 150 एलबीएस सुरक्षा वाल्व, 120 एलबीएस वाल्व, या 10 गैलन या अधिक की हवा के लिए स्टील टैंक के साथ लाइन में 3 लाइनों की "टाई" के साथ एक बड़ी क्षमता। 3 लाइनों के तीसरे "टाई" के पैरों में से एक "त्वरित कनेक्ट" महिला एडाप्टर को नली के लिए टायर और अपने एयर टूल्स को बढ़ाना है।
  • एक पुरानी रेफ्रिजरेटर चरण 9 से मेक ए एयर कंप्रेसर शीर्षक वाली छवि
    9
    मूल रबड़ फ्रेम का उपयोग करना और इसे जितना संभव हो सके समतल करना, इसे उपयोगिता ट्रॉली या किसी भी फ्रेम में स्क्रू करना, हवा के टैंक को पंप को जितना संभव हो उतना बंद करना। सभी तारों को साफ और अलग करें, त्वरित कनेक्शन के लिए बार, सुरक्षा वाल्व और अनुकूलक के जोड़ों को समायोजित करें।
  • युक्तियाँ

    • इस प्रकार के एक 110v कंप्रेसर को वर्णित के रूप में इकट्ठा किया जाता है, जब तक आप इसे उल्टा नहीं करते हैं या पंप से कम ऊंचाई पर एक आपूर्ति लाइन के कारण तेल को पंप करने की अनुमति देते हैं, तब तक आपको हजारों घंटे की सेवा दे सकते हैं।
    • किसी प्रयुक्त कंप्रेसर स्टोर में आप वायु दबाव के लिए एक नियामक और एक स्वचालित स्विच प्राप्त कर सकते हैं और वास्तव में यह एक बड़ा सुधार है
    • 10-गैलन टैंक में 80 एलबीएस दबाव पाने के लिए लगभग 2 मिनट लगेंगे।
    • आपको रिलीज के साथ दबाव स्विच की आवश्यकता होगी और वाल्व को रिलीज के लिए पोर्ट की आवश्यकता होगी। आपके कंप्रेसर को फिर से चालू करने से पहले आपको अपनी एयर टैंक पूरी तरह से निकालना होगा।
    • एक कंप्रेसर चलाएं अगर दबाव स्विच गूंगा और असुरक्षित है।

    चेतावनी

    • सुरक्षा वाल्व के बिना किसी भी हवा कंप्रेसर का उपयोग न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com