ekterya.com

एक पोशाक से स्थैतिक बिजली कैसे निकालें

आपके पास एकदम सही पोशाक है, लेकिन जब आप इसे पहनते हैं, तो पोशाक में इतनी स्थैतिक बिजली होती है, जो आपके शरीर से चिपक जाती है और यह असहज ढंग से और आसानी से करती है। क्या समस्या है! सौभाग्य से, स्थैतिक बिजली सीधे सूखने से संबंधित होती है और कुछ और आसान तरीके से बचने के लिए, दोनों तुरंत और लंबी अवधि में, कि आपका ड्रेस आपके शरीर से चिपक जाता है

चरणों

विधि 1

स्थैतिक बिजली को जल्दी से हटा दें
स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू इट चरण 1
1
कपड़े सुखाने की मशीन के लिए एक antistatic शीट के साथ पोशाक घिसना। कपड़ों की स्कर्ट को अपने पैरों से दूर रखें और कपड़े के अंदर कपड़े के अंदर को धोने दें। यह अधिक मुश्किल होगा यदि स्थैतिक बिजली छाती के केंद्र में या नीचे के क्षेत्र में ब्लेड को पास करना मुश्किल हो तो सब कुछ करो जो आप कर सकते हैं यह निश्चित रूप से स्थैतिक बिजली को जल्दी और आसानी से खत्म कर देगा विचार करें कि यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो इसे तुरंत ड्रायर के लिए शीट में स्थानांतरित किया जाएगा।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू यू चरण 2
    2
    पानी से भरा स्प्रे के साथ अपनी पोशाक स्प्रे करें उन हिस्सों में पोशाक के बाहर स्प्रे करें जहां आप स्थैतिक बिजली की वजह से फंस गए हैं। आप एक सफाई उत्पाद के स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं या जो आप अपने पौधों को स्प्रे करने के लिए उपयोग करते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि स्प्रे ठीक है। इस तकनीक में हल्के ढंग से किसी भी क्षेत्र में कपड़े को गीला करना शामिल है जहां यह स्थिर बिजली के कारण आपके शरीर से चिपक जाता है, ताकि इसे जल्दी से समाप्त कर सकें हालांकि, ज़्यादा बड़े क्षेत्रफल पर स्प्रे या ज़्यादा बड़े न हों। आप उपस्थित होने वाले ईवेंट पर पहुंचने पर आप गीले कपड़े नहीं पहनना चाहते हैं। चिंता मत करो, जब ड्रेस ड्रिज़ तब स्थिर बिजली वापस नहीं आएगी
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 3
    3
    पोशाक पर एक antistatic स्प्रे लागू करें यह स्प्रे कुछ फार्मेसियों पर उपलब्ध है और आप जल्दी और आसानी से अपने ड्रेस से स्थैतिक बिजली को खत्म करने में मदद कर सकते हैं। उन स्थानों में जहां आप स्थिर बिजली महसूस करते हैं, पोशाक के सही हिस्से को स्प्रे करने के लिए स्प्रे का उपयोग करें। यह उत्पाद आपको लगभग $ 20 डॉलर खर्च करेगा, लेकिन कुछ के लिए यह अपरिहार्य है। यदि आपके पास स्प्रे खरीदने के लिए पर्याप्त समय है या यदि आपके हाथ में है, तो यह स्थैतिक बिजली को खत्म करने का एक बढ़िया विकल्प है।
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 4

    Video: कैसे स्थिर चिपटना से छुटकारा पाने के

    4
    अपने कपड़े पर स्प्रे बाल स्प्रे लगानेवाला। अपने शरीर से पर्याप्त दूरी पर स्प्रे को पकड़ो ताकि यह सीधे आपके ड्रेस पर न हो। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे एक हाथ से दूर रखना, अपनी आँखें बंद करें ताकि आपके चेहरे पर उत्पाद को छिड़क न दें। आप अपने हाथों पर क्रीम भी धो सकते हैं और फिर उन्हें अपने शरीर के उन हिस्सों के माध्यम से पास कर सकते हैं जो आपको स्थिर कपड़े के कारण अपने कपड़े से चिपकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप ज्यादा क्रीम लागू नहीं करते हैं अनुपस्थित लोशन का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि आप मॉइस्चराइजिंग क्रीम की खुशबू को बहुत ध्यान देने योग्य नहीं चाहते हैं।
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 5
    5
    कुछ धातु की वस्तु को स्पर्श करें जिसमें गंदगी है किसी भी धातु की वस्तु जो सीधे जमीन पर जाती है, स्थैतिक बिजली को तुरंत खत्म कर देना चाहिए। धातु के ऑब्जेक्ट्स के साथ संपर्क से बचने की कोशिश करें, जिनके पास जमीन नहीं है, जैसे द्वारकॉन्ग, क्योंकि आपको मजबूत स्थैतिक बिजली की डिस्चार्ज प्राप्त हो सकता है और, कभी-कभी ये काफी दर्दनाक हो सकता है। धातु की बाड़ धातु की वस्तु का गंदगी के साथ एक महान उदाहरण है
  • स्टॉप स्टेटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 6
    6



    उन इलाकों में अपने शरीर पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें जहां आपका ड्रेस फंस गया है। क्रीम आपकी त्वचा पर इकट्ठा होने से स्थिर बिजली को रोकेगा। यदि यह आपके शरीर पर जमा नहीं कर सकता है, तो यह आपके कपड़े पर नहीं बनेगा। यह विकल्प अधिक मुश्किल हो सकता है अगर पोशाक की सभी सतह पर स्थैतिक बिजली होती है, लेकिन यदि यह केवल कुछ स्थानीयकृत भागों है तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे प्रयास करें। आप बच्चे के पाउडर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन यह मॉइस्चराइज़र की तुलना में खराब है और इसमें एक विशिष्ट सुगंध है। यदि आप इस विकल्प को चुनने के लिए चुनते हैं, तो बस अपने हाथों पर कुछ तालक पाउडर डालें और धीरे-धीरे आपकी त्वचा पर उन क्षेत्रों में रगड़ें जहां आपका ड्रेस चिपक रहा है। बहुत कम उपयोग करें
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन अ ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 7
    7
    प्राकृतिक फाइबर कपड़े के साथ बनाई गई एक पोशाक खरीदें ध्यान रखें कि सिंथेटिक फाइबर उन हैं जो स्थैतिक बिजली से भरते हैं स्थिति जटिल लग सकती है, लेकिन मूल रूप से प्राकृतिक फाइबर नमी को अधिक आसानी से बनाए रख सकते हैं और इसलिए, अपने कपड़े के आसपास उड़ान भरने वाले बहुत सारे इलेक्ट्रॉनों से बचें। यदि आप स्थैतिक बिजली की समस्याओं को रोकने के लिए चाहते हैं, तो संभवतः प्राकृतिक फाइबर कपड़ों से बने कपड़े खरीदना सर्वोत्तम है समस्या हल हो गई!
  • विधि 2

    लंबी अवधि में स्थिर हटा दें
    स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर स्टेप 8
    1

    Video: स्टेटिक क्लिंग से लड़ने के लिए कैसे | आसान फैशन सुझाव | फैशन कैसे

    अपने घर के अंदर नमी को बढ़ाएं यह आपको भविष्य में सभी स्थिर बिजली की समस्याओं से बचने में मदद कर सकता है। आपको बस एक स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर एक हेमिडिफ़ायर खरीदना है और इसे घर पर चालू करना है। स्टेटिक बिजली सर्दियों में विशेष रूप से आम होती है, जब वायु बहुत शुष्क होती है और समय के साथ गायब हो जाती है यदि आप एक हामिडीफ़िडर का उपयोग करते हैं यदि आप एक खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप स्नान करने के बाद बाथरूम में भी अपनी पोशाक को लटका सकते हैं। नमी बाथरूम के अंदर अधिक होगी और यह स्थैतिक बिजली को खत्म कर देगा।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 9
    2

    Video: कैसे स्टेटिक क्लिंग से छुटकारा पाएं करने के लिए - फैशन आपदाओं से बचाव - Glamrs

    हाथ से या कपड़े धोने की मशीन में सॉफ्ट फेस में आपके हाथ धो लें। लेकिन पहले यह सत्यापित करने के लिए लेबल की जांच करें कि परिधान गीला हो सकता है। कपड़े धोने के निर्देशों के साथ ड्रेस लेबल को देखो, यह आपको बताएगा कि क्या आप कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धो सकते हैं और सूखे कर सकते हैं या अगर यह कपड़े को बर्बाद कर देगा ध्यान रखें कि कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले यह लेबल जरूरी है। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो थोड़ा जोड़ें बेकिंग सोडा जल धोने से स्थैतिक बिजली के आसंजन को कम करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप ड्रायर में पोशाक को सूखने जा रहे हैं, तो परिधान के साथ ड्राईर्स के लिए एक एंटीटेक शीट जोड़ें और इसे हटा दें जब यह अभी भी थोड़ा नम है।
  • स्टॉप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यू फॉर चरण 10
    3
    एक पिछलग्गू पर अपनी पोशाक लटकाओ और एक दरवाजे में इसे व्यवस्थित करें। दरवाजा फ्रेम पर हैंगर लटका। यदि आप हमेशा अपने कपड़े लटका रहे हैं, उदाहरण के लिए सुखाने रैक, यह सुनिश्चित कर लें कि पोशाक को कपड़े धोने के पिछले 10 मिनट के लिए एक पिछलग्गू पर रहता है, इसे सीधे कपड़े पर लटकने की बजाय। यह झुर्रियों को रोकने और कपड़े में स्थिर बनाने से स्थैतिक बिजली को रोकेगा।
  • छवि स्टैप स्टैटिक ऑन ए ड्रेस क्लिंगिंग टू यूके चरण 11
    4
    नंगे पैर चलें यह आपको मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा करने से वास्तव में स्थैतिक बिजली कम हो जाएगी जो आपके शरीर में जमा हो जाएगी। विचार करें कि यदि आपकी त्वचा पर स्थिर न हो, तो आपके कपड़े में कोई भी नहीं होगा, इसलिए अपने घर के आसपास नंगे पैर चलें, अगर आप जानते हैं कि आपको थोड़ी देर में अपने कपड़े पहनना होगा। आप अपने जूते के तलवों के चारों ओर एल्यूमीनियम पन्नी भी इकट्ठा कर सकते हैं ताकि स्थिर बिजली को इकट्ठा करने से बचाया जा सके, हालांकि नंगे पैर चलना आसान हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कपड़े धोने के बाद स्थैतिक बिजली हैं, तो यह संभावना है कि आप ड्रायर में अधिक सूख रहे हैं। अगली बार एक नरम प्रोग्राम का उपयोग करें या कम समय के लिए इसे सूखा।
    • जब आप पोशाक को सूखे में लटका देते हैं, तो इसे अन्य कपड़ों से और अच्छी तरह से हवादार क्षेत्र में रखें।
    • कठिन पानी से कपड़े धोने के कारण कपड़े में स्थिर बिजली का संचय हो सकता है जब वे सूखे होते हैं, तो इस प्रकार की समस्याओं से बचने के लिए पानी कंडीशनर लगाने की सलाह दी जाती है
    • एक कपड़ों को गीला न रखें जो केवल सूखा धोया जा सकता है! यदि आप धोने के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो कई औपचारिक वस्त्र पूरी तरह बर्बाद हो जाएंगे।
    • यदि आप अपनी पोशाक पर पानी स्प्रे करते हैं, तो सावधान रहें कि गीली न हो। आप एक औपचारिक घटना को सब गीला नहीं करना चाहते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com