ekterya.com

स्थैतिक बिजली से टूटने के बिना कार से बाहर निकलने का तरीका

क्या आप हर बार जब आप एक वाहन के हैंडल को स्पर्श चिल्लाते हैं? आप इन निर्वहनों को महसूस करते हैं क्योंकि आप और वाहन सीट ने यात्रा के दौरान लोड के विपरीत हासिल किया है। इसे रोकने के लिए आप इस तरह से संपर्क कर सकते हैं कि लोड को आप को चोट पहुंचाने के बिना संतुलित किया जाता है या आप शुरुआत से स्थिर के संग्रह को रोक सकते हैं।

चरणों

विधि 1

स्थिर रूप से डाउनलोड करें
स्टैटिक इलेक्ट्रिसिटी चरण 1 के द्वारा दंग रह गए बिना कार से बाहर निकलें छवि
1
जब आप वाहन से बाहर निकलते हैं तो धातु फ्रेम पकड़ो। अधिकांश डिस्चार्ज इसलिए होते हैं क्योंकि आप और वाहन अलग लोड प्राप्त करते हैं। जब आप अपनी साइट छोड़ते हैं, तो ये शुल्क अलग होते हैं और स्थैतिक निर्वहन के लिए संभावित बनाते हैं। जब आप बाहर निकलते हैं तो वाहन की धातु को छूने से लोड को आपको बिना परेशान किए जाने की अनुमति मिलेगी क्योंकि यह आपके हाथ से गुजरती है।
  • यदि आप अभी भी ऐंठन महसूस करते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि धातु पर पेंट पर्याप्त प्रवाहकीय नहीं है। इसे छूने के बजाय, शुद्ध धातु खेलें।
  • स्टैटिक वीजेस के चरण 2 के बारे में आशंका के बिना एक कार से बाहर निकलें छवि
    2
    वाहन को छूने के लिए एक सिक्का का उपयोग करें अपने आप को बचाने का एक और तरीका छोड़ने के बाद वाहन को सिक्का या किसी अन्य धातु के ऑब्जेक्ट के साथ छूने से है आप वाहन और सिक्का के बीच एक चिंगारी देख सकते हैं, लेकिन यह आपके हाथ को चोट नहीं पहुंचेगा
  • एक चाबी का उपयोग न करें जो एक इलेक्ट्रॉनिक चिप है डाउनलोड चिप को नष्ट कर सकता है और आपकी कुंजी बाद में काम नहीं करेगी।
  • स्टैटिक वीजेस के चरण 3 के बारे में थक गए बिना कार से बाहर निकलें छवि
    3
    कुछ सेकंड के लिए विंडो को स्पर्श करें यदि आप पहले से ही कार छोड़ चुके हैं और हाथों में कोई सिक्के नहीं हैं, तो अपना हाथ खिड़की में रखें। कांच धातु की तुलना में कम प्रवाहकीय है - इसलिए आप बिना थोड़ी-थोड़ी छोटी राशि से ऐंठन महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 2

    स्थिर रोकें
    स्टैटिक वीजेस द्वारा चौंका प्राप्त न होने के कारण एक कार आउट हो जाओ
    1
    एक प्रवाहकीय एकमात्र के साथ जूते पहनें अधिकतर प्लास्टिक या रबर के तलवों से आप जमीन से बचा सकते हैं। यदि आप इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज के लिए वास्तविक चमड़े के तलवों या विशेष जूते वाले जूते पहनते हैं, तो भार के लिए आपके शरीर तक पहुंचने में अधिक मुश्किल होगी। अगर आपने यात्रा के दौरान कार्गो हासिल किया है, तो जैसे ही आप फर्श पर कदम उठाते हैं, वैसे ही इन जूतों के माध्यम से जाना चाहिए।



  • स्टैटिक इलेक्ट्रीसिटी चरण 5 द्वारा दंग रह गए बिना गाड़ी से बाहर निकलें छवि
    2
    वाहन सीटों में कपड़े सॉफ्टनर का उपयोग करें यदि आप सीट पर फ़ैब्रिक सॉफ्टनर के साथ कपड़े का एक टुकड़ा रगड़ते हैं, तो आप कुछ दिनों के लिए स्थिर आसंजन को समाप्त कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, एक क्वार्ट (1 लीटर) पानी के साथ सॉफ़्नर तरल के एक स्कूप (5 मिलीलीटर) को मिलाएं। अच्छी तरह मिक्स करें और सीट पर स्प्रे करें।
  • स्टैटिक वीजेस के चरण 6 के बारे में छेड़छाड़ के बिना एक गाड़ी से बाहर निकलें छवि
    3
    आप पहनने वाले कपड़े से अवगत रहें सिंथेटिक सामग्री, जैसे अधिकांश आधुनिक विसर्जन, स्थैतिक निर्वहन महसूस करने के जोखिम को बढ़ाते हैं। यहां तक ​​कि ऊन या कपास जैसे प्राकृतिक फाइबर, भारी बोझ पैदा कर सकते हैं। तो अपनी अलमारी बदलती है इसके लायक नहीं है पॉलिएस्टर का उपयोग करते समय बस बहुत सावधान रहें
  • स्टैक्टिक वीजेस चरण 7 द्वारा सदमे में नहीं होने के कारण एक कार आउट ऑफ़ कार

    Video: Words at War: Mother America / Log Book / The Ninth Commandment

    4
    यदि आपके पास गैर-प्रवाहकीय टायर हैं तो ग्राउंडिंग की एक स्ट्रिप जोड़ें "कम पर्ची प्रतिरोध" सिलिका से बने टायर खराब विद्युत कंडक्टर हैं। ड्राइविंग के कारण यह आपको स्थैतिक प्रभार प्राप्त करने के कारण हो सकता है क्योंकि यह जमीन पर डिस्चार्ज नहीं करता है। एक ग्राउंडिंग स्ट्रिप जो आपके वाहन को ट्रैक से जोड़ती है, वह इस समस्या को हल कर सकती है।
  • बहुत पुरानी कारों चिकनी सफेद रबड़ टायर का उपयोग करें और आप एक ही समस्या हो सकती है।
  • सामान्य टायर काली कार्बन के साथ किया जाता है, एक प्रवाहकीय सामग्री। ग्राउंडिंग स्ट्रिप्स इन टायर वाले वाहनों के साथ काम नहीं करते हैं। आप अभी भी डिस्चार्ज महसूस कर सकते हैं, लेकिन अंतर यह है कि लोड और आपके वाहन के बीच है, वाहन और मंजिल के बीच नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यह एक सरल तकनीक है: जब आप छोड़ते हैं, तो अपने अंगुली, बांह की कवच ​​या कोहनी से दरवाजा छूएं ये अंग अपनी उंगली की नोक की तुलना में बहुत कम संवेदनशील हैं इस तरह, आप किसी भी दर्द या कम से कम, बस थोड़ा सा महसूस नहीं करेंगे

    चेतावनी

    Video: Calling All Cars: I Asked For It / The Unbroken Spirit / The 13th Grave

    • दरअसल, यह एक सुरक्षा युक्ति है क्योंकि अगर स्थैतिक बिजली का वितरण नहीं होता है, तो यह गैस स्टेशन पर छोटे विस्फोट कर सकता है। जब आप इसे गैसोलीन के साथ भरते हैं तो आपको वाहन में कभी प्रवेश नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे अधिक स्थैतिक बिजली उत्पन्न हो सकती है यदि आपको ऐसा करने की ज़रूरत है, तो गैस स्टेशन से पहले पहुंचने से पहले बिजली की छुट्टी के लिए ऊपर दी गई सलाह का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com