ekterya.com

कपड़े धोने के बिना अपने कपड़े से मेकअप दाग कैसे निकालें

मेकअप का उपयोग करने वाला कोई भी जानता है कि जितनी जल्दी या बाद में वे अपने शर्ट को अपने पसंदीदा कॉलर या जीन्स के साथ दाग सकते हैं। ऊतक के साथ मजबूती से दाग हटाने और कपड़े धोने की मशीन में दाग वाले कपड़े फेंकने से पहले, अपने कपड़े के खतरनाक मेकअप दागों से छुटकारा पाने के लिए कुछ समाधानों पर नज़र डालें बिना उन्हें फेंक दें गंदा कपड़े धोने की टोकरी लिपस्टिक, मस्करा, आईलिनर, नेत्र छाया, फाउंडेशन और ब्लश से दाग को पूरी तरह से हटाने के लिए सीखने के लिए इस लेख को पढ़ें!

चरणों

विधि 1

डिटर्जेंट के साथ कपड़े का उपयोग करके दाग निकालें
धुआं चरण 1 बिना कपड़े के एक मेकअप दाग बाहर शीर्षक छवि
1
श्रृंगार के किसी भी अवशेष को निकालने के लिए कपड़े के एक छोटे से हिस्से पर डिटर्जेंट के साथ एक कपड़े की कोशिश करें। जिन रसायनों में आमतौर पर इस प्रकार के कपड़े होते हैं, वे जिस तरीके से कपड़े के साथ बातचीत करते हैं और अगर वे कपड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं तो उनका ध्यान रखें।
  • आप डिटर्जेंट के साथ कपड़े पा सकते हैं, जैसे ब्रांड चिल्लाते हैं: वाइप जाओ, अपने स्थानीय सुपरमार्केट में या इंटरनेट पर शायद आपको टाइड टू गो ब्रांड की तरह कलंक हटाने वाली पेन का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए।
  • बिना किसी कपड़े धोने के कपड़े धोने के चरण 2 में मेकअप स्टाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़ा के साथ दाग मालिश। चक्कर गति में डिटर्जेंट के साथ कपड़े का हल्का ढंग से उपयोग कर दाग को दबाएं। स्थान के किनारों पर शुरू करें और केंद्र की ओर बढ़ें। इसे कुछ मिनट के लिए करो या जब तक आप ध्यान न दें कि दाग को कपड़े में स्थानांतरित किया गया है।
  • वॉश अ मेकअप मेकअप स्टाईन आउट कपड़े के बिना वॉशिंग चरण 3
    3
    नल से ठंडे पानी के साथ दाग को कुल्ला। नल के नीचे दागयुक्त कपड़ा चिकनी रखें। फिर, कम तीव्रता पर टैप सेट करें, ताकि दाग वाले क्षेत्र में सीधे बात करना आसान हो।
  • ठंडे पानी से दाग तक आने की अनुमति होगी।
  • गोटो ए मेक मेकअप स्टाईन आउट कपड़े के बिना वॉशिंग चरण 4

    Video: चेहरा धोते समय ये 7 गलतियों कभी न करें ..!! Avoid these wrong habits during face wash

    4
    एक कागज तौलिया के साथ दाग क्षेत्र सूखी दाग वाले क्षेत्र से पानी निचोड़ें हल्के ढंग से दाग को कई बार टैप करने पर ध्यान दें ताकि आप मेकअप दाग को पूरी तरह से हटा दें।
  • विधि 2

    डिटवाजिंग डिटर्जेंट के साथ दाग निकालें
    धुआं चरण 5 के बिना कपड़े के एक मेकअप दाग बाहर शीर्षक छवि
    1
    अपने कपड़ों से लिपस्टिक, आईलिनर या मस्करा के निशान हटाने के लिए स्वच्छ ऊतक के साथ दाग को सूखा लें। यह विधि इन मेकअप उत्पादों के साथ अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि वे आम तौर पर तेल आधारित हैं डिशवाशिंग डिटर्जेंट ज्यादातर कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचेगा। ऊतक, टॉयलेट पेपर की एक शीट या एक कागज तौलिया का उपयोग करके किसी भी अतिरिक्त श्रृंगार को हटाने के लिए दाग को हल्के ढंग से टैप करें दाग को रगड़ें, ऐसा करने से मेकअप फैल सकता है।
  • धुआं चरण 6 के बिना कपड़े के एक मेकअप दाग बाहर शीर्षक छवि
    2
    ठंडे पानी के साथ दाग स्प्रे करें। आप अपनी उंगलियों को थोड़ा पानी से चला सकते हैं और दाग पर हल्के से टैप कर सकते हैं। आप दाग क्षेत्र पर 1/2 चम्मच पानी डालना भी कर सकते हैं। गर्म पानी का उपयोग न करें, क्योंकि यह कपड़े दाग को अवशोषित कर सकता है।
  • धुएं के बिना कपड़े धोने के कपड़े के बाहर एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि 7
    3
    दाग पर डिटर्जेंट डिशवाशिंग की एक बूंद को लागू करें यदि आप जिस तरह से डिटर्जेंट रेशम या ऊन के वस्त्रों को प्रभावित कर सकते हैं, इस बारे में चिंतित हैं, दाग को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करने से पहले इसे एक छोटे से क्षेत्र पर आज़माएं। सावधानीपूर्वक पूरे तने वाले सतह को कवर करने के लिए अपनी तर्जनी के साथ डिशवॉशर डिटर्जेंट फैल गया आप सभी की जरूरत है दाग पर डिटर्जेंट dishwashing की एक पतली परत होगी। जब एक डिटर्जेंट डिशवॉशर चुनने, एक सुपरमार्केट में एक सूत्र quitagrasa या एक सुविधा की दुकान होने से एक खरीद।
  • धुआं धोने के बिना कपड़े धोने के कपड़े का एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि 8
    4
    दाग पर डिशवॉशर डिटर्जेंट रगड़ें एक कपड़े का उपयोग करके दाग पर डिशवाशिंग डिटर्जेंट को ध्यान से मालिश करें। बाहरी कोनों से शुरू करें और जारी रखें। दाग बनाने के परिपत्र आंदोलनों पर डिटर्जेंट को रगड़ें। इस कदम के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप आलीशान कपड़े का एक छोटा कपड़ा का उपयोग करें। कपड़ा छोरों कपड़ा के कपड़े से श्रृंगार को हटाने की अनुमति देगा। यदि आपके पास इस तरह के कपड़े नहीं हैं, तो आप आम हाथ तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।
  • जिद्दी दाग ​​को अधिक आसानी से हटाने के लिए, एक कपड़ा के बजाय, एक टूथब्रश का उपयोग करने के लिए दाग पर डिशवाशिंग डिटर्जेंट मालिश।
  • धुआं चरण 9 के बिना कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    डिशवैशर डिटर्जेंट कपड़े पर 10 से 15 मिनट के लिए व्यवस्थित करें। इस तरह, आप उत्पाद को कपड़े धोने के बिना दाग को खत्म करने की अनुमति देगा। डिशवॉशर डिटर्जेंट पूरी तरह से सूखा होने तक इंतजार न करें।
  • स्टेप 10 के बिना कपड़े धोने के कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    6
    सूखा तौलिया के साथ दाग को हल्के ढंग से दोहन करके दाग को साफ करें। दाग को रगड़ने के बजाय, इस क्षेत्र को हल्के से टैप करें ताकि तौलिया डिशवाशिंग डिटर्जेंट और मेक-अप को अवशोषित कर सके। मलाई घर्षण बना सकती है और मेकअप अवशेषों की एक बड़ी मात्रा या तौलिया के गंदे कई टुकड़े छोड़ सकता है।
  • धुएं के बिना कपड़े धोने के कपड़े का एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    यदि आवश्यक हो तो फिर से करें दाग कितना पुराना है इसके आधार पर, आपको ये कदम तब तक दोहराना पड़ सकते हैं जब तक कि आप अपने कपड़ों से काफी मेकअप हटा दें। बड़ा दाग, अब प्रक्रिया ले जाएगा।
  • विधि 3

    बाल स्प्रे के साथ दाग निकालें


    धुंध चरण 12 के बिना कपड़े का एक मेकअप दाग बाहर शीर्षक छवि
    1
    स्प्रे hairspray अपने कपड़े के एक छोटे से हिस्से पर तरल नींव, ब्रोंजर और लिपस्टिक को निकालने के लिए। देखो अगर वहाँ मलिनकिरण या क्षति है अगर कोई समस्या नहीं है, बाल स्प्रे ले लो और दाग पर सीधे स्प्रे। अतिरिक्त फिक्सिंग शक्तियों के साथ लाख लायक आदर्श है क्योंकि रसायनों को मेकअप के लिए प्रभावी ढंग से तय किया जाएगा।
    • जितना तेज आप मेकअप दाग का इलाज करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि आप इसे पूरी तरह से निकाल देंगे।
    • लेस या रेशम जैसे नाजुक कपड़ों पर बाल स्प्रे का उपयोग करते समय सावधान रहें आपको हेअरस्प्रे के कई कोट को सख्त करने के लिए लागू नहीं करना पड़ सकता है
  • धुएं के बिना कपड़े धोने के कपड़े के बाहर एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि 13
    2

    Video: चेहरा धोने का सही तरीका - Onlymyhealth.com

    बालों को कड़ी मेहनत करने दो। कुछ ही मिनटों के बाद, बालों के झड़ने के दाग और कपड़े के भीतर कठोर हो जाएगा अगर ऐसा नहीं होता है, तो फिर क्षेत्र को स्प्रे करें और कुछ और मिनट प्रतीक्षा करें।
  • धुआं चरण 14 के बिना कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    पेपर तौलिया को मिलाएं। एक कागज तौलिया लें और इसे ठंडी नल के पानी के नीचे रखें। ठंडा पानी, दाग को दूर करने के लिए आसान होगा। अधिक पानी निचोड़ कर लें ताकि आप पूरी तरह कपड़े पूरी तरह तैयार न करें। कागज़ के तौलिया को छूने के लिए अच्छा होना चाहिए, लेकिन गीला नहीं होना चाहिए।
  • स्टेप 15 धुलाई के बिना कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    दाग साफ एक नम कागज तौलिया के साथ परिधान पर बाल लाह सूखी श्रृंगार हेअरस्पै के साथ साथ आ जाएगा
  • कागज़ के तौलिया दाग पर हल्के से दाग़ दबाएं और यह देखने के लिए उठाएं कि आपने कितना मेकअप हटाया है। फिर, प्रक्रिया को दोहराएं जब तक परिधान पर श्रृंगार के अवशेष दिखाई न दें।
  • परिधान पर कागज तौलिया के टुकड़े छोड़ने की संभावना को कम करने के लिए, एक मजबूत डबल परत तौलिया का उपयोग करें
  • विधि 4

    बर्फ के कणों के साथ दाग निकालें
    स्टेर 16 वॉशिंग के बिना कपड़े के एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्लास्टिक के बर्तन के साथ अतिरिक्त तरल आधार, आत्म-टान्नर या सुलेखक परिमार्जन करें। मेकअप कपड़े के अंदर सूखना शुरू होने से पहले, एक प्लास्टिक की चम्मच या चाकू का उपयोग करके ऊपरी परत को छान डालें। इस तरह, श्रृंगार परिधान पर तुरन्त सूखा नहीं होगा और इसे हटाने के लिए आसान होगा। बर्तन की अक्षमता से अतिरिक्त श्रृंगार को छानना आसान हो जाएगा। इसे खत्म कर दें जब आप समाप्त कर लें
  • धुआं धोने के बिना कपड़े धोने के कपड़े का एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि 17
    2
    दाग पर बर्फ घन रगड़ो। दाग पर बर्फ घन दबाएं और इसे परिपत्र गति में रगड़ें। इस तरह, बर्फ कपड़े में एम्बेडेड श्रृंगार विघटित करने के लिए शुरू हो जाएगा। जब तक आप नोटिस नहीं करते कि मेकअप कपड़े से अलग है, तब तक बर्फ घन के साथ दाग मालिश करना जारी रखें
  • शायद आपको एक कागज तौलिया के साथ बर्फ घन को पकड़ना चाहिए। इस तरह, आप अपनी उंगलियों को उच्च तापमान से बचाने और बर्फ घन के पिघलने में देरी करेंगे।
  • आप किसी भी प्रकार के कपड़े पर बर्फ के क्यूब्स का उपयोग कर सकते हैं। यह सिर्फ पानी है!
  • स्टेरप 18 धोने के बिना कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    एक कागज तौलिया के साथ दाग क्षेत्र सूखी एक कागज तौलिया लें और गीले दाग वाले क्षेत्र पर हल्के ढंग से टैप करें जब तक कि अधिकांश मेकअप को स्थानांतरित नहीं किया जाता है। फिर, कागज के तौलिया के साथ कपड़े से अधिक पानी निचोड़ें। यदि आप अभी भी मूल दाग पर मेकअप के छोटे निशान नोटिस, बर्फ का एक और बाल्टी का उपयोग करें परिधान साफ ​​होने तक प्रक्रिया दोहराएं।
  • विधि 5

    नायलॉन मोजे का उपयोग कर दाग निकालें
    स्टेप 1 9 के बिना कपड़े धोने के कपड़े के बाहर एक मेकअप दाग शीर्षक वाली छवि
    1
    पाउडर मेकअप को निकालने के लिए पुराने मोजे की एक जोड़ी ढूंढें, जैसे बेस, ब्लश और आंख छाया। नायलॉन मोज़ा चुनें कि आपको गंदे होने का कोई कारण नहीं है। ज्यादातर स्टॉकिंग्स नायलॉन और माइक्रोबैबर, या कपास और माइक्रोफैबर से बने होते हैं अपने मोजे के लेबल की जांच करें यह बहुत संभावना है कि स्टॉकिंग्स आपके पास नायलॉन हैं
    • नायलॉन मोज़ा आपके कपड़े बर्बाद नहीं करेगा आप उन्हें धो सकते हैं और वे उतने ही अच्छे होंगे जितने नए।
  • स्टेज 20 के बिना कपड़े के कपड़े का एक मेकअप दाग आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कपड़े से अतिरिक्त श्रृंगार निकालें दाग को किसी भी अतिरिक्त धूल को दूर करने के लिए उड़ाएं जो कपड़े के शीर्ष पर जम जाता है आप अपनी सांस से दाग को उड़ाने या हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप सबसे ठंडे सेटिंग में हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं। यदि आप गर्मी का उपयोग करते हैं, तो आप कपड़े पर केवल मेकअप तय कर पाएंगे, जिसे आपको होने से रोकना चाहिए।
  • परिधान को कसकर और क्षैतिज रूप से आपके सामने रखें। मेकअप को आप से दूर उड़ा दें, ताकि मेकअप पाउडर के कोई भी अवशेष आपके परिधान में वापस न आए।
  • धुएं के बिना कपड़े धोने के कपड़े का एक मेकअप दाग शीर्षक वाला छवि 21
    3
    मोज़ा के साथ दाग रगड़ें एक तरफ मोज़ा का एक हिस्सा पकड़ो और दाग को हल्के से रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह रगड़ना आंदोलन किसी भी शेष पाउडर मेकअप को उठाएगा। सभी मेकअप गायब हो जाने तक प्रक्रिया जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लेख में वर्णित किसी भी तरीके को निष्पादित करने से पहले हटाते हैं, तो कपड़ों से दाग हटाने बहुत आसान है।
    • आप लिपस्टिक और तरल आधार के दाग को हटाकर शराब या बेबी पोंछे का उपयोग कर सकते हैं
    • अपने कपड़े से पाउडर मेकअप हटाने के लिए ठंडी हवा की सेटिंग में ड्रायर का उपयोग करें।
    • ताजा मेकअप दाग को हटाने के लिए, एक कपास की गेंद पर थोड़ा मेकअप रिमूवर लागू करें और उन्हें रगड़ें।

    चेतावनी

    • बड़ी मात्रा में अनुशंसित रसायनों का उपयोग न करें, क्योंकि वे आपके कपड़ों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com