ekterya.com

एक सफेद कप से दाग कैसे निकालें

क्या आपके सफेद कप कॉफी या चाय के दाग के कारण अपना रंग खो गया है? ये स्थान विशेष रूप से जिद्दी और निकालना मुश्किल हो सकते हैं, खासकर यदि वे समय के साथ जमा करते हैं और आपके कप की सतह पर तय होते हैं। हालांकि, कई प्रकार के वाणिज्यिक और घरेलू सफाई उत्पादों का उपयोग किया जाता है जिन्हें आप उनसे छुटकारा पाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। शायद यह आपके भाग पर बहुत प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन आपके सफेद कप उनकी सफेदी को ठीक करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1

सामान्य घरेलू उत्पाद का उपयोग करें
व्हाईट मैग्स स्टेप 4 के बाहर स्टेन्स आउट प्राप्त करने वाला इमेज
1
बेकिंग सोडा के साथ अपने कप की खारिज करें। बेकिंग सोडा और थोड़ा पानी के साथ एक मोटी पेस्ट बनाएं। फिर, इस मिश्रण को स्पॉट पर लागू करें और इसे ब्रशल ब्रश या स्पंज के साथ रगड़ें।
  • कप से पास्ता को कुल्ला और, यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया को दोहराएं। यह मिश्रण की एक नई परत के लिए स्पॉट अधिक गहरा घुसना संभव है।
  • सोडियम बाइकार्बोनेट नाड़ी दाग ​​को हटाने के लिए घर्षण की सही मात्रा बनाता है।
  • व्हाइट मैग्स स्टेप 1 के बाहर स्टेन्स आउट प्राप्त करने वाला इमेज
    2
    सिरका का उपयोग करें यह एक अधिक पारिस्थितिकी-अनुकूल पद्धति है, क्योंकि इसे व्यंजन के लिए ब्लीच या रासायनिक उत्पादों के उपयोग की आवश्यकता नहीं होती है। इस पद्धति में मध्यम गर्मी के ऊपर एक कप सिरका गरम करना शामिल है जब तक कि यह तैयार न हो जाए। फिर, कप गर्म सिरका में चार घंटे या अगले दिन तक भिगोएँ।
  • व्हाईट मैग्स से बाहर स्टेन्स आउट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3

    Video: कपड़े पर दाग मिटाने के घरेलु तरीके,कपड़े से हल्दी के दाग छुड़ाने के उपाय ,हल्दी का दाग कैसे निकाले

    नमक के साथ कप को धो लें थोड़ा पानी के साथ कप के अंदर नमस्कार फिर, नमक के एक चम्मच को जोड़ने और कप के खिलाफ जब तक यह साफ न हो जाए। इस मामले में, नमक एक मुलायम घर्षण घटक के रूप में कार्य करेगा, दागों में घुसना और उन्हें नष्ट कर देगा
  • आप कप के खिलाफ नमक को रगड़ने के लिए नींबू छील का भी इस्तेमाल कर सकते हैं हालांकि नमक एक घर्षण घटक है, नींबू एक विरंजन एजेंट है, जो दाग को दूर करने में मदद करेगा।
  • व्हाईट मैग्स से बाहर स्टेन्स आउट शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: कपड़ों से चाय का दाग मिटायें चुटकी में, How to remove tea stain ftom the clothes ,

    4
    डेन्चर साफ करने के लिए टेबलेट का उपयोग करें इनमें से एक को गर्म पानी से भरा कप में डाल दें। कटोरे से दाग सफाई करते समय टैबलेट एक उज्ज्वल प्रभाव पैदा करेगा और भंग कर देगा।
  • चमकता हुआ प्रभाव गायब होने के बाद कप को कुल्ला।
  • विधि 2

    वाणिज्यिक सफाई उत्पादों का उपयोग करें
    व्हाईट मैग्स से बाहर निकलें छवि शीर्षक स्टेप 5
    1



    ब्लीच के साथ पानी में कप डुबकी। एक बड़े कटोरे में, गर्म पानी के लगभग 4 लीटर (1 गैलन) और ब्लीच का एक बड़ा चमचा डाल दें। जब तक स्पॉट गायब हो जाए, तब तक कप के मिश्रण में डिस्प में डालना, जो एक-चौबीस घंटे के बीच में ले जाएगा।
    • वैकल्पिक रूप से, आप स्पंज धोने तक उपयोग नहीं कर सकते जब तक कि यह साफ न हो जाए।
    • यह ब्लीच के साथ पानी की उचित एकाग्रता है जो व्यंजन को साफ करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आप दाग को हटा नहीं सकते हैं, तो आप ब्लीच की एकाग्रता में वृद्धि कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए मत भूलो कि आप खत्म होने के बाद कटोरी बहुत अच्छी तरह से धो लें।
  • व्हाइट मैग्स स्टेप 14 के बाहर स्टेन्स आउट प्राप्त करने वाला इमेज
    2
    सफाई के लिए एक जादू स्पंज का उपयोग करें इसका इस्तेमाल करने के लिए, इन स्पंजों में से एक को रगड़ो, एक सूखा कप के साथ थोड़ा नम। यह एक परिपत्र आंदोलन और दबाव की एक सामान्य राशि का उपयोग करता है।
  • इसे साफ करने के बाद अच्छी तरह से कप कुल्ला। आप सफाई के लिए जादू स्पंज का हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं
  • Video: PRISUM92

    व्हाईट मैग के चरण 12 में स्टेन्स आउट प्राप्त करें
    3
    पाउडर में सफाई उत्पादों का उपयोग करें उत्पाद जैसे कि बॉन अमी और बार्कीपीर के दोस्त सिरेमिक बर्तन को साफ करने के लिए बहुत प्रभावी हो सकते हैं। सामान्य तौर पर, इन उत्पादों को एक छोटे से पानी के साथ जोड़ा जाता है और एक कपड़ा या स्पंज की मदद से मलाई जाती है।
  • हालांकि, आपको इन उत्पादों से सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि वे बहुत अपघर्षक हो सकते हैं और खरोंच पैदा कर सकते हैं। इससे बचने के लिए, उस वस्तु के बाकी हिस्सों पर उपयोग करने से पहले कप के नीचे उत्पाद का परीक्षण करें।
  • आप एक उच्च गुणवत्ता के दाग हटानेवाला भी उपयोग कर सकते हैं, जैसे ओक्सी-क्लीन। एक कप गर्म पानी में क्लीनर जोड़ें और जब तक दाग गायब न हो जाए। एक बार वे करते हैं, कप अच्छी तरह से कुल्ला
  • व्हाइट मोग चरण 8 के बाहर स्टेन्स आउट प्राप्त करने वाला इमेज
    4

    Video: घर प२ आसानी से सफेद कपड़ो के दाग धब्बे मिटायें इस तरीके से । जानकर कहेंगे पहले क्यों नहीं बताया ।

    एक पेशेवर कॉफीफ़ॉर्मर क्लीनर का उपयोग करें यह लोगों की अपेक्षा अधिक महंगा निवेश हो सकता है, लेकिन यदि आप वास्तव में एक सफेद कप को साफ करने के लिए निर्धारित हैं, तो वाणिज्यिक सफाई उत्पाद खरीद लें। इस प्रकार की सफाई मशीन विशेष रूप से कॉफी दाग ​​साफ करने के लिए बनाई गई है।
  • सभी वाणिज्यिक सफाई उत्पादों के साथ, आपके कप का पुन: उपयोग करने से पहले उत्पाद को अच्छी तरह कुल्ला करना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • इन विधियों ने कॉफी निर्माताओं, काउंटरटॉप्स और अन्य उपकरणों से दाग को दूर करने के लिए अच्छी तरह से काम किया है।

    चेतावनी

    • अपने कप को साफ करने के बाद कुल्ला करना सुनिश्चित करें, भले ही आपने इस्तेमाल किए गए पदार्थ की परवाह न करें। हालांकि, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपने व्यावसायिक सफाई उत्पाद जैसे ब्लीच का उपयोग किया है यह उत्पन्न होने से आकस्मिक विषाक्तता को रोक देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com