ekterya.com

वाहनों के प्रवेश द्वार से तेल के दाग कैसे निकालें

यदि वाहनों के प्रवेश द्वार से तेल के साथ समस्याएं हैं तो दाग के लिए अलग-अलग समाधान हैं। आप बेकिंग सोडा या डिशवॉशर साबुन जैसे डिटर्जेंट का उपयोग शुरू कर सकते हैं, और छोटे धब्बे को रगड़ने के लिए स्टील कांटेदार ब्रश का उपयोग कर सकते हैं। यदि दाग बड़ा है, तो ऐसे डिग्रेज़र का प्रयोग करें जैसे आप कॉन्ट्रैक्ट से तेल निकालने के लिए स्टील ब्रश के साथ हार्डवेयर स्टोर पर खरीद सकते हैं। अंत में, अगर आप पर्यावरण के नुकसान को कम करना चाहते हैं तो माइक्रोबियल क्लिनर का उपयोग करें जो आपके वाहन के प्रवेश द्वार से तेल निकाल देगा और किसी विषाक्त अवशेष को नहीं छोड़ेगा।

चरणों

विधि 1

तैयार करें और सामग्री खरीदें
छवि शीर्षक 20481 1
1
आप जिस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं, उसके प्रकार का निर्धारण करें। आपके दागों के प्रकार के आधार पर, आप वाहनों के प्रवेश द्वार से तेल को साफ करने के लिए विभिन्न तरीकों को लागू कर सकते हैं।
  • यदि तेल का दाग अभी भी ताजा या छोटा और कठिन है, तो आप दाग को हटाने के लिए प्लास्टर विधि का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • यदि दाग छोटा है, तो दाग को हटाने के लिए सामान्य घरेलू डिटर्जेंट विधि का उपयोग करना संभव है।
  • यदि दाग बड़ी है, तो तेल को हटाने के लिए आपको डिगरेज़र या बैक्टीरिया क्लीनर खरीदने की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्वच्छ तेल बंद एक ड्राइववे शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    नौकरी के लिए आवश्यक सामग्री खरीदें या प्राप्त करें आप होम डेपो, लोव्स, ऑनलाइन या हार्डवेयर स्टोर पर दुकानों पर सभी निम्नलिखित सामग्रियों को खरीद सकते हैं। आपके दागों के प्रकार या आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि के आधार पर आपको अलग-अलग सामग्री प्राप्त करनी होगी।
  • छोटे स्पॉट के लिए आपको आवश्यकता होगी: डिटर्जेंट (सोडियम बाइकार्बोनेट, सिरका, साबुन, डिशवॉशर या वाशिंग-अप तरल), एक बाल्टी या कंटेनर और पानी के साथ एक नली और एक स्टील ब्रश या हार्ड बार्ब के साथ रूट।
  • यदि आप एक छोटे या दाग को दूर करने के लिए मुश्किल है, तो प्लास्टर आप की आवश्यकता होगी के लिए की विधि का उपयोग करना संभव है: एक छोटी कटोरी, एसीटोन, लाह पतली या xylene, एक प्लास्टिक शीट अपने दाग के आकार से थोड़ा बड़ा और एक स्टील ब्रश या हार्ड बार्ब के साथ जड़ों।
  • बड़े स्थानों के लिए आपको आवश्यकता होगी: एक माइक्रोबियल डिगेरेज़र या क्लीनर (जो इंटरनेट पर खरीदा जा सकता है), पानी के लिए एक बाल्टी या नली और हार्ड स्पिक्स के साथ एक स्टील या रूट ब्रश
  • मामले में आप हाल ही में या भविष्य preveas दाग तेल दाग है, सोडियम बाइकार्बोनेट या एक कटोरा के एक बैग खरीदने पर विचार एक बिल्ली कूड़े बॉक्स के आकार के गैरेज में इसे रखने के लिए और भविष्य में इसका इस्तेमाल करने की।
  • स्वच्छ तेल बंद एक ड्राइववे शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: संकट और बुरी नज़र से बचाने वाले 3 आसान टोटके | Buri Nazar Se Bachne Ke 3 Totkay

    कपड़ों और सुरक्षात्मक उपकरणों पर रखिए यदि आप डिग्रेज़र का इस्तेमाल करते हैं रसायनों से आपकी आंखों की रक्षा के लिए चश्मे या आंखों की रक्षा करें। रगड़ करते समय एक दुकान या हार्डवेयर स्टोर में रसायनों के प्रति प्रतिरोधी दस्तों का भी उपयोग करें। आप कार पर काम करने के लिए समग्र रूप से एक काम भी डाल सकते हैं यदि आपके पास एक या कपड़े हैं जो आप को ध्यान नहीं देते हैं कि आपके हाथों और पैरों को कवर करने के लिए दाग या गंदे हैं।
  • 4
    जहरीले नियंत्रण फोन नंबर की खोज करें और पालतू जानवरों और छोटे बच्चों को रसायनों से दूर रखें। जब आप काम करते हैं तो अपने पालतू जानवर और बच्चों को दूर रखें किसी भी दुर्घटना के मामले में फोन पर दर्ज या दर्ज करने के लिए जहरीले नियंत्रण नंबर रखें। सप्ताह के किसी भी समय और दिन पर कॉल करना संभव है। ध्यान रखें कि जहरीले नियंत्रण संख्या प्रत्येक इलाके के लिए विशिष्ट है।
  • 5
    तेल के दाग वाले क्षेत्र को एक नली या पानी से धो लें जो आपके पास एक बाल्टी में है। फुटपाथ सफाई से पहले किसी भी गंदगी और मलबे जो वाहन के प्रवेश द्वार के तेल के दाग में या आसपास हैं, को साफ कर लें। हालांकि, प्रभावित क्षेत्र को धोने के लिए उच्च दबाव नली का उपयोग न करें क्योंकि यह संभव है कि फुटपाथ में तेल अधिक सम्मिलित हो जाएगा।
  • विधि 2

    छोटे स्थानों को साफ करें
    1
    प्रभावित क्षेत्र पर डिटर्जेंट डालो दाग पूरी तरह से ढकने तक धीरे-धीरे तरल या पाउडर साबुन डालना डिटर्जेंट एक सामान्य घरेलू उत्पाद हो सकता है जैसे बेकिंग सोडा, सिरका, साबुन, डिशवॉशर डिटर्जेंट या वाशिंग मशीन। यदि यह तरल है, तो डिटर्जेंट दाग पर 15 से 30 मिनट तक बैठे।



  • 2
    डिटर्जेंट को रगड़ने के लिए गर्म पानी और ब्रश का प्रयोग करें। आप बड़े कंटेनर में पानी गर्म कर सकते हैं या एक बाल्टी के साथ नल से गर्म पानी जमा कर सकते हैं जबकि डिटर्जेंट दाग पर बैठता है। दाग पर गर्म पानी डालो और एक तार ब्रश या कठोर परिश्रम जड़ों के साथ डिटर्जेंट और गर्म पानी मुश्किल ब्रश। एक या दो मिनट के लिए दाग डालना और फिर गर्म पानी या नली से पानी के साथ क्षेत्र कुल्ला।
  • दाग जारी रहने के मामले में आवश्यकतानुसार प्रक्रिया दोहराएं। एक दिन रुको, यह देखने के लिए कि क्या फुटपाथ पर किसी भी तेल का दाग है। यह आमतौर पर तेल के दाग के साथ होता है और आपको प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता होगी यदि ऐसा होता है।
  • 3
    छोटे या मुश्किल को हटाने के लिए स्पॉट पर पोल्टिस बनावट का मिश्रण का प्रयोग करें। ताजा तेल की बौछार पर मिश्रण का उपयोग करना संभव है क्योंकि शोषक सामग्री तेल को भिगोएगी। यह मिश्रण दागों के लिए अच्छा है जो छोटे और कठिन हैं लेकिन यदि आप फुटपाथ से बड़ा दाग हटाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह कम प्रभावी हो सकता है।
  • सब्सट्रेट, बिल्ली कूड़े या सोडियम बाइकार्बोनेट जैसे एक अवशोषित सामग्री के संयोजन से मिश्रण को एक मोटे पेस्ट तक छोड़ने तक एसीटोन, लेक्चर पतले या xylene जैसे विलायक के साथ मिलाएं। दाग को हटाने के लिए घटक एक साथ काम करेंगे, क्योंकि विलायक तेल को पतला करेगा जबकि अवशोषित सामग्री उसे सोख लेगी।
  • एक परत में दाग से अधिक सामग्री बढ़ाएं जो लगभग 6.5 मिमी मोटी (1/4 इंच) है।
  • अंत में, प्लास्टिक के साथ मिश्रण को कवर करें और इसे चिपकने वाली टेप के साथ इसे जगह रखने के लिए संलग्न करें।
  • फुटपाथ में आप दरारें घुसना करने में मदद करने के लिए प्लास्टिक पर दबाव डाल सकते हैं।
  • तेल के दाग पर कार्रवाई करने के लिए एक दिन रुको, और फिर प्लास्टिक को हटा दें, मिश्रण को छू लें और इसे से छुटकारा दें। फिर, नली या बाल्टी से पानी के साथ क्षेत्र को धो लें
  • सुनिश्चित करें कि वाहनों के प्रवेश द्वार पर कोई सीलेंट नहीं है क्योंकि एक पोल्टिस बनावट के साथ मिश्रण इसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 4
    प्रभावित क्षेत्र पर कोक या पेप्सी के कुछ डिब्बे डालें। सोडा एक दिन के लिए तेल के दाग पर काम करते हैं। यह आपके फुटपाथ से तेल निकालने का सबसे आसान और कम से कम महंगा तरीका है अगले दिन वापस आएँ और सोडा और तेल के अवशेषों को धोने के लिए एक नली या एक बाल्टी का उपयोग करें अगर दाग जारी रहता है, तो तेल निकालने के लिए दूसरी विधि का उपयोग करने पर विचार करें।
  • विधि 3

    स्वच्छ बड़े स्थान
    1
    जिस क्षेत्र को आप साफ करना चाहते हैं, उस पर डिग्र्रेजर की अनुशंसित मात्रा को लागू करें इन उत्पादों को फ़ुटपाथ की सतह को नुकसान पहुंचाए बिना कंक्रीट से मोटर वाहन तरल पदार्थ को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये क्लीनर आप जिस सतह पर काम कर रहे हैं, उसमें एम्बेडेड तेल, तेल या गंदगी को हटाने के लिए तेज़ और कठोर कार्य करने के लिए तैयार हैं। लेबल को उस उत्पाद के निर्देश और सावधानियों के साथ पढ़ें जिसे आप शुरू करने से पहले उपयोग करने जा रहे हैं
    • डीजेरेज़र को दाग पर लगभग 1 से 3 मिनट तक कार्यवाही करने की अनुमति दें या जब तक निर्देशों की सिफारिश करें।
    • यदि दाग अधिक असुविधाजनक हैं, तो यह संभव है कि थोडा थोडा लंबे समय तक degreaser को छोड़ दें, लेकिन तरल शुष्क न करें।
    • अगर स्पॉट नरम होते हैं, तो पानी के पांच हिस्सों तक डीजेरेज़र को पतला करना संभव है।
  • 2
    स्टील या रूट कांटेदार ब्रश के साथ क्षेत्र को ऊर्जावान रूप से रगड़ें। ब्रश के साथ सख्ती से दाग और रासायनिक उत्पादों के प्रति प्रतिरोधक दस्ताने। इसे 5 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें और नली या बाल्टी का उपयोग करें, पानी के साथ डीजेरेज़र कुल्ला। यदि आवश्यक हो तो चरण दोहराएं
  • दाग जारी रहने के मामले में आवश्यकतानुसार प्रक्रिया दोहराएं। एक दिन रुको, यह देखने के लिए कि क्या फुटपाथ पर किसी भी तेल का दाग है। यह आमतौर पर तेल के दाग के साथ होता है और आपको प्रक्रिया को दोहराने की आवश्यकता होगी यदि ऐसा होता है।
  • Video: Calling All Cars: Missing Messenger / Body, Body, Who's Got the Body / All That Glitters

    3
    ठोस से तेल निकालने के लिए माइक्रोबियल, गैर-रासायनिक क्लीनर का उपयोग करें इन उत्पादों को पर्यावरण के प्रति अधिक सम्मान मिलता है और प्रति गैलन लगभग 40 डॉलर प्रति लीटर (€ 140.6) होता है। सागर में तेल के दाग को साफ करने के लिए माइक्रोबियल क्लीनर का उपयोग किया जाता है अलंकृत क्लीनर जीव किसी भी विषाक्त उप-उत्पादों को छोड़ने के बिना कंक्रीट से तेल के दाग निकाल देंगे इन क्लीनर को केटी माइक्रोबियल प्रॉडक्ट्स से या ईएसआई पर ऑनलाइन खरीदना संभव है।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com