ekterya.com

कैसे एक ठोस वाहन प्रवेश द्वार बनाने के लिए

वाहनों के लिए कंक्रीट के प्रवेशद्वार अपने घर के लिए स्थाई, कम रखरखाव संलग्नक हैं जो उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं, बच्चों को अपने स्केटबोर्ड पर चढ़ने, क्षरण को कम करने, और अपनी कार क्लीनर को और आसानी से रखने के लिए जगह प्रदान कर सकते हैं। एक प्रवेश द्वार का निर्माण एक गहन कार्य और एक महँगा प्रोजेक्ट है, लेकिन यदि आप दृढ़ शौकिया हैं, तो अपनी खुद की इमारत एक ही समय में एक चुनौतीपूर्ण लेकिन पुरस्कृत परियोजना हो सकती है। कंक्रीट के साथ काम करते समय कृपया नीचे दिए गए सुरक्षा उपायों की जानकारी दें कृपया!

चरणों

बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने वाहन प्रविष्टि के लिए एक योजना का विकास करना. हम अनुशंसा करते हैं कि आप कई चीजों पर विचार करें ताकि प्रवेश कार्यात्मक हो, आंखों को प्रसन्न हो और टिकाऊ हो। कुछ विचार:
  • सड़क में प्रवेश करने के लिए आप कार कहाँ बदलेंगे? यदि आपका घर "अंधा वक्र" के निकट है, जहां विपरीत दिशा में ट्रैफिक खतरनाक है, तो हम एक "परिपत्र पहुंच" बनाने की सलाह देते हैं, ताकि जब आप अपने घर को छोड़ दें, या प्रवेश द्वार का निर्माण करें जब आपकी गाड़ी छोड़ने के लिए पूरी तरह से अपनी कार को पूरी तरह से चालू करे
  • भूमि की संरचना क्या है? आप एक पहाड़ी पर निर्माण कर रहे हैं, तो आप जल निकासी के लिए विशेष ध्यान देने को मिट्टी का कटाव को कम करने, देखभाल कि किनारों अपने वाहन के रूप में के रूप में खड़ी नहीं कर रहे हैं लेने के अलावा आवश्यकता होगी "गिरावट।"
  • क्या चीजें अपनी परियोजना में बाधा डालती हैं? यदि आपके पास बड़ी चट्टानें या पेड़ हैं तो भारी उपकरण के बिना उन्हें निकालना मुश्किल हो सकता है, और इन्हें जगह में छोड़ना सबसे अच्छा होता है, इसलिए प्रवेश द्वार के "पथ" का निर्धारण करना जिससे कि यह चारों ओर बदल जाता है या बाधाओं से बचा जाता है।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अनुमानित लागत की गणना करें वाहनों के प्रवेश द्वार का ऐसा करने के लिए, आप कंक्रीट की राशि है जो आप की आवश्यकता होगी, formwork है कि आप का उपयोग करेगा के प्रकार की गणना करने के लिए है, और सभी सामग्री ठोस पटिया मजबूत शामिल कर लेगा। तुम भी स्तर के लिए उपकरणों की लागत का अनुमान करना चाहिए या खत्म करने के लिए ताकि आप किराये पर ले सकते, और श्रम की लागत आप श्रमिकों को किराए पर परियोजना के साथ मदद करने के लिए योजना बना रहे हैं।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थानीय क्षेत्राधिकार एजेंसियों के बारे में पता करें यह निर्धारित करने के लिए कि आपके प्रवेश द्वार को बनाने के लिए कौन-सी इंजीनियरिंग आवश्यकताएं और क्या परमिट आवश्यक हैं चूंकि आपका घर आवासीय स्ट्रीट पर बॉर्डरलाइन या समाप्त होता है, इसलिए संभवत: आपको नगरपालिका या काउंटी ट्रांजिट ऑफिस पर एक सुरक्षित बाहर निकलने की ज़रूरत होती है, जो सार्वजनिक उपयोगिताओं, भूमिगत, तूफान नालियों और अन्य मौजूदा कार्यों को प्रभावित कर सकती है।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी परियोजना के क्षेत्र में मिट्टी प्रतिरोध की विशेषताओं को परिभाषित करें. शीतल, silty या रेतीले, ढीली मिट्टी एक सड़क का समर्थन करने के संशोधनों की जरूरत है। आप silty सामग्री के लिए रेतीली मिट्टी, रेत या बजरी के लिए मिट्टी जोड़ने या संभवतः यंत्रवत् मौजूदा सामग्री संकुचित करके ऐसा कर सकते। संदेह में हैं, तो, शुरू करने से पहले एक अनुभवी बिल्डर या एक सिविल इंजीनियर से परामर्श के रूप में एक अपर्याप्त आधार समय, प्रयास और पैसा निवेश करने के बाद ठोस विफलता के लिए नेतृत्व करेंगे।
  • बिन्दु ए कंक्रीट ड्राइववे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने वाहन के प्रवेश द्वार के किनारे खींचें आप द्वार के रास्ते की कल्पना करने में आपकी मदद करने के लिए, सड़क पर सड़क पर पहुंचने वाले बिंदुओं पर, लकड़ी के या धातु के छोटे हिस्से को अपने घर के निकट चरम बिंदु पर रखकर ऐसा कर सकते हैं, फिर एक बिल्डर लाइन बांधें।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रवेश द्वार की चौड़ाई को मापें ताकि यह आपके द्वारा बनाई गई योजना के अनुरूप हो। यह उस चौड़ाई पर विचार करने का उचित समय हो सकता है जिस पर आप निर्माण करेंगे। सामान्य आवासीय वाहन प्रविष्टि के लिए एक न्यूनतम चौड़ाई लगभग 8 फीट है, लेकिन अगर आप एक हाथ चाहते हैं, तो 10 या 12 फीट बेहतर होगा। यदि आपको दो हाथों की जरूरत है (एक रास्ता और एक पीठ), तो आपको कम से कम 16 फीट पर विचार करना चाहिए।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे शीर्षक 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सभी खराब घास या अन्य वनस्पति निकालें लाइन निर्माता के साथ सीमा निर्धारित करने के बाद प्रवेश के स्थान पर। नोट्स, फिर से, अगर मिट्टी विशेष रूप से नरम या अस्थिर है, यदि आपके पास पर्याप्त निकाल दे ताकि आप कंक्रीट की एक आधार के रूप में इसे बनाने के लिए है, जबकि निर्माण एक उपयुक्त सामग्री के साथ इसे भरने कर सकते हैं चाहिए। ध्यान दें कि बहुत ठंडी जलवायु में, यह इस तरह कुचल पत्थर या बजरी के रूप में बेहतर भरने सामग्री है, पानी जमने तापमान के विस्तार के कारण के गठन से दरारें को रोकने के लिए।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पता लगाएँ कि क्या भूमिगत सेवाएं हैं जिन्हें आप सामग्री को भरने से पहले या फॉर्मवर्क को रखने से पहले संशोधित या स्थापित करना चाहिए। सबसे आम में से कुछ प्रकाश या बाहरी बिजली के आउटलेट, सिंचाई के लिए पानी की लाइनों, साथ ही साथ टेलीफोन लाइनों या अपने घर के लिए पीने के पानी की लाइन के लिए तारों रहे हैं आपकी संपत्ति ठोस ढलान पर हो सकती है और ठोस प्रवेश द्वार के एक तरफ से दूसरी तरफ सतह के पानी को स्थानांतरित करने के लिए भूमिगत प्लवयलिअल ड्रेनेज पाइप की आवश्यकता हो सकती है, या आप सड़क को नीचे की तरफ घूमने से ऐसा कर सकते हैं जहां पानी सीधा होता है नया प्रवेश द्वार, जिसके लिए एक पूल की आवश्यकता होगी ताकि यह प्रवाह धीमा नहीं हो।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    Formwork स्थापित करें आपके वाहन प्रविष्टि के लिए आम तौर पर, उन्हें 1x4 या 2x4 की आर्थिक लकड़ी की होनी चाहिए, जिसके साथ लकड़ी के दांव को फॉर्मवर्क के बोर्डों का समर्थन करने के लिए पर्याप्त रूप से लंगर दिया गया। ये दांव मैदान में एक लकड़ी का हथौड़ा से संचालित होता है ताकि प्लंकींग बोर्ड "स्तर" और "सही ढंग से गठबंधन" बनाए रखा जा सके। घुमावदार पथ के लिए, समूह या प्लाईवुड का प्रयोग करें जो कंक्रीट के वजन का समर्थन करने के लिए काफी मजबूत है, लेकिन लचीला भी है ताकि आप इसे त्रिज्या के साथ चिह्नित करने के लिए मोड़ सकते हैं।



  • बिन्दु ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 10 नामक छवि
    10
    भरने वाली सामग्री या मौजूदा मंजिल का स्तर ताकि आपके ठोस "स्लैब" में सही गहराई और मोटाई हो। आम तौर पर वाहन के प्रवेश द्वार कम से कम 4 इंच मोटे होते हैं - भारी कारों के लिए या जमीन की स्थिति को स्थिर करने के लिए मुश्किल, हम एक मोटा ठोस सुझाव देते हैं आप एक सटीक उपकरण रखकर या फॉर्मवर्क के शीर्ष के माध्यम से एक स्ट्रिंग तैयार करके और इसे जमीन की तरफ माप कर सही गहराई तक कर सकते हैं। एक फावड़ा के साथ सामग्री को भरना या जोड़ना हम किनारों को "मोटा होना" की सलाह देते हैं, या उन्हें गहरा बनाते हैं, उन्हें मजबूत बनाने और दरारें की संभावना कम करने की सलाह देते हैं। अक्सर, ये छोटे, अखंड "जूते" आठ इंच गहरे और आठ से बारह इंच चौड़े होते हैं।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    पुनः सामग्री को फिर से कॉम्पैक्ट करें एक थाली कॉम्पैक्टर का उपयोग कर, एक उपकरण किराए पर लेने की दुकान पर किराए पर, या यदि आप एक ही उपलब्ध है, एक बेलन हाथ है, तो आप घर या हार्डवेयर की दुकान के लिए किसी भी दुकान उत्पादों में खरीद सकते हैं। आप मिट्टी गाड़ी के साथ चक्कर संकुचित कर सकते हैं, encajarte नहीं सावधान किया जा रहा है, तो विशेष रूप से नरम है जब आप शुरू करते हैं। यहां महत्वपूर्ण बात यह महसूस करने के लिए जमा मिट्टी को खारिज करने के लिए कुछ है क्या कंक्रीट के वजन, और इनपुट का उपयोग कर वाहनों के वजन, तो एक सामग्री अच्छी तरह से जमा भरने होने के महत्व का समर्थन करेंगे है कि नहीं है ।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अगर वांछित स्टील पुन: प्रूफिंग स्थापित करें यह इस्पात सलाखों को अच्छी तरह से मजबूत करने का एक जाल हो सकता है, आमतौर पर 12 इंच के केंद्रों में "रेबरा" संख्या 4 या 6x6 वेल्डेड तार जाल, जिसे आप निर्माण उपकरण की दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प कंक्रीट मिक्सर मशीन में कंक्रीट मिश्रण को एक पॉलीप्रोपीलीन फाइबर सुदृढीकरण जोड़ना है।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    "डंप" की योजना बनाएं, वह है, कंक्रीट की नियुक्ति, ध्यान से। आपको नौकरी के लिए उपयुक्त उपकरण की ज़रूरत होगी, उसे बाहर ले जाने में पर्याप्त मदद मिलेगी, और कंक्रीट ट्रकों के लिए एक एक्सेस या फॉर्मवर्क में कंक्रीट को डालने का एक वैकल्पिक तरीका होगा। एक वाहन के द्वार की पूरी लंबाई के लिए एक ठंडे बस्ते में नरम कंक्रीट चलाने के लिए कड़ी मेहनत है, अत: यदि आप सीधे काम करने के लिए सही स्थिति में कंक्रीट ट्रकों को प्राप्त नहीं कर सकते, तो कॉल करने की संभावना के बारे में सोचें आपके लिए सामग्री रखने के लिए एक ठोस पम्पिंग ठेकेदार
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 14 नामक छवि
    14
    स्लैब को खत्म करो जो आप चाहते हैं. हम "पिड्ड्स" या खड़े पानी से बचने के लिए संभवतः सतह की चापलूसी करने का सुझाव देते हैं (इसका मतलब "स्तरीय" नहीं है)। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप सुनिश्चित करें कि आपकी गाड़ी के कर्षण के लिए खत्म भी नरम या फिसलन नहीं है। एक "झाड़ू" या "बैग" खत्म सबसे अधिक उपयोग किया जाता है इनमें से कोई भी कंक्रीट के माध्यम से जो आप उपयोग करते हैं (एक swab, या burlap बैग) को खींचकर बनाया जाता है, जब यह अभी भी थोड़ी मात्रा में लचीला होता है, इसकी सतह पर किसी न किसी बनावट को छोड़कर।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 15 नामक छवि

    Video: Things to do in Nevada Travel Guide | USA Road Trip 2017

    15
    कंक्रीट को चंगा यह कंक्रीट की सतह पर नमी के लिए एक रोकथाम अवरोध बनाकर किया जाता है, या तो प्लास्टिक शीट के साथ या कंक्रीट को बहुत जल्दी सुखाने से रोकने के लिए रासायनिक "इलाज परिसर" लगाने से। कम से कम तीन, और अधिमानतः सात दिन, अधिकतम अधिकतम कठोरता तक पहुंचने के लिए आपको अपने कंक्रीट पथ को चरम मौसम की स्थिति से सुरक्षित करना चाहिए।
  • बिल्ड कंक्रीट ड्राइववे शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    अपने वाहन की प्रविष्टि का परीक्षण करें कंक्रीट को वाहन के भार का समर्थन करने के लिए पर्याप्त इलाज करने के बाद ... कम से कम तीन दिन, अधिमानतः अधिक, उपयोग के लिए अपनी क्षमता का परीक्षण करने के लिए अपनी कार को चलाएं।
  • बिल्डर ए कंक्रीट ड्राइववे स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    Formwork निकालें, और किनारों कि formwork प्रक्रिया के दौरान क्षतिग्रस्त हो सकता है के बगल में लॉन की मरम्मत।
  • युक्तियाँ

    • वाहनों के लिए अपने प्रवेश द्वार की जगह सावधानी से चुनें, अपने घर या अन्य निर्माण परियोजनाओं के भविष्य के विस्तार की योजनाओं को ध्यान में रखकर जो हस्तक्षेप कर सकते हैं
    • अपने क्षेत्र में इस प्रकार के कार्य के लिए विशिष्ट आवश्यकताओं को परिभाषित करने के लिए अनुभवी लोगों से परामर्श करें। स्थानीय सरकार के पास वाहन के प्रवेश द्वार (अक्सर एक मंच कहा जाता है) के लिए विशिष्ट मोटाई और सुदृढीकरण की आवश्यकता होती है, जो सड़क या लेन से जुड़ती है या जो साझा जमीन पर है
    • अपने प्रवेश द्वार के लिए विभिन्न सामग्रियों का उपयोग करें, जैसे ईंटें, कंक्रीटयुक्त कुचल रॉक, या ठोस टाइल।
    • "पारगम्य" कंक्रीट या अन्य सामग्रियों का उपयोग करने पर विचार करें जैसे कि भूजल प्रवाह एक समस्या है।
    • सावधान रहें जब आप अपनी संपत्ति पर कंक्रीट ट्रकों में प्रवेश करने की अनुमति देते हैं। कंक्रीट ट्रक 65,000 पौंड से अधिक वजन करते हैं नरम या थोड़ा गीला जमीन के क्षेत्रों में इन ट्रकों को लॉन पर गहरी रोल अंक छोड़ेंगे जो जमीन के संपीड़न के कारण मरम्मत करना मुश्किल होगा। जब आप ड्राइववे को भरने जा रहे हैं, तो कॉम्पैक्ट बजरी की आधार परत पर ट्रक ड्राइव को जाने और ताज़ा रखे जाने के लिए यह सबसे अच्छा है। सावधान रहें जब आप भारी वाहनों को डोरियों से गुजारने की अनुमति देते हैं क्योंकि वे मौजूदा कॉर्ड और सड़कों के किनारों को तोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • कंक्रीट के अच्छे स्तर को झुकाव और खत्म करना मुश्किल हो सकता है परिष्करण के काम में विफलता आपको वांछित से कम गुणवत्ता वाले परिणाम देगा
    • कंक्रीट एक बेहद भारी सामग्री है (140 घन मीटर प्रति घनमीटर) बाल्टी में कंक्रीट को खोदने, उठाना, रैक करना या ढोलना, पीठ, हथियार या पैरों में गंभीर मांसपेशी के तनाव पैदा कर सकता है।
    • कार्य के सभी चरणों के दौरान उपयुक्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें कंक्रीट गंभीर जल और संपर्क जिल्द की सूजन के कारण हो सकता है। त्वचा के साथ संपर्क से बचें, विशेष रूप से ठोस में घुटना टेककर, या इसे अपने जूते दर्ज करने दें प्रभावित क्षेत्र को तुरंत ध्यान से धो लें। आँखों के संपर्क में, ध्यान से सिंचाई करें और तत्काल चिकित्सा की तलाश करें। बर्न्स आपके बिना तुरंत देखे कई घंटे के बाद दिखाई दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com