ekterya.com

कठिन पानी के धब्बे को हटाने के लिए

कठिन पानी में खनिज जमाओं जैसे चूने, सिलिकॉन और कैल्शियम की उच्च सामग्री होती है। जब सूखे, ये खनिज जमा गिलास और सिरेमिक सतहों का पालन करते हैं और विशेष रूप से बाथरूम और रसोई की सतहों पर अप्रिय दाग छोड़ देते हैं यदि आप अपने घर की सतहों पर उन भूरे या सफेद स्थानों को देखने के थक गए हैं, तो आप उन्हें साफ करने के लिए सिरका, बेकिंग सोडा या कुछ मजबूत उपयोग कर सकते हैं। उन्हें समाप्त करने और बहुत कम समय में सब कुछ उज्ज्वल छोड़ने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1

मामूली स्पॉट को साफ करें
हार्ड पावर स्पॉट्स निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
एक सिरका समाधान तैयार करें श्वेत सिरका, प्राकृतिक और सस्ता प्रकार, यह सबसे अच्छा उपकरण है जिसे आप सख्त पानी से छोड़कर दागों से मुकाबला करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जब यह सूख जाता है और आपकी सतह को चमक से रोका जा सकता है उन्हें हटाने के लिए, आटा पानी और अर्ध सिरका का मिश्रण एक आमाशय में तैयार करें।
  • आप एक एटमाइजार जिसमें अन्य रसायनों या सामग्री रहे हैं का उपयोग करते हैं, पानी और सिरका के मिश्रण के साथ भरने से पहले अच्छी तरह से धो लें।
  • सादे सफेद सिरका का उपयोग करना सुनिश्चित करें केवल सफेद सिरका इस कार्य के लिए करेगा - सेब सिरका या किसी अन्य प्रकार का सिरका दाग को खत्म नहीं करेगा।
  • हार्ड पावर स्पॉट्स को निकालें शीर्षक छवि 2 चरण 2
    2
    दाग सतह पर सिरका छिड़क बौछार के दरवाज़े, सिंक या फर्श टाइल्स पर सिरका के दालों से छिड़कें। सिरका की एक तीखी गंध है, लेकिन आप इसे लकड़ी के अलावा किसी भी सतह पर सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं। क्षेत्र को अच्छी तरह स्प्रे करें, सुनिश्चित करें कि आप सभी दागों को कवर करते हैं।
  • हार्ड पावर स्पॉट निकालें शीर्षक चित्र
    3
    एक तौलिया के साथ सतह को साफ करें यदि पानी बहुत मुश्किल नहीं है, तो दाग बिना समस्याएं निकल जाएंगी। यदि आप चाहें, तो आप एक कंटेनर में सिरका समाधान डाल सकते हैं, इसमें एक कपड़ा डुबकी और अपने सतहों को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • हार्ड पावर स्पॉट निकालें शीर्षक छवि 4 चरण 4
    4
    कुल्ला और उस क्षेत्र से छुटकारा दें जो आपने साफ किया है। फिर साफ साफ कपड़े का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि सतह पूरी तरह से सूखी है। यदि यह गीला हो जाता है, तो पानी नए दाग छोड़ देगा।
  • Video: सफेद कपड़ों से दाग निकालने के तरीके और कपड़े से स्‍याही के दाग हटाने के घरेलू तरीके

    हार्ड पावर स्पॉट्स निकालें शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    नल और स्नान के सिर को साफ करें। पानी के नल से एयरेटर निकालें और सिर को स्नान करें और सिरका में उन्हें समय-समय पर भिगो दें। एक ब्रश के साथ सबसे चिपचिपा जमा छोड़ दें।
  • हार्ड पावर स्पॉट निकालें शीर्षक चित्र
    6
    शौचालय को साफ भी करें ध्यान रखें कि कठिन पानी शौचालय का कटोरा दाग सकता है और आप सिरका के साथ उन दागों को भी शुद्ध कर सकते हैं शौचालय के कटोरे में 1 1/2 कप सिरका डालो और जब तक वे गायब नहीं हो जाते तब तक धब्बे को धोने के लिए ब्रश का उपयोग करें। फिर, सिरका और बेकिंग सोडा कुल्ला करने के लिए पानी चलाएं।
  • विधि 2

    साफ हठ दाग
    हार्ड पावर स्पॉट निकालें शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम



    1
    सबसे ठंडा पानी के धब्बे को हटाने की कोशिश करें। आप कुछ ही मिनटों के लिए सिरका व्याप्त है, बजाय इसे तुरंत साफ करते हैं, तो आप खनिज संलग्न जमा भंग करने के लिए और अधिक समय दे देंगे। दाग को साफ करने की कोशिश करने से पहले इसे 5 से 10 मिनट तक भिगो दें। मोटा जमा को साफ़ करने और छीलने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
    • आप सिरका समाधान में एक तौलिया भी गीला कर सकते हैं और दाग सतह को कवर कर सकते हैं। यह तकनीक शॉवर फर्श और टब के लिए अच्छी तरह से काम करती है।
  • हार्ड पावर स्पॉट्स को निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2

    Video: ब्यूटी सीक्रेट इस फेस मास्क को लगाते ही त्वचा 10 साल जंवा बन जाती है!

    हाइड्रोक्लोरिक एसिड के साथ क्लीनर का उपयोग करें मुश्किल पानी के दाग और साबुन के मैल को हटाने के लिए एक वाणिज्यिक बाथरूम क्लीनर की तलाश करें। हाइड्रोक्लोरिक एसिड एक बहुत मजबूत रासायनिक है, क्योंकि यह विधि हमेशा आपका अंतिम उपाय होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कमरे को खिड़कियां खोलने और प्रशंसकों को बदलकर अच्छी तरह हवाला दिया जाता है, और फिर दाग वाले क्षेत्र को उचित क्लीनर के साथ छिड़काते हुए। एक कपड़ा पास करें, पानी के साथ सतह कुल्ला और फिर इसे सूखा
  • हाइड्रोक्लोरिक एसिड के साथ काम करते समय सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने पहनते हैं।
  • विधि 3

    कठिन पानी के धब्बे को रोकें
    हार्ड पावर स्पॉट्स निकालें शीर्षक से चित्र चरण 9
    1
    गीली सतहों सूखी स्नान या टब स्नान लेने के बाद, या रसोई में एक सतह गीला होने के बाद, सभी पानी शुष्क करने के लिए एक तौलिया का उपयोग करें। इससे सूखने और दाग छोड़ने से पहले यह खनिज जमा को साफ करेगा।
  • हार्ड पावर स्पॉट्स निकालें शीर्षक से छवि चरण 10
    2
    एक पाउडर या तरल पानी सॉफ़्नर का उपयोग करें। कैल्शियम जमा को रोकने के लिए आप अपने वाशिंग मशीन में पानी सॉफ़्नर जोड़ सकते हैं। एक हार्डवेयर स्टोर में तरल या पाउडर पानी सॉफ़्नर खरीदें।
  • हार्ड पावर स्पॉट्स निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3

    Video: सर्दी में रूखे चेहरे को कोमल और चमकदार बनाने के अनोखे उपाय, दूध से फेस मसाज के फायदे।।

    एक पानी सॉफ़्नर सिस्टम स्थापित करें यदि आपके क्षेत्र में पानी अत्यंत कठिन है और नुकसान के साथ काम से थक गए हैं एक प्रणाली है कि समाप्त स्थापित करने के लिए बाल और त्वचा और बाथरूम की सतह और रसोई घर, संभवतः एक अच्छा विचार पर दाग की वजह से पानी के खनिज जमा यह विकल्प महंगा है, लेकिन यह विचार करने के लायक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • भविष्य में, जितनी जल्दी हो सके पानी के धब्बे का पता लगाने और निकालने का प्रयास करें, क्योंकि वे "ताजा" होने के कारण उन्हें समाप्त करना बहुत आसान होगा।
    • कपास पट्टी के एक रोल के साथ faucets लपेटकर कोशिश करें वे आमतौर पर सौंदर्य आपूर्ति भंडार पर इसे बेचते हैं और एक लंबे समय तक रहते हैं। माप लेने और पट्टी को तोड़ने के लिए कुंजी के चारों ओर रोल करें सफाई समाधान में कपास को गीला करें और चाबियाँ लपेटें, आप देखेंगे कि यह टॉयलेट पेपर के रूप में आसानी से अलग नहीं है।
    • Faucets के आसपास सफाई असहज हो सकता है। ऐसा करने का एक आसान तरीका सफाई समाधान में टॉयलेट पेपर को डुबकी करना और उनके चारों ओर लपेटना है। कुछ घंटों के लिए लिपटे पानी की चाबियाँ छोड़ दें, फिर पेपर हटा दें और क्षेत्र को कुल्ला दें। कार्य को पूरा करने और अद्भुत परिणाम प्राप्त करने के लिए पुराने टूथब्रश का उपयोग करें
    • शावर के दरवाजे, दीवारों और नल की सफाई के बाद, कार मोम का इस्तेमाल करें। यह साबुन के जमा और कठोर पानी के दाग को रोकने के लिए बहुत उपयोगी होगा। फर्श और कालीनों पर कार मोम लागू न करें।

    चेतावनी

    • यदि आप इस तकनीक को अपनी गाड़ी में लागू करते हैं, तो इसे धो लें और इसे पूरा कर लें, जैसे सिरका सभी मोम को हटा देगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद सिरका
    • तौलिया
    • प्लास्टिक स्प्रेयर
    • स्वच्छ चीर
    • छोटे ब्रश
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com