ekterya.com

उभरते हुए बुझानेवाले की मरम्मत कैसे करें

जब प्लास्टिक पॉप-अप छिड़काव उद्यान और काम कर अपना समय ले, भू-स्तर से ऊपर की स्थिति में स्नैप करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं, और कहा कि एक lawnmower कारण बन सकता है किसी भी नुकसान उजागर किया। अपने छिड़काव में से एक के सिर को तोड़ने के लिए आते हैं, पानी रिसाव जिसके परिणामस्वरूप अपने घर में पीने के पानी के बिल में एक अनावश्यक व्यय के रूप में अपने लॉन के लिए दोनों काफी नुकसान का मतलब होगा। एक क्षतिग्रस्त पॉप-अप फव्वारा sencillo- बस इन चरणों का पालन करें और अनुमति देने के अपने बगीचे के रूप में हरे रंग के रूप में यह होना चाहिए अभी भी दिखाई दे रहा है बदलें।

चरणों

एक पॉप अप स्क्रैंकलर हेड चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
छिड़काव के सिर के आस-पास के लॉन की जड़ को काट लें, त्रिज्या में 8 सेमी के बारे में एक सर्कल खुलने से - आप एक दाँतेदार चाकू या एक तेज टिप के साथ एक बगीचे के फावड़े का उपयोग कर सकते हैं। (जमीन में बहुत गहरा खुदाई करने के लिए नहीं पानी स्थापना बेध नहीं करने के लिए सावधान रहें।) को ध्यान में रखना अगर आपके स्प्रेयर 15 सेमी या उससे अधिक की ऊंचाई है, वहाँ एक अच्छा मौका है कि कि पानी का सेवन एक पर सीधे है अपनी स्थिति के पक्ष में भूमिगत, ताकि आप इसे काटने के लिए नहीं है, जबकि आप काम करते हैं बहुत सावधान रहना चाहिए।
  • एक पॉपअप स्पिन्कलर हेड स्टेप 2 की मरम्मत के शीर्षक वाले चित्र
    2

    Video: Upbte वास्तविकता

    जिस पृथ्वी को आप काटते हैं, उसके बाहर धरती को थोड़ा ऊपर उठाएं, और ध्यान से उस घास को हटा दें जिसे बाद में इसे वापस रख दें।
  • एक पॉपअप स्पिन्कलर हेड स्टेप 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बुझानेवाले के आसपास की मिट्टी पीली - इसे किसी पास के स्थान पर ढेर कर दें क्योंकि आपको बाद में छेद को भरने की आवश्यकता होगी। आपको लगभग 15 या 20 सेंटीमीटर की गहराई तक खिसकना चाहिए, सावधान रहना चाहिए कि पानी का सेवन करने से छिड़काव के आधार से जुड़ना नहीं चाहिए।
  • एक पॉप अप स्प्रिन्कलर हेड चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बार जब आप जमीन को युग्मन के स्तर (एक छोटा ऊर्ध्वाधर या घूर्णन ट्यूब जो पानी के सेवन के लिए बुझानेवाले को जोड़ता है) को साफ़ कर देता है, पुराने बुझाने का शरीर खोलें और जमीन से इसे हटा दें. सावधान भूमि (आप कपड़े का एक टुकड़ा के साथ कवर कर सकते हैं। युग्मन पानी का सेवन से अलग है, लेकिन फिर aspersor- इसे ध्यान से खोलना करने की कोशिश से जुड़ी बने हुए हैं, देखभाल करने को नुकसान नहीं कर सकते युग्मन में पेश करने की अनुमति नहीं होना तंत्र पानी का सेवन और स्प्रेयर के साथ ट्यूब के दोनों सिरों को जोड़ने क्रमशः (यानी अपने आदानों पिरोया पाइप),। युग्मन फव्वारा करने के लिए बहुत मजबूती से जुड़ा हुआ है, तो उन दोनों के बीच बढ़त में प्रविष्टि के लिए एक चाकू का उपयोग कर सकते हैं, और जब तक आप दोनों हिस्सों को अलग करने का प्रबंधन नहीं करते तब तक केवल एक छोटा दबाव लागू करें
  • एक पॉप अप स्पिन्कलर हेड चरण 5 को शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पुरानी बुझानेवाले के शरीर को उस स्टोर पर ले लें जहां आपने इसे खरीदा था, और इसे दूसरे उपायों के साथ एक ही उपाय के साथ बदलें। सबसे अच्छा है पिछले अवसर पर के रूप में ही ब्रांड और मॉडल खरीदने के लिए, लेकिन एक का चयन करना होगा फव्वारा शरीर के ऊपर के साथ इन दो विशेषताओं से मेल खाते हैं अब उपलब्ध नहीं है: (1) तल पर एक ही व्यास इनलेट की महिला, और (2) समान कुल लंबाई आप उचित लंबाई पर गौर नहीं करते हैं तो नए फव्वारा स्थापना के बाद अपने लॉन से बढ़ाना हो सकता है। एक और बात पर विचार करना है कि आप, यह कुल्ला करने के लिए एक बार स्थापना के पूर्ण होने आसान हो जाएगा एक फव्वारा बजाय सिंचाई नोक लाने के लिए एक अस्थायी प्लास्टिक कवर (आमतौर पर नारंगी) है की इकट्ठे खरीदना पसंद करते हैं हो सकता है।
  • एक पॉप अप स्पिंक्लालर सिर चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    टेप सील के साथ लिफाफों पुरुष पिरोया इनलेट युग्मन के किनारे (या प्लम्बर के टेप, आप इसे किसी भी हार्डवेयर की दुकान या घर रखरखाव पर पा सकते हैं) फव्वारा में सम्मिलित करने के। स्पिंक्लर बॉडी पर युग्मन पेंच करें जब तक कि यह आपके हाथ से उतना तंग नहीं है जितना इसे हासिल कर सकता है।
  • एक पॉप अप स्पिन्कलर हेड चरण 7 को शीर्षक वाली छवि



    7
    बुझानेवाले को केवल एक पल चलाएं धूल या गंदगी के किसी भी निशान को हटाने के लिए जो पानी का सेवन या युग्मन में प्रवेश कर सकते हैं
  • एक पॉप अप स्पिंक्लालर सिर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    एक बार छिड़काव बंद, और प्लास्टिक कवर के arillo का उपयोग कर acople- unscrewed प्लास्टिक टोपी को ऊपर उठाने (के रूप में वह अपने काम स्प्रेयर कुल्ला करने के लिए पानी का प्रवाह आसान बनाने के लिए मुलाकात की) जमीन के ऊपर उसे उठा, और रखा जगह में सिंचाई नोजल
  • Video: UPBTE पॉलिटेक्निक डिप्लोमा परीक्षा योजना 2018-19

    एक पॉप अप स्क्रैंकलर हेड चरण 9 के नाम से चित्र
    9
    नोजल के उन्मुखीकरण को समायोजित करें ताकि पानी को बगीचे में जगहों के लिए अनुमानित किया जा सके जो आप उस छिड़काव के साथ कवर करने की आशा करते हैं।
  • Video: BTEUP बोर्ड 2018-19 सेमेस्टर परीक्षा कॉपी kaise likhe // BTEUP बोर्ड 2018 पाली। सेमेस्टर परीक्षा कॉपी kaise

    एक पॉप अप स्क्रैंकलर हेड चरण 10 को शीर्षक वाली छवि
    10
    छिद्र को पृथ्वी के साथ खोदकर भरें, इसे छिड़काव के शरीर के खिलाफ इसे सपाटकर कवर करें।
  • एक पॉप अप स्प्रिन्कलर हेड चरण 11 को शीर्षक वाली छवि
    11
    अपनी जड़ों को गंदगी पर घास के साथ बदलें, और उस स्थिति में दबाएं जिसे इस्तेमाल किया जाता है, छिड़काव के सिर के आसपास।
  • एक शीर्षक पॉपअप स्पिंक्लर हेड स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    12
    छिड़काव वापस ऑपरेशन में रखें ताकि यह सही दिशा में सिंचाई कर सकता है - नोजल समायोजित करें यदि आपको पानी जेट की दिशा बदलने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक सुव्यवस्थित तौलिया का उपयोग करें ताकि आप नए बुझानेवाले को पर्याप्त बल के साथ मोड़ सकते हैं भले ही आप गीली सतहों के साथ काम करें।
    • एक पुराने चाकू या रेजर जिसमें कुछ बढ़त भी है, साथ ही छिड़काव के चारों ओर लॉन ट्रिम करने के लिए बागवानी के फावड़े के साथ-साथ सेवा भी कर सकती है।
    • अधिकांश सिंचाई नलिका में एक छोटा केंद्रीय स्क्रू होता है जिसे उस दूरी को संशोधित करने के लिए समायोजित किया जा सकता है जिस पर पानी का अनुमान है।
    • यदि आप देखते हैं कि आपके बुझानेवाले पदार्थों पर थोड़ा धुंध रूप है, तो शायद पानी का दबाव बहुत अधिक है - समस्या को सुलझाने के लिए दबाव नियामक के साथ बुझानेवाले सिर खरीदने की कोशिश करें।
    • अधिकांश बुझाने वाले निकायों में आधे इंच वाली महिलाएं उनके तल में प्रवेश करती हैं आपको पानी के सेवन के साथ जुड़ने के लिए एक आधे इंच के थ्रेडेड पुरुष इनलेट के साथ युग्लेशन की आवश्यकता होगी - यदि आप अच्छी स्थिति में हैं तो आप अपने पुराने बुझानेवाले युग्मन का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
    • कुछ हफ्तों में घास स्वाभाविक रूप से फिर से बढ़ेगा और मिट्टी के संशोधन को शायद ही देखा जाएगा।
    • एक प्लास्टिक बैग या एक छोटे कैनवास पर मिट्टी और घास रखें, ताकि आपके बगीचे के अन्य हिस्सों को दागने और उन्हें बदलने के लिए आसान न हो

    चेतावनी

    • भूमि वापसी न करें छेद खोदा जब तक आप rinsed और aspersor- परीक्षण किया फिर से समायोजित करने के लिए है कि क्या बहुत भूमि है कि हाल ही जगह में पुनर्निर्धारित किया था वापस खुदाई करने के लिए कष्टप्रद हो गए हैं।
    • यदि आप बुझानेवाले सिर पर कुछ बिंदु पर पानी बुदबुदाते हुए देखते हैं, तो आपके आंतरिक टयूबिंग में फंसे हो सकते हैं या अपने आधार में ठीक से खराब नहीं किया जा सकता है।
    • पानी का सेवन करने के लिए छिड़काव के आसपास खुदाई करते समय सावधान रहना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com