ekterya.com

विंडो फ़्लाई स्क्रीन में एक छेद को कैसे सुधारें

खिड़कियों के मेस में छोटे छेद आसानी से मरम्मत की जा सकती हैं। वास्तव में, जितना तेजी से आप इसे करते हैं, उतना ही बेहतर है, क्योंकि यह छेद को बड़े होने से रोकने और कीड़े और जंगली जानवरों को बाहर रखने से रोक देगा।

चरणों

एक विंडो स्क्रीन में एक टीयर की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
संपूर्ण छेद को कवर करने के लिए मौजूदा विशाल जाल खरीदें या उपयोग करें। यदि आपके पास एक पुरानी खिड़की मच्छर स्क्रीन है जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप आशंकाओं के बारे में चिंतित हैं, तो उसी रंग के समान जाल, या तो नायलॉन या एल्यूमीनियम, खरीदने के लिए शायद सबसे अच्छा है।
  • एक विंडो स्क्रीन में एक टीयर की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    खिड़की की स्क्रीन में छेद के जाल आकार को काटें, जिससे 1 इंच (2.5 सेमी) के आस-पास एक मार्जिन निकल जाए।
  • एक विंडो स्क्रीन में एक तिहाई की मरम्मत शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    जाल के रूप में एक ही रंग के मजबूत धागे के साथ एक असबाब सुई थ्रेड। यार्न को जितना संभव हो उतना ही समान बनाने का प्रयास करें या मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग करें, जो अदृश्य और बहुत मजबूत है। यदि आप मेष के दोनों तरफ तक पहुंच प्राप्त करते हैं, तो आप एक सीधी सुई का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह अधिक कठिन हो जाएगा और अधिक समय लगेगा।
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    आप पहले से ही कटौती की जाली के टुकड़े के साथ छेद को कवर करें। यदि खिड़की की स्क्रीन अभी भी चालू है, तो आप सिलाई के दौरान टेप के साथ जाल के टुकड़े को पकड़ सकते हैं। यदि आप खिड़की से मच्छरदानी को हटा देते हैं, तो उसे सपाट सतह पर रखे स्क्रीन के साथ मरम्मत करें।
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5

    Video: कैसे-एक स्क्रीन पैच स्थापित करें

    आप मेष के टुकड़े के आसपास टाँके हैं जाल के दोनों परतों को लेने के लिए सुनिश्चित करने के सुई के साथ सीना। छोटे टांके बनायें, यह सुनिश्चित करें कि आप ढीले धागे नहीं छोड़ते हैं। वांछित परिणाम के रूप में संभव के रूप में एक साथ करीब दो टुकड़े करने के लिए है।
  • एक विंडो स्क्रीन में टियर को सुधारें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6

    Video: Screenmend - स्क्रीन मरम्मत

    6
    एक मजबूत गाँठ के साथ समाप्त होता है एक मजबूत गाँठ बनाकर धागा बांधें कम से कम दो मरीज़ सुनिश्चित करें कि कोई खुली जगह नहीं है जहां कीड़े प्रवेश कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: अपने खिड़की या दरवाजा स्क्रीन में छेद की मरम्मत।

    • पीढ़ी क्षतिग्रस्त मूस को बदलना चाहिए। हालांकि, छिद्रों की मरम्मत के लिए आवश्यक होने पर उनको सामग्री का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसलिए बाद में उपयोग के लिए उन्हें बचाने के लिए एक अच्छा विचार है
    • अगर आपके पास बिल्लियों, कोकटोओस या अन्य आगंतुक हैं जो आपके मच्छरदानी जड़ों को तोड़ते हैं, तो आप प्लास्टिक मच्छर नेट्स को धातु मच्छरदानी जाल में बदलने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि ये अधिक महंगे हैं, वे बहुत ज्यादा विरोध करते हैं

    चेतावनी

    • यह मरम्मत दिखाई देगी जैसे, यदि आप किराये पर रहे हैं तो यह घर के मालिकों की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com