ekterya.com

एक बुझानेवाले ट्यूब की मरम्मत कैसे करें

क्षतिग्रस्त बुझाने वाली ट्यूबों से जुड़े कुछ समस्याएँ हैं - दबाव हानि, गीजर, सूखी स्पॉट और अत्यधिक संतृप्त क्षेत्रों। तो, महंगी लैंडस्केप के जुए से छुटकारा पाएं साहस और एक फावड़ा में शामिल हों, और अपने लिए इसे ठीक करें आपका बटुआ आपको धन्यवाद देगा।

चरणों

एक टूटी स्पिंक्लर लाइन की मरम्मत के लिए शीर्षक छवि 1.jpg
1
रिसाव के क्षेत्र को अलग करता है इससे आपको थोड़ा खोदने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कई मामलों में, वह जगह जहां पानी से आता है, हमेशा लीक की उत्पत्ति नहीं होती है। रिसाव के क्षेत्र को अलग करने के बाद, उस ट्यूब या क्षेत्र का पानी नल बंद करें। सुनिश्चित करें कि आप एक ट्यूब और कप्लर्स खरीदते हैं जिनके पास सही व्यास है। आम तौर पर, पीवीसी ट्यूब में आकार और शक्ति परीक्षण के बारे में जानकारी होती है जो पक्षों के ऊपर और नीचे मुद्रित होती है।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन मरम्मत चरण 2.jpg शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्रेक के आसपास और नीचे एक उचित कार्यक्षेत्र खोदो, पीवीसी को स्थानांतरित करने के लिए कुछ स्थान है, ताकि एक ठोस चट्टान की तरह फर्म फिट प्राप्त कर सकें जितना संभव हो उतना पानी, कीचड़ और गंदगी साफ करें पीवीसी कटर के साथ कटौती के प्रत्येक पक्ष पर 10 से 15 सेमी (4 से 6 इंच) के साथ ट्यूब काट लें, और किसी भी कीचड़ अवशेष (बाहरी और आंतरिक) के दोनों सिरों को साफ करना सुनिश्चित करें। आप ट्यूब के अंत में कागज तौलिया डाल सकते हैं ताकि मिट्टी या गंदगी को फिर से प्रवेश कर सके। यदि यह कटौती करने की कोशिश करते समय ट्यूब टूट जाता है, तो उस जगह पर पीवीसी प्राइमर की एक छोटी सी राशि लागू करें जहां कटर ट्यूब को विभाजित करता है, और इसे दो मिनट तक खड़े रहें। यह ट्यूब को नरम करेगा और इसे तोड़ने के बिना इसे काटने के लिए आसान बना देगा। क्षतिग्रस्त ट्यूब को निकालें, लेकिन बाद के चरणों के लिए इसे सहेजें।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन चरण 3. पीएनजी की मरम्मत का शीर्षक
    3
    एक बैंगनी प्राइमर और ब्रश है कि यह के साथ आता है, स्प्रिंकलर की ट्यूब के शेष दो किनारों के बाहर प्रिंट करके और पेंट शुरुआत 2 से 5 सेमी (1 से 2 इंच) प्रत्येक ट्यूब के बाहरी छोर के आसपास की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग करना किनारे से दो सीधे कप्लर्स के अंदर प्रिंट करें ट्यूब के प्रत्येक किनारे पर एक युग्मक रखें, और ट्यूब किनारे के बाहर और युग्मक के अंदर भी गोंद की एक परत को लागू करें। जल्दी से, युग्मक को ट्यूब के अंत में घुमाकर घुमाएं और कड़ी मेहनत कर दें जब तक कि युग्मक के केंद्र के अंदर ट्यूब छोर को छू न जाए। युग्मक को जगह में रखें, इसे 15 से 20 सेकंड तक दबाकर रखें। लगभग 10 सेकंड में स्पष्ट गोंद सूख जाएगा, और लगभग 20 सेकंड में नीली गोंद, ताकि आप इसे तेजी से करना चाहिए ट्यूब के दूसरे छोर के लिए एक ही दोहराएं।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन को सुधारने के लिए शीर्षक चित्रा 4.jpg
    4
    नई ट्यूब का एक टुकड़ा कटौती आप कटौती की लंबाई को समायोजित करने के लिए बुझाने का ट्यूब ट्यूब में बनाया। उपयोग किए गए प्रत्येक सीधे युग्मक के लिए 1.27 सेमी (1/2 इंच) से अधिक या कम (समाप्त युग्मक की लंबाई के अनुसार युग्मक लगभग 1.27 सेमी (1/2 इंच) जोड़ता है)। नई ट्यूब की लंबाई निर्धारित करने के लिए, एक टेप माप का उपयोग करके एक सीधे कप्लर के दूसरे से दूसरे तक की दूरी को मापें। यदि आपके पास एक टेप का माप नहीं है, तो खाई में पाइप का एक टुकड़ा रखें और उसे आंखों में मापें, यह बॉलपेप पेन या पेंसिल काटने के लिए चिह्नित करें।
  • Video: Subnautica How to repair the Aurora Drive 2018

    छवि टूटे हुए छिड़काव की रेखा को पुनर्नामित करें चरण 5.पीएनजी
    5
    सूखे युग्मक को कट टुकड़ा में शामिल हों सुनिश्चित करें कि फिट सही है और यह कि नई ट्यूब तुला या बहुत लंबे समय तक नहीं है
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन मरम्मत चरण 6.jpg नामक छवि



    6
    फिट पूर्ण होने तक किसी भी आवश्यक समायोजन को अपनाना और व्यवस्थित करें।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन को सुधारने वाला चित्र शीर्षक 7.jpg चरण
    7
    कट टुकड़े के दोनों छोरों को प्रिंट करें, पांच सेकेंड की प्रतीक्षा करें, फिर प्रतिस्थापन हिस्से के एक छोर पर और एक क्यूप्लर के अंदर एक गोंद के हल्के कोट को लागू करें। क्यूप्लेर के अंदर ट्यूब को कस कर मुड़ें जब तक आपको इसे रोक नहीं लगता। कम से कम एक मिनट के लिए इसे सूखने के लिए रुको, और ट्यूब के बाकी हिस्सों और युग्मक को गोंद लागू करें। अंतिम अधिष्ठापन के लिए, आपको बुझाने वाली ट्यूब पर कड़ी मेहनत खींचनी पड़ सकती है, या तो बग़ल में या ऊपर की तरफ, ताकि प्रतिस्थापन ट्यूब युग्मक में हो। चिंता मत करो, पीवीसी मजबूत है। उस ट्यूब से गुजरने वाले नल को फिर से खोलने से पहले सभी सामान और जोड़ों को पूरी तरह से सूखने दें (3 से 5 मिनट)।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन की मरम्मत चरण 8.पीएनजी शीर्षक वाली छवि
    8
    वैकल्पिक रूप से, आप एक युग्मन का उपयोग कर सकते हैं जिसमें आंतरिक केंद्र का किनारा नहीं है, अर्थात यह ट्यूब से अधिक मोटा नहीं है। इसे फिट करने के लिए, आप पूरी नई ट्यूब डाल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, नई ट्यूब को प्रिंट और गोंद करें, और इसे पुराने एक पर फ़िट करें।
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन की मरम्मत के लिए शीर्षक छवि 9.jpg चरण
    9
    वैकल्पिक रूप से, आप आधे में लम्बी लंबाई में मेष का टुकड़ा कट कर सकते हैं। यदि यह एक मानक युग्मन है, तो केंद्र के अंदरूनी किनारे रेत। फिर, प्रिंट और गोंद एक या दोनों पक्षों, दरार की लंबाई के आधार है, और फिर पुराने पाइप की दरार पर एक ही करते हैं, और अंत में, (रों) भाग (रों) दरार यह सील करने के लिए अधिक सेट। यह ट्यूब के टूटने वाले हिस्से को काटने से ज्यादा तेज है, खासकर अगर क्षतिग्रस्त ट्यूब किसी अन्य ट्यूब के आस-पास हो या अगर पर्याप्त रूप से खुदाई करना मुश्किल हो जाए
  • एक टूटी स्पिंक्लर लाइन की मरम्मत चरण 10. पीजीएन शीर्षक वाली छवि
    10
    छेद को कवर करने से पहले कुछ ही मिनटों के लिए मरम्मत क्षेत्र को देखें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा पीवीसी प्राइमर और गोंद के साथ काम करते समय दस्ताने पहनते हैं
    • आलसी न हों जब आप मरम्मत के चारों ओर खोदते हैं जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल है, आपको बहुत सारे स्थान की आवश्यकता होगी काम करने के लिए और सामान को साफ रखें।
    • पीवीसी गोंद के सुखाने का समय आर्द्रता और तापमान पर निर्भर करता है। अधिक सुखाने का समय आवश्यक हो सकता है
    • इसे फिट करने के लिए ट्यूब को झुकने का एक आसान विकल्प, एक "दूरबीन युग्मन" का उपयोग करना है जिसे स्लिप फिक्स के रूप में जाना जाता है, और जो किसी सिंचाई आपूर्ति की दुकान या बड़े हार्डवेयर स्टोरों पर उपलब्ध है। क्योंकि रिसाव के पास किसी भी हिस्से को तोड़ सकता है जब ट्यूब तुला हो जाती है, एक "दूरबीन युग्मन" इस समस्या को खत्म कर देगा। इस उत्पाद का उपयोग करने के तरीके पर निर्देश शामिल किए जाएंगे। पेशेवरों ने ऐसा किया है
    • प्राइमर के खिलाफ एक तरल या सूखी विलायक का उपयोग करने पर विचार करें। प्राइमर को अधिक इस्तेमाल किया जा सकता है और ट्यूब को कमजोर किया जा सकता है।
    • सूर्य में पीवीसी कभी नहीं छोड़ें क्योंकि यह ट्यूब की संरचना को कमजोर और कमजोर करता है।
    • सुनिश्चित करें कि पीवीसी पाइप के अंदर, जो टूटी भाग को काटने के बाद छोड़ा जाता है, जितना संभव हो उतना साफ किया जाता है। यहां तक ​​कि एक छोटे से अवशिष्ट गंदगी को बुझाने वालों के सिर को खटखटाया जा सकता है या सिस्टम को अच्छी तरह से नाली से निकालने से रोक सकता है।
    • चूंकि कुछ वाल्व बंद स्थिति में भी फ़िल्टर करेंगे एक अच्छी चाल ट्यूब के साथ ट्यूब में रोटी का एक टुकड़ा डाल दिया जाता है। यह मरम्मत करने के लिए आवश्यक समय के लिए रिसाव को रोक देगा, और रोटी टूट जाएगी और कोई पाइप या हेडर नहीं रोकेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पीवीसी पाइप कटर
    • पीवीसी ट्यूब प्राइमर (आमतौर पर बैंगनी)
    • पीवीसी ट्यूब गोंद (नीली या साफ़)
    • (2) सीधे कपलिंग
    • एक पीवीसी ट्यूब 0.3 से 0.6 मीटर (एक से दो फुट)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com