ekterya.com

अटारी प्रशंसक का उपयोग कैसे करें

जब हम पूरे घर या अटारी प्रशंसक के लिए एक प्रशंसक का उपयोग करते हैं तो हम एयर कंडीशनिंग और वेंटिलेशन के उपयोग से लागत कम कर सकते हैं, हम घर के अंदर एलर्जी को भी कम करते हैं और इसके वायुमंडल को शांत करते हैं। एटिक प्रशंसकों वायुमंडल गबल्स या वेंट के माध्यम से हवा की ओर बढ़ते हुए और ठंड हवा में देकर काम करते हैं। ये प्रशंसकों बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं जब बाहरी तापमान तापमान के अंदर या जब बाहर नमी से अधिक है तो बहुत अधिक है। नए उत्पाद हैं जो अधिक से अधिक आराम के लिए तापमान और आर्द्रता सेंसर हैं

चरणों

चित्र का प्रयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 1 का प्रयोग करें
1
आप की जरूरत है प्रशंसक आकार निर्धारित करें अपने घर के क्षेत्रफल की गणना वर्ग फुट में करें अटारी प्रशंसकों के अधिकांश निर्माता वर्ग फुट के मामले में वेंटिलेशन क्षमता दिखाते हैं। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि हर 3 या 4 मिनट में एक घर की हवा को नया होना चाहिए।
  • कई प्रशंसकों में एक सीएफएम (घन फीट प्रति मिनट) रेटिंग शामिल है, इस सीएफएम वैल्यू का मतलब है कि प्रशंसक अधिक हवा को स्थानांतरित कर सकता है। आपको अपने घर के क्यूबिक फूट को प्रशंसक के सीएफएम वैल्यू के बीच विभाजित करना होगा, यह जानने के लिए कि हवा का नवीकरण कैसे किया जाता है।
  • ध्यान रखें कि उच्चतर सीएफएम मूल्य आमतौर पर शारीरिक रूप से बड़े प्रशंसक हैं या एक तेज रोटेशन की गति है और इसके परिणामस्वरूप कम सीएफएम वाले प्रशंसकों की तुलना में अधिक हो सकता है। शोर स्तर भी प्रशंसक स्थापित करने के लिए आपको स्थानापन्न करने में सहायता करेगा। 2000 सीएफएम प्रशंसक के साथ, 8 फुट की छत वाला 2000 वर्ग फुट घर सैद्धांतिक रूप से हर 8 मिनट (और प्रत्येक कमरे में खुली खिड़कियां) घर में सभी हवा को नवीनीकृत करता है। इसी तरह, 4000 सीएफएम प्रशंसक सिर्फ 4 मिनट में सभी हवा को नवीनीकृत कर देगा!
  • यही कारण है कि हम कैसे इन आंकड़ों पर पहुंचे है: छत 8 फुट लंबा साथ 2,000 वर्ग फुट के एक घर अंतरिक्ष के 16000 घन फीट (एक्स 8 फुट ऊंचाई = 16000 घन फीट की 2,000 वर्ग फीट) है। इन 16,000 क्यूबिक फीट की जगह प्रशंसक की क्षमता के बीच विभाजित की गई है। 2000 सीएफएम के साथ, हवा का नवीनीकरण समय 8 मिनट (वायु की मात्रा को स्थानांतरित करने के लिए 16,000 घन फीट की हवा / 2000 सीएफएम = 8 मिनट)
  • Video: WE MAKE HUGE ORIGAMI ANIMALS | We Are The Davises

    उपयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 2 चरण

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    सुनिश्चित करें कि आपके घर में कम से कम 1 है 5 बार अनलोडिंग के लिए क्षेत्र और साथ ही खोलने वाले प्रशंसक के लिए छत में कटौती. प्रशंसक द्वारा भेजे जाने वाली हवा को कहीं से छुट्टी मिलनी चाहिए और आप चाहते हैं कि यह प्रक्रिया धीरे-धीरे किया जाए
  • उदाहरण: एक प्रशंसक के लिए 2 `x 2` खोलना 2 वर्ग फुट में होता है ताकि 4 वर्ग फुट X 1.5 = 6 वर्ग फुट। अपने अटारी पर एक नज़र डालें यदि आपके पास 1 `x 2` = 2 वर्ग फुट के दो वेंटिलेशन गैबिल हैं, तो वे कुल में 4 वर्ग फुट के समान हैं। संभवतः आपके पास स्क्रीन है, इसलिए इसे 4 वर्ग फुट में 20% से 30% तक ले जाओ और आपके पास लगभग 3 वर्ग फुट होगा। यदि आपके हवा में उतारने के लिए पर्याप्त वेंटिलेशन क्षेत्र नहीं है, तो आपको उस क्षमता को बढ़ा देना चाहिए।
  • वहाँ पर्याप्त वेंटिलेशन हवा निकलने के लिए प्राप्त करने के लिए विभिन्न तरीके हैं और झरोखों विस्तार शामिल है वेंटिलेशन छत में या नुकीला की सीम किनारे के साथ इस्तेमाल किया वेंटिलेशन grilles गैबल्स। ध्यान रखें कि अगर आपके पास वेंटिलेशन में एक या कई रुकावटें हैं, जैसे स्क्रीन, लेटेस या स्लेट आम तौर पर, एक 10-वर्ग फुट अटिक डिस्चार्ज प्रति प्रशंसक आवासीय उपयोग के लिए पर्याप्त से अधिक है।
  • यह कहा जाता है कि केवल घरों बहुत बड़े लोगों को कई प्रशंसकों की आवश्यकता होती है, लेकिन यह तब होता है जब कई खिड़कियां खुली होती हैं और परिणामस्वरूप हवा संतोषजनक नहीं होती है बेशक, विंडो बंद होने से उन लोगों के माध्यम से वायु प्रवाह (सीएफएम) बढ़ जाता है जो खुले थे। इसके बारे में इसके बारे में अधिक जानकारी है।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि सबसे अच्छा एयर प्रविष्टि स्थान (खिड़कियां या दरवाजे) कहाँ स्थित हैं। इन स्थानों में स्क्रीन हो सकती है स्क्रीन के बिना स्थान काम नहीं करते। प्रशंसक एक दरवाजे के पीछे नहीं होना चाहिए, यह एक आम हॉल में बेहतर है।
  • उपयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    चिमनी गेट बंद करें यदि छोड़ दिया जाता है, तो बाहर की हवा चम्मच के माध्यम से चूची और गंध लाने लाया जाएगा



  • उपयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 5 चरण
    5

    Video: WHY ARE WE PACKING AGAIN? | WHAT ARE WE TAKING WITH US?

    खोलता है केवल उन खिड़कियां जिनके कमरे में कमरे हैं, जिसमें आप हैं 2000 सीएफ़एम के साथ एक अटारी फैन 2000 सीएफएम एयर को स्थानांतरित करने का प्रयास करेगा। यह प्रशंसक केवल 2000 सीएफएम प्रशंसक के मूल्य और क्षेत्र के आकार को हवा (खिड़की) में ले जाने और इसे निर्वहन करने के लिए सीमित है (गैबल्स और वेंटिलेशन)। उन 2000 सीएफएम को 10 खिड़कियों के बजाय 2 या 3 खिड़कियों से खींचकर एक मजबूत हवा में परिणाम होगा।
  • चलिए कुछ संख्याएं करें: 2000 सीएफएम 10 विंडो = 200 सीएफएम प्रति विंडो के माध्यम से। अब कमरे की 4 खिड़कियां छोड़कर सभी खिड़कियां बंद करें जहां आप हैं। 2000 सीएफएम के माध्यम से 4 विंडो = 500 सीएफएम प्रति विंडो (यदि खिड़कियां काफी बड़ी होती हैं)! यह एक बड़ा अंतर है यह हवा है जो त्वचा की बाष्पीकरणीय कूलिंग बनाता है।
  • एक खाली कमरे में घंटों के लिए हवा चलाना, इससे आपको ठंडा महसूस नहीं होगा कि आपने अभी प्रवेश किया था और फिर खिड़कियों को खोल दिया था। इसे बिजली सेवा बिल में वास्तविक बचत द्वारा कम या ज्यादा खिड़कियां खोलने के साथ दो या तीन खिड़कियां खोलने के साथ कम गति से चल रहे प्रशंसक को छोड़कर जा सकते हैं।
  • घर पर कोई नहीं है, जब आप केवल बिजली खर्च कर रहे हैं, तो पंखे को काम पर न डालें। पंखा चालू हो गया है, यह हवा बनाता है जो आपको ताज़ा करता है तुरंत। जब आप एयर कंडीशनर को चालू करते हैं तो तत्काल राहत प्राप्त नहीं की जा सकती।
  • अपनी बचत अधिकतम करें: घर की छाया की ओर जहां खुली खिड़कियां छाया प्राप्त कर रही हैं, उन घरों की धूप की तरफ से खोलने वालों की तुलना में अधिक ताजी हवा में चलो।
  • चित्र का प्रयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 6
    6
    अटारी स्पेस में अतिरिक्त विंडो जोड़ने पर विचार करें। जब अटारी के किसी भी हिस्से में गर्म हवा को फंसने की इजाजत होती है, तो यह गर्मी को नीचे से छत तक रहने वाले कमरे में रहने से रोकता है और कूलिंग लोड कम कर देता है।
  • टर्बाइन प्रशंसकों को अच्छी तरह से काम करना है लेकिन मजबूत हवाओं के कारण नीचे की ओर प्रवाह हो सकता है और स्थैतिक दबाव पैदा हो सकता है जो पंखे की क्षमता को घर में हवा में उतारने की क्षमता को नष्ट कर देगा।
  • डेवों के नीचे रखे हुए वेन्ट्स महंगे नहीं हैं, न ही उन्हें खरीदने के लिए, न ही उन्हें स्थापित करने के लिए और वे हवा को उतारने का एक अच्छा तरीका प्रदान करते हैं। यदि आपके घर में छिपे हुए हैं, तो पर्याप्त वेंटिलेशन के लिए संभव के रूप में कई छिद्रों को स्थापित करें। यह सबसे अच्छा तरीका है हवा निकलने के लिए है और दो प्रभाव होते हैं: पहला यह है कि गर्म अटारी हवा और दूसरे वेंट, इस तरह के झरोखों हवा के साथ छत के साथ नीचे की है, जो वेंटिलेशन प्रदान करता है उसी अटारी के लिए पार छत के किनारे पर वेंटिलेशन जोड़ने या अटारी में इलेक्ट्रिक पंखे से यह आसान है।
  • उपयोग करें एक पूरे घर फैन का चरण 7 का उपयोग करें
    7
    सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपके काम की अनुमति है और इसका निरीक्षण किया जा सके। कई इलाके राष्ट्रीय विद्युत संहिता का पालन करते हैं या इनमें से व्युत्पन्न एक। अपने स्थानीय कोड का अनुपालन करें
  • यदि आप इसे स्वयं करने पर जोर देते हैं, तो संभवतः स्थापित करें, एक अटारी सर्विस स्विच जो अटारी स्पेस में पंखे के लिए काम करता है, को सुनिश्चित करें। आप किसी दीपक या पावर टूल से कनेक्ट करने के लिए पावर सॉकेट का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बस कमरे में खिड़कियां खोलें जहां आप हैं और इस तरह प्रशंसक की गति को कम करके और अधिक बचा पाए।
    • एक घर में काम करने वाले एक प्रशंसक होने पर कोई भी बिजली खर्च नहीं कर रहा है और इसलिए पैसा
    • कीड़ों को रोकने के लिए खिड़कियों पर स्क्रीन रखें और घर में प्रवेश करें।
    • इंजन के आकार के आधार पर, एक घंटे में एक अटारी पंख के संचालन में कुछ सेंट की लागत होती है, और यह एयर कंडीशनर के उपयोग के लिए एक अच्छा आर्थिक विकल्प है।
    • जब आप एक अटारी पंखे का उपयोग करते हैं तो आप अपने अटारी या नमी से हानिकारक मोल्ड को हटा रहे हैं और गर्मी पैदा कर रहे हैं, जो घर की छत के कार्यात्मक जीवन को बढ़ा देता है।
    • खिड़कियों के स्क्रीन को नियमित रूप से सफाई की आवश्यकता है एक अटारी प्रशंसक का उपयोग करते समय, ये स्क्रीन एयर फिल्टर के बराबर होती हैं। उन्हें वार्षिक सफाई की आवश्यकता होती है अटारी क्षेत्र में स्क्रीन को मत भूलें जहां हवा को बाहर से छुट्टी दी जाती है (जैसे वेंटिलेशन गैबल्स)। वे फिल्टर के रूप में कार्य भी करते हैं, जो बाहर से कुछ भी न जाने देते हैं और समय के साथ गंदे होने से बाहर के प्रवाह को कम कर देते हैं।
    • एयर कंडीशनिंग के उपयोग से पहले, अटारी प्रशंसकों को गर्म दक्षिणी संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत ही आम था। घर के अंदर हवा को एक शक्तिशाली फैन के साथ अटारी के लिए हटा दिया गया था और वहां इसे छिद्रों के माध्यम से बाहर फैला दिया गया था। यह भी अटारी ठंडा। खुली खिड़कियों के अंदर हवा का प्रवाह होगा। प्रशंसक शोर अटारी में होगा यह अटारी के लिए स्पष्ट चढ़ाई छोड़ने (यदि आपके घर में इस तरह के उपकरण है) कदम सीढ़ी को रोके बिना टर्बाइन या इसी तरह की छत पंखे सक्रिय करने के लिए हवा का प्रवाह अनुमति देने के लिए ने अपनाया जा सकता है। कार्डबोर्ड फ़्रेम के साथ फ़ायरप्लेस में एक साधारण बॉक्स प्रशंसक रखा जा सकता है हवाई चिमनी के माध्यम से जारी किया जा सकता है

    चेतावनी

    • वसंत के दौरान या फूलों और अंकुरण के किसी भी समय पूरे घर के प्रशंसक का उपयोग करने के लिए एलर्जी या अस्थमा वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा विचार नहीं है। बाहर की हवा का अचानक फट सचमुच एलर्जी पर कहर बरपा सकता है अपने चिकित्सक से पहले जांच लें इससे बचने के लिए आप खिड़कियों के लिए उपलब्ध फिल्टर खरीद सकते हैं। अगर पानी का धुएं चिमनी से नीचे निकलने से चूसने वाला है, तो पानी की गर्मी के लिए गैस की स्थापना के संचालन की जांच करें, आपको अधिक खुली खिड़कियों की आवश्यकता होगी।
    • पराग, धूल और अन्य कणों की वृद्धि के कारण आपको घर के अंदर अधिक फिल्टर की आवश्यकता होगी, जो इंटीरियर के लिए आकर्षित हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com