ekterya.com

कैसे कैबिनेट प्रशंसकों को जोड़ने के लिए

कंप्यूटर खराबी के सबसे सामान्य कारणों में से एक है वेंटिलेशन की कमी। हार्ड डिस्क्स और प्रोसेसर या सीपीयू विशेष रूप से खराब वेंटिलेशन के कारण अतिशीत करने के लिए कमजोर हैं। अतिरिक्त कैबिनेट प्रशंसकों को स्थापित करना आमतौर पर कंप्यूटर के कैबिनेट के इंटीरियर को अतिरिक्त शीतलन प्रदान करने का एक प्रभावी तरीका है।

यह आलेख अतिरिक्त प्रशंसकों को स्थापित करके सिस्टम घटकों को और अधिक शीतलन प्रदान करने के कई तरीकों के लिए चरण-दर-चरण निर्देश प्रदान करता है।

चरणों

विधि 1
मंत्रिमंडल के अंदर एक प्रशंसक जोड़ें

कनेक्ट केस प्रशंसक शीर्षक चरण 1
1
मंत्रिमंडल के पीछे के पैनल में एक खुले स्थान के लिए एक प्रशंसक से कनेक्ट करें। कुछ अलमारियाँ के पास एक अतिरिक्त पंखा को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किए गए पीछे पैनल में एक अतिरिक्त जगह है। यदि पंखे प्रदान की गई जगह में प्रवेश करता है, तो इसे 4 से 6 1/4 "शिकंजा और एक फिलिप्स पेचकश के साथ बांधा जा सकता है।
  • प्रशंसक को पीछे के पैनल से कनेक्ट करें कंप्यूटर को डिस्कनेक्ट करें और बिजली की आपूर्ति बंद करें, जो आमतौर पर पावर कॉर्ड के निकट कैबिनेट के पीछे है। हवादार होने के लिए इस क्षेत्र में प्रशंसक रखें। मंत्रिमंडल के साथ प्रशंसक के पेंच छेद संरेखित करें। एक पेचकश का उपयोग करके, पंखे के प्रत्येक कोने में कम से कम 4 शिकंजे को इसी छेद में डालें।
  • प्रशंसक को बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें स्रोत पर एक नि: शुल्क 4-पिन कनेक्टर खोजें और इसे प्रशंसक से कनेक्ट करें कैबिनेट की जगह अपने स्थान पर रखें और स्रोत को चालू करें। अतिरिक्त प्रशंसक पहले ही स्थापित किया गया है।

विधि 2
मंत्रिमंडल के किनारे के दरवाजे पर एक अतिरिक्त प्रशंसक संलग्न करता है

कनेक्ट केस प्रशंसकों चरण 2 का शीर्षक चित्र
1
इसे ड्रिल करने के लिए कैबिनेट को चिह्नित करें। यदि कैबिनेट के पीछे के पैनल में कोई स्थान नहीं है, तो एक प्रशंसक साइड पैनल से जुड़ा जा सकता है। एक अतिरिक्त प्रशंसक रखने के लिए साइड पैनल के पीछे के छेदों को चिह्नित करें और ड्रिल करें। पंखे के कोनों में छेद के बीच की दूरी को मापें। एक मार्कर, पेंसिल या बॉलपॉइंट कलम का उपयोग करें, जहां बगल में पैनल छेद छिद्रित किए जाएंगे।
  • छेद के बीच 2 विकर्ण सीधी रेखा खींचने के लिए एक सीधे शासक का उपयोग करें, ताकि वे एक बन जाएं "एक्स" साइड पैनल में एक सीधा नियम का उपयोग करें, केंद्र के माध्यम से एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचें "एक्स" और दूसरा क्षैतिज एक है जो केंद्र को पार करता है।
  • कनेक्ट केस फैनर्स शीर्षक शीर्षक छवि 3



    2
    प्रशंसक के लिए छेद ड्रिल करें प्रशंसक के कोनों में छेद ड्रिल करने के लिए 4.76 मिमी (3/16 "बिट) का प्रयोग करें। फिर विकर्ण के लिए विकर्णों के साथ समानांतर छेद और ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज रेखाएं ड्रिल करें। आप पहले से छेद छिद्रित करने के लिए और screws के लिए है drilled।
  • कनेक्ट केस प्रशंसकों चरण 4 के शीर्षक छवि

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    3
    पकड़ो और प्रशंसक कनेक्ट करें साइड पैनल के अंदर से नए प्रशंसक को पकड़ो ताकि यह 4 छेद के साथ गठबंधन कर सके। प्रत्येक छेद में एक स्क्रू डालें बिजली की आपूर्ति पर एक नि: शुल्क 4-पिन कनेक्टर का पता लगाएं, पंखे से जुड़ें और साइड पैनल को बदलें। आपने पहले ही अनुपूरक प्रशंसक स्थापित किया है
  • Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    युक्तियाँ

    • अगर हार्ड डिस्क ओवरहेटिंग हो रही है, तो विशेष रूप से उन पर लगाए जाने वाले प्रशंसकों का निर्माण होता है। आंतरिक हार्ड ड्राइव पर अतिरिक्त शीतलन प्रदान करने के लिए किसी भी खुली बे में एक छोटा बाड़े प्रशंसक भी डाला जा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कैसे रखने के लिए अपनी कार के एसी आंधी आइस कोल्ड

    • ड्रिल
    • 4.76 मिमी ड्रिल बिट
    • ballpen
    • कैबिनेट अनुपूरक प्रशंसक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com