ekterya.com

पुराने बाथरूम पर्दे का पुन: उपयोग कैसे करें

क्या आपके पर्दे में थोड़ा सा फाड़ है या क्या पैटर्न धुंधला और उदास है? यह एक नया एक के लिए इसे बदलने का समय है इससे पहले कि आप ऐसा करते हैं, इसे फिर से इस्तेमाल करने के लिए बूढ़े व्यक्ति को फेंक न दें, आप अभी भी कुछ जीवन बचा सकते हैं!

चरणों

पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग करने वाली छवि शीर्षक चरण 1
1
शॉवर पर्दा धो लें साबुन और फफूंदी के अवशेषों को दूर करने के लिए एक ठंड और मध्यम चक्र में धोने के लिए पर्दे के पर्दे को रखें। कम पानी का उपयोग करने के लिए, आप ब्लीच के समाधान के साथ पर्दा को भिगो सकते हैं और ब्रश के साथ इसे रगड़ सकते हैं यदि आपको इसकी आवश्यकता है एक स्नान पर्दा ढीली न रखें क्योंकि यह अन्य मदों को संक्रमित कर सकता है। लटकाओ और इसे सूखा दो।
  • गंदे पर्दे को साफ करने का एक आसान तरीका यह है कि वह कपड़े धोने की मशीन में मुलायम और छोटी वस्तुओं जैसे मोज़े, लत्ता आदि के साथ रखे। ठंडे पानी और बहुत सारे साबुन और मजबूत स्पिन का प्रयोग करें सेंटीफ्यूगेशन के बाद, पर्दे को हटा दें और पानी के अवशेषों को दूर करने के लिए अन्य कपड़ों को फिर से अपकेंद्रित करें। (छोटे आइटम साबुन के दाग और अवशेष निकाल देंगे, पर्दा साफ और नया छोड़कर) भंडारण से पहले इसे हवा में सूखा दें
  • ऐसा करने के बाद, आप इसे स्नान पर्दा के रूप में पुनः उपयोग करना चाह सकते हैं अगर यह पहना दिखता है, तो आप इसे कपड़े पर्दा बौछार के साथ कवर कर सकते हैं
  • पुरानी शावर पर्दे का दोबारा पुनर्निर्मित चित्र चरण 2
    2
    जब आप सजा रहे हैं तो इसे कैनवास के रूप में प्रयोग करें जब आप एक त्वरित सुधार कर रहे हैं या छोटे सजावट नौकरियों के लिए पुराने पर्दे एक शानदार कैनवास हैं पेंट बूँदें, चूरा मलबे, ड्रिलिंग से उत्पन्न धूल लेने के लिए फर्श पर पर्दे को रखो।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग करने वाली छवि शीर्षक चरण 3
    3
    जब आप अपनी उंगलियों के साथ पेंट करना चाहते हैं तब इसका उपयोग करें फर्श पर पर्दे रखो, फिर इसके ऊपर अखबार डाल दिया घर के बच्चों को पेपर के शीर्ष पर मज़ेदार पेंटिंग करने दें, जबकि आप यह जानकर आराम कर सकते हैं कि अख़बार लटका हुआ पेंटिंग पर्दे पर गिर जाएगी।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुनः प्रयोग चित्रित छवि चरण 4
    4
    इसे एक पानी की स्लाइड के रूप में प्रयोग करें गर्मियों में, वह बगीचे में एक छोटी सी ढलान पर पर्दे की छड़ें। नली के साथ इसे गीला करें और मजेदार होने के लिए बच्चों को पर्दे के माध्यम से स्लाइड करें। स्वाभाविक रूप से, ऐसा करो अगर आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो पानी के उपयोग की अनुमति देता है।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुनः प्रयोग करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    इसका उपयोग बाहरी फर्नीचर को कवर करने के लिए करें अगर आपके पास गन्ना कुर्सी या सागौन की कुर्सी होती है जो आप बारिश से बचाने के लिए चाहते हैं, तो एक बौछार पर्दा एक ही आकार का हो सकता है। फर्नीचर को लपेटें और इसे संभवत: फर्नीचर के पैरों या आधार के नीचे रख दें। उड़ान से बचने के लिए, रबर बैंड या रस्सियों का उपयोग करें।
  • पुनर्मुद्रण पुरानी शावर पर्दे शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    बारबेक्यू कवर एक स्नान पर्दा बारबेक्यू के लिए एक कवर बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास एक नहीं है सावधान रहें कि मेहमानों को बारबेक्यू बनाने के लिए बहुत बुरा नहीं है! (यह खराब मौसम से घास काटने की मशीन की रक्षा करने के लिए भी जाता है)।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग करने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    7
    कोलाज बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें कोलाज बनायें यदि पर्दा की छवियां हों छवियों को काटें और उन्हें एक उपयुक्त गोंद का उपयोग करते हुए कैनवास पर छड़ी दें। कैनवस में कॉर्क बोर्ड, गत्ता, पेपर, एक दीवार हॉर्न आदि शामिल हो सकते हैं। आप पर्दा से तस्वीरें और पैटर्न भी कट कर अपने स्क्रैपबुक में पेस्ट कर सकते हैं!
  • पुनर्मुद्रण पुराने शावर पर्दे शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    इसे एक पैटर्न के रूप में प्रयोग करें अगर वहाँ एक पैटर्न है कि आप उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन कागज पर यह करने के लिए नहीं करना चाहती है, तो अधिक पैटर्न टुकड़े को झेलने के लिए पर्दे के उपयोग कर सकते हैं। पर्दे और पिन के साथ prendela में पैटर्न के टुकड़े डाल इतना है कि यह कदम नहीं होगा और, एक बड़े कलम का उपयोग कर, पैटर्न और कोई भी टिप्पणी नहीं की जरूरत ड्राइंग। अंत में,, कट पिंस हटाने और कागज पैटर्न गुना और उन्हें स्टोर इतना है कि वे खराब और ज़िप के साथ एक बड़े प्लास्टिक की थैली में झुकता नहीं है। वे झुर्रियों के बिना झुकाएंगे और मूल रूप से आसानी से नहीं टूटेंगे। (प्रत्येक टुकड़े के लिए कागज के एक टुकड़े पर यह लिखने के लिए और यह छड़ी में बैग पर्याप्त है) सुनिश्चित करें कि आप सभी टुकड़ों और एनोटेशन आप की जरूरत है सुनिश्चित करें और बैग पर पैटर्न के नाम लिखें।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    एक मच्छर का जाल बनाएं पर्दा स्ट्रिप्स ध्यान से कट और गेराज या अपने कार्य क्षेत्र में मक्खियों और अन्य कीड़ों बाहर रखने के लिए एक शेड के द्वार के ऊपर लटका। आप इसे अपने घर के पीछे के दरवाज़े पर रख सकते हैं, पर यह निर्भर करता है कि आपका पुराना पर्दा कितना सुंदर है!
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग करने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    10



    एक पुराने कंबल या कवच के साथ ट्रंक में पुराने पर्दे को रखो। अगली बार जब आप एक घर के बाहर इस घटना के लिए जाने के लिए और लॉन पर बैठना चाहते हैं, पर्दा फर्श पर और कंबल के ऊपर डाल दिया तो कंबल तक पहुँचने से नमी नहीं कर पाएगा।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुनर्मुद्रण चित्र शीर्षक चित्र 11
    11

    Video: जब लड़की 18 साल की हो जाती है तो क्या देने लायक हो जाती है ? GERNAL KNOWLEDGE//RIDDILS//PART-2

    जब आप मैकेनिकल मरम्मत कर रहे कार के तहत काम कर रहे हैं तो इसका प्रयोग कैनवास के रूप में करें। नाराज फैल और रसायनों को जल्दी से उठाया जा सकता है इससे पहले कि वे अपने घर या गेराज मंजिल के रास्ते पर काबू पाना
  • पुनर्मुद्रण पुराने शावर पर्दे शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    जब आप डेरा डाले हुए हों और उसे एक खुले छतरियों के लोहे पर हुक दें, तो आप इसे ले लें, ताकि आप किसी पेड़ से उल्टा लटका सकें। अब आपके पास एक बदलते मेज या एक छोटा बाथरूम है (जब तक पर्दा पारदर्शी नहीं है ..!)
  • पुरानी शावर पर्दे का पुनः प्रयोग चित्रित छवि 13 चरण
    13
    अधिक डेरा डाले हुए स्टोर के लिए कैनवास के रूप में इसका उपयोग करें
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग करने वाली छवि शीर्षक चरण 14
    14
    एक लकड़ी के बर्तन लाइन के लिए इसका इस्तेमाल करें इसे आकार में काटें और तल में कई जल निकासी छेद करें। जब आप पौधों को पानी देते हैं, तो नमी लकड़ी पर चिपके रहने के बजाय जमीन पर रहती है।
  • पुनर्मुद्रण पुरानी शावर पर्दे शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    इसे स्लेज के रूप में प्रयोग करें अकेले जाओ या कई लोगों के साथ लाइन पर बैठकर स्लाइड पर बैठें पहले व्यक्ति अपने पैरों पर पर्दा का एक छोटा सा हिस्सा खींच लें।
  • Video: घर में सुख और समृधि चाहते है, तो करे ये बाथरूम से जुड़े वास्तु उपाय || VASTU TIPS FOR BATHROOM

    छवि का पुनः शीर्षक पुरानी शावर पर्दे का शीर्षक शीर्षक 16
    16
    यह एक खिड़की और आउटडोर केंद्रीय वायु इकाई दोनों में एयर कंडीशनिंग को कवर करता है। आप इसे थोड़ी कटौती करना चाहते हैं, जिससे वह अनुकूलन कर सकता है या अधिक से अधिक ढेर और रिक्त स्थान को भर सकता है। मामले को रोकने के लिए आप एक लोचदार ऑक्टोपस (या डिवाइस के आकार के आधार पर कई) का उपयोग कर सकते हैं। जब आप ऑक्टोपस का उपयोग नहीं कर सकते तो आप मास्किंग टेप का भी उपयोग कर सकते हैं प्रत्येक वर्ष कवर को बदलने के लिए सलाह दी जाती है।
  • पुरानी शावर पर्दे का पुन: उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    एक गद्दे को सुरक्षित रखें एक पुराने शॉवर पर्दा बच्चों के लिए गद्दे का रक्षक है जो बाथरूम में जाने के लिए सीख रहे हैं उत्कृष्ट और बहुत सस्ते। इसे चादरों के नीचे रखें आपको चादरों को धोना होगा, लेकिन बिस्तर सूख जाएगा और घुटन का कोई जोखिम ही नहीं होगा, क्योंकि यह चादरों द्वारा कवर किया जाएगा।
  • पुनर्मुद्रण पुरानी शावर पर्दे शीर्षक छवि 18 कदम 18
    18
    रेखा एक कोट एक स्नान पर्दा एक कोट के लिए एक निविड़ अंधकार और विंडूफ लाइनर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। कोट और अस्तर के कपड़े के बीच पर्दे को सिलाई करें।
  • युक्तियाँ

    • इन सुझावों की उपयोगिता प्लास्टिक के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होगी, जो कि स्नान पर्दा से बना है। यह जानने के लिए कि आप क्या सोच रहे हैं या नहीं, अपने खुद के फैसले का उपयोग करें।
    • यहां तक ​​कि टूटे हुए पर्दे का इस्तेमाल किया जा सकता है - जो भाग टूटी हुई है उसे काटें और बाकी का उपयोग करें यदि संभव हो तो टूटे भाग को रीसायकल करें
    • पुरानी बौछार पर्दे जो अच्छी तरह से धोया जाता है और अच्छी स्थिति में दान के लिए दान किया जा सकता है। उन लोगों को दान मत करो जो बहुत बदसूरत हैं - अगर आप इसे नहीं खरीदेंगे, तो कोई भी और आप इसे अन्य कई चीजों के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • छोटे बच्चों की निगरानी करें जब वे घुटन या दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए शिल्प या अन्य उपयोग के लिए प्लास्टिक की सामग्री का उपयोग कर रहे हों
    • अधिकांश शॉवर पर्दे को इस्त्री नहीं किया जा सकता है - वे पिघलेंगे, जहरीले गैसों को रिहा करते हैं और सतह को खिसकाने वाले बेकार प्लेटों को छोड़ देते हैं।
    • लॉन घास काटने की मशीन या बारबेक्यू की तरह गर्म सतहों, उन्हें कवर करने से पहले पूरी तरह से ठंडा करने की अनुमति दें। प्लास्टिक के पर्दे गर्म सतह के साथ संपर्क पर पिघला सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पुरानी बौछार पर्दा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com