ekterya.com

खंभे दराज को ठीक कैसे करें



दुनिया भर के कई घरों में लकड़ी के बक्से धातु या प्लास्टिक होते जा रहे हैं इसका मुख्य कारण यह है कि लकड़ी के बक्से दुर्भाग्य से अटक जाते हैं जब नमी अंदर बदल जाती है। इस को ठीक करने के कुछ तरीके हैं, हालांकि, इन युक्तियों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे घर के आसपास अन्य चीजों के लिए भी लागू हो सकते हैं - लकड़ी के दरवाजे और खिड़कियां जो अब और फिर फंसे हुए हैं, और वे खुद को ठीक करने की कोशिश कर सकते हैं दराज।

चरणों

छवि शीर्षक Faultofhumidity 1
1
सुनिश्चित करें कि नमी की कमी के कारण यह फंस जाता है। यह लेख आपकी मदद करना है यदि नमी के कारण दराज को फुसलाकर फंस जाता है, लेकिन अगर जाम का कारण यह है कि एक स्क्रू या छिद्र छोड़ा गया है, तो ये सुझाव काम नहीं करेंगे। यदि यह पता चला है कि यातायात जाम कुछ और कारण है, तो आपको बाधा को दूर करना चाहिए या इसे ठीक करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक सोपपथवुड 2
    2
    साबुन के साथ लकड़ी को रगड़ें बुनियादी साबुन का उपयोग करें (एक humectants या तेल के बिना), पक्षों पर भरा दराज की लकड़ी साबुन, साथ ही साथ रेल और पक्ष गाइड। यह समाधान आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से काम करता है। रसोई और बाथरूम में, हालांकि, जहां नमी अधिक आम है, साबुन केवल थोड़े समय के लिए मदद करेगा यह विधि घर के दरवाजे और खिड़कियों के लिए सबसे अच्छा है।
  • 3

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    इसे रसोई और बाथरूम दराज में लागू करें। इन्हें थोड़ी अधिक काम की आवश्यकता होती है, चूंकि साबुन ज्यादा मदद नहीं करेगा

  • छवि शीर्षक वाला विपीडराविरथैम्पक्लॉथ 3 ए
    सबसे पहले, दराज बहुत अच्छी तरह साफ करें एक नम कपड़े से पोंछें और सभी धूल हटाने की कोशिश करें। यदि आपने साबुन विधि का इस्तेमाल किया है, साबुन अवशेषों को निकालने के लिए एक चाकू का उपयोग करें



  • छवि शीर्षक स्प्रेविथलब्रिकेंट 3 बी
    एक सिलिकॉन-आधारित स्नेहक के साथ दराज स्प्रे करें साबुन के साथ, यह स्थायी नहीं है लेकिन कम से कम स्नेहक लंबे समय तक चलेगा और कई अवशेषों को साबुन के रूप में नहीं छोड़ेगा।
  • छवि शीर्षक क्लीनअप 4
    4
    क्लीनअप! यदि आप सिलिकॉन-आधारित स्नेहक विधि का उपयोग करते हैं तो यह "बेहद" महत्वपूर्ण है। यदि आप अकस्मात स्नेहक के साथ दराज से अधिक स्प्रे करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके साफ कर लें। यह फर्श बहुत फिसलन कर देगा, और यदि आप इसे जल्दी से साफ नहीं करते हैं, तो इसे हटाने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा। (यदि आप केवल दराजों को स्प्रे करने की क्षमता में ज्यादा भरोसा नहीं करते हैं, उन्हें छिड़ने से पहले अख़बार रखें)।
  • युक्तियाँ

    • साफ करने की कोशिश करें, और बाकी सब साबुन को पिछली बार जब आप इसे लागू किया है, इसे फिर से करने से पहले निकाल दें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप एक क्रस्ट का निर्माण कर देंगे जो धूल और झींगा को आकर्षित करेगा।
    • आपको दो-दो साल से अधिक या कम स्नेहक के साथ दराज को फिर से स्प्रे करना होगा। प्रत्येक एप्लिकेशन के बीच संभव के रूप में उन्हें साफ रखने की कोशिश करें, इसलिए प्रक्रिया को आसान हो जाएगा।
    • यदि आप दराज के अंदर कोई ब्रांड नहीं मानते हैं, तो एक और तरीका है एक सामान्य (यांत्रिक नहीं) पेंसिल लें और, जहां दराज फंस रहा है, उस टुकड को पेन्सिल के साथ छांटें। यह छोटे समस्याओं के साथ बेहतर काम करता है, क्योंकि पेंसिल का ग्रेफाइट स्नेहक के रूप में काम करेगा, यह रेत नहीं होगा।
    • यदि इन युक्तियों और युक्तियों में से कोई भी आपकी मदद नहीं करता है, तो सैंडपैड की बात करें, बिन के कोनों को नरम करने के लिए रेतपेश के एक टुकड़े का उपयोग करें जो कि फंस जाता है। इस प्रक्रिया में, आपको पता चल जाएगा कि वास्तविक समस्या क्या है। बेशक, यह बेहतर है अगर आप इसे पेंट की लकड़ी में नहीं करते हैं, जब तक कि आप दराज से फिर से रंगना नहीं चाहते।

    चेतावनी

    • तुरंत स्नेहक को साफ करें या फिर आप उन क्षेत्रों में इसे फिर से नहीं हटा सकते जहां पर आपने इसे लागू किया था।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मूल साबुन (जैसे डायल, आइवरी) - बिना तेल या लोशन
    • सिलिकॉन पर आधारित स्नेहक
    • एक कपड़ा या सफाई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com