ekterya.com

दराज के ऊंचे छाती को कैसे बनायें

क्या आपको अपने उपकरण, गहने या यादों को जगह देने की आवश्यकता है? WikiHow आपकी मदद कर सकता है! दराज के एक उच्च छाती एक उत्कृष्ट भंडारण इकाई है जो अपेक्षाकृत आसान बनाने का निर्माण करना है। आप सभी की जरूरत है सही उपकरण और अपनी चीजों को जगह के लिए एक नई जगह की इच्छा है।

चरणों

बिल्ड ए टाल दराज चेस्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आपके दराज कितने बड़े होंगे और कितने दराज होंगे। यहाँ दिखाए गए दराज के छाती को 37 की एक दीवार गुहा में रखा जाना है" चौड़ा और 24" गहराई और उसकी ऊँचाई छत तक, इसलिए दराज के छाती के बारे में 4 फीट ऊंची, 3 फीट चौड़ा और 2 फीट गहरा होने की योजना थी।
  • बॉक्स 3/4 इंच प्लाईवुड के 5 पैनलों से बना है, दो पक्ष, एक ढक्कन, एक मंजिल और सामने। वापस MDF 1/4 इंच होगा
  • दराज के छाती के लिए 5 3/4 इंच के पैनल के आयाम हैं: शीर्ष पैनल = 22 "x 34" - तल पैनल = 22 "x 34" - बायां पैनल = 22 "x 46" - दायां पैनल = 22 "एक्स 46 "- फ्रंट पैनल = 20.5" x 44.5 "
  • एक पेपर टेम्पलेट, 1 "= 1 फुट के साथ और फिर 4" x 8 "पर रखकर देखने के लिए कि कैसे 4 x 8 फुट प्लाईवुड पैनलों को काटने के लिए। सर्वोत्तम फिट के आधार पर, लाइनों को 3/4 प्लाईवुड पैनल पर खींचा गया" और व्यक्तिगत टुकड़े काट दिया गया। एक तालिका के बिना उन्हें काटने के लिए विन्यास देखें।
  • पैनलों को एक जेल डाई के साथ दाग दिया गया था जो महोगनी का प्रतीक है।
  • बिल्डर ए टाल ड्रॉवर चेस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    नीचे पैनल इकट्ठा. नीचे पैनल 3/4 धातु एल-कोष्ठक को बोल्ट करके घुमाया गया है" बाईं ओर, सही मोर्चे पर, और पीछे की ओर और दाईं ओर चित्र में दिखाए गए अनुसार। एल-ब्रैकेट के पेंच छेद नहीं दिखाए जाते हैं, लेकिन एल के प्रत्येक चरण में शिकंजे के लिए दो छेद होते हैं। समर्थन गोंद (गोरिल्ला गोंद) के साथ लेपित थे और फिर प्लाईवुड के किनारे में खराब कर दिया गया था। ये विधानसभा प्रक्रिया के दौरान थोड़ी मजबूती जोड़ते हैं।
  • 3/4 लकड़ी के दो स्ट्रिप्स" 1.5 से" वे 1.5 की लंबाई में कटौती की गई थी" पैनल के सामने से अधिक (3/4" एक्स 1.5", वे उन्हें 1x2 स्ट्रिप्स के रूप में बेचते हैं) प्रत्येक पट्टी पर एक 3/4 इंच प्रक्षेपण के साथ एक पट्टी नीचे पैनल के सामने की किनार से जुड़ी हुई थी।
  • दूसरी पट्टी, शीर्ष पैनल के समान ही तय की गई है।
  • स्ट्रिप्स पैनल (22 इंच) के पक्ष के समान लम्बाई में कटौती की जाती है और फिर तीन तरफा ट्रे बनाने के लिए ऊपर और नीचे की ओर के किनारों को चिपका कर घुमाया जाता है।
  • अंत में आप शीर्ष पर और नीचे के पैनल के साथ दराज के छाता के लिए समाप्त होंगे, जिसमें प्लाईवुड की चादरों के सामने और किनारों को कवर करने वाले तीन स्ट्रिप्स हैं। प्लाईवुड की सतह से स्ट्रिप्स 3/4 इंच का अनुमान लगाया जाएगा। प्लाईवुड के पीछे के किनारे में एक पट्टी नहीं होती है
  • Video: Doucette और वोल्फ फर्नीचर बनाने से दराज बिल्डिंग प्रक्रिया के चेस्ट

    बिल्ड ए टाल ड्रावर चेस्ट स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    दराज के लिए धातु रेल रखें दराज के छाती के दो ओर के पैनलों के लिए सही तरीके से मापना और यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि बाएं और दायें पैनल बिल्कुल ठीक से मेल खाते हैं। छवि में, दोनों पक्षों को संकुचित न करें। एक सटीक माप के बाद एक पैनल के पटरियों को बिना कुटिल और फिर से खराब करना पड़ा। ये स्लाइड्स ईबे पर करीब 2 डॉलर जोड़ी पर खरीदे गए थे रेल 22 इंच लंबे होते हैं और इन्हें कैसे स्थापित करें, इसके निर्देशों के साथ आया था।
  • अब ये पक्ष निचले और ऊपरी पैनलों में शामिल होंगे। निचले पैनल को इसके 3 स्ट्रिप्स और धातु का समर्थन करें और साइड स्ट्रिप्स में तीन काउंटरशैंक छेदों को ड्रिल करें। शीर्ष पैनल के साथ भी यही करें।
  • बिल्ड ए टाल ड्रावर चेस्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    तल पर नीचे पैनल रखें, बाएं और दाएं स्ट्रिप्स के अंदर गोंद लागू करें नीचे पैनल के शीर्ष पर बायीं ओर पैनल रखें और पक्ष पैनल पर प्लाईवुड में सीधे पट्टी के माध्यम से स्क्रू करने के लिए 1.5 इंच के प्लास्टरबोर्ड स्क्रू का उपयोग करके नीचे की तरफ पैनल को ठीक करें। प्लाईवुड के साइड पैनल के किनारे पर धातु एल-ब्रैकेट स्क्रू करें। उसी तरह, दही के ऊपरी पैनल को इस तरफ पैनल में ठीक करें। छवि साइड पैनल पर तय की गई शीर्ष पैनल दिखाती है
  • बिल्ड ए टाल दराज चेस्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    दूसरी तरफ जोड़ें और इसमें शामिल हों, जैसा कि आप दूसरी तरफ पैनल के साथ किया था, अंत में आपको सभी चार पक्षों के साथ दराज के छाती का आवरण दिया गया था। अब प्लाईवुड के अंदर से पट्टी के अंदर की किनार के साथ मोर्चे पर 3/4 x 1.5 इंच ऊर्ध्वाधर स्ट्रिप्स काटकर रखें। प्लाईवुड के बाहर स्ट्रिप्स को फ्रंट स्ट्रिप के साथ एल आकार की सीमा बनाने के लिए रखें। अब दराज के छाती को फर्श पर नीचे का सामना करें। दबाए हुए लकड़ी के बॉक्स के पीछे के पैनल को 1/4 इंच या MDF रखें। इस पैनल को चौकोर किनारों के साथ काटा जाना चाहिए क्योंकि यह एक सटीक आयत में ड्रॉवर को खींचने में मदद करेगा, जब यह आवरण के पीछे संलग्न हो जाए। दराज के छाती के प्लाईवुड के किनारे पर गोंद की एक बूंद रखें और सावधानी से आवास में वापस रखें। 1/2 इंच के शिकंजे के साथ प्लाईवुड में पैनल की बाईं ओर रखें। फिर दराज के मामले को समायोजित करें जब तक कि यह बैक पैनल के दूसरी किनारे से जुड़ा न हो। दराज के छाती के शीर्ष पर पैनल के ऊपरी छोर को संलग्न करें और अंत में स्क्रू के साथ निचले अंत। इसे सूखने दें और फिर दराज को उठाएं।
  • बिल्ड ए टाल दराज चेस्ट चरण 6 नामक छवि
    6
    दराज के छाती के किनारे पर मोल्डिंग ठीक करें जैसा कि दिखाया गया है, गोंद और नाखूनों के साथ। टिंट मोल्डिंग डाई की एक और परत लागू करें और फिर पॉलीयुरेथेन वार्निश के तीन कोट। पॉलिएरुथेन की प्रत्येक परत के बीच एक पतली परत को एक अमीर रंग देने के लिए लागू करें।
  • पैरों के लिए, बाड़ के चार मुकुट का निर्माण किया जाता है, क्योंकि गोले का उपयोग किया जाता था। इन्हें रेडवुड से बनाया गया था और वे पैरों की पैंट खरीदने से सस्ता थे, हालांकि उन्हें डाई और वार्निश करना मुश्किल था। इन मुकुटों में एक पेंच होता था ताकि वे सीधे दराज के निचले छोर पर गले की एक बूंद के साथ खराब हो जाएं।
  • बिल्ड ए टाल ड्रावर चेस्ट स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रत्येक दराज के लिए सभी चार तरफ तैयार करें, और उन्हें गोंद और एक स्क्रू के साथ जुड़ें जो एक तरफ से एक फ्रेम से प्लाईवुड के किनारे तक जाती है। ड्रॉर्स की चौड़ाई दराज आवास की आंतरिक चौड़ाई से ठीक 1 इंच छोटा है, जिससे दराज को ठीक से स्लाइड किया जा सके। यह रंजक और दराज के किनारों को वार्निश करता है (दराज के तल के नीचे वार्निंग से बचा जाता है, क्योंकि ये दराज के नीचे से चिपके रहेंगे) और सूखा छोड़ दिया जाएगा। दराज के तल पर जाने वाले गोंद और शिकंजे के साथ दराज के 1/4 इंच MDF के पैंट के लिए फिक्स्ड। ।
  • बिल्डर ए टाल ड्रॉवर चेस्ट स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: दराज की एक पाइन छाती बनाना - 211

    दराज के तल पर रेल रखें और फिर उन्हें अंदर स्लाइड करें। स्थापित दराज से सीधे दराज के सामने वाले पैनल के आवश्यक आकार को मापें और फिर उन्हें पहले पैनल तैयार कर दें, जो आपने पहले तैयार किया था। टिंट और इन सामने के पैनलों को खत्म करें और फिर उन्हें दराज से जोड़ दें। सामने के सामने शिकंजा का इस्तेमाल किया गया था, क्योंकि यह समायोजित करना आसान था, और फिर सामने के पैनल पर दराज के अंदर से दबाव डाला गया। अंत में, ग्रिपर तय थे।
  • युक्तियाँ

    • दराज फ़्रेम को व्यक्तिगत रूप से थोड़ा प्रयास करना, खासकर डाइंग और वार्निंग करना यह सभी दराजों की कुल ऊंचाई के दूसरे बॉक्स को बनाना आसान हो सकता था और फिर इस बॉक्स के व्यक्तिगत दराज को काट सकता था।
    • सामने से शिकंजा वाले दराज के मोर्चों में शामिल होने का कोई अच्छा विचार नहीं था, इसके बजाय डबल-साइड टेप का उपयोग करने के बजाय अस्थायी तौर पर सामने को पकड़ने के लिए अधिक उपयोगी हो सकता था, जब तक कि इसे वापस से खराब नहीं किया गया।
    • कार्डबोर्ड की एक मोटी पट्टी का उपयोग करें ताकि एक दराज के दूसरे भाग को अलग किया जा सके, जिससे एक समान अंतर हो।
    • दराज के ऊंचाइयों अपेक्षाकृत उथले थे और 3/4 से लेकर लगभग 6 इंच तक गहरे थे। इससे छोटी वस्तुओं को ढूंढना बहुत आसान होता है

    चेतावनी

    • दो बार उपाय करें और फिर कट करें यदि आप नहीं करते हैं, तो दराज के नीचे से थोड़ा छोटा हो सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 3/4 इंच प्लाईवुड चादरें पक्षों के आकार, ऊपर और नीचे के आकार के आधार पर, और दराज के छाता के दराज के सामने।
    • दराज के छाती के पीछे और दराज के नीचे के लिए MDF शीट 1/4 इंच।
    • दराज के लिए रेल
    • दराज के लिए पकड़
    • पॉलीयुरेथेन गोंद (गोरिल्ला ब्रांड)
    • 1.5 और 3/4 इंच के प्लास्टरबोर्ड शिकंजा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com