ekterya.com

कैसे एक घर को सजाने के लिए

क्या आपके कमरे में 80 के दशक में लंगर डाले? क्या आपका घर एक बदलाव के लिए भीख माँग रहा है? यहां हम आपको बैंक को लूटने के बिना अपने घर को सजाने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव देते हैं

चरणों

विधि 1

बचत दुकानों से चीजों के साथ सजाने
एक बजट पर अपने घर सजाने के लिए छवि चरण 1
1
प्रत्येक कमरे के लिए एक विषय के बारे में सोचो। जब आप "नई" चीज़ों को सजाने के लिए एक सौदा स्थल पर जाते हैं, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप अपने सजाने के लिए एक समय में सभी आवश्यक टुकड़े खोजने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आप एक बार में एक कमरे को सजाते हुए योजना बनाते हैं, तो एक सजावट विषय बनाने के बजाय पूरे घर को एकजुट करने के लिए, आप कई और अधिक डिजाइन विकल्प पा सकते हैं और आपको कम से कम एक या दो चीजों का पता लगाने के बेहतर अवसर होंगे, जिन्हें आप प्रत्येक यात्रा पर उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आप सजावटी वस्तुओं को खरीद रहे हैं तो गेराज बिक्री और अचल संपत्ति की बिक्री को अस्वीकार नहीं करें गर्म महीनों के दौरान, सही आइटम खोजने की संभावना काफी बढ़ जाती है।
  • कभी-कभी, आपको पुरानी या प्राचीन दुकानों में कुछ अच्छा मिल सकता है, लेकिन अपनी खोज में इन स्थानों पर खुद को सीमित न करें। एक सामान्य नियम के रूप में, आपको अन्य स्थानों पर बेहतर चीजें मिलेंगी।
  • विषयों को प्रत्येक कमरे के लिए अलग नहीं करना पड़ता है, लेकिन जितनी अधिक थीम आप उपयोग करते हैं, उतनी अधिक चीज़ें जिन्हें आप खरीद सकते हैं। दूसरी तरफ, आपको अपने अवसरों को बढ़ाने के लिए, विपरीत विषयों को चुनने की ज़रूरत नहीं है विषयों को अपने स्वाद को प्रतिबिंबित करना चाहिए
  • यद्यपि दूसरे हाथ के स्टोर में कई समकालीन चीजें हैं, फिर भी आप रेट्रो या विंटेज थीम पर झुकाकर बेहतर भाग्य प्राप्त कर सकते हैं। चीजों की कोशिश करो आधुनिक सदी के मध्य, ज्यामितीय डिजाइनों और एक नज़र atemporal- गहरे रंग की लकड़ी के साथ एक नाविक विषय के बारे में सोच के लिए एक गर्म रंग पैलेट के साथ, एक अध्ययन के लिए पीतल, कांच और नक्शे या नौकाओं के चित्रों का एक स्पर्श के साथ । अन्य सरल विषयों में आर्ट डेको, फ्रांसीसी देश के घर और विक्टोरियन शामिल हैं।
  • एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र छवि 2
    2
    अपने मार्ग की योजना बनाएं दूसरा हाथ स्टोरों में जाने के लिए दो मार्ग बनाएं। एक मार्ग अपने घर के पास तीन या चार बचत भंडार को शामिल करना चाहिए अन्य सभी बचत भंडार है कि अपने क्षेत्र में कर रहे हैं शामिल करना चाहिए और आपको लगता है कि आप, खरीदारी के एक दिन में कवर कर सकते हैं पहले मार्ग सहित । आप पहले मार्ग का उपयोग करेंगे आप केवल एक या दो घंटे और सप्ताह के अंत में दोपहर मार्ग के लिए सबसे बड़ा reservarás जब। उन स्टोरों की सूची बनाओ, जहां आप रहते हैं, फिर Google मानचित्र का उपयोग करें, प्रत्येक पते को एक-एक करके रखें और उस मार्ग का अनुसरण करें जिससे आप समय बर्बाद न करें और बहुत अधिक गैस खर्च न करें।
  • आप कई दुकानों जहां पिन कोड अनुसार जीने की एक सूची के लिए दुकान "बचत दुकानदार" (ईई। UU के लिए।) की तरह बचत भंडार के बोर्ड पर जा सकते हैं (आप देखते हैं कि कितने आश्चर्य हो सकता है)। प्रत्येक दुकान का एक नोट बनाओ जो थोड़ा आशाजनक लगता है - कम से कम इसे सूची में डालें और फिर इसे कम करें जिससे आप सीखें।
  • "क्रेस्ट शॉपर्स" या समान वेबसाइट्स में सभी बचत स्टोर नहीं हैं। आप Google में क्या खोज करते हैं या आप अपने क्षेत्र में "दूसरा हाथ स्टोर" के तहत येलो पेज में क्या खोज करते हैं, इस सूची को बढ़ाने के लिए बेझिझक।
  • एक बजट पर अपने घर सजाने के लिए छवि चरण 3
    3
    पैकेजिंग ले लो विशेष रूप से एक लंबा मार्ग के लिए यह आपको आस-पास पीने के पानी के कंटेनर लाने में मदद करेगा। यदि आप एक प्रकार की बचत दुकान की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, जहां आपको बिना व्यवस्थित बेन्स के माध्यम से छुटकारा पाना होगा, तो चमड़े के बागवानी दस्ताने की एक जोड़ी पहनें और अपने हाथों की रक्षा करें। एक पुन: प्रयोज्य किराने की थैली ले लीजिए, तभी यदि आपके पास बास्केट उपलब्ध नहीं है और आप दो चीजों से ज्यादा खरीदना चाहते हैं। बच्चे की पोंछे या निस्संक्रामक पोंछे जैसी चीजें बहुत अच्छी तरह से काम करती हैं, लेकिन जब तक आप मार्ग के दौरान खाने की योजना नहीं करते हैं, तब तक वे आमतौर पर आवश्यक नहीं होते हैं।
  • पैकेजिंग ज़्यादा मत करो तैयार रहना अच्छा है, लेकिन खरीदारी का सिर्फ एक और दिन। लक्ष्य यह है कि आप काफी आरामदायक महसूस करते हैं और आप निराश महसूस नहीं करते हैं, कि यह एक सर्वनाश में नहीं जाता है, जो कि बचत दुकान पर जाता है।
  • एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र 4
    4
    दान को आधुनिकीकरण करें जो कुछ भी आप जानते हैं, आप नहीं चाहते हैं कि अब कार में डाल दिया जा सकता है और एआरसी (वैल्यू विलेज), सद्भावना, या साल्वेशन आर्मी जैसे किसी गैर-लाभकारी रिव्वस्ट स्टोर पर ले जाया जा सकता है। वे पुरानी चीजों को अपने हाथों से मुक्त कर देंगे और आपको एक रसीद भी देगी, क्योंकि ये दान कर हैं जिन्हें आप घटा सकते हैं। किसी भी चीज को न दें, जिसे उसी दिन बदलना होगा, क्योंकि अभी आपको उपयुक्त विकल्प नहीं मिल सकता है। इसके बजाय, चीजें दान करें विकल्प मिला होने के बाद
  • आप अपने पुराने जंक के लिए गेराज की बिक्री भी डाल सकते हैं, लेकिन उन्हें दान करना जल्दी, आसान और आम तौर पर अधिक कुशल है ताकि उन्हें घर से स्थायी रूप से निकाला जा सके। आप पहली बार एक गेराज बिक्री कर सकते हैं और फिर शेष राशि का दान कर सकते हैं।
  • Video: कम समानो में बनाये घर सजाने के झूमर, kam samano me bnaye ghrelu jhumar,new jhumar,

    एक बजट पर आपका होम सजाने के लिए छवि चरण 5
    5
    बजट। एक दिन या एक समय सीमा पैसा है, जो भी आप पसंद करते हैं, और इसके लिए छड़ी। स्थापित की गई धन की दूसरी सीमा के बारे में सोचें, जो आपको किसी भी ऑब्जेक्ट के लिए खर्च करने के लिए तैयार अधिकतम बताता है। इस प्रकार, आप $ 45 के लिए $ 60 के बजट और आप में कटौती के बीच कुछ तुम सच में अपने घर में करना चाहते है, लेकिन यह $ 30 लागत, तो आप अपने बजट का अधिकतम अपनी सीमा को छोड़ दिया होने के लिए दोषी महसूस बिना एक वस्तु प्राप्त करने के लिए विस्तार कर सकते हैं।
  • इसे खरीदें और जल्दी से इसे पकड़ो भाग में थोड़ा लचीला बजट रखने के लिए व्यावहारिक है क्योंकि बचत के बारे में अच्छी चीजें वहां कभी भी लंबी नहीं होती हैं यदि आप कुछ ऐसा देखते हैं जिसे आप पसंद करते हैं और जो दैनिक बजट से अधिक होता है, तो कल यह आशा है कि यह अभी भी वहां है, इसके बदले इसे खरीदने के लिए बेहतर है।
  • कुछ दूसरे हाथ के स्टोर छूट की पेशकश करते हैं जो कुछ वस्तुओं पर सप्ताह से सप्ताह में बदलते हैं। सद्भावना के पास इसके लेबल पर कुछ रंगीन कोड होते हैं और एक रंग लेबल प्रत्येक सप्ताह प्रत्येक 50% छूट का हो सकता है। जानें कि जब स्टोर्स इन छूटों की पेशकश करते हैं और उन्हें अपने मार्ग में शामिल करने का प्रयास करते हैं।
  • गेराज बिक्री में, कुछ छोटी बिक्री और परिचित बचत दुकानों में, आप एक बेहतर कीमत प्राप्त करने के लिए झंझट कर सकते हैं, विशेष रूप से वस्तुओं की तुलना में औसत की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा। एक प्रस्ताव बनाने से डरो मत - सबसे खराब विक्रेता जो सौदा करने से इंकार करता है
  • एक बजट पर आपका होम सजाने के लिए छवि चरण 6
    6
    एक खुले दिमाग से खरीदें जब आप इस्तेमाल की गई चीजें खरीदते हैं तो आपको कुछ टुकड़े नहीं मिल सकते हैं, लेकिन अगर आपके सिर में कोई विषय है, तो आप आमतौर पर उन चीजों को ढूंढ सकते हैं जो उसमें पूरी तरह फिट होते हैं। इस बात को प्रामाणिक नहीं होना चाहिए, लेकिन इसे ट्रिंकेट की तरह नहीं दिखना चाहिए या इसे बहुत बुरी तरह से बनाया गया है। स्टोर में खरीदे गए अच्छी चीज़ों की तुलना में सस्ता चीजों को दूसरे हाथों में बहुत महंगा माना जाता है। फर्नीचर के साथ ही सजावटी वस्तुओं, पेंटिंग और गहने खरीदने के लिए मत भूलना।
  • उन सभी चीजों को बहुत अच्छी तरह से जांचें जिन्हें आप उन्हें खरीदने से पहले मिलते हैं, भले ही इसका मतलब है कि फर्श पर बैठे, उठाने या फर्नीचर को ऊपर की तरफ खींचना आम तौर पर, एक ऐसा सौदा जो सच्चा होना अच्छा लगता है, उस लेख के कुछ हिस्से में कुछ क्षति का परिणाम होता है जो जाहिरा तौर पर उस पल में नहीं देखा जाता है। छोटे नुकसान के साथ कुछ भी गलत नहीं है जो नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है, लेकिन बड़े नुकसान से सावधान रहना
  • संभावनाओं की कल्पना करो आम तौर पर, एक लेख जो जाहिरा तौर पर सजावटी नहीं होता है, वह साधारण परिवर्तन करके या इसे रूप में भी डालकर कुछ व्यावहारिक रूप में परिवर्तित किया जा सकता है यह एक सजावटी वस्तु थी उदाहरण के लिए, कुकीज़ बनाने के लिए पुराने मोल्ड के साथ नलिकाएं, आम तौर पर एक पुरानी शैली के साथ बक्से में आती हैं जो कि रसोई के मटैल्पीस पर बहुत अच्छी लगती हैं। एक दिलचस्प डिजाइन के साथ कपड़े का एक टुकड़ा एक दीवार पर एक असामान्य टुकड़ा के रूप में फैला और फंसाया जा सकता है। कल्पना करने का प्रयास करें कि वे एक कमरे में रहने से पहले थोड़ी असामान्य होने के लिए कैसे आएंगे।
  • एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र 7
    7
    चीजों को सावधानी से रखें यह सुनिश्चित करके प्रारंभ करें कि कमरा साफ है और कचरा या चीजों से मुक्त है, जिस पर आप गिर सकते हैं। दीवार पर लटका बातें एक स्तर का उपयोग कर अच्छा कोण-भारी चीजें भी नाखूनों से लटका दिया जाना चाहिए सुनिश्चित है, इसलिए एक लोकेटर बीम या स्ट्रिंगर्स में निवेश करता है, तो आप इसे (बहुत महंगा नहीं) की जरूरत है। फर्नीचर और रोशनी को रखा जा सकता है जहां आप देख पाते हैं कि फिट बैठता है। अपनी चीज़ों को स्थानांतरित करने और बेहतर प्रभाव पाने के लिए उन्हें अलग तरीके से चलाने का डर न रखें। सोफे के नीचे आप को बदलने के लिए चीजें भी मिल सकती हैं!
  • चीजें एक शेल्फ या टेबल पर न रखें, जब तक आप अपने प्लेसमेंट से पूरी तरह संतुष्ट न हों। किताबों के साथ एक नया पुस्ताक तख्ता लोड होने से ज्यादा कुछ परेशान नहीं है और 10 मिनट बाद स्थिति बदलती जा रही है।
  • विधि 2

    चीजों के लिए नया उपयोग देना
    एक बजट पर आपका होम सजाने के लिए छवि चरण 8
    1



    कमरे में एक ताजा और महत्वपूर्ण हवा देने के लिए दीवारों को पेंट करें। कुछ भी रंग की एक नई परत की तुलना में एक कमरे के नज़र और महसूस को बदल देगा हालांकि चित्रकला हमेशा सस्ता नहीं होती है, यह एक निवेश है जो कई सालों तक रहता है, यहां तक ​​कि एक दशक भी। बेडरूम में पेंटिंग की औसत लागत करीब एक डॉलर है और हर महीने इसमें कुछ बदलाव आते हैं। पेंट शॉप पर जाएं, कुछ नमूनों को घर ले जाने के लिए उधार लें और आप बेहतर देख सकते हैं कि दीवार कैसा दिखाई देगी। कमरे में शान्ति, ताजगी और शांति की भावना देने के लिए सूक्ष्म और चमकदार रंगों का प्रयोग करें, या कमरे को गहरा और अधिक नाटकीय बनाने के लिए बोल्ड और ठोस रंगों की ओर झुकना।
    • सामान्य बात छत के लिए चिकनी खत्म का उपयोग करना है। कई फिनिश दीवारों के लिए मटे और साटन (थोड़ा अधिक चमक के साथ) या अर्ध-चमक के माध्यम से चिकनी होकर उपयोग किया जा सकता है, जो कि उज्ज्वल है लेकिन सूर्य के प्रकाश का अधिक दर्शाता है। अगर आपके पास कॉलम, मोल्डिंग या अन्य वास्तुशिल्प सुविधाएं हैं, तो उसे उजागर करने के लिए एक विपरीत रंग का उपयोग करें
    • इसके अलावा पेंट और प्राइमर देने के लिए, आप एक पेंट रोलर, ब्रश कोण, कुछ sandpaper और रंग बाल्टी फर्नीचर स्थानांतरित करने के लिए एक लंबे समय की आवश्यकता होगी, कहीं जब तुम रंग,। इस बारे में पहले से सोचें, ताकि आपके पास पेंटिंग शुरू करने से पहले सभी आवश्यक उपकरण हों।
    • यदि आपको सही रंग नहीं मिल सकता है, तो अधिकांश रंग की दुकानें आपको रंग को हल्का करने, गहरा करना या मिश्रण करने में खुशी होगी, जिसे आप कस्टम रंग बनाना चाहते हैं पूछने से डरो मत
  • एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र 9
    2
    आसानी से गठबंधन करने के लिए कपड़े जोड़ें हालांकि विशाल पर्दे और draperies महंगा है और आम तौर पर भारी cloying हैं, लाइटर और छोटे विकल्प आपके बैंक खाते पर एक ही प्रभाव के बिना एक कमरे के सौंदर्यशास्त्र पर एक बड़ा प्रभाव बना सकते हैं। रसोई और डाइनिंग रूम की खिड़कियों एक valance चेहरा कुछ भी वहाँ पारदर्शी पर्दे में मॉडल की एक किस्म है साथ सजाया जा सकता है और वास्तव में बेडरूम में एक नया रूप दे सकते हैं।
  • अपने विंडोज़ मिनी अंधा है, तो चिंता न करें: अभी अभी शेड के शीर्ष के ऊपर एक पर्दा रॉड स्थापित करने और पर्दे जाने और / या मैजपोश इस पर लटका। आप और खिड़की के बीच कपड़े की एक अतिरिक्त परत पैसे की एक छोटी राशि, को खोलने के लिए आधा खुला है या पर्दे बंद आकार, आकृति और प्रकाश के स्तर को नियंत्रित करने के भुगतान करने के लिए है।
  • एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र 10
    3
    पुराने फर्नीचर के लिए एक नया कार्य दें बहुत कम काम के साथ, एक ड्रेसिंग रूम का प्रवेश द्वार पर जूते के लिए दुकान के रूप में या भोजन कक्ष में ड्रेसर के रूप में किया जा सकता है। एक आंगन तालिका के रूप में एक पुरानी कॉफी टेबल का उपयोग करें या इसे एक नया रूप देने के लिए पुन: रंग दो। एक बेडसाइड टेबल को रंग की एक नई परत के साथ आधुनिकीकरण किया जा सकता है और इसे सोफे के बगल में स्थानांतरित किया जा सकता है ताकि इसे पत्रिकाएं डाल करने के लिए जगह के लिए उपयुक्त सहायक तालिका बनाया जा सके। और सोफे के साथ क्या करना है, अगर यह अभी भी अच्छी स्थिति में है, तो इसे नया बनाने के लिए एक नया केस क्यों नहीं खरीदना (या सीवे) है?
  • पुराने उपकरण और खाना पकाने के बर्तन दीवार हैंगर हो सकते हैं। उन्हें सुरक्षित रूप से लटका देना सुनिश्चित करें, इसलिए वे किसी को गिरने या चोट नहीं पहुंचेगा
  • अगर आपके पास बहुत सारे फर्नीचर हैं, तो आप एक नए ऑब्जेक्ट बना सकते हैं जो टेबल या कुर्सी के पैरों का उपयोग करके फ्लैट या स्क्वायर है और उन्हें समायोजित करें। मध्य-शताब्दी या लकड़ी के पैर देखने के लिए धातु के वी-आकार वाले तारों की एक जोड़ी की कोशिश करें, ताकि आपको DIY के देहाती आकर्षण का एक सा हो।
  • लकड़ी को पुनर्स्थापित करें, आप इसे विशेष स्टोर में कम कीमत के लिए प्राप्त कर सकते हैं। एक सरल तरीके से, वे अपने पुराने और पहना देखो के साथ एक कमरे में एक अनूठा स्पर्श दे सकते हैं। पैरों पर बोल्ट फिक्सिंग या सिर का ढेर लगाना या विशेष समुद्री मील के साथ दीवार को सजाने और जटिल उपस्थिति के साथ एक हेडबोर्ड द्वारा एक कॉफी टेबल में एक सरल टुकड़ा बदलता है। बुकहेल्फ़ को पुनः प्राप्त करना आपके आभूषण को थोड़ा और अधिक चरित्र के साथ सिखाने का एक शानदार तरीका है
  • लकड़ी का एक बहुत पीटा हुआ टुकड़ा की सतह पर टेम्पर्ड ग्लास लगाओ ताकि आप पुनर्स्थापित कर सकें ताकि यह सीलिंग छिपाए बिना नया हो सके।
  • विधि 3

    अधिक DIY विचारों

    Video: कैसे सजाएं अपने घर को...

    एक बजट पर सजाने के लिए आपका होमवर्क शीर्षक चित्र 11
    1
    अपने खुद के कुशन सिलाई यदि आपके पास थोड़ा अनुभव है तो कुछ वर्ग कुशन और कुछ कवर सिलाई करना बहुत आसान हैं। एक फर्म अस्तर का चयन करें और दाग-प्रतिरोधी जेबें सीवन करें, जो अच्छी तरह से सिलवटित हैं, समान कपड़े के दो टुकड़े से बने हैं। पहले तीन तरफ सिलाई, एकरूपता की जांच करें, और फिर आखिरी ओर सिलाई करें कवर आपके नए तकिए के लिए ऊर्जा और चरित्र जोड़ने का शानदार तरीका है। चुनौतीपूर्ण और मज़ेदार कपड़ों का चयन करें कि आप सजाने के दौरान पूरे कमरे कैसे दिखेंगे। < br>
    • अधिक जटिल मामलों (जैसे कि रूचिंग और टेक्चर वाला कवर के साथ) आपको एक पैटर्न के आधार पर बनाया जा सकता है जो आप ऑन लाइन या फैब्रिक स्टोर में प्राप्त करते हैं। एक बहुत हंसमुख रजाई कमरे में एक देहाती अमेरिकी स्पर्श दे सकता है और कपड़े के स्क्रैप और थोड़ा धैर्य के साथ करना आसान है।
  • एक बजट पर अपना घर सजाने के लिए छवि 12
    2
    कमरे के प्रमुख को फिर से डिज़ाइन करें एक लकड़ी के हेडबोर्ड आवश्यक है रेत को सुचारू रूप से प्रिंट, और इसे फिर से दोहराएं जैसा आप करना चाहते हैं, या दोनों के रंग और उनके रिफ्लैक्सिविटी को जल्दी से बदलने के लिए उसके आगे रजाई लगाएं पत्तियों या पक्षियों जैसे विपरीत रंग के साथ आकृतियों को आकार देने के लिए स्टेंसिल का उपयोग करें
  • फैंसी कपड़े और शिल्प की आपूर्ति का उपयोग करके भी शानदार डिजाइन संभव हैं। उदाहरण के लिए, समुद्र के गोले और रंगीन रेत को एक बोर्ड पर चिपकाने का प्रयास करें, और फिर असमान मछली पकड़ने के जाल के साथ शीर्ष को कवर करें ताकि यह तटवर्ती दिखता हो।
  • एक बजट पर अपना होम सजाने के लिए चित्र 13
    3

    Video: केक सजाने के लिये क्रीम आसान तरीके से घर पर कैसे बनायें?

    एक सनसनीखेज और सस्ते रोशनी रखो एक निश्चित प्रकाश स्थापना करना महंगा हो सकता है और स्थापित करने के लिए समय लगता है, लेकिन कमरे को सजाने के लिए एक अस्थायी और पोर्टेबल समाधान का उपयोग किया जा सकता है रोचक रसोई के अलमारियाँ को रोशनी रोशनी का प्रयोग करें, एक निजी स्पर्श दें, या शानदार और मज़ेदार प्रकाश व्यवस्था के लिए छत के कोनों के साथ रोशनी की एक स्ट्रिंग बना। यह सिनेमा देखने के लिए एकदम सही है, बेडरूम में एक रोमांटिक डिनर या किसी प्रियजन के साथ समय व्यतीत करना। रोशनी के साथ तार भी पैन्री में नरम रोशनी रखने के लिए व्यावहारिक होते हैं, अलमारी में या द्वार के फ्रेम के चारों ओर रख देते हैं।
  • क्रिसमस रोशनी का उपयोग एक खूबसूरत माला को प्रकाश के लिए किया जा सकता है और एक कमरे या मुख्य प्रवेश द्वार के लिए कक्षा का स्पर्श मिलता है। एक रंग की छोटी रोशनी खरीदें - सफेद इसके लिए सबसे अच्छे हैं, लेकिन अन्य रंग लायक हो सकते हैं उपहार की दुकान पर जाएं और सजावटी रोशनी की माला खरीद लें, अधिमानतः तार के इंटीरियर के साथ। माला के आसपास सर्पिल रोशनी को पवन और झपकी या स्टेपल के साथ, दीवार को माला ठीक कर दें, उसे दरवाजे के फ्रेम के चारों ओर या छत के किनारे के चारों ओर रखें
  • माला को स्टेशन के साथ बदलें सर्दियों के लिए पाइन शाखाओं, जामुन और अनानास के साथ एक आकृति का प्रयोग करें, कुछ नारंगी और लाल मेपल शरद ऋतु के लिए छोड़ देता है और इसी तरह। एक भयानक और त्वरित प्रभाव पाने के लिए इसे किसी आउटलेट में प्लग करें
  • एक बजट पर अपना होम सजाने के लिए छवि 14
    4
    एक घर का गलीचा के साथ कमरे का मिश्रण बुनाई का बना कालीन बनाना आसान है और आप किसी भी रंग को जोड़ सकते हैं, जिसे आप इसे घर का बना देखना और एक बहुत ही व्यक्तिगत रूप देना चाहते हैं। यह पुरानी शर्ट और शीट रीसायकल करने का भी एक अच्छा तरीका है। एक अन्य विकल्प: एक कालीन की एक चिकनी सतह पर स्टैंसिल के साथ पेंट करने की कोशिश करें ताकि यह एक अधिक सनसनीखेज और रोचक दृश्य हो।
  • बाथरूम के लिए या प्रवेश द्वार के लिए मैट उन्हें एक नया रूप देने के लिए स्टेंसिल के साथ चित्रित किया जा सकता है। जब भी आप स्टेन्स्लील्ड गलीचा पेंट करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पहली बार पेंट बहुत मोटी नहीं है - यह बहुत अच्छा नहीं होगा, अगर प्रभाव बहुत हड़ताली है।
  • युक्तियाँ

    • काम करने के लिए या कमरे में रहने से पहले अच्छी तरह से सब कुछ साफ करें धीरे-धीरे रेत के सतहों को आप पेंट करने का इरादा रखते हैं और फिर धूल से हटाने के लिए उन्हें रेत के बाद पानी से साफ कर देते हैं। रंग के पहले कोट को लागू करने से पहले इसे सूखा।
    • बगीचे बिक्री (फर्नीचर, चित्रकारी, आदि) में मौजूद चीजें वास्तव में सस्ता हो सकती हैं और घर पर उपयोग के लिए व्यवस्थित की जा सकती हैं। अगर आप उन्हें बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें फिर से रंगे या उन्हें धो सकते हैं
    • यहाँ मत रोको! वहाँ अपने घर सजावट करने के लिए अपनी खुद की शैली देने के लिए अनंत तरीके हैं - दीवारों वर्ष शर्ट से बना, पुरानी फ्रेम, एक हास्य पुस्तक, चीनी मिट्टी दीपक रंगा के कवर, वहाँ कोई अंत है। रचनात्मक रहें और अधिक विचार करने के लिए आस-पास देखें

    चेतावनी

    • यदि आप पेंटिंग कर रहे हैं, तो एक प्राइमर या रेतिंग के लिए कुछ, सुनिश्चित करें कि कमरा अच्छी तरह से हवादार हो और ताजा हवा पाने के लिए नियमित रूप से ब्रेक ले जाएं। लंबे समय तक शरीर गैसों और धूल का सामना कर सकता है इससे पहले कि आप अपने हानिकारक प्रभावों को महसूस करने लगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com