ekterya.com

कैसे एक दर्पण को सजाने के लिए

दर्पण खुद खूबसूरत चीजें हैं, लेकिन जब हम निजी स्पर्श के साथ उन्हें सजाते हैं तो वे और भी अधिक सुंदर होते हैं तुम्हारा सही मायने में बाहर खड़े होने के लिए (या अपने कमरे के बाकी के साथ मिलान करने के लिए) आपको अपने रचनात्मक पक्ष को चैनल करना चाहिए क्या आप तैयार हैं?

चरणों

चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 1
1
दर्पण पर टेम्पलेट्स के साथ डिजाइन बनाएं एक दर्पण को सजाने और इसे दूसरे स्तर पर ले जाने का सबसे आसान तरीका ग्लास पर टेम्पलेट्स के साथ डिजाइन तैयार करना है। आप एक कला की दुकान में टेम्पलेट खरीद सकते हैं, अखबार और डक्ट टेप के साथ बाकी दर्पण की रक्षा कर सकते हैं और फिर स्प्रे पेंट के साथ डिजाइनों को पेंट कर सकते हैं। आप गैर-परंपरागत टेम्पलेट्स का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कि काग़ज़ के नैपकिन के डिजाइन के साथ या अपने डिजाइनों को बनाने के लिए टेम्पलेट्स को पलटना।
  • सजाने को एक मिरर चरण 2 नामक छवि
    2
    विषय को आज़माएं, जैसे "एलिस इन वंडरलैंड।" आप कुछ बुनियादी वस्तुओं के साथ इस विषय के साथ एक प्यारा दर्पण बना सकते हैं। एक खिलौना चाय सेट ढूंढें और मिर्च के किनारे तक कप में से एक को छू लें। फिर, एक सस्ते पॉकेट वॉच की तलाश करें और वेल्क्रो का उपयोग करें जो आपको दर्पण में जगह चाहते हैं (एक अच्छा विचार है कि इसे सिलाई के विपरीत कोने में रखना है)। कुछ गोंद का उपयोग करें एक कलात्मक तरीके से चाय बैग के साथ बाकी दर्पण को कवर करने के लिए decoupage। आप टेप से धागे के टुकड़े तक कार्ड छड़ी सकते हैं और उन्हें माला के रूप में रख सकते हैं, दर्पण के नीचे से लटक रहे हैं।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 3
    3

    Video: ABC TV | How To Make Twisted Rose Paper Flower With Shape Punch - Craft Tutorial

    एक क्लासिक टस्कन शैली बनाएं दर्पण के चारों ओर एक फ्रेम बनाने के लिए आधे में कटौती शराब कॉर्क का उपयोग करें फिर, कोनों में या दर्पण के किनारों पर कुछ नकली अंगूर समूहों और प्लास्टिक की चादरें छड़ी। यदि आपको वाइन की बोतल के आकार में एक लटकन लगता है, तो यह सजावट की शैली के साथ बहुत अच्छा होगा।
  • सजाने को एक मिरर चरण 4 नामक छवि
    4
    एक प्राकृतिक शैली वन प्रकार बनाएँ यदि आप अपनी शैली के साथ बेहतर हो जाते हैं तो आप केवल प्राकृतिक सामग्री का उपयोग कर सकते हैं लकड़ी के पैटर्न के बाद कुछ शाखाओं का पालन करने के लिए गर्म गोंद का प्रयोग करें, या पत्थरों या झूठे पत्ते जैसे अन्य सामग्रियों का उपयोग करें आप एक छोटे से जंगल बनाने के लिए इन सभी तत्वों को जोड़ सकते हैं पत्थरों को नीचे, किनारे की शाखाएं और शीर्ष पर छोड़ दें और यह आपके दर्पण की तरह एक पेड़ से उग आएगा!
  • सजाने को एक मिरर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक मोज़ेक फ्रेम बनाओ आप कला की दुकान पर मोज़ेक सिरेमिक खरीद सकते हैं या सिरेमिक के टूटे हुए टुकड़ों से अपना खुद का टुकड़ा बना सकते हैं। दर्पण को टुकड़ों को छड़ी करने के लिए गोंद या मोर्टार का प्रयोग करें। बस सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से मिरर फांसी से पहले सूख जाता है, ताकि मोर्टार सिरेमिक टुकड़ों के वजन का विरोध कर सके।
  • सजाने के लिए एक मिरर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6



    एक सुरुचिपूर्ण और स्त्री शैली की कोशिश करें आप एक राजकुमारी के योग्य दर्पण बना सकते हैं कुछ सुरुचिपूर्ण पेपर के साथ फ्रेम को कवर करके शुरू करें, गोंद का उपयोग करें decoupage। फिर, गर्म गोंद के साथ, मोती, गुलाबी मोती और पेपर के फूलों को एक कलात्मक तरीके से फ्रेम को पूरी तरह से कवर करने के लिए जोड़ें।
  • Video: आइसक्रीम स्टिक से क्राफ्ट | Popsicle Sticks crafts | DIY ideas to use popsticks

    चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 7
    7
    एक समुद्र तट शैली की कोशिश करो यह घर पर करने के लिए एक क्लासिक और सरल शैली है किसी हार्डवेयर की दुकान पर कुछ रस्सी खरीदें और मिरर में छड़ी करने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें, एक डिजाइन बनाने के लिए फ्रेम के चारों ओर लपेटकर। इसके बाद आप अन्य तत्वों को जोड़ सकते हैं, जैसे कि ऊपर या नीचे पर सूखी तारों का एक दल।
  • सजाने को एक मिरर चरण 8 नामक छवि
    8
    रंगीन बटन के साथ अपने दर्पण को सजाने का प्रयास करें यदि आप अपने घर को अधिक रंगीन स्पर्श देना चाहते हैं, तो अपने दर्पण के लिए एक बटन फ्रेम आदर्श सजावट है। ईबे पर मिश्रित बटनों का एक बड़ा पैकेज खरीदना या एंटीक की दुकान पर और उन्हें गर्म गोंद का उपयोग करके दर्पण के किनारे पर चिपकाएं। आप प्लेटों के साथ परतें बना सकते हैं या एक पिलम प्रभाव बनाने के लिए उन्हें ढेर कर सकते हैं।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 9
    9
    एक क्रिसमस दर्पण बनाओ आप अपने अवकाश दर्पण को कुछ सरल वस्तुओं के साथ सजाने कर सकते हैं जो आप क्रिसमस के दौरान एक स्थानीय दुकान पर खरीद सकते हैं। रिबन के एक टुकड़े के लिए कुछ चमकदार आभूषणों को बांधें और फिर शीशे के दो ऊपरी कोनों में रिबन को छड़ी दें, फिर डक्ट टेप का उपयोग करके कुछ क्रिसमस शाखाएं जोड़ें। आप केंद्र से या आईने के कोने में संलग्न लाल रिबन के साथ अंतिम स्पर्श दे सकते हैं।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 10
    10
    एक स्पोर्टिंग थीम को आज़माएं आप कस्टम आकार के दर्पण को भेजकर किसी व्यक्ति के कमरे के लिए या अपने कमरे के लिए एक परिपूर्ण दर्पण बना सकते हैं, ताकि यह रैकेट के फ्रेम के अंदर फिट हो सके। जगह में गोंद और फिर दीवार को रैकेट। ऐसा करने का एक अन्य तरीका स्प्रे पेंट का उपयोग करने के लिए अपने उपकरणों के रंगों के साथ कुछ बोतल कैप पेंट करने के लिए, और फिर उन्हें दर्पण फ्रेम पर छड़ी करना है।
  • चित्र सजाने के लिए एक मिरर चरण 11
    11
    एक यात्रा विषय की कोशिश करो यह एक और सरल और क्लासिक थीम है आप इस शैली को उन यात्राओं के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं से गोंद का उपयोग करें दर्पण के फ्रेम में एक नक्शे के टुकड़े छोडने के लिए decoupage एक बार जब यह सूख जाता है, चिपकने वाला टेप का उपयोग पोस्टकार्ड और टिकटें छूते हैं और उन्हें रचनात्मक रूप से वितरित करते हैं। आप फ्रेम पर पासपोर्ट टिकटें भी आकर्षित कर सकते हैं ताकि इसे अतिरिक्त स्पर्श दिया जा सके!
  • युक्तियाँ

    • प्रयोग! अपने खुद के डिजाइन बनाएँ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com