ekterya.com

मोरक्को शैली में एक कमरे को कैसे सजाने के लिए

यदि आप अरब रातों की विदेशी और रोमांटिक माहौल में घर ले जाना चाहते हैं, तो आपका कमरा ऐसा करने के लिए एक अच्छी जगह है।

चरणों

सजाने के लिए एक मोरोक्कोन थीम्ड बेडरूम स्टेप 1 चित्र का चित्र

Video: Dragnet: Claude Jimmerson, Child Killer / Big Girl / Big Grifter

1
दीवारों को गर्म रंगों में पेंट करें एक मोरोक्को के कमरे में, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है - आप चाहते हैं कि तीव्र और विदेशी भावना प्राप्त करने के लिए, आपको बहादुर होना और उज्ज्वल रंग चुनना होगा (गर्म और धुएँ के रंग का एक आरामदायक कमरे बनाने के लिए विशेष रूप से अच्छा है)। क्योंकि मोरक्को एक महत्वपूर्ण व्यापार केंद्र है, मसाले एक अच्छी प्रेरणा हैं - स्वर्ण केसर या गर्म दालचीनी लाल के बारे में सोचें
  • सजाने के लिए एक मोरोक्कोन थीम्ड बेडरूम स्टेप 2 चित्र का चित्र
    2
    छत को पेंट करें यह अतिरिक्त प्रयास के लायक है, यह छत को पेंट करने के लिए ले जाएगा। तीव्र रंग से भरा कमरे में, एक सफेद छत भी ध्यान देने योग्य होगा। आप उसी रंग का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप दीवारों के लिए इस्तेमाल करते हैं या रंगों के एक ही परिवार में एक स्वर चुन सकते हैं। (उदाहरण के लिए, यदि आपकी दीवारें धूल भरी नारंगी होती हैं, तो आपकी छत धूल भरे लाल-नारंगी हो सकती है, आपको गहराई की भावना देने के लिए काफी विपरीत है।) यह विविधता बहुत अच्छी है, लेकिन सावधानी बरतें कि आपकी दीवारों से बेहद अलग सीमा वाली छत के लिए रंग का चयन न करें। आप बाद में कमरे में पर्याप्त नाटक जोड़ सकते हैं
  • सजाने के लिए एक मोरोक्कोन थीम्ड बेडरूम स्टेप 3 चित्र का चित्र
    3
    मोल्डिंग्स को पेंट करें इसमें स्कीटिंग बोर्ड, खिड़की के फ्रेम, छत के मोल्डिंग, दरवाजे और कुछ भी जो आप पेंट कर सकते हैं दोबारा, याद रखें कि आपको कुछ रिक्त नहीं छोड़ना चाहिए मोरक्को में, यह माना जाता है कि नीले दरवाजे अच्छी शुभकामनाएं लाते हैं, लेकिन इस सीमा को आप नहीं छोड़ें मोल्डिंग के लिए, आप एक रंग चुन सकते हैं जो आपकी दीवारों और छतों (यह आपका हाइलाइट रंग होगा) के साथ विरोधाभासी है, लेकिन समान रंग के साथ रंगों को चुनने की कोशिश करें। यदि आपकी दीवारों और छत धूल और धूसर रंग के होते हैं, तो आपके मोल्डिंग में शुद्ध या "सच्चे" रंग नहीं होना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो उस जगह पर मदद मांगें जहां आप रंग खरीदते हैं।



  • सजाने के लिए एक मोरक्को के थीम वाला बेडरूम कदम 4
    4

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Water / Face / Window

    अपने फर्नीचर का मूल्यांकन करें क्योंकि मोरक्को एक व्यापार केंद्र है, आप अपने नए कमरे के लिए कई प्रकार की शैलियों का जोखिम उठा सकते हैं। वास्तव में मोरक्को या ब्लैकबेरी के टुकड़ों के अतिरिक्त, अफ्रीकी और एशियाई फर्नीचर भी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं अपने विषय को फिट करने के लिए आप क्या चित्र या बदल सकते हैं, यह देखें। मोरक्को की सजावट में अंधेरे की लकड़ी के बहुत सारे रंग हैं, इसलिए उन रंगों के रंगों या चित्रों पर विचार करें जो आपके पास पहले से हैं। सामान्य तौर पर, एक नया टुकड़ा खरीदने के बजाय एक पुराने टुकड़े को पुन: उष्मांक देना सस्ता है, इसलिए रचनात्मक बनाएं उसने कहा, कभी-कभी फर्नीचर का एक टुकड़ा उतना उपयुक्त नहीं होता है और दुनिया में सभी चित्रकला इसे बदल नहीं सकती है। इन सभी टुकड़ों को इकट्ठा करें जो फिट नहीं होते हैं और उन्हें किसी बचत स्टोर में दान करते हैं।
  • सजाने के लिए एक मोरक्को के थीम वाले बेडरूम का शीर्षक चित्र 5
    5
    नया फर्नीचर खरीदें आपके द्वारा पहले से ही फर्नीचर के साथ समाप्त हो जाने पर, खरीदारी करने का समय आ गया है चूंकि आप अद्वितीय फर्नीचर, बचत स्टोर, पिस्सू बाजार और गेराज बिक्री की तलाश में हैं, इसलिए अक्सर शानदार संसाधन हैं। वही रचनात्मक दृष्टिकोण का उपयोग करें जिसे आपने अपने फर्नीचर का मूल्यांकन करने के लिए उपयोग किया था - जब आप उपयोग किए गए फ़र्नीचर खरीदते हैं, तो आपको हमेशा इसकी क्षमता देखने की कोशिश करनी चाहिए आप इसे घर ले जाने के बाद आपको एक टुकड़ा तय करना पड़ सकता है, इसलिए उसे आपको हतोत्साहित न करने दें। जब आप शॉपिंग कर रहे हैं, तो जटिल नक्काशीदार लकड़ी के फर्नीचर, मढ़वाया डिजाइन और सजावटी धातु के शिल्प की तलाश करें, और आप जहां भी कर सकते हैं उन्हें ले लें। अंत में, यह मत भूलो कि "प्रामाणिकता" कभी भी उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी चीजें जो आप पसंद करते हैं। यह अपने आप को व्यक्त करने में शामिल होना चाहिए
  • सजाने के लिए एक मोरक्को के थीम वाले बेडरूम का शीर्षक चित्र 6
    6
    एक्सेसरीज़ खोजें हालांकि आपके पास अपने कमरे में क्या रखा जाना चाहिए, इसके लिए कोई निश्चित नियम नहीं हैं, लेकिन सही वातावरण बनाने के लिए कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।
  • कालीन। यहां तक ​​कि अगर आपका कमरा पहले से ही कालीन कर लिया गया है, छोटे गलीचे खरीद लें और उन्हें एक आलीशान महसूस करने के लिए चारों ओर वितरित करें
  • पर्दे। उन रंगों में पैटर्न खोजें, जो आपके कमरे में पहले से मौजूद हैं। हालांकि, पैटर्न के साथ सावधान रहें- कुछ बस वे उचित नहीं होंगे (उदाहरण के लिए पुष्प और गेंद के पैटर्न) यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक सरल ऊर्ध्वाधर पट्टी देखें और शानदार बनावट पर ध्यान दें। पर्दे खरीदें ताकि वे फर्श पर पहुंच जाएं, भले ही आपकी खिड़कियां न हों।
  • लैंप। परिवेश प्रकाश अत्यंत महत्वपूर्ण है रंगीन कांच या छिद्रित टिन, या कपड़े या कागज लालटेन से बना लटकन लैंप की तलाश करें।
  • मोमबत्तियाँ। दीपक के समान एक गर्म चमक के लिए अपने कमरे के आसपास कई जगह रखें।
  • कपड़ा। जहाँ भी हो सके कपड़े लटकाएं। अपने बिस्तर पर एक शामक लटका करें या उनके साथ कुछ कुर्सियां ​​लापरवाही से कवर करें मज़ा लो और कई का उपयोग करें! यह विविध प्रकार के बनावट का उपयोग करता है, जैसे भारी कपड़े से मखमली या कैनवास जैसे एक अमीर और स्तरित महसूस के लिए डायपेनस गोज़ तक।
  • सस्ते आइटम यहां तक ​​कि अगर आपने अपना गृहनगर कभी नहीं छोड़ा है, तो आपके कमरे में यह कहना चाहिए कि आप दुनिया भर में हैं छोटे, विदेशी टुकड़े इकट्ठा जो आपको विदेशी स्थानों की याद दिलाते हैं और उन्हें अपने कमरे के आसपास लापरवाही से रखें।
  • कुशन। जितना संभव हो उतना खरीदें और उन्हें जगह दें हर जगह। कालीन और कुशन के साथ, आपके कमरे का फर्श बहुत आरामदायक होगा जैसे कि यह एक विशाल सोफा था
  • युक्तियाँ

    • एक मोरक्को के कमरे में पर्यावरण के साथ बहुत कुछ है धूप और विदेशी संगीत जैसी चीजों का उपयोग करके वास्तव में इसका सबसे अधिक लाभ उठाएं।
    • उदार होने से डरो मत। मोरक्को की अपील का हिस्सा संस्कृतियों का महान मिश्रण है, इसलिए स्वतंत्रता के साथ मिलाएं हालांकि यह निश्चित रूप से मोरक्को नहीं है, लेकिन लाल क्रिसमस रोशनी की एक स्ट्रिंग एक अद्भुत और सेक्सी चमक कहते हैं। यदि आपके पास खुले दिमाग है, तो आप हर जगह सजावट पाएंगे।
    • इस तरह से एक कमरा निरंतर विकास में एक प्रक्रिया है। आपके द्वारा जमा किए गए अधिक लेख, आपके कमरे में अमीर हो जाता है, इसलिए आप जहां भी जाएं, ध्यान दें।
    • उसी तरह, चमकदार रंगों से डरो मत। जबकि दीवार के लिए एक औबेरगिन रंग की अनुशंसित नहीं है, यह पर्दे, तकिए या कंबल पर सुंदर लग सकता है। बैंगनी, फ़िरोज़ा और कोबाल्ट मोरक्को के रंग होते हैं (और यह कोई विस्तृत सूची नहीं है)। जहां भी संभव हो नाटक खोजें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com