ekterya.com

ठीक से कमरे को साफ कैसे करें

माता-पिता हमेशा अपने बच्चों को अपने कमरे को साफ करने के लिए परेशान करते हैं आप "इसे साफ कर सकते हैं," लेकिन यह अभी भी पर्याप्त नहीं है यह ठीक से साफ करने के लिए चार सरल चरणों को याद रखना आसान है: संग्रह, धूल, वैक्यूम और ऑर्डर

चरणों

छवि ठीक से एक कक्ष चरण 1 साफ शीर्षक
1

Video: घर पर ही मिक्शी के जार को कैसे ठीक करे...हिंदी में जाने...

अपने रेडियो, अपने आईपॉड को चालू करें, अपनी सीडी या किसी भी प्रकार का संगीत डालें। संगीत आपको अधिक तेज़ी से साफ करने में मदद करता है बस यह सुनिश्चित करें कि यह तेजी से संगीत या रॉक एंड रोल है, क्योंकि आप अभी आराम नहीं करना चाहते, क्योंकि थोड़ा आराम करने से आपको आलसी और काम करने के लिए अपरिवर्तित किया जा सकता है
  • चित्र ठीक से एक कमरा चरण 2 साफ शीर्षक
    2
    अपने कमरे को बेहतर बनाने के लिए कपड़े, कचरा और फर्श पर कुछ भी उठाएं जब आप कपड़े उठाएं, यह दराज में या कपड़े धोने की टोकरी में डालकर अधिक सुविधाजनक होगा उन्हें बिस्तर के नीचे या सोफे पर या कोठरी में न डालें: माता-पिता हमेशा यह जानते हैं कि आप ऐसा कब करते हैं।
  • ठीक से एक कमरा कदम 3 शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    यह हमेशा बेहतर होता है धूल बंद वैक्यूमिंग से पहले, धूल फर्श पर रहेगा। ऐसा लगता है कि धूलिंग बहुत काम नहीं करता है - हालांकि, यह हमेशा आपके कमरे को बेहतर दिखता है और कभी-कभी चमक भी जोड़ता है रिक्त करने से पहले आपको धूल से फर्श पर बसने के लिए कुछ मिनट इंतजार करना होगा।
  • छवि ठीक से एक कमरा कदम 4 साफ शीर्षक

    Video: गैस चूल्हा घर में रिपेयर कैसे करें। How to Repair & Servicing Gas Stove




    4
    आपके द्वारा धूल हटा दिए जाने के बाद और अगर आपके पास एक शेल्फ है, तो सभी पुस्तकों को निकालें और यदि आवश्यक हो तो उस शेल्फ को हटा दें। किताबें इसे वापस रखो, लेकिन गड़बड़ी में नहीं - उन्हें वर्णमाला क्रम में (शीर्षक या लेखक के आधार पर आप पर निर्भर करता है, इसे आपके लिए सबसे आसान प्रणाली बनाने का प्रयास करें)।
  • ठीक से एक कमरा कदम 5 शीर्षक शीर्षक छवि
    5
    वैक्यूमिंग करते समय, हमेशा पूर्ण रहें आम तौर पर, बेड और सोफे के नीचे और कोनों में बहुत सारी धूल लिंट होते हैं! यदि आपके पास फर्श पर एक कालीन है, तो आप इसे वैक्यूम कर सकते हैं और फिर इसे रोल कर सकते हैं और उसके नीचे की मंजिल को खाली कर सकते हैं। वैक्यूमिंग आपके कमरे को बेहतर महसूस कर देगा, बेहतर गंध और बेहतर पता चलेगा आपके कमरे में बहुत बेहतर दिखना चाहिए
  • ठीक से एक कमरा कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    किसी भी आसानी से पालन योजना का अंतिम चरण अपने कमरे का क्रम है। इसमें निम्न शामिल हैं: बिस्तर बनाओ (बिस्तर बिछाते हुए), चीजों को वापस रखो, जहां उन्हें जाना चाहिए और संभवतः फर्नीचर को अलग-अलग जगह के लिए जगह में स्थानांतरित करना चाहिए। सब कुछ आदेश देने के बाद, आपको शीर्ष आकार में होना चाहिए और सभी पहलुओं में अच्छा लगेगा!
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक चीज़ों के बारे में सोचें जो आपको तेज़ काम करने के लिए खुश करते हैं।
    • जब आपका कमरा साफ हो जाता है, तो बस यह सुनिश्चित करने के लिए, कमरे में एक त्वरित नज़र रखना कि वह अपने माता-पिता को सूचित करने से पहले 100% साफ है।
    • सबकुछ एक बार में साफ करने की कोशिश न करें या आप अभिभूत हो जाएंगे और आप प्रेरणा खो देंगे।
    • आपने एक कमरे को सफलतापूर्वक साफ़ कर दिया है चूंकि आपका कमरा साफ है, यह साफ रखने के लिए एक अच्छा विचार होगा जब आप कुछ लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने स्थान पर वापस कर लें और अपने कमरे में एक टोकरी रखो, जो गंदे कपड़े पहनें। उसके बाद, अपने माता-पिता आपके कमरे का निरीक्षण करें और शायद अब आप फिल्मों में जा सकते हैं।
    • यदि आपके बिस्तर में कई जानवरों को भरवां है, तो उन्हें बिस्तर पर फेंकने का आनंद लें। (यह भी ध्यान से उन्हें आदेश सुनिश्चित करें!)
    • अपने कमरे में एक कचरा और रीसाइक्लिंग बिन रखें। इस तरह, आपको अपने कमरे में जहां कचरा के जूते होते हैं, वहां जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • धीमा संगीत ना करें
    • जब आप सफाई करते हैं, तो कुछ व्यायाम करें (20 प्रत्येक 5 मिनट या कुछ और कूदता है)।

    चेतावनी

    • कभी भी एक कोठरी में या एक मेज पर सब कुछ डाल नहीं यह केवल एक बड़ी गड़बड़ी पैदा करता है कि आपको बाद में साफ करना होगा और यदि आप कुछ को फेंक देते हैं जिसमें आपको गड़बड़ी की आवश्यकता होती है, तो आप इसे ढूंढना लगभग असंभव होगा।
    • हमेशा वह सब कुछ डाल रहा है जहां यह संबंधित है या जहां यह खोजने में आसान है। उदाहरण के लिए, एक कोठरी या ड्रेसर में कपड़े, उनके मामलों में सीडी, मेकअप या अन्य सौंदर्य प्रसाधन और कंटेनर, बक्से या बैग में बाल आइटम।
    • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक पेपर को देखें और बाकी सब कुछ जिसे आप फेंकना चाहते हैं, अगर आपने कचरा के साथ एक महत्वपूर्ण पेपर या कुछ और मिला है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com