ekterya.com

खाद्य व्यवस्था कैसे करें

यदि आप किसी विशेष के लिए एक अनूठा उपहार बनाना चाहते हैं, ताजा फल से बना खाद्य व्यवस्था बनाने पर विचार करें। फल गुलदस्ते जन्मदिन के तोहफे, वर्षगाँठ या वेलेंटाइन डे के लिए रोमांटिक उपहार के रूप में एकदम सही काम करते हैं।

चरणों

इमेज शीर्षक मेक एडिबल एरेंजमेंट्स चरण 1

Video: स्वचालित खाद्य व्यवस्था - (हिंदी में आवाज) - Automated Feeding System in Dairy Farming

1
गुलदस्ता के लिए एक डिजाइन के बारे में सोचो आप इसे बहुत आसान कर सकते हैं आप चॉकलेट स्ट्रॉबेरी जो आश्चर्यजनक होगा रख सकते हैं या आप अलग अलग फल का एक संयोजन का उपयोग करें और विभिन्न आकृति और आकार में कटौती के लिए अपने पोत अधिक जटिल है सकते हैं। अपने पोत के विषय कल्पना कीजिए, आप रंग का उपयोग करें और आकार आप करेंगे करेंगे।
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल ऑरेंजमेंट्स चरण 2
    2
    अपने फल व्यवस्था के आकार और थीम के आधार पर, एक कंटेनर, पोत या टोकरी का चयन करें। धुलाई के लिए धोएं और प्रतीक्षा करें
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल व्यवस्थाएं चरण 3
    3
    अपने कंटेनर के तल में फूलवाला फोम, प्लास्टिसिन या सलाद के सिर रखें। यदि आप फोम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे एल्यूमीनियम पन्नी या स्पष्ट प्लास्टिक से खाना खाने से संपर्क में आने से बचें। फिर, इसे छिपाने के लिए लेटिष पत्ते का उपयोग करें
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 4
    4
    निर्णय लेने के बाद आप अपनी व्यवस्था में कौन सा फलों का इस्तेमाल करना चाहते हैं, उन्हें धो लें और उन्हें कागज़ के तौलिया के साथ सूखा।
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 5
    5
    अपनी व्यवस्था के निर्माण के लिए अलग-अलग आकारों में कटार का आदेश दें। आपको प्रत्येक टुकड़े को एक अलग स्क्वर पर रखना चाहिए (इसमें अंगूर, अनानास क्यूब्स या खरबूजे शामिल नहीं हैं)।
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 6
    6



    अनानास, तरबूज या तरबूज को मोटी टुकड़ों में काट लें और एक कुकी कटर की मदद से तितलियों, दिलों या फूल बनायें।
  • इमेज शीर्षक मेक एड्बिक एरेंजमेंट्स चरण 7
    7
    तरबूज को आधा में काटें बीज को हटाने के लिए चम्मच का उपयोग करें। एक तरबूज कटर के साथ गोल तरबूज गेंदों को काटें।
  • यदि आप नक्काशी के उपकरण का उपयोग करते हैं तो आप फलों के साथ सुंदर आकार बना सकते हैं।
    इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 7 बुलेट 1
  • इमेज का शीर्षक बनाओ खाद्य व्यवस्था चरण 8
    8

    Video: कैसे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करें फ़ूड लाइसेंस How to online registration of food license

    अपनी व्यवस्था में कुछ स्ट्रॉबेरी जोड़ें स्ट्रॉबेरी हमेशा व्यवस्थाओं को रंग देते हैं। यदि आप उन्हें चॉकलेट के साथ कवर करते हैं तो आप उन्हें अधिक आकर्षक बना सकते हैं बेहतर प्रभाव के लिए, काले चॉकलेट के साथ सफेद चॉकलेट को मिलाएं बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें
  • Video: हैलो किसान - बागवानी योजनाएं और खाद्य प्रसंस्करण

    इमेज का शीर्षक बनाओ खाने की व्यवस्था चरण 9
    9
    स्कूवर पर फलों के प्रत्येक टुकड़े रखें यदि आप अंगूर का उपयोग करने जा रहे हैं, बेहतर रंग प्राप्त करने के लिए उनके रंग वैकल्पिक।
  • इमेज शीर्षक मेक एडिबल एरेंजमेंट्स स्टेप 10
    10
    कंटेनर के अंदर फोम में फल के साथ कटार कील। डंडे को एक कोण में रखें, जब आप उन्हें नाखना चाहते हैं और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें काट लें। अपने खुद के डिजाइन को लागू करने से डरो मत, सुधार करें, कोई नियम नहीं हैं br>
  • इमेज शीर्षक से कराई एडवाईमेंट्स चरण 11
    11
    जब आपका गुलदस्ता समाप्त होता है, तो इसे स्पष्ट प्लास्टिक के साथ कवर करें और व्यवस्था को रेफ्रिजरेटर में रख दें, जब तक कि आप इसे पेश न करें।
  • युक्तियाँ

    • स्कूवर पर अनानास के फूलों को पकड़ने के लिए छोटे मार्शलमो या गमीज़ का उपयोग करें। सेब के स्लाइस को काटें और नींबू के रस के मिश्रण में उन्हें पानी के साथ भूरे रंग के पत्तों को बदलने से रोकने के लिए रखें। यह सुनिश्चित करें कि पिघला हुआ चॉकलेट में डूबने से पहले फल सूख गया है। सलाद के सिर को छिपाने के लिए आप काले या किसी अन्य हरी पत्ती का उपयोग कर सकते हैं।
    • सेब या नाशपाती के टुकड़ों को एक छोटे से कटोरे में काट लें, जिसमें नींबू या अनानास का रस होता है, जिससे उन्हें भूरे रंग के पत्तों को बदलने से बचाया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com