ekterya.com

अपनी खुद की हेलोवीन सजावट कैसे करें

वहाँ चुड़ैलों की रात के लिए हजारों सजावटें हैं कि आप दुकान पर खरीदने के लिए बाहर जा सकते हैं, हालांकि आम तौर पर वे सामान्य और प्लास्टिक दिखते हैं, है ना? तो, आप अपनी खुद की सजावट क्यों नहीं करते? घरेलू वस्तुओं के साथ आप अपने खुद के भूत, चमगादड़, मकड़ियों और कद्दू बना सकते हैं! यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
पहली परियोजना: कटोरे के साथ भूतिया आत्माओं

हेलोवीन चरण 1 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
कई प्लास्टिक के दूध कटोरे को साफ करें आपको उन्हें किसी भी तरह से कट या संशोधित करने की आवश्यकता नहीं है - आपको उन्हें साफ करना होगा प्रत्येक जार भूत होगा, इसलिए आप की ज़रूरत वाले भूतों की संख्या के बारे में सोचें।
  • हेलोवीन चरण 2 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    जार पर एक चेहरा खींचना आप एक स्थायी काली मार्कर, महसूस कर सकते हैं या आपके घर में किसी भी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। स्थायी मार्कर के साथ विस्तृत चेहरे की विशेषताओं को आकर्षित करना आसान होगा जब आप ऐसा करते हैं, तो केवल उस तरफ काम करें जिस पर संभाल नहीं है और कवच को जगह में छोड़ दें। ढक्कन हवा में जार के अंदर बने रहेंगे, जो इसे मजबूत बनाता है और आपके काम को आसान बना देता है।
  • इस परियोजना को पूरा करने के लिए आपको एक विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है। मुंह के लिए एक चक्र और आंखों के लिए मंडलियों की एक जोड़ी (विद्यार्थियों के लिए एक छोटे से सफेद स्थान छोड़कर) भी अच्छे लग सकते हैं।
  • हेलोवीन चरण 3 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    जार के पीछे एक छोटा छेद कट। किसी छेद को आधा बिल का आकार या एक सिक्का से थोड़ा बड़ा करने के लिए एक कटर का उपयोग करें। जार की ऊंचाई के बारे में 2/3 छेद ड्रिल।
  • यह हिस्सा नहीं देखा जाएगा। यदि यह सही नहीं है, चिंता न करें। बस तेज किनारों को मत छोड़ो!
  • हेलोवीन चरण 4 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रिसमस रोशनी या रोशनी के तार के साथ जार भरें आप एक सिंगल जार के लिए एक पूरी श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं या एक श्रृंखला के साथ कई कटोरे को बाँध सकते हैं। जार एक साथ रखो, रोशनी को चालू करें और यही है!
  • ये शरारती आत्माएं एक पथ, एक आंगन या एक तालिका के किनारे को सीमांकित करने के लिए पूरी तरह से काम करती हैं। ये भूत चमकते हुए रोशनी को कम करते हैं और निराशा महसूस करते हैं!
  • विधि 2
    दूसरा प्रोजेक्ट: फ्लेपिंग चमगादड़

    हेलोवीन चरण 5 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: OUR PUPPIES BECOME BEST FRIENDS | We Are The Davises

    1
    एक शरीर, दो पंख और एक बल्ला का सिर (कान के साथ!) कागज के एक टुकड़े से. आप एक मॉडल ऑनलाइन पा सकते हैं या अपने हाथों से कर सकते हैं। शरीर को थोड़ा मोटा बनाओ ताकि आपके पंजों को अपने आकार के बिना दूरी के लिए हिट करने के लिए कमरा हो।
  • हेलोवीन चरण 6 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    काले फोम रबड़ में अपने मॉडल को ड्रा करें मॉडल से मेल करने के लिए फोम रबर काट लें। यदि आपके पास लगभग 6 चमड़े हैं तो यह परियोजना बेहतर दिखती है। उन्हें दोस्तों की भी ज़रूरत है!
  • हेलोवीन चरण 7 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    टुकड़ों में शामिल होने के लिए बल्ले में कई छेद खोलें। प्रत्येक पंख में दो छेद खोलें, जहां वे शरीर में शामिल हों। छेद फाड़ने से बचने के लिए सभी पक्षों के चारों ओर एक छोटी सी जगह छोड़ दें। यह शरीर के निचले हिस्से में एक छेद भी खोलता है और उसके बाद एक रस्सी जोड़ता है (उस जगह के निकट जहां पूंछ होगी)।
  • छेद केवल एक धातु पेपर धारक के साथ उन्हें छेद करने के लिए पर्याप्त बड़ा होना चाहिए। इस तरह आप बल्ला फ्लैप करेंगे
  • हेलोवीन चरण 8 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    शरीर और पंखों में छेद संरेखित करें और एक पेपर क्लिप के साथ सुरक्षित करें। चूंकि प्रत्येक तरफ दो छेद हैं, इसलिए जो पंख की नोक के सबसे निकट है उसका उपयोग करें। छेद के माध्यम से एक पेपर धारक को पास करें और ढीले से सुरक्षित करें (यह काले फास्टनरों या रंग सोने के फास्टनरों का उपयोग करना सबसे अच्छा है)।
  • हेलोवीन चरण 9 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    खाली छेद के माध्यम से एक रस्सी थ्रेड और अपने समाप्त एक साथ टाई। यही कारण है कि शुरुआत में आपने प्रत्येक बल्ले में दो छेद खोले! संभवतः आपको पकड़ना आसान बनाने के लिए कम से कम 25 सेंटीमीटर (10 इंच) स्ट्रिंग (या फॉल्स) चाहिए।
  • इस तरह से आप पंखों में हेरफेर करेंगे। जब आप अपने बल्ले को लटका देते हैं, तो आप रस्सी पर बस टग कर सकते हैं और यह फहराता शुरू हो जाएगा
  • हेलोवीन चरण 10 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    रेड सेक्विन से बने एक रिबन और आँखें जोड़ें शरीर के निचले हिस्से में छेद के माध्यम से रिबन को अपनी दीवार पर या अपने शेल्फ पर उल्टा लटका दें। समाप्त होकर एक साथ बांधें और एक गाँठ के साथ सुरक्षित। इसके बाद, बैट लाल आँखें देने के लिए सेक्विन का उपयोग करें। प्लास्टिक की आंखें भी काम करती हैं!
  • विधि 3
    तीसरी परियोजना: बर्तनों के साथ कद्दू

    हेलोवीन चरण 11 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ टेराकोटा बर्तन खरीदें यदि आप विभिन्न आकार के बर्तन हैं तो आप कद्दू का एक परिवार बना सकते हैं! यदि आपके घर में बर्तन होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं आप चाहते हैं कि बर्तन एक तीव्र नारंगी रंग के लिए अनुकरण करें कि वे कद्दू हैं



  • हेलोवीन चरण 12 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीले पन्नी की एक शीट से चेहरे के कुछ हिस्सों को काट लें। यदि आपके पास ब्राउन पेपर नहीं है, तो सजावटी शीट, कार्डबोर्ड या रैपिंग पेपर का उपयोग करें। कोई भी सामग्री जो मुड़ा और रंगीन हो सकती है वह काम करेगी। धनुषाकार और घातक भौहें, एक दलियानी मूंछें, आंखों को आश्चर्यचकित करना या किसी अन्य विवरण को आप अपने बर्तनों से बना कद्दू देना चाहते हैं।
  • सरल चेहरा, और यह एक कद्दू लालटेन की तरह लग रहा है। उसे दांतों से भरा मुस्कुराहट, साथ ही त्रिकोणीय आंखें और नाक दें ताकि बर्तन में एक कद्दू का रूप हो।
  • हेलोवीन चरण 13 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: The Real No-End House

    बाहर के लिए वार्निश गोंद के साथ बर्तन की सतह ब्रश। अभी के लिए, आपको केवल उस तरफ गोंद की एक परत को लागू करना होगा जहां आप चेहरे को डाल देंगे। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए स्पंज ब्रश या ब्रश का उपयोग करें। आदर्श रूप से, एक पतली, लेकिन फिर भी परत लागू करें
  • हेलोवीन चरण 14 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    फुलपाप रखो उल्टा और चेहरे के कुछ भाग डालते हैं उन्हें अपने स्थान पर रखने के लिए मजबूती से दबाएं फिर, पूरे बर्तन में वार्निंग के लिए गोंद की एक पतली परत को तत्वों से प्रभावी रूप से सुरक्षित रखें।
  • हेलोवीन चरण 15 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक स्टेम बनाने के लिए नीचे एक छड़ी डालें एक छड़ी लें (सचमुच बोल) पेड़ों के नीचे की खोज करें, जो आपके छिद्र को ढूंढने के लिए बाहर हैं, जो आपके टेराकोटा बर्तन के नीचे से गुजर सकते हैं। और वहां तुम्हारे पास है, एक कद्दू जो एक सप्ताह में सड़ जाएगा!
  • विधि 4
    चौथा परियोजना: डरावना विशाल मकड़ियों

    हेलोवीन चरण 16 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्वच्छ, खाली दूध के एक जग के शिखर को काटें आप ढक्कन के ठीक नीचे काट नहीं करना चाहते। अधिक आसानी से कटौती करने के लिए एक कटर का प्रयोग करें, क्योंकि कैंची के साथ आपको समस्याएं आ जाएंगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपका दूध जांगी साफ है! अगर जार में दूध का अवशेष अभी भी मौजूद है, तो आप अप्रिय गंध को समाप्त कर सकते हैं।
  • हेलोवीन चरण 17 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    काले चिपकने वाली टेप के साथ जार को कवर करें। यह आपके मकड़ी के शरीर का निर्माण करेगा। जितना हो सके चिपकने वाली टेप के साथ संभाल लें, लेकिन अगर आप अभी भी इसे भेद कर सकते हैं तो चिंता न करें।
  • हेलोवीन चरण 18 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    4 काले थर्मल इन्सुलेशन फोम ट्यूब 2 मीटर (6 फुट) लंबे हैं और 1.25 सेंटीमीटर (1/2 इंच) व्यास में. ये पैर होंगे। जार के संभाल के साथ, शरीर के केंद्र में प्रत्येक ट्यूब टेप करें।
  • फिर जार के किनारों के साथ ट्यूबें टेप करें ताकि पैर शरीर की लंबाई के साथ चलने लगें। इन ट्यूबों जगह में मोड़ होगा
  • हेलोवीन कदम 19 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैरों के जोड़ों में कटौती करें। यदि आप ट्यूब में कटौती करते हैं, तो वह उस बिंदु पर मोड़ लेगा। यदि आप पैर धारण करते हैं, तो आप उस स्थिति में बने रहने के लिए टेप से सुरक्षित कर सकते हैं। इस तरह आप अपने मकड़ी के पैरों के जोड़ों को बनाएंगे
  • 2.5 सेंटिमीटर (1 इंच) का त्रिकोणीय कटना ठीक है, क्योंकि ट्यूब अप्रत्याशित रूप से नहीं टूट जाएगा। चिपकने वाली टेप के साथ नवगठित संयुक्त झुकने और लपेटने के दौरान बस पैर को पकड़ो।
  • हेलोवीन चरण 20 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    आँखें बनाने के लिए प्लास्टिक ईस्टर अंडे के दो हिस्सों का उपयोग करें वे उभारेंगे और ठीक से भयानक लगेंगे, खासकर यदि आप विद्यार्थियों को बनाने के लिए काली टेप का एक टुकड़ा काट लेंगे। यदि आपके हाथ में ईस्टर अंडे नहीं हैं, तो पफबॉल (या किसी अन्य गोल ऑब्जेक्ट) अच्छी तरह से काम करेंगे बस उन्हें अधिक टेप या गोंद के साथ जार छड़ी।
  • विधि 5
    पांचवें परियोजना: आराध्य भूत फांसी

    हेलोवीन चरण 21 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    2 छोटे पेपर कप के साथ अपने भूत का आकार बनाएं। चश्मे में से एक को उल्टा रूप में फ़्लिप करें और पहले एक के ऊपर दूसरा ग्लास डाल दें। इस आकृति को स्थिरता देने के लिए, चिपकने वाली टेप या गोंद के साथ चश्मे की पैंदा सुरक्षित करें।
    • प्रेत के हिस्से के रूप में आप वास्तव में चश्मे का उपयोग नहीं करेंगे - आपको प्रारंभिक चरण में माप लेने के लिए उन्हें बस की आवश्यकता होगी इसलिए यदि आप चिपकने वाली टेप से जटिल नहीं करना चाहते हैं, चिंता न करें!
  • Video: Spookiest Town in America?

    हेलोवीन चरण 22 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक छोटे गुब्बारे को फैलाना और इसके ऊपर कांच में डाल दिया। लेकिन बहुत ज्यादा फुलाओ मत! अगर गुब्बारा बहुत बड़ा है, तो यह गिलास में फिट नहीं होगा। ऐसा इस तरह से करें कि गुब्बारा ग्लास भरता है, जैसे कि व्हीप्ड क्रीम, जो गर्म चॉकलेट के साथ एक कप भरता है
  • हेलोवीन चरण 23 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: Impreza Halloween w Dreamhouse Barbie
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com