ekterya.com

कैसे एक शिशु उपहार टोकरी बनाने के लिए

आमतौर पर, बेबी बारिश और जन्मदिन सामान्य उपहारों से भरे होते हैं इसलिए, यह क्लासिक और खिलौने, एक नया कंबल या कपड़ों के कुछ टुकड़े जैसी चीजों को देने के लिए अक्सर उबाऊ है क्यों नहीं एक नई माँ या अपने छोटे से एक सुंदर और अद्वितीय शिशु उपहार टोकरी बनाकर आप अगले उपहार को जीवन दें?

चरणों

भाग 1
एक टोकरी चुनें

मेकअप बेबी गिफ्ट टोकरी चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
एक रंग संयोजन चुनें जबकि पारंपरिक विषयों जैसे कि गुलाबी और बैंगनी लड़कियों के लिए और नीले और लड़कों के लिए लाल अभी भी बहुत आम हैं, बाइनरी लिंग असाइनमेंट मानकों द्वारा सीमित महसूस करने की आवश्यकता नहीं है। याद रखें कि आपको बच्चे के माता-पिता की जरूरतों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। यदि वे एक बहुत ही पारंपरिक परिवार हैं, तो संभवत: रूपरेखा का उपयोग करना सबसे अच्छा है "बच्चों के लिए नीला"। यदि माता-पिता को अधिक खुले दिमाग होता है, तो वे लिंग लचीलेपन की सराहना करते हैं।
  • आप सबसे सामान्य तटस्थ रंगों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पीले, हरे, नारंगी और भूरे रंग के।
  • एक अच्छी सामान्य दिशानिर्देश पेस्टल और हल्के रंगों का उपयोग करना है
  • मेकअप बेबी गिफ्ट टोकरी चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    टोकरी का विषय चुनें आपको अपनी टोकरी के संबंध में एक बच्चे के लिए उपयुक्त विषय चुनना होगा। कुछ सामान्य विषयों में शामिल हैं: जानवर, डॉट्स, पट्टियाँ, चित्र, फूल, तितलियों, सर्कस आदि। मुख्य बिंदु मजेदार और अद्वितीय होना है
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट 3 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: Pablo Escobar el terror,DOCUMENTALES,NARCOS,CHAPO GUZMAN

    एक टोकरी चुनें परंपरागत रूप से, शिल्प भंडार बुना टोकरियां, कपड़े, डोंमेट और लकड़ी के बने होते हैं। आप एक गैर पारंपरिक बास्केट भी खरीद सकते हैं जो कि कार्यात्मक है और आप अन्य मदों के साथ भर सकते हैं। यदि आप इस सड़क को ले जाना चाहते हैं तो एक नई कार की सीट या यहां तक ​​कि एक बच्चा टब अच्छी तरह से काम करेगा।
  • पारंपरिक बास्केट के मामले में, बहुत से लोग नरम पसंद करते हैं ताकि बच्चे उनके साथ संपर्क में आ सकें।
  • लकड़ी के बास्केट, विकर या अन्य समान सामग्रियों के मामले में, सुनिश्चित करें कि दृष्टि में कोई तराजू नहीं है।
  • अगर टोकरी में पेंट या वार्निश होता है, तो सुनिश्चित करें कि कवर छील नहीं करता है और यह विषाक्त नहीं है।
  • मेकअप बेबी गिफ्ट टोकरी चरण 4 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सामान इकट्ठा उन उपहारों का चयन करें जिन्हें आप टोकरी को भरना चाहते हैं। इसके अलावा, एक मोटी रिबन, फोम या लकड़ी, संबंध, एक कार्ड या लेबल, एक प्लास्टिक की चादर और किसी अन्य प्रकार की सजावट जिसे आप शामिल करना चाहते हैं चुनें। सुनिश्चित करें कि सामग्री विषैले नहीं हैं और छोटे टुकड़ों को शामिल करने से बचें जो बच्चे के लिए टूट सकते हैं या खतरनाक हो सकते हैं।
  • भाग 2
    टोकरी भरें

    मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    अपना आधार बनाएं यह काम करने के लिए अपने हाथ डाल करने का समय है! एक पतली कपड़ा और एक फिल्टर के साथ टोकरी के नीचे कोट, जिससे कोनों टोकरी के किनारों से थोड़ा आगे निकलते हैं। आप एक बच्चा कंबल भी शामिल कर सकते हैं जो नरम और आलीशान है।
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक से चित्र चरण 6
    2
    प्रसूति अवधि के दौरान माता की भलाई के लिए वस्तुओं को शामिल करता है। Lanolin, कपड़ा सैनिटरी नैपकिन, स्तन पैड और कोकोआ मक्खन एक औरत की सबसे अच्छी दोस्त हैं जिसकी अभी तक एक बच्ची है सुनिश्चित करें कि मां प्रसवोत्तर वस्तुओं के एक आवश्यक सेट के साथ सहज और खुश है।
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट नामक छवि का शीर्षक चरण 7
    3
    व्यावहारिक वस्तुओं जैसे डायपर दे दो डायपर और गीली पोंछे मज़ेदार या प्यारे नहीं हैं, लेकिन वे आवश्यक और महंगे हैं। एक अच्छा उपहार प्राप्त करने के लिए विचार गायब हो जाने के बाद, आपके द्वारा शामिल डायपर का बॉक्स बहुत मददगार होगा।



  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाला इमेज चरण 8
    4
    कुछ सुंदर या विशेष शामिल करने की कोशिश करें सबसे अच्छा उपहार टोकरी लगभग हमेशा एक निजी विस्तार होगा एक उपहार जो एक सामान्य मजाक या स्मृति को संदर्भित करता है कि आप और बच्चे के माता-पिता हमेशा एक अच्छा स्पर्श होते हैं। यदि आपके पास अपना बच्चा है, तो अपने बच्चे से अपने दोस्तों के बच्चे को उपहार भेजना अच्छा काम करेगा
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाला इमेज, चरण 9
    5
    इसमें कम पारंपरिक वस्तुओं शामिल हैं यह यहां है जहां आप अधिक रचनात्मक हो सकते हैं चॉकलेट (और कॉफी!) सुबह में उन लालचों के लिए अच्छी तरह से प्राप्त होगा और सुबह में ताकत इकट्ठा करने के लिए। गिफ्ट कार्ड भी काफी सामान्य हैं, लेकिन अमेज़ॅन प्राइम या एचबीओओओओ जैसे विकल्पों के लिए सदस्यता बाहर खड़े हो सकती है।
  • आप डायपरज, पोंछे और डिटर्जेंट जैसी आवश्यक वस्तुओं के लिए अमेज़ॅन डैश बटन भी ऑर्डर कर सकते हैं
  • मेकअप बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाली छवि 10
    6
    अन्य माताओं से पूछें कि वे किस चीज को उपयोगी पाते हैं कभी-कभी, यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि उपहार टोकरी के लिए सही वस्तुएं कौन सी हैं अगर आपको लगता है कि आपको अन्य चीजों को जोड़ना चाहिए, तो दूसरी मां से पूछना बहुत उपयोगी होगा कि वे क्या सोचा थे कि सबसे उपयोगी, आवश्यक या अच्छी तरह से जब उन्हें बच्चा मिला था।
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    7
    बच्चे के रिकॉर्ड की जांच करें कुछ जोड़े अपने बच्चे के लिए एक रिकार्ड बनाएंगे, जो एक शादी की रजिस्ट्री के समान है यदि किसी बच्चे के लिए एक रिकॉर्ड बनाया गया है, तो आप इसे अपने टोकरी में जो उपहार देंगे उसे निर्देशित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। बस अपने द्वारा खरीदे गए आइटम को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें, ताकि कोई डुप्लिकेट आइटम न हो।
  • भाग 3
    टोकरी को सजाने के लिए

    मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाली छवि 12

    Video: TAKE ECO-ACTION TO PROTECT OUR PLANET - Aug 1, 2015

    1
    एक रिबन और अन्य परिष्करण स्पर्श का उपयोग करें एक मोटी रिबन के साथ संभाल लपेटें और उस पर रिबन और टोकरी के मोर्चे पर उपयोग करें। इसके अलावा, यदि आप एक का उपयोग करेंगे तो हैंडल के लिए एक लेबल जोड़ें बास्केट के ऊपरी हिस्से में, बाकी की छोटी वस्तुओं के साथ-साथ किसी भी कार्ड को आदेश दें।
    • टोकरी के मोर्चे पर बच्चे के नाम को लिखने के लिए फोम या लकड़ी के पत्रों का उपयोग करने पर विचार करें।
    • कार्ड और उपहार कार्ड के साथ सावधान रहें सुनिश्चित करें कि वे शीर्ष पर और आगे के पास हैं, इसलिए वे अन्य बड़े ऑब्जेक्ट्स के बीच खो नहीं पाते हैं।
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाला इमेज
    2
    टोकरी लपेटें एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो पूरी टोकरी को पारदर्शी या रंगीन प्लास्टिक के साथ लपेटें। आप इसे उपहार या सिलोफन लपेटने के लिए एक प्लास्टिक बैग के साथ कर सकते हैं। टोकरी के नीचे रखने के लिए इस पेपर की एक शीट का इस्तेमाल करें, चार कोनों में शामिल हों और उन्हें टोकरी के संभाल के ऊपर समूह बनाएं। प्लास्टिक को टोकरी पर रखो और इसे चिपकने वाला टेप और कपड़ा टेप के साथ सुरक्षित करें।
  • दृश्य प्रभाव को जोड़ने के लिए आप उस रिबन का उपयोग कर सकते हैं जो चारों ओर से एक लूप या लूप बनाने के लिए है।
  • मेक बेबी गिफ्ट बास्केट शीर्षक वाला छवि 14

    Video: Teachers, Editors, Businessmen, Publishers, Politicians, Governors, Theologians (1950s Interviews)

    3
    बाहरी फिर से सजाने के लिए यदि आप चाहें, तो आप एक बार फिर टोकरी को सजाने के लिए इस अवसर का उपयोग कर सकते हैं। टोकरी के बाहर और प्लास्टिक की चादर में डिकल्स, संबंध, गुब्बारे और व्यक्तिगत संदेश जोड़ें।
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि बच्चे का नाम सही वर्तनी है आम नाम लिखने के कई तरीके हैं, और इसके अलावा, गैर पारंपरिक नाम फैशन में हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री बच्चे के लिए गैर विषैले और सुरक्षित है यदि संभव हो, तो लेबलों की जांच करें और जिन कंपनियों पर आप भरोसा करते हैं उनमें से उत्पाद खरीदें।
    • उपहार टोकरी में सुगंधित उत्पादों का उपयोग करने से बचें यह आमतौर पर एक विशेष स्पर्श जोड़ता है, लेकिन बच्चे की संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकता है
    • यदि माता-पिता ने एक शैली को असाइन किया है, तो इसे अपने रंगों और थीम को चुनने में निरुत्साहित करें। यदि कोई लिंग निर्दिष्ट नहीं किया गया है, तो लिंग के संबंध में अपने उपहार को तटस्थ या लचीला बनाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com