ekterya.com

कैसे बच्चों के कपड़े खरीदने के लिए

जब बच्चों के कपड़ों के लिए खरीदारी करते हैं, तो दुकान पर जाने से पहले आप क्या चाहते हैं, इसका एक विचार रखना महत्वपूर्ण है। बच्चों के लिए अपार्टमेंट चुनने के लिए विविध प्रकार के रंगों और शैलियों की पेशकश करते हैं। यह आलेख आपको हर बार खरीदारी करने पर सही आकार और शैली ढूंढने में सहायता करेगा।

चरणों

बच्चों के लिए कपड़े खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1

Video: बच्चों के लिए सुंदर डिजाइनर कपड़े 3-8 साल की उम्र के बच्चे. Shaik Babji

बच्चों की उम्र निर्धारित करें जिनसे आप कपड़े खरीद लेंगे
  • बच्चों के कपड़े के आकार उनकी उम्र से मेल खाते हैं 7 साल का एक औसत बच्चा बच्चों के लिए आकार 7 कपड़े पहनेंगे।
  • बच्चों के लिए खरीदें कपड़े चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    जिन बच्चों के लिए आप कपड़े खरीदने जा रहे हैं या यदि आप उनसे परिचित नहीं हैं, तो उन बच्चों को देखो जिनकी उम्र सीमा है विषयों, चित्र, गहने और पसंदीदा शैलियों पर ध्यान दें और वे कपड़े पहनते हैं। गतिविधि के स्तर और वर्तमान में कपड़े पहनने की स्थिति को देखें।
  • आप बच्चों के लिए टेलीविजन कार्यक्रमों पर भी एक नज़र डाल सकते हैं क्योंकि वे आपको एक अधिक अतिरंजित संस्करण देंगे, लेकिन एक ही जानकारी के सटीक एक के करीब।
  • किसी विशेष आयु वर्ग के बच्चों में लोकप्रिय और सामान्य क्या है, यह समझने में आपकी मदद करने वाले कपड़े चुनने में मदद मिलेगी जो सुरुचिपूर्ण और मूल्यवान हैं।
  • बच्चों के लिए कपड़े खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 3 चरण
    3
    चुनें कि आपके पास कौन-से धन और आपके द्वारा दिए गए कपड़े की गुणवत्ता के आधार पर खरीदना है।
  • डिपार्टमेंट स्टोर सस्ती हैं, लेकिन वे पर्याप्त विविधता या स्थायित्व प्रदान नहीं करते हैं
  • आप दूसरे हाथ की दुकानों में सौदों को ढूंढ सकते हैं - हालांकि, यह समय लगेगा और आपको गुणवत्ता वाले कपड़ों की पहचान करने की क्षमता होनी चाहिए।
  • स्पेशलिटी स्टोर आमतौर पर बहुत महंगे हैं, लेकिन वे कई प्रकार की पेशकश करते हैं और आपको उच्च गुणवत्ता के कपड़ों की पेशकश कर सकते हैं।
  • बच्चों के लिए क्लाउड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    बच्चों के लिए कपड़ों के चयन पर जाएं, थीम, चित्र, गहने और लोकप्रिय शैली पर ध्यान दें।
  • बच्चों के लिए क्लाउड खरीदें खरीदें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: अब बच्चों के कपड़े बार बार खरीदने से मिलेगा छुटकारा, यह कपड़ा बच्चे के साथ बढ़ता है

    Video: बच्चों के कपड़े 8 रु से शूरु,Kids Wear wholesale Market,Kids Wear Wholesale Market In Delhi

    5
    आपके द्वारा चुने गए विषयों से मेल खाने वाले उत्पादों की विविधता एकत्र करें कपड़ों के कम से कम दो सेट खरीदें, खासकर यदि आप उन्हें विशेष अवसर के लिए खरीदते हैं



  • बच्चों के लिए कपड़े खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    यदि आप कई बच्चों के लिए खरीदते हैं तो आकार के अनुसार कपड़े क्रमित करें यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि क्या आप कुछ आवश्यक उत्पादों को भूल गए हैं या यदि आपने गलती की है और गलत आकार चुना है।
  • बच्चों के लिए खरीदें कपड़े चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    7
    अनुमान करें कि यदि किसी विशेष बच्चे के आकार के लिए उचित कपड़े आराम से फिट हों तो
  • उदाहरण के लिए, यदि आप 4 वर्षों के अधिक वजन वाले बच्चे के लिए कपड़े खरीदने जा रहे हैं, तो आपको कपड़े खरीदने होंगे जो एक या दो आकार के होते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आराम से फिट बैठता है
  • बच्चों के लिए क्लाउड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    आपके द्वारा चुने गए कपड़े का मूल्यांकन करें यदि यह सही आकार की तरह दिखता है, तो गठबंधन करें कि बच्चे के लिए क्या उपयुक्त और आरामदायक है और क्या आपके बजट में फिट बैठता है और इसे अपने अंतिम चयन में शामिल करें
  • बच्चों के लिए खरीदें कपड़े शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    लॉकर रूम के निकट एक शेल्फ पर रखकर या कैश रजिस्टर में कैशियर को सौंपे जाने के द्वारा या तो इसे खरीदने के लिए नहीं तय करने वाले सभी कपड़े को एक तरफ रख दें, जबकि आप उसे बताते हैं कि आप इसे खरीदने नहीं जा रहे हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि वे कपड़ों को समायोजित करेंगे और यह स्टोर में अपने सही स्थान पर वापस आ जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों की परवाह नहीं है कि क्या वे कपड़े पहनने वाले रंगों को जोड़ते हैं, लेकिन यह संभव है कि माता-पिता ऐसा करते हैं अगर आप किसी अन्य परिवार के लिए उपहार के रूप में कपड़े खरीदते हैं तो माता-पिता और बच्चे को संतुष्ट करने वाले कपड़े ढूंढने की कोशिश करें।
    • बच्चों के दैनिक उपयोग के लिए आरामदायक कपड़े खरीदना एक अच्छा विचार है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर उन चीजों को पसंद नहीं करते हैं जो उन्हें खुजली या उन्हें फिट नहीं करते हैं
    • युवा बच्चों (5 वर्ष से कम उम्र के) शैली के साथ कम मांग की जाती है और बहुत बड़े कपड़े पहने हुए हो सकते हैं, जबकि 5 साल से अधिक उम्र के बच्चों की शैली और आकार के बारे में सटीक प्राथमिकताएं हैं। अधिकांश बच्चे कपड़े पहन सकते हैं जो उनके "उचित" आकार के ऊपर या नीचे का आकार है
    • यदि आप बच्चों के लिए पैंट खरीदते हैं, तो हमेशा कमर के अंदर की जांच करें कि यह बटन के साथ फिट बैठता है या नहीं। यह सरल विस्तार आप भी आराम से फिट पहनते हैं कि बैगी पैंट की एक जोड़ी बना सकते हैं। इसके अलावा, 7 साल से कम उम्र के बच्चों को पैंट पहनने में कम कठिनाई होती है, जो एक बटन बंद होने वाले लोगों की तुलना में बंद होती है
    • मौसम से बाहर ख़रीदना (उदाहरण के लिए, वसंत के दौरान देर से गिरने और सर्दियों के कपड़े में गर्मी के कपड़े खरीदना) आप बहुत समय और पैसा बचा सकते हैं
    • कपड़े पहनने के लिए कपड़े पहनना आमतौर पर 10 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए अच्छा विचार नहीं है। स्टोर में आकारों का अनुमान लगाने के लिए आपके सर्वोत्तम प्रयास करें। अगर कपड़े ठीक नहीं होते हैं, तो अधिकांश स्टोर आपको उसी दुकान पर क्रेडिट के लिए वापस लौटने या उन्हें अलग आकार के लिए बदलने की अनुमति देगा।
    • शायद आप अपने बच्चों के कपड़े अपने क्षेत्र में पुनर्विक्रय स्टोर में बेच सकते हैं अगर यह अच्छा स्थिति में है जब आपका बच्चा फिट नहीं होता है इससे कम-आय वाले माता-पिता को गुणवत्ता वाले कपड़े खरीदने में मदद मिलेगी और आपको खर्च किए गए कुछ पैसे वापस लेने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • नवजात शिशु के लिए कभी भी न जन्में जो कि पैदा हुए थे। नवजात शिशु जीवन के पहले हफ्तों के दौरान अपना आकार दोहराते हैं, इसलिए, "नवजात" के रूप में लेबल किए जाने वाले कपड़े बहुत ही कम समय के लिए उपयोगी होंगे। माता-पिता को नवजात शिशुओं को देना, जो बच्चे की अपेक्षा कर रहे हैं, बच्चे के जन्म के समय तक उपयुक्त है, उस समय 12 महीनों से छोटे आकार का कोई भी आकार ठीक हो जाएगा।
    • कपड़े खरीदते समय बहुत से लोग बच्चे की वरीयताओं को नजरअंदाज करते हैं। इससे बच्चे को उन कपड़ों को पहनने से इंकार कर सकते हैं या जानबूझकर उनका दुरुपयोग कर सकते हैं। आपको हमेशा बच्चों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखना चाहिए, जब तक कि कपड़े एक औपचारिक घटना के लिए न हो, जिसके लिए सख्त ड्रेस कोड की आवश्यकता होती है।
    • जब कपड़े चुनते हैं, तो लेबल पर देखभाल निर्देशों पर ध्यान दें। 10 वर्ष से अधिक आयु वाले बच्चे छोटे बच्चों और बच्चों के मुकाबले अपने कपड़े के साथ अधिक जिम्मेदार और सावधान रहने की उम्मीद कर सकते हैं। उन कपड़ों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें जो कि देखभाल करने में आसान हो और जो स्पष्टता के साथ स्पॉट नहीं दिखाते हैं, उदाहरण के लिए, गहरे रंगों और बहुत उज्ज्वल रंगों के रंगों और पेस्टल रंगों के नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com