ekterya.com

कैसे बैंगनी बनाने के लिए

रंग बैंगनी या बैंगनी बनाना असंभव लग सकता है हम सभी को सिखाया गया है कि बैंगनी = लाल + नीले रंग के मिश्रण से प्राप्त किया जाता है, लेकिन इन रंगों के मिश्रण से परिणाम आम तौर पर एक अप्रिय बैंगनी रंग को भूरे या अपनी जगह में एक गहरे भूरे रंग के रंग के साथ खींचते हैं। सही बैंगनी और वायलेट बनाने के लिए चाल जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
मेजेन्टा और नीले या सियान के साथ बैंगनी रंग बनाओ

1
अपने आप को मजेन्टा पेंट लें कारण है कि नीले रंग के साथ लाल मिश्रण आप गहरे बैंगनी आप चाहते हैं नहीं देता है क्योंकि लाल रंग दोनों प्रकाश हरे और नीले रंग को अवशोषित कर लेता है। ब्लू रंग प्रकाश अवशोषित दोनों लाल और हरे रंग और आंखों के रूप में ही लाल, हरे या नीले रंग (क्योंकि पहले हम तीन प्राथमिक रंगों है), कि लाल या नीली करने के लिए बहुत कम प्रकाश पत्ते रंग अनुभव आंखों और मस्तिष्क है, जो रंग अपनी आँखें देख के संयोजन की व्याख्या से माना जाता है, को देखने के तथाकथित बैंगनी गठबंधन लगभग black.The मैजेंटा दूसरी ओर रंग का है, क्योंकि केवल हल्के हरे रंग अवशोषित करती है, की अनुमति देता है नीले और लाल रंग की बहुत सारी रोशनी आंखों तक पहुंचती है। नीले रंग की एक छोटी राशि के साथ इस गठबंधन या सियान रंग (दोनों लाल बत्ती और हरे रंग को अवशोषित कर लेता) (केवल लाल बत्ती को अवशोषित कर लेता है) और अपने मस्तिष्क, का एक कमजोर संकेत नीली संवेदनशील नसों से एक मजबूत संकेत प्राप्त होगा लाल की संवेदनशील नसों और आप एक चमकदार बैंगनी देखेंगे!
  • मेजेन्टा प्राथमिक रंगों में से एक है "subtractive" ग्राफिक डिजाइनर और चित्रकारों द्वारा उपयोग किया जाता है - अन्य पीले और सियान हैं उस पेंट की तलाश करें जिस पर पीर PR122 या PV19 है, लेकिन पीबी (नीला) या पीडब्लू (सफ़ेद) नहीं है।
  • यदि आप शिल्प के लिए पेंट खरीदने या साइन करने के लिए जा रहे हैं, तो आप अपने कंप्यूटर के स्याही प्रिंटर के मैजेन्टा के साथ रंग की तुलना कर सकते हैं। सिर्फ एक नमूना मुद्रित करें ताकि आप को स्टोर पर ले जा सकें।
  • चूंकि मैजंटा एक प्राथमिक रंग है, इसलिए इसे अन्य रंगों के मिश्रण से हासिल नहीं किया जा सकता है। विभिन्न अनुपातों में पीले रंग के साथ मेजेन्टा मिलाएं, आपको लाल और संतरे के भिन्नरूपों का एक सेट मिलेगा। यदि आप विभिन्न अनुपातों में सियान के साथ मेजेन्टा को मिलाते हैं तो आपके पास ब्लूज़ और बैंगनीज़ के भिन्नरूप का एक सेट होगा।
  • 2
    किसी भी चमकदार नीले या फ़िरोज़ा के साथ मेजेन्टा पेंट को मिलाएं। किसी भी सियान या नीले रंग के साथ आप ठीक हो जाएंगे, जब तक यह नीरस या हरा नहीं होता है थोड़ी नीली से शुरू करें, तब तक अधिक जोड़ें जब तक आप चाहते हैं कि स्वर नहीं हो।
  • विधि 2
    प्रामाणिक लाल और नीले रंग के साथ बैंगनी रंग बनाओ

    Video: कैसे 5 मिनट में एक अंडा बनाने के लिए। आप समझने के लिए उपशीर्षक पढ़ सकते हैं।

    1
    निर्धारित करें कि लाल और नीले पेंट "प्रामाणिक" हैं कारण है कि लाल और नीले रंग रंग मिश्रण हमेशा बैंगनी रंग आप ऐसा इसलिए है क्योंकि सभी चित्रों में कई अलग अलग रंग, न कि सिर्फ एक का बना रहे हैं चाहते दे अंत नहीं है। लाल रंग की एक ट्यूब भी नारंगी और पीले रंग की हो सकती है, और नीले रंग ट्यूब लाल और पीले रंग हो सकता था। जब आप लाल और ब्लूज़ को "प्रामाणिक" नहीं कहते हैं, तो आप एक भूरा और नीरस बैंगनी रंग के साथ समाप्त होते हैं।
    • लाल रंग की तलाश करें, जिसमें पीले या नारंगी के रंग नहीं होते हैं, क्योंकि जब इन रंगों को नीले रंग से मिश्रित किया जाता है, तो रंग का भूरा रंग दे।
    • नीला रंग के लिए देखो जिसमें कोई पीले या हरे रंग की टिंट नहीं है।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपकी पेंटिंग प्रामाणिक है या नहीं, तो एक परीक्षण करें एक पैलेट पर थोड़ा सा रखो और इसे थोड़ा सफेद रंग के साथ मिलाएं। आप क्या बारीकियों देख रहे हैं? सफेद रंग के रंगों की वास्तविक प्रकृति को उजागर करने में मदद करता है। लाल को गुलाबी जैसा दिखना चाहिए, आड़ू नहीं - नीला को हल्का नीला और हरा नहीं दिखना चाहिए।
  • 2

    Video: बैंगनी रंग बनाने की विधि II Ayurveda India

    प्रामाणिक नीले और लाल मिश्रण पैलेट पर लाल और नीले रंग की समान मात्रा डालें और जब तक आप जीवंत बैंगनी टोन नहीं मिलते तब तक उन्हें मिश्रण करने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • बैंगनी प्राप्त करने के लिए जो वायलेट के लिए अधिक खींचती है, अधिक नीले पेंट जोड़ें।
  • अधिक लाल रंग जोड़ें यदि आप अधिक गुलाबी रंग के साथ एक गर्म बैंगनी चाहते हैं।



  • विधि 3
    अपने बैंगनी रंग को अनुकूलित करें

    1
    सफेद रंग जोड़ें चाहे आप लाल और नीले या मैजेन्टा और सियान के मिश्रण के लिए अपने बैंगनी रंग के हों, यदि आप सफेद जोड़ते हैं तो यह हल्का और उज्जवल बना देगा। शुरुआत में केवल थोड़ा जोड़ें, फिर धीरे-धीरे जब तक आप चाहते हैं वह टोन प्राप्त न करें। अगर आप सफेद और बैंगनी रंग की एक ही राशि जोड़ते हैं, तो आपको एक पेस्टल रंग मिलेगा।
  • 2
    काला रंग जोड़ें यदि आप बैंगनी में काले रंग को जोड़ते हैं तो यह गहरा और गहरा होगा। गलती से अंधेरे से बचने के लिए हर बार थोड़ी-सी जोड़ें, क्योंकि काले रंग को निकालना मुश्किल है।
  • 3

    Video: How to make pretty poppy flower by crepe paper easy/origami diy flowers poppy craft tutorials

    एक ही समय में सफेद और काले रंग के साथ बैंगनी मिलाएं। यह आपको एक भूरे रंग का लैवेंडर रंग देगा, जैसे कि आप चाहते हैं कि जैसे ही आप अंधेरे या हल्के हो।
  • 4
    अधिक गुलाबी रंगों के साथ एक बैंगनी पाने के लिए और अधिक मैजेंटा जोड़ें। अधिक नीले या सियान जोड़ें ताकि बैंगनी अधिक बैंगनी दिखता हो।
  • Video: How To Make Purple Apple Tortoise - Fruit Carving Garnish - Food Art Decoration

    युक्तियाँ

    • आप जो भी रंग जोड़ते हैं, उसके बारे में सावधान रहें, क्योंकि आपको बहुत विशिष्ट रंग चाहिए आप अधिक जोड़ सकते हैं, लेकिन आप कम नहीं जोड़ सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com