ekterya.com

कैसे घर के बाहर क्रिसमस रोशनी डाल करने के लिए

यह डेक, गलियारे, दीवारों, पेड़ों और सबसे अच्छे से सजाने का समय है, क्रिसमस की रोशनी को घर के बाहर रखें। घर का बाहरी भाग आपके पड़ोसियों को देखता है जाहिर है आप अपने घर पर गर्व महसूस करते हैं और इसे साबित करना चाहते हैं। निम्नलिखित अनुच्छेद में हम आपको बताएंगे कि क्रिसमस के मौसम में अनुग्रह और शैली के साथ यह ठीक से कैसे करना है

चरणों

भाग 1

एक उपयुक्त प्रदर्शनी स्थान चुनें
चित्रा 1 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक चित्र
1
अपने घर की शैली के अनुसार क्रिसमस रोशनी के प्रदर्शन को संरेखित करें क्या आपके घर की सजावट में ट्यूडर, विक्टोरियन या खेत शैली है? शायद यह एक मंजिला घर या कई फर्श के साथ एक है? आपकी शैली जो भी हो, रोशनी को अपने घर की शैली और पड़ोस की शैली को बिना बिगड़ने या कुछ आकर्षक बनाने के लिए दोनों के लिए पूरक करना चाहिए। आपको कुछ विचारों को ध्यान में रखना चाहिए:
  • एक विक्टोरियन शैली के घर के लिए, अतिरंजित होने जैसी कोई चीज नहीं है, लेकिन लालित्य एक महत्वपूर्ण कारक है। घर के प्रत्येक वास्तुशिल्प की सुविधा के आसपास तार और स्ट्रिंग्स की ताकत, इसकी ऊंचाई पर प्रकाश डाला जाएगा, जिससे आपके घर पड़ोस के केंद्र का ध्यान केंद्रित कर सकें।
पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 1 बुलेट 1
  • एक खेत-शैली वाले घर या एक-सिंगल हाउस के लिए छत की रेखा पर और प्रवेश द्वार पर रोशनी लगाने के लिए उपयुक्त है।
    पट अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 1 बुलेट 2
  • कई स्तरों वाले घरों को विक्टोरियन शैली के रूप में सजाया जा सकता है, लेकिन कम अस्थिरता के साथ। आप स्तंभों के चारों ओर और पोर्च रेलिंग के आसपास, छत की रेखा पर रोशनी की तार डाल सकते हैं।
    पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 1 बुलेट 3
  • चित्रा 2 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स के नाम पर छवि
    2
    प्रेरित हो जाओ यदि आप विचारों पर कम हैं, तो Google पर त्वरित खोज करें, या सही पत्र प्राप्त करने के लिए कुछ पत्रिकाओं की जांच करें और उन्हें अपने घर पर लागू करें
  • चित्रा 3 के बाहर रखी क्रिसमस लाइट्स के नाम पर छवि
    3
    अपने पड़ोस में चलो आप कुछ विचारों को उधार दे सकते हैं, लेकिन किसी दूसरे घर के विचार को कॉपी करने से बचें। यह किसी भी घर में अच्छा नहीं लगेगा यदि आप पड़ोस के लिए नया हैं, तो अपने पड़ोसियों पर जाएं और पता करें कि वे क्रिसमस की रोशनी के साथ आमतौर पर क्या करते हैं। हो सकता है कि आपको पता चल जाए कि आपकी सड़क एक ऐसी सड़क है जो हर कोई अपनी रोशनी का दौरा करता है और ये सभी क्रिसमस रोशनी की सजावट में बहुत जुनून डालते हैं।
  • चरण 4 के बाहर रखी क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक चित्र
    4
    होम फर्नीचर स्टोर देखें। विशेष रूप से दुकानों में जो मान्यता प्राप्त ब्रांडों के उत्पादों को बेचते हैं। आप अपने घरों के अंदर और बाहर की खिड़कियों को सजाने के लिए उत्कृष्ट विचार प्राप्त करेंगे।
  • चरण 5 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक चित्र
    5
    पागल हो जाओ अगर आप वास्तव में एक रंगीन प्रकाश शो चाहते हैं, तो एक नियंत्रण प्रणाली को जोड़ने पर विचार करें ताकि क्रिसमस की रोशनी में संगीत है.
  • भाग 2

    रोशनी और प्रदर्शन क्षेत्रों को तैयार करें
    चरण 6 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक चित्र
    1
    शुरू होने से पहले रोशनी की जांच करें सुनिश्चित करें कि सभी रोशनी चालू हों और सीढ़ी पर उन्हें रखने से पहले रस्सी पर कोई क्षीण नहीं हुए क्षेत्र हैं नंगे तारों की मरम्मत से बचें केबलों को क्षतिग्रस्त होने पर पूरी श्रृंखला की रोशनी से छुटकारा पाएं। आग लगने के खतरे में अपने घर डालने के लायक नहीं है
  • पुत अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 7
    2
    छत की रेखा के सबसे करीब ऊर्जा के स्रोतों का पता लगाएं शायद आप इसे पोर्च पर पाते हैं, क्योंकि ज्यादातर घरों में छत पर एक शक्ति का स्रोत नहीं है आपको कम से कम एक एक्सटेंशन केबल की आवश्यकता होगी। एक चुनें जो आपकी रोशनी के रंग के साथ संगत है और जो मौसम का समर्थन करता है
  • यदि आपके पास पोर्च पर प्रकाश है जो मौसम के प्रति प्रतिरोधी है, तो आप एक एडाप्टर प्लग को सम्मिलित कर सकते हैं जो स्थापना और दीपक के बीच के आउटलेट को रखता है।
  • यदि आपके पास घर में कहीं एक आउटडोर आउटलेट है, तो संभव है कि केबल को घर के करीब के रूप में रखने के आउटलेट में एक्सटेंशन कॉर्ड स्थापित करें। सुनिश्चित करें कि आउटलेट वर्षा, बर्फ और छिड़काव से सुरक्षित है।
    पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 7 बुलेट 2
  • चित्रा 8 के बाहर रखी क्रिसमस लाइट्स के नाम पर छवि
    3
    सही उपकरण का उपयोग करें एक मजबूत और विश्वसनीय सीढ़ी का उपयोग करें आपकी मदद करने के लिए एक व्यक्ति को ढूंढें, यदि आप कर सकते हैं प्लेसमेंट और संरेखण में प्रकाश के लिए बहुत काम की आवश्यकता होती है, यदि आपके पास सहायक (या दो) है तो काम बहुत आसान होगा।
  • यदि आप अकेले काम करते हैं, तो सभी सामग्री को ऊपर से नीचे तक ले जाने के लिए टोकरी या बाल्टी का उपयोग करें सीढ़ी पर एक "एस" आकार की नेल या हुक रखें इस तरह आप बाल्टी लटका कर सकते हैं
    पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 8 बुलेट 1
  • जब तक आप सीढ़ी पर चढ़ते हैं और नीचे की संख्या को सीमित करते हैं, लेकिन चीजों तक पहुंचने के लिए दुबला मत बनें। यदि आप नहीं पहुँचते हैं, तो सीढ़ी को स्थानांतरित करें


    चरण 8 बुललेट 2 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक चित्र
  • अगले चरण की शुरुआत से पहले परियोजना का एक चरण समाप्त होता है।
    पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 8 बुलेट 3
  • आप एक विंडो के माध्यम से एक एक्सटेंशन केबल रख सकते हैं आप शायद पूरी तरह से खिड़की को बंद नहीं कर सकते, लेकिन आप तौलिया के साथ किसी भी खोलने को कवर कर सकते हैं।
    पुश अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 8 बुलेट 4
  • पुत अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेथ 9
    4
    फास्टनर स्थापित करें पूर्व-स्थापित हुक या ब्रैकेट जिस पर आप एक्सटेंशन कॉर्ड और लाइट चेन को उलझा कर सकते हैं। इससे रोशनी को फांसी लगाने का काम आसान हो जाएगा बल्बों और जंजीरों के बीच फास्टनरों के बीच भी रिक्त स्थान छोड़ दें (रोशनी लटका शुरू करने से पहले इस चरण को पूरा करें)।
  • नोट: हालांकि सफेद नाखून, शिकंजा और अन्य धातु फास्टनरों को एक अच्छा विकल्प माना जाता है, हालांकि वे बिजली, जंग के कंडक्टर हैं और संरचना में छेद कर सकते हैं। रबर या अत्यधिक प्रतिरोधी प्लास्टिक से बना बाजार पर कई उत्पाद हैं और इलेक्ट्रिक केबलों को लटका देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक विश्वसनीय हार्डवेयर स्टोर पर लोगों की बिक्री के साथ जांचें उन्हें बताएं कि आप उनके साथ क्या करने की योजना बना रहे हैं। वे बहुत सस्ते और स्थापित करने में आसान हैं नमी प्रतिरोधी फास्टनरों के लिए देखो जो 4.5 किलो (10 पाउंड) तक का समर्थन कर सकते हैं।
  • भाग 3

    रोशनी रखें
    पुट अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 10
    1
    रोशनी लटकाएं शक्ति के स्रोत से शुरू करें और फास्टनरों को परियोजना के दूसरे छोर तक का पालन करें। एक रस्सी लटका, फिर अगले एक प्लग, समाप्ति के साथ समाप्त रोशनी के सभी तारों को एक साथ जोड़कर कोनों को छोटा न करें। रोशनी के तीन तारों से अधिक एक साथ कनेक्ट न करें, लेकिन उन्हें संतृप्त करने और आग की संभावना बढ़ाने के जोखिम को चलाएं।
    • सुनिश्चित करें कि रस्सियों फास्टनरों में सुरक्षित हैं, क्योंकि आप हवा, पक्षियों, छोटे जानवरों या सांता क्लॉस को उन्हें फेंकना नहीं चाहते हैं।
  • छवि 11 नामक चित्रित अप क्रिसमस लाइट्स बाहर चरण 11
    2
    अपना काम सत्यापित करें जमीन पर नीचे जाओ, रोशनी से जुड़ें और घर से काफी दूरी पर खड़े रहें। रोशनी की एकरूपता की जांच करें अपने परिवार या पड़ोसी से कोई अन्य व्यक्ति आपके काम का विश्लेषण करें अच्छा किया!
  • स्टेरप 12 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स के नाम पर छवि

    Video: WHAT DID WE GET FOR CHRISTMAS? | 2017 | We Are The Davises

    3
    छत की रेखा को पूरा करने के बाद, अपने घर के अन्य तत्वों को सजाने के लिए।
  • कॉलम: मालाओं (प्राकृतिक या कृत्रिम) के साथ रोशनी की तार जोड़ती है यह आपको रोशनी को आसानी से कॉलम में समायोजित करने की अनुमति देगा (नाई पोल शैली) अतिरिक्त मात्रा जिसमें माला देता है, रोशनी की जंजीरों को फिसलने से रोका जायेगा, इसके अतिरिक्त यह थोड़ा अधिक शैली देगा।
    छवि 12 बिललेट 1 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक
  • यदि आपको थोड़ी अधिक आसंजन चाहिए, तो माला के पीछे थोड़ा चिपचिपा मिट्टी डाल दें। आप किसी भी दुकान या हार्डवेयर की दुकान में मिट्टी खरीद सकते हैं।
    छवि 12 बुलेटलेट के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक
  • पोर्च रेलिंग: खुली बाल्टीस्टर शैली: मालाओं के साथ उसी नाई पोल तकनीक का उपयोग करें रेलिंग के ऊपर और नीचे रोशनी के तार रखें। आप उन्हें चिपचिपा मिट्टी के साथ सुरक्षित कर सकते हैं।
    छवि 12 बिललेट 3 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक
  • पोर्च रेलिंग: फर्श बाड़ के शीर्ष पर (जो हिस्सा दीवार के आधे हिस्से की तरह दिखता है) प्लास्टिक या रबर फास्टनरों का उपयोग करता है जो कि छत पर इस्तेमाल किया गया था नोट: इन फास्टनरों कंक्रीट या प्लास्टर पर प्रभावी नहीं हैं
    छवि 12 बुलेट 4 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक
  • खिड़कियां: उन्हें खिड़कियों के आसपास, नीचे और इस तरह से रखें कि आप देखते हैं कि आप खिड़कियों को फ़्रेम करते हैं
    छवि 12 बुलेट 5 के बाहर रखो क्रिसमस लाइट्स का शीर्षक
  • बाड़: पोर्च रेलिंग के रूप में उसी तकनीक का उपयोग करें
    पट अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 12 बुलेट 6 नामक छवि
  • पेड़: पेड़ों के लिए विभिन्न प्रकार की तकनीकें हैं आप पारंपरिक लिफाफे का उपयोग कर सकते हैं जैसे आप अपने घर के पेड़ों के साथ करते हैं या आप पेड़ के ऊपर लटका हुआ रोशनी के नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। आप कई कनेक्शन के साथ एक एक्सटेंशन केबल से जुड़े रोशनी के तार का उपयोग कर सकते हैं और इसे रंग की रोशनी के साथ पेड़ की शाखाओं पर रख सकते हैं। रोशनी को सुरक्षित करने के लिए प्लास्टिक फास्टनरों का उपयोग करें
    पट अप क्रिसमस लाइट्स आउट स्टेप 12 बुलेट 7
  • छवि 13 शीर्षक के ऊपर रखो क्रिसमस लाइट्स
    4
    रेलाजेट और क्रिसमस का आनंद लें
  • Video: SAGITTARIUS * WHAT GIFT WILL JUPITER BRING? * YEARLY TAROT READING 2019

    युक्तियाँ

    • क्रिसमस रोशनी की पुरानी शैली की तुलना में एलईडी लाइट उज्ज्वल और ऊर्जावान रूप से अधिक कुशल हैं।
    • कम अधिक है अपने घर को एक सूरज में न बदलें न केवल यह कचरा बिजली है, यह आपके पड़ोसियों के लिए हानिकारक हो सकता है। आपका घर बेहतर दिखेगा यदि आपके पास थोड़ा सा प्रकाश है, लेकिन अंधा प्रकाश नहीं है
    • बहुत सारे क्रिसमस के आंकड़े जैसी कोई चीज नहीं है, इसलिए आप लॉन पर हिरण और अन्य गहने रख सकते हैं। इसे साफ रखें
    • अपने पड़ोसियों की सजावट के साथ अपने पड़ोस की सजावट को एकीकृत करने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • लॉन पर आभूषण (स्नोमेन, सांता क्लॉस, हिरण) हड़ताली हैं। बहुत सावधान रहें: खासकर यदि आपके पास एक छोटे आंगन है, तो आप इसे जल्दी से भर सकते हैं अपने बच्चों, अपने आगंतुकों और मेहमानों की सुरक्षा को ध्यान में रखें यार्ड में छिपे हुए बिजली के केबलों की भूलभुलैया लोगों और पालतू जानवरों के लिए खतरनाक हो सकती है।
    • नेतृत्व करने के लिए अपने आप को बेनकाब करने के लिए सावधान रहें पीवीसी इन्सुलेशन सामग्री जो कि ज्यादातर क्रिसमस रोशनी केबल्स में इस्तेमाल होती है, इसमें कुछ सीसा होता है। यदि यह आपको चिंता करता है, रोशनी को संभालने के बाद अपने हाथों को धो लें या दस्ताने डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com