ekterya.com

कैसे एक क्रिसमस का पेड़ तैयार करने के लिए

क्या आपको उन क्रिसमस पेड़ों में से एक मिलता है जो आपको भाग लेने और खुद को तैयार करना चाहिए? इस अनुच्छेद में, हम एक पेड़ का चयन कैसे करेंगे, यह कैसे तैयार किया जाए और क्रिसमस के लिए इसे कैसे सजाने के लिए। इसके साथ आप क्रिसमस को वर्ष का सबसे बढ़िया समय बनाते रहेंगे!

चरणों

भाग 1

चुनें और पेड़ की दुकान
सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस तरह का पेड़ चाहते हैं हरियाली, बेहतर - बस सुनिश्चित करें कि इसे पेंट नहीं किया गया है (यह सही है, कुछ जगहों पर वे ऐसा करते हैं) अपने इलाके में क्रिसमस के पेड़ के खेत में वे आपको सारी जानकारी दे सकते हैं, लेकिन यह सामान्य आधारों को शामिल करता है:
  • फ्रेजर, डगलस और बाल्सम फ़िर सभी अच्छे विकल्प हैं उनके पास छोटे सुई हैं, इसलिए मैदान पर देखें कि कितने गिर गए हैं। सुइयों को जब भ्रष्टाचार किया जाना चाहिए, तो पेड़ शांत होना चाहिए।
  • स्कॉट्स पाइंस और वर्जिनिया पाइन भी क्रिसमस के पेड़ अच्छे हैं सुइयों अब तक इतनी मृत हैं कि शाखाएं शाखाओं के बीच फंसती हैं। शाखा पर अपना हाथ पास करें कितने सुइयों गिर गए हैं?
  • स्प्रूस एक सुंदर पेड़ है, लेकिन इसकी सुई इतनी नुकीली है कि वे ऐसे घरों के लिए अच्छे पेड़ नहीं हैं जो छोटे बच्चे हैं।
  • एक सरू किसी भी क्रिसमस के लिए एक सुंदर जोड़ है, लेकिन शाखाएं बहुत मजबूत नहीं हैं और आप बड़े गहने लटका नहीं सकेंगे। इस पेड़ पर विचार करें यदि आप केवल धनुष और रोशनी के साथ इसे सजाना चाहते हैं।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 2
    2
    अपने पेड़ और इसके समर्थन खरीदें यह कमरे के आयामों को जानना महत्वपूर्ण है जहां आप इसे पेड़ को अच्छी तरह तैयार करने के लिए जगह दें। कौन सा पेड़ सही है? आपको एक की आवश्यकता होगी जिसकी सही ऊंचाई और चौड़ाई है। सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा पेड़ नहीं चुनते हैं जो सामने वाले दरवाजे में फिट बैठता है लेकिन आधे कमरे में ले जाता है!
  • इसे जल्दी से खरीदने के लिए सबसे अच्छा है यह आपको ताज़ा और चयन के साथ मिलता है। इसके अलावा, कई जगहें पूर्व में कटनी के पेड़ हैं और उनके लिए परवाह नहीं है। यदि आप इसे कुछ हफ़्ते पहले लेते हैं, तो संभवतः खेत के मुकाबले यह बेहतर होगा।
  • अपने समर्थन के बारे में, खेत आपको एक दे सकता है अगर आपके पास कोई नहीं है लगभग किसी भी आकार के लिए समायोज्य कोई भी चुनें, उस मंडली की तरह एक को चुनें, क्योंकि यह केवल कुछ पेड़ों को समायोजित करेगा मुझे पानी की गैलन तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
  • Video: कैसे एक गुड़िया क्रिसमस ट्री और क्रिसमस सजावट DIY ट्यूटोरियल बनाने के लिए - YolandaMeow ♡ टी-स्टूडिय

    सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 3
    3
    यदि आप इसे लिपटे हैं, तो सबसे पहले पता करें कि सबसे अच्छा पक्ष क्या है। जब पेड़ सब लपेटा जाता है, तो यह देखना मुश्किल होगा कि आप किस तरफ दिखाना चाहते हैं। अपने नेटवर्क को लगाने से पहले, सबसे खूबसूरत पक्ष के केंद्र को इंगित करें इस तरह जब आप इसे डालते हैं, तो इसे बहुत अधिक गोद देने या इसे बहुत अधिक स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक नहीं होगा ताकि आप चाहते हैं कि यह बनी रहे।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 4
    4
    यदि आप चाहते हैं, तो इसे एक शांत, अंधेरे जगह में रखें। चूंकि यह पेड़ जल्दी पाने के लिए सबसे अच्छा है और इसे धन्यवाद के दौरान न दिखाएं, पेड़ को अपने गैरेज में रखें या कहीं और जब तक आप उसे बाहर ले जाना नहीं चाहते। इसे एक बाल्टी में रखें, कुछ पानी छोड़ दें और नियमित रूप से दैनिक या अंतराल की समीक्षा करें।
  • यदि आप अपने पोर्च में पेड़ को छोड़ देते हैं और सूरज यह देता है, यह सूखना शुरू हो जाएगा (जो कि आखिरी चीज है जिसे आप करना चाहते हैं)। आप चाहते हैं कि यह संभव के रूप में गीला और ताजा हो।
  • यदि आप अपने पेड़ को (8 घंटे से अधिक समय तक) रखते हैं, तो आपको इसे तैयार करने से पहले 1½ सेमी का आधार होना चाहिए। यह इसे पुनर्जीवित करता है और इसे अधिक पानी पीना संभव बनाता है, साथ ही फूलदान में फूल भी।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 5
    5
    इसे तैयार करने से पहले पेड़ को हिलाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस तरह का पेड़ है, आप इसे तैयार करते समय एक आपदा नहीं बना सकते। इसे तैयार करने से पहले मृत सुइयों से छुटकारा पाने के लिए घर के बाहर पेड़ को हिलाएं। आभूषणों को रखने से पहले ही सुई से भरा होना चाहिए।
  • भाग 2

    पेड़ को तैयार करें
    सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 6
    1
    तय करें कि आप पेड़ कहाँ रखेंगे यह सुनिश्चित करने के अलावा कि पेड़ की उचित ऊंचाई और चौड़ाई है, आपको इसे गर्मी स्रोतों से दूर रखना चाहिए बस गर्मी के करीब होने के कारण सामान्य से ज्यादा तेज हो सकता है।
    • ये उन दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए। हालांकि, आप यह भी देखना चाहेंगे कि आपके बच्चे और पालतू जानवर पेड़ के साथ कैसे बातचीत करते हैं, यह कैसे गिर सकता है (या गिरावट), या यह बाधा बन गया है या नहीं। लेकिन गर्मी के स्रोत पहले हैं!
    • क्या हमने आपको पहले ही कहा है कि आप इसे फायरप्लेस के पास न रखें? यह निश्चित रूप से वर्ष का सबसे अच्छा समय नहीं होगा यदि आपका घर एक खराब नियोजित क्रिसमस की भावना से जल रहा हो
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 7
    2



    पेड़ को अपने पक्ष के साथ सामना करना पड़ रहा है। यह हिस्सा आपके समर्थन पर निर्भर करता है। संभवतः आपको शिकंजे को समायोजित करना पड़ सकता है और आप पेड़ को थोड़ी सी झुकावना चाहते हैं जिससे कि यह दीवार के ऊपर स्थित हो और इसलिए यह लम्बे दिखता है जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह कठिन है! पेड़ों को सीधे स्क्रू को समायोजित करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन उन्हें स्थिर रहने की आवश्यकता नहीं है।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 8
    3
    तुरंत कम से कम एक गैलन पानी जोड़ें आप ने कटौती (या जो विक्रेता खेत पर किया था) पेड़ को प्यासा बनाने वाला है जब आप पानी चले जाते हैं, क्योंकि आपने एक समर्थन खरीदा है जो पर्याप्त पानी रखता है, है ना?
  • हमेशा सुनिश्चित करें कि पेड़ के आधार को छूने वाला पानी है। अगर वहाँ नहीं थे, यह एसएपी की एक परत बनायेगा यदि ऐसा होता है, तो आपको एक और कटौती करना पड़ता है ताकि पेड़ चारों ओर पी सकते हैं
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 9
    4
    एक पेड़ के थैले के साथ खड़े लपेटें यह एक पेशेवर स्तर की सलाह है अपने पेड़ के आधार के आसपास एक पेड़ के थैले को रखें। न केवल इस जाल को सुई करता है, जो आपके द्वारा किए जाने पर साफ करने में काफी आसान होता है, लेकिन जब आप पेड़ से सभी गहने हटा देते हैं, तो आप बैग को खींच कर अपने पेड़ को जीतकर तैयार हो जाते हैं!
  • भाग 3

    सजावट और देखभाल
    सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 10
    1
    स्कर्ट के साथ पेड़ के बैग को कवर करें। हालांकि बैग काफी सुविधाजनक है, इसमें क्रिसमस की भावनाएं नहीं हैं, इसलिए पेड़ों की कमी के साथ इसे कवर किया गया है (यह सजावटी लपेट है जो उपहार के नीचे बेस के आसपास जाता है)। जब तक पेड़ की थैली क्रिसमस के प्रकृति के साथ मुद्रांकित नहीं होती है, यह एक और कदम होगा।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 11
    2
    रोशनी रखें इसे सजाने के लिए आपका पहला कदम रोशनी लगाने के लिए होगा। कृत्रिम और प्राकृतिक पेड़ों के लिए, यहां कुंजी (और शायद पिताजी जिस तरह से करते हैं, उससे अलग है) उन्हें शाखाओं को "साथ" रख कर शाखाओं को पार नहीं कर रहे हैं, जैसे कि नए लोग करते हैं।
  • सबसे पहले, मानसिक रूप से पेड़ को उच्च वर्गों में विभाजित करें - आपके पास समान रोशनी में है आदर्श रूप में, आपके पास कम से कम 5 लाइट कॉर्ड होने चाहिए। एक और सलाह? एलईडी रोशनी पर्यावरण के लिए बेहतर होती है और आपको अपने फ़्यूज़ को छोटा करने से रोकती है।
  • अपनी पहली रस्सी के साथ, टिप की रस्सी, उसे उच्चतम शाखा में घुमा और इसलिए आप नीचे जाकर, प्रत्येक शाखा के लिए ऐसा करते हैं। यह उजागर कॉर्ड की मात्रा को कम करता है
  • रोशनी की प्रत्येक स्ट्रिंग के लिए ऑपरेशन को दोहराएं। जब आप समाप्त करते हैं, तो वापस जाएं और दृश्य समायोजित करें। क्या आपको रोशनी के बिना कोई स्थान दिखाई दे रहा है? यदि हां, तो आवश्यक समायोजन करें।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री चरण 12
    3
    गहने रखो इसे व्यक्तिगत रूप से परिवार के सदस्यों के बीच किया जा सकता है, या समन्वित विषय के साथ एक पहलू की मांग की जा सकती है। केवल रोशनी, या रोशनी और धनुष, या सभी सामग्री का इस्तेमाल किया जा सकता है सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि सजावट और सजावट समान रूप से व्यवस्थित की गई है यह सुनिश्चित करने के लिए आप इतनी जल्दी वापस जाएं।
  • सेट अप अ क्रिसमस ट्री 13
    4
    पेड़ को अच्छी तरह से पानी पिलाए रखें पहले सप्ताह के लिए अधिक या कम, एक 2 मीटर का पेड़ प्रति दिन पानी की अधिक से कम आधा गैलन की आवश्यकता हो सकती है। और जैसा कि ऊपर वर्णित है, इसे पानी से बाहर न चलो! यदि आप इसका अच्छी तरह से ध्यान रखते हैं, तो यह आपको एक महीने से अधिक समय तक खत्म कर सकता है।
  • उन रंगीन एडिटिव्स के बारे में चिंता न करें जो लोग आपको बेचना चाहते हैं। केवल आपके पेड़ की जरूरत पानी है। बस सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त है और अगर आपका कुत्ता बेस से पानी पीना पसंद करता है, तो अतिरिक्त मेहनती हो जाओ!
  • युक्तियाँ

    Video: Christmas decorations ❄ DIY Tree of paper napkin folding Table Setting

    • वृक्ष को नमी नहीं करने से गर्मी को भी "उस पर रखा" कहा जाता है सुनिश्चित करें कि आपकी रोशनी ज़्यादा गरम न करें और जब आप सो जाएं
    • पेड़ को सजाते समय लम्बी बाली कपड़े और दस्ताने पहनें। उन सुइयों को चुभाने की तरह।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com