ekterya.com

कैसे एक जीवित क्रिसमस पेड़ संयंत्र

एक जीवित वृक्ष खरीदने का फैसला सिर्फ एक हौसले कटौती पेड़ का चयन करने से थोड़ा अधिक की आवश्यकता है आपको न केवल आकार और प्रकार के पेड़ का चयन करना पड़ता है जो कि आपके घर के अंदर की जगह को फिट बैठता है, आपको यह भी विश्लेषण करना होगा कि छुट्टियों के बाद आप कहाँ रोएंगे। सुनिश्चित करें कि आप इसे खरीदने से पहले इसे लगाने के लिए एक जगह मिल जाए, इसलिए आप सुनिश्चित हैं कि वृक्ष को बढ़ने के लिए पर्याप्त जगह होगी।

चरणों

प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
छुट्टियों के बाद के बाहर के तापमान को पेड़ को फिर से समायोजित करें, इसे पोर्च पर या गैरेज में कई दिनों तक वापस रखकर। छुट्टियों के बाद जितनी जल्दी हो सके अपने पेड़ को रोपण करना महत्वपूर्ण है। वसंत तक इंतजार न करें
  • Video: Don Ameche with Geraldine Fitzgerald, Dorothy Lamour, Robert Armbruster, Bergen & McCarthy

    छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 2
    2
    उस जगह का चयन करें जहां आप उन्हें बोनाएंगे, इस जगह पर पूरी तरह से सूखा मिट्टी पूरी तरह से सूखा है और यह पेड़ के आकार के लिए उपयुक्त है।
  • छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 3
    3

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    पेड़ संयंत्र और सुनिश्चित करें कि छेद एक ही गहराई है, और रूट के रूप में विस्तृत रूप से पांच गुना अधिक है। सुनिश्चित करें कि आप पेड़ को बहुत गहरा नहीं लगाते हैं। पृथ्वी को जैविक पदार्थों के साथ भरना न दें यदि मिट्टी उपजाऊ और अच्छी तरह से सूखा है, तो यह आवश्यक नहीं होना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 4
    4
    कैनवास या टोकरी पर मृदा रखें। इसे गर्म जगह में स्टोर करें जब तक कि इसका उपयोग करने के लिए तैयार न हो। यदि आप पेड़ को फिर से बदलने के लिए जा रहे हैं, तो जमीन से मुक्त होने से पहले जमीन पर दांव लगाने का ध्यान रखें। दांव वसंत में हटा दिया जाना चाहिए
  • Video: The Government Finally Telling The Truth About Aliens & UFOs? Multiple real UFO Sightings 12/25/2017

    चित्र एक जीवित क्रिसमस वृक्ष चरण 5 शीर्षक
    5



    सिंथेटिक बोरी पूरी तरह से निकालें, क्योंकि यह रूट को उलझा हो सकता है। जड़ से ऊपर से प्राकृतिक शोकस्पाट निकालें, जिससे जड़ को बाहर सुखाने से रोकें।
  • प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पेड़ से कंटेनर कंटेनरों को निकालें, आसपास की जड़ों को काटकर ढका दें। पेड़ से तार की टोकरी के शीर्ष भाग को कम से कम निकालें, जिसकी जड़ रोटी जाने के लिए तैयार छेद में है।
  • छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 7
    7
    नए वृक्ष के पेड़ के आस-पास छेद को उस गंदगी से भरें जिसे आप छेद से मिला, जहां आपने पेड़ लगाया था। चरणों में जड़ के आसपास भरें, ध्यान से मिट्टी की प्रत्येक परत को ठीक करें फर्श को व्यवस्थित करने के लिए पानी जोड़ें और एयर जेब को खत्म करें। जड़ के शीर्ष पर उर्वरक के 2 या 3 इंच लागू करें। यह वसंत तक उर्वरित करने के लिए आवश्यक नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री चरण 8
    8
    जब आप अपने पेड़ को रोने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसी गहराई में लगाया जाता है जो एक नर्सरी में उगाया जाता है। छेद में पेड़ को रखने के बाद, किसी भी प्लास्टिक और ब्लाप को हटा दें। यदि पेड़ एक कंटेनर में बढ़ता है, तो बाहरी जड़ों को ढीला करना और टूटी हुई जड़ें छँटाएं। यह जड़ें भी पुनर्निर्देशित करता है, जो कि मिट्टी के मिश्रण के आसपास लपेटी जाती हैं ताकि वे पेड़ से बाहर निकल सकें। उस छिद्र को उस धरती के साथ भरें जिसे आपने जमा किया है और इसे दृढ़तापूर्वक ठीक कर दें। किसी भी शेष मिट्टी का उपयोग जमीन के बाहरी किनारे के चारों ओर तीन से चार इंच ऊंची दूरी पर एक रिज बनाने के लिए करें। यह "बेसिन" सभी जड़ों को अच्छी तरह सिंचाई के लिए मदद करेगा। वसंत में जमीन से इस रिज को निकालें लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए एक विरोधी desiccant स्प्रे करें, यह उपयोगी हो सकता है
  • प्लांट ए लिविंग क्रिसमस ट्री 9
    9
    पता है कि यह आपके मामले पर लागू होता है और यदि आपके पेड़ के आसपास की मिट्टी जमा हो जाती है। एक कंबल के साथ कवर, लगभग दो या तीन इंच विशेष रूप से पिघलना दौरान, पेड़ को पानी पिलाए रखें। उचित देखभाल के साथ, आपके क्रिसमस का पेड़ आपके परिदृश्य के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त होगा।
  • Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    युक्तियाँ

    • कैपेलोन या प्लास्टिक बैग में पेड़ों को अलग-अलग दुकानों, खेतों में खरीदा जा सकता है जहां पेड़ों का काटा जाता है, नर्सरी और उद्यान के केंद्र हैं।
    • यदि आप किसी मकान में रहते हैं, या बाहरी पौधों के लिए जगह नहीं है, तो आप एक छोटे पेड़ खरीद सकते हैं, इसे एक उपयुक्त आकार के कंटेनर में रख सकते हैं और इसे छत, डेक या यार्ड में रख सकते हैं और उसे निम्नलिखित क्रिसमस में अपार्टमेंट में डाल सकते हैं। । नियमित रूप से एक उचित आकार के पेड़ को रखें।
    • नॉरफ़ॉक द्वीप पिनबाटि एक इनडोर पौधे है जो पिनबाती के समान है, इसे कई सालों तक क्रिसमस के पेड़ के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी अच्छी हालत बनाए रखने के लिए इसकी सभी शाखाओं में समान रूप से प्रकाश होना चाहिए। पौधों जो पर्याप्त लाइट प्राप्त नहीं करते हैं वे विकृत होते हैं। मिट्टी को एक समान नमी बनाए रखना चाहिए, लेकिन पौधे को कभी पानी में नहीं छोड़ा जाना चाहिए। नॉरफ़ोक पाइन पेड़ दिन के दौरान ठंड या मध्यम तापमान 50 से 70 डिग्री फ़ारेनहाइट और रात में 45 से 65 डिग्री फ़ारेनहाइट पसंद करते हैं।
    • यदि आपके पास एक जीवित वृक्ष के लिए अपने खुद के यार्ड में स्थान नहीं है, तो आप इसे स्कूल, चर्च या पार्क में दान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र में इन प्रकार के विकल्प पहले से हैं
    • यदि घर में और बाहर रहने वाले पेड़ को लाने का तथ्य अधिक लगता है, तो बाहर पेड़ को रोपण करना और इसे सजाने पर विचार करें। यह आपके और वृक्ष दोनों के लिए एक सुखद और कम तनावपूर्ण अवसर बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com