ekterya.com

बुरे जन्मदिन को कैसे प्राप्त करें

यदि आप इसे पढ़ रहे हैं, तो संभावना है कि आपके पास एक घटिया जन्मदिन है यह आपके जन्मदिन पर एक बुरा दिन होने के लिए अनुचित लग सकता है, क्योंकि ये उन दिनों में से एक है जब सब कुछ एक के आसपास घूमता है। लेकिन चूंकि एक जन्मदिन इतनी जादुई होने की उम्मीद है, यह एक निराशा से भरा दिन हो सकता है जो उत्सव के बाद थोड़ी निराशा पैदा कर सकता है।

चरणों

भाग 1

की वसूली
छवि का शीर्षक, एक ओवरड बेस्ट बर्थडे चरण 1
1
एक छोटे आराम पार्टी को व्यवस्थित करें, और फिर इसे खत्म करो! एक घटिया जन्मदिन होने के बाद एक बड़ी निराशा हो सकती है। यह स्वीकार करते हुए कि यह घटिया था और थोड़ा पछतावा करना महत्वपूर्ण है यदि आप दिखाते हैं कि यह आपको प्रभावित नहीं करता, तो यह आपके बुरे मूड को लंबा कर सकता है थोड़ा आइसक्रीम लें या रोएं, लेकिन फिर आगे बढ़ें! मज़ेदार योजना बनाएं
  • Video: सफलता प्राप्त करने के लिए मनुष्य को आत्म चिंतन करते रहना चाहिए || THAKUR JI

    छवि का शीर्षक, एक ओवरड बेस्ट बर्थडे चरण 2
    2

    Video: जन्मदिन के दिन जरूर करना चाहिए ये 5 काम, इनसे बढ़ सकती है उम्र#Jyotish & Astrology Tips for लंबी उम्र

    एक पोस्ट-जन्मदिन पार्टी को व्यवस्थित करें यदि आपके पास जन्मदिन नहीं था जैसा कि आप चाहते थे, तो अपने आप को सवाल हल करें और अपना जन्मदिन दोहराएं। एक दिन चुनें (सुनिश्चित करें कि आप अपने मेहमानों को व्यवस्थित करने के लिए आवश्यक समय देते हैं) और एक पार्टी के साथ खुद को खराब कर दें। एक महान पोस्ट-जन्मदिन रिहर्सल के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • उन लोगों की संख्या को आमंत्रित करें जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं। आप अतिथि सूची को नियंत्रित करते हैं!
  • यदि आप बाहर जा रहे हैं, तो अपने पसंदीदा रेस्तरां में से एक चुनें या यदि आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो एक नई जगह पर जाएं, जिसे आप हमेशा कोशिश करना चाहते हैं
  • यदि आप बाहर नहीं जा रहे हैं, तो जन्मदिन की थीम को उजागर करने के लिए भोजन और सजावट खरीदें या खरीद लें, या पर्यावरण को प्रोत्साहित करने के लिए, अपने पसंदीदा समय या प्रवृत्तियों में से एक जैसे गैर-पारंपरिक थीम को शामिल करने की संभावना पर विचार करें।
  • एक सच्चे जन्मदिन का जश्न रखने की भावना रखने के लिए खरीदें या केक बनाएं।
  • छवि का शीर्षक, एक बुरा जन्मदिन पर प्राप्त करें चरण 3
    3
    कुछ जन्मदिन की जानकारी के साथ अपने आप को लाड़ प्यार कोई नियम नहीं है कि आप केवल अपने जन्मदिन पर उपहार स्वीकार कर सकते हैं, इसलिए बाहर जाकर अपने आप को कुछ उपहार प्राप्त करें! दिन के दौरान (या हफ्ते!) अपने दोहराया जन्मदिन के बाद, सुनिश्चित करें कि आप ऐसी चीजें करते हैं जो आपको पसंद हैं। यह आपके जन्मदिन की दुर्घटना के लिए तैयार नहीं होगा, लेकिन अपने आप को बिगाड़कर इस बीच दर्द को कम कर सकता है।
  • अपने आप को एक उपहार खरीदें जिसे आप खरीदना चाहते थे, लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकते
  • अपनी पसंदीदा फिल्मों में से किसी एक को किराए पर लें और अपने पसंदीदा रेस्तरां से डिलीवरी के लिए पूछें।
  • अपने दोस्तों को आमंत्रित करें या घर के स्पा में एक दिन का आनंद लें
  • भाग 2

    अपनी उम्मीदें प्रकट करें
    छवि का शीर्षक एक बुरा जन्मदिन पर कदम 4
    1
    अपनी निराशा पर प्रतिबिंबित करें एक क्षण के लिए मूल्यांकन करें कि आपको क्यों लगता है कि आपको एक हानिपूर्ण जन्मदिन था: क्या आप विशेष रूप से किसी से अधिक ध्यान रखना चाहते थे? क्या आप एक गतिविधि करना चाहते थे, लेकिन क्या नहीं? क्या जन्मदिन हमेशा आपको भयानक महसूस करते हैं? विशेष रूप से समझें कि आपको निराश क्यों महसूस हो रहा है, आपको अपने बुरे मूड से सामना करने में सहायता मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक एक बुरा जन्मदिन पर प्राप्त करें चरण 5
    2
    यदि आप निराशा की आशंका कर रहे थे या नहीं, तो इसका मूल्यांकन करें। कुछ के लिए, जन्मदिन कई बार होते हैं, जहां वे बड़े दिन के बारे में इतनी चिंता करते हैं कि वे निराश महसूस करते हैं, जैसे कि यह पहले से ही हुआ था। अपने जन्मदिन से पहले के दिनों में, यदि आप निम्न कार्य करते हैं तो ध्यान में रखें:
  • आप किस बात पर ध्यान देते हैं, आप उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं पास न करें यदि आप इतने चिंतित थे कि आपको कौन से उपहार मिल रहे हैं या नहीं, या यदि कोई विशेष आपको अपने जन्मदिन पर बुलाता है, तो आप अपने जन्मदिन से पहले भी बहुत चिंतित होंगे। सोच के इस तरीके से जन्मदिन की उम्मीदों के बारे में इतनी चिंता हो जाती है कि कोई भी मज़ेदार कठिन लड़ाई बनती है
  • क्या आप के बारे में चिंतित हो ऐसा हो सकता है क्या नहीं होगा, इसके बारे में चिंता करने की बजाय, आगे की सभी संभावनाओं के बारे में सोचने का यह तरीका बहुत अधिक उत्साहजनक है। क्या हो सकता है की चिंता के साथ भविष्य को देखने के बजाय, आप उत्साह और उम्मीद के साथ अपने जन्मदिन की उम्मीद।
  • छवि का शीर्षक एक बुद्ध जन्मदिन पर प्राप्त करें चरण 6
    3
    अपनी अपेक्षाओं को ध्यान में रखें जन्मदिन की अपेक्षाएं, अर्थात, दिन के लिए अपेक्षाएं जो आमतौर पर एक घटिया और निराशाजनक जन्मदिन का कारण बनती हैं, को आमतौर पर निम्नलिखित श्रेणियों में से एक में वर्गीकृत किया जाता है:
  • जन्मदिन समारोह की अपेक्षाएं जैसा कि हम में से बहुत से जन्मदिनों को महान घटनाएं (उपहार और ध्यान से भरा दिन) की उम्मीद है, जब यह स्तर उपद्रव नहीं होता है, तो सामान्य महसूस करने वाला हम बहुत निराशा में से एक है। हम एक जन्मदिन पर इतना ध्यान केंद्रित करते हैं ऐसा होना चाहिए कि हम इसका आनंद नहीं लेते हैं।
  • हमारे जीवन की अपेक्षाओं की अपेक्षाएं और क्या होना चाहिए। जन्मदिन एक वर्ष में एक बार होते हैं और पिछले वर्ष को प्रतिबिंबित करने और भविष्य को समझने का सबसे अच्छा समय है। हम में से कुछ के लिए, इसका अर्थ है कि हम अपने निर्धारित लक्ष्यों तक नहीं पहुंचने वाले समय को पहचानना चाहते हैं। ये अपेक्षाओं का सामना करना अधिक कठिन हो सकता है, और बिना किसी संदेह के वे जन्मदिन को जन्म दे सकते हैं।
  • भाग 3

    सोचने का अपना तरीका बदलें
    एक बुरा जन्मदिन 7 पर जाओ शीर्षक छवि



    1
    ध्यान रखें कि निराशा के भीतर से आता है हां, जन्मदिन एक खास दिन है और हाँ, आप उस दिन प्यार महसूस करने योग्य हैं। लेकिन कोई नियम नहीं कहता है कि हर दिन आपके चारों ओर घूमना चाहिए। निराशा एक भावना है जो इंटीरियर में पैदा हुई है, और इस कारण से यह महसूस करने के लिए कि आप केवल अपने आप को नाखुश बना रहे हैं उस दिन के बारे में सोचने के अपने तरीके को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • छवि का शीर्षक एक बुद्ध जन्मदिन चरण 8 पर प्राप्त करें
    2
    अपनी निराशा के पीछे सटीक कारण का पता लगाएं। जैसा कि निराशा एक भावना है जो अंदर पैदा हुई है, सटीक भावनाओं को अलग करती है जिससे आप अपने बुरे मूड को दूर कर सकते हैं।
  • क्या आप खारिज कर रहे हैं? अब जब सब कुछ सामाजिक नेटवर्क पर भी प्रकाशित हो जाता है, यहां तक ​​कि छोटे से अस्वीकार किए जाते हैं, जैसे कि बहुत से लोग आपकी दीवार पर आपके जन्मदिन के लिए आपको बधाई न देते हैं बेहद हानिकारक हो सकते हैं। यह याद रखने की कोशिश करें कि कोई व्यक्ति आपके साथ संचार करता है यह एक अद्भुत इशारा है यह देखने के लिए एक प्रतियोगिता नहीं है कि कौन अधिक प्रकाशन हैं या "मुझे पसंद है"
  • क्या आप उत्कृष्टता के लक्ष्यों के बारे में चिंतित हैं? यदि आपके जीवन को आपको बुरे मूड में रखा जाना चाहिए, तो उम्मीद करें कि आपको पहली जगह में कब और क्यों यह लक्ष्य मिला। खुद को दूसरों के साथ तुलना करना कभी अनुशंसित नहीं होता है, और संभवत: जब आप छोटा थे तब आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को अब आप जो वास्तव में खुद के लिए चाहते हैं, मैच नहीं करते।
  • क्या आप किसी विशेष व्यक्ति के बारे में और फिर से सोचते हैं जो आपने जन्मदिन पर बधाई नहीं दी थी? हो सकता है कि यह एक पूर्व या वह लड़का है जिसे आप पसंद करते हैं, जो हैलो नहीं कहता, जो चोट लगी हो सकती है उस व्यक्ति के बारे में सोचने के बजाय जो आपको नहीं बुलाता, उन लोगों के बारे में सोचें जिन्होंने आपको बुलाया था। आपके द्वारा प्राप्त हुए कार्ड या प्रकाशनों को फिर से पढ़ लें और सोचने का अपना तरीका बदलें।
  • एक बुरा जन्मदिन पर कदम उठो छवि 9 शीर्षक
    3
    अपनी निराशा पर काबू पाएं दिन की नकारात्मक चीजों को दोहराते हुए स्थिति नहीं बदलेगी या जिन लोगों को आप महसूस करते हैं उन्हें आप अपने जन्मदिन पर भुला दिए हैं। इसके बारे में सोचने से जो कुछ हुआ, उसे नहीं बदलेगा, लेकिन इससे आपको इससे भी बदतर महसूस होगा इसके बजाय, अपने सकारात्मक विचारों को बदलने और कुछ सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए:
  • आखिरी साल और इससे पहले आपको जो भी हासिल हुआ है, उसके बारे में सोचो। हो सकता है कि आप ऐसा नहीं हो जहां आपने सोचा था कि आप जा रहे थे, लेकिन आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने से इनकार नहीं करना चाहिए। इस साल अपनी सफलता की एक सूची बनाने के लिए एक मिनट ले लो!
  • इस साल से आप क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके बारे में एक योजना बनाएं। बस याद रखें कि आपके लक्ष्यों को उचित होना चाहिए ताकि अगले वर्ष आपको अधिक निराशाओं के लिए खुद को तैयार न करें।
  • वास्तव में दूसरे व्यक्ति के जन्मदिन का जश्न मनाने की योजना बनाएं यदि किसी दोस्त या रिश्तेदार का जन्मदिन पहले से ही यहां है, तो अपनी निराशा को दूर करें और यह सुनिश्चित करने में मदद करें कि वह व्यक्ति आपके विशेष दिन पर निराश नहीं है। यह आपको बेहतर महसूस कर देगा, और भी आप उसे प्यार महसूस कर देगा
  • छवि का शीर्षक एक बुरा जन्मदिन पर 10 से अधिक प्राप्त करें शीर्षक 10

    Video: जन्मदिन पर ना हो अशुभ || Janamdin Per Na Ho ASHUB || janamdin Per Special

    4
    अपनी अपेक्षाओं को कम करें शायद एक बच्चे के रूप में आपके पास एक 1-दिवसीय जन्मदिन का जश्न होता है जो एक बड़ी पार्टी और एक विशाल केक के साथ खत्म हुआ। बढ़िया, लेकिन यह आपके वर्तमान जन्मदिन की अपेक्षाओं को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है। बड़े उत्सव के लिए प्रतीक्षा करने के बजाय अगले साल किसी को भी कुछ करने की उम्मीद नहीं है। यह थोड़ा निराशावादी लगता है, लेकिन वास्तव में आप देखेंगे कि ऐसा कुछ भी अच्छा होगा जो अप्रत्याशित आश्चर्य होगा!
  • भाग 4

    अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करें
    छवि का शीर्षक एक बुरा जन्मदिन पर प्राप्त करें चरण 11
    1
    समझें कि आपके पास केवल खुद का नियंत्रण है आप अपने दोस्तों और परिवार को अपने जन्मदिन का जश्न नहीं बना सकते हैं, लेकिन आप पर निराशा के प्रभाव पर नियंत्रण है। इसे आप का उपभोग न करें, लेकिन इसे अनदेखा न करें पहचानें कि आप निराश हैं, लेकिन फिर अपने आंतरिक वार्तालाप को बदल दें
  • छवि का शीर्षक एक बुरा जन्मदिन पर प्राप्त करें चरण 12
    2
    अपने मित्रों और परिवार को सूचित करें ऐसा लगता है कि आपके मित्र और परिवार को यह नहीं पता है कि आपको लगता है कि आपके पास एक घटिया जन्मदिन है। शायद इसलिए कि वे मानते हैं कि उन्होंने आपको उतना ही मनाया है जितना आपकी अपेक्षाएं हैं और आपकी उम्मीदें अधिक हैं, या शायद क्योंकि जन्मदिन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं हैं। किसी भी स्थिति में, बातचीत शुरू करने के लिए निम्नलिखित तरीकों पर विचार करें:
  • "मैं सोच रहा था कि मैं एक मालिश करनेवाले के साथ एक नियुक्ति कर सकता हूं, क्योंकि मेरा जन्मदिन पिछले सप्ताह था।" इसके साथ आपको पता चल जाएगा कि आप अपने जन्मदिन पर अधिक उपहार की उम्मीद की थी।
  • "क्या आप मुझे मेरे जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं जो पहले से हुआ है?" मदद मांगने में कुछ भी गलत नहीं है वास्तव में, उन्हें यह बताने के अलावा कि आपकी अपेक्षाएं पूरी नहीं हुईं थीं, आपको यह भी गारंटी होगी कि वे जो कार्य करते हैं वह ठीक वही है जो आप करना चाहते हैं।
  • "मुझे पता है कि हम अपने जन्मदिन के लिए खा गए, लेकिन मुझे लगता है कि मैं भी नृत्य करना चाहता हूं। आप क्या सोचते हैं? " यह एक सूक्ष्म, लेकिन निष्क्रिय, आक्रामक तरीके से व्यक्त करने का तरीका नहीं है जो आपने जन्मदिन की गतिविधियों का आनंद उठाया था, लेकिन यह कि आप दिन समाप्त होने से पहले भी थोड़ा और मज़े करना चाहते थे।
  • Video: मन को शांत कैसे करना चाहिए II MAN KO SHANT KAISE KARE

    छवि का शीर्षक, एक खराब जन्मदिन 13 पर प्राप्त करें
    3
    इस अनुभव से जानें चाहे आप लगातार अपने जन्मदिन के लिए मर रहे हों या पहली बार जब आप विनाशकारी हो, तो इस अनुभव से सीखें और इस ज्ञान को आप सभी वर्ष लंबे समय तक प्रभावित करते हैं। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने का भी प्रयास करें। क्या आप 6 महीने में यह निराशाजनक जन्मदिन याद रखेंगे? 3 महीने? आपके पास सब कुछ के लिए आभारी रहो! और बहुत खुश जन्मदिन!
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com