ekterya.com

कैसे जन्मदिन मुबारक गाने के लिए

गाना "जन्मदिन मुबारक हो" यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय और जाने-माने गीतों में से एक है। अधिकांश लोग इसे गाना सीखते हैं जब वे जन्मदिन की पार्टी या स्कूल में युवा होते हैं। हालांकि, यह पूरी तरह से समझ में आता है कि आप इसे नहीं जानते हैं अगर आप ताल या गीतों के बारे में कभी भी निश्चित नहीं होते हैं।

चरणों

भाग 1
गीत जानें

Video: जन्मदिन मुबारक गीत - Happy Birthday Song Indian - Happy Birthday To You

Video: जन्म दिन बधाई हो

गाना मुबारक जन्मदिन चरण 1 गायन छवि
1
गीत का स्वर सीखें के मेलोडी "जन्मदिन मुबारक हो" यह बहुत आसान है और आपके पास छह नोट हैं यह जानने का सबसे आसान तरीका गीत का एक ऑनलाइन रिकॉर्डिंग सुनना है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि संगीत कैसे पढ़ना है इसे तारे के रूप में आप इसे सुनने के लिए आपको अभी तक पत्र को जानने की ज़रूरत नहीं है
  • यदि आप Google जैसे एक खोज इंजन का उपयोग करते हैं, तो आप गाना के कई उदाहरण पा सकते हैं जो आपको मेलोडी का एक विचार देगा। संस्करण में पाया गया https://youtube.com/embed/91bybs83FTQ यह संगीत का एक उत्कृष्ट उदाहरण है और गीत का सबसे सामान्य संस्करण दर्शाता है।
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 2 नामक छवि
    2
    गीत की लय जानें गीत की स्वर सीखते हुए लय की हरा करने के लिए अपनी उंगलियों को खींचने का प्रयास करें। यह आपको समझने में मदद करेगा कि आपको गीत कब गाने चाहिए।
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 3 गायन छवि
    3
    गीत के गीतों को जानें "जन्मदिन मुबारक हो"। राग के साथ, गीत के गीत "जन्मदिन मुबारक हो" यह बहुत सरल है दो सामान्य संस्करण हैं जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, जो कि जन्मदिन के लड़के के लिए वैयक्तिकृत है और सामान्य रूप से एक वर्ष में एक से अधिक जन्मदिन लड़का है। गीत के गीत चार शब्दों में कुछ शब्दों से अधिक या कम से बना होंगे, हालांकि यह उस संस्करण पर निर्भर करेगा जो आप गाते हैं।
  • पहले संस्करण के गीत के गीत हैं: "आपको जन्मदिन मुबारक हो [रोशन विराम], आपको जन्मदिन मुबारक हो [रोशन विराम], जन्मदिन मुबारक हो, जन्मदिन मुबारक हो आपको जन्मदिन मुबारक हो"।
  • दूसरे संस्करण के गीत के गीत हैं: "आप को जन्मदिन मुबारक हो [रोशन विराम], आप को जन्मदिन मुबारक हो [रोशन विराम], शुभ जन्मदिन प्रिय [जन्मदिन का नाम] आपको जन्मदिन मुबारक हो"।
  • भाग 2
    गीत का अभ्यास करें

    गाना मुबारक जन्मदिन चरण 4 नामक छवि
    1
    घटना के संदर्भ को तय करें क्या आप अपनी दस साल की बेटी के लिए कुछ और दोस्तों के साथ अपने जन्मदिन की पार्टी में गीत गायेंगे? यदि हां, तो शायद आप गीत की सादगी रख सकते हैं क्या आप केवल अपने पति या पत्नी के लिए गीत गायेंगे? यदि हां, तो आप इसे अधिक कोमल और रोमांटिक तरीके से गा सकते हैं। क्या आप अपने 80 वें जन्मदिन की पार्टी में अपने पिता के लिए लोगों के बड़े समूह के गीत गायेंगे? यदि हां, तो उन्हें इसे अभ्यास करना चाहिए या कम से कम तय करना चाहिए कि वह कब गाएंगे इस घटना के संदर्भ को समझना महत्वपूर्ण है ताकि आप यह तय कर सकें कि उचित क्या है।
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 5 गायन छवि
    2
    अपनी आवाज की ताकत और कमजोरियों का पता लगाएं। यदि आपके पास गहरी आवाज है, तो एक पारंपरिक तरीके से गाना गाने की कोशिश मत करो। अपनी आवाज का उपयोग करें! अपनी सीमा के भीतर रहें और उच्च नोट्स तक पहुंचने का प्रयास न करें। कोई भी आपको गायन में विशेषज्ञ होने की उम्मीद नहीं करता है
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 6 नामक छवि
    3
    गीत अकेले गाने का अभ्यास करें उदाहरण के लिए, घर पर अपने दम पर अक्सर अभ्यास करना आपको अपनी आवाज में असुविधाओं को हल करने और गीत को याद रखने में आपकी मदद करेगा। यह आपको गीत में कुछ गहने जोड़ने की भी अनुमति देगा, जैसे कह रही है "चा चा चा" प्रत्येक पंक्ति के बाद
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 7 नामक छवि
    4



    अन्य लोगों के साथ अभ्यास करें अगर आप लोगों के समूह के साथ गाना गाते हैं, तो यह हमेशा सराहनीय होता है। किसी व्यक्ति को गाइड करने के लिए निर्दिष्ट करें और अपने सिग्नल पर गाना शुरू करें। आप उन्हें अलग-अलग समय पर शुरू या समाप्त नहीं करना चाहते। इसके विपरीत, सभी लोगों को एक ही समय में आसानी से शुरू करना चाहिए।
  • आप और लोगों के समूह को कुछ विशेष करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए अगर हर कोई गाएगा और अग्रिम में रीहर्स करने का कोई समय नहीं होगा। यह माना जाता है कि सभी लोग गीत को जानते हैं।
  • भाग 3
    उसे गाओ "जन्मदिन मुबारक हो" जन्मदिन का व्यक्ति

    गाना मुबारक जन्मदिन चरण 8 गायन छवि
    1
    वह गीत चुनें जिसे आप गाना चाहते हैं। उस गाना के दो पारंपरिक संस्करणों में से एक को चुनें, जिसे आप जन्मदिन के लड़के को गाते हैं। अगर आप इसे एक या दो लोगों के लिए गाते हैं तो आपको कस्टमाइज़ किया गया संस्करण का उपयोग करना चाहिए। हालांकि, कम व्यक्तिगत संस्करण का उपयोग करें यदि आप किसी विद्यालय पार्टी में छुट्टियों के दौरान अपने जन्मदिन का जश्न मनाने वाले लोगों के समूह में गाएंगे।
    • यदि व्यक्ति किसी दूसरे देश से आता है या भाषाओं में रुचि रखता है, तो आप उस संस्करण का उपयोग कर सकते हैं "जन्मदिन मुबारक हो" जो अन्य भाषा के लिए अनुकूल है उदाहरण के लिए, जर्मन एक ही गीत गाते हैं, लेकिन जर्मन में गीतों के साथ वे गाते हैं: "ज़्यूम गेबर्टस्टैग विएल ग्लूक! ज़्यूम गेबर्टस्टैग विएल ग्लूक! ज़ूम गेबर्टस्टाग लेटे ... [जन्मदिन का नाम] ज़ूम गेबर्टस्टैग विली ग्लूक!
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 9 नामक छवि
    2
    गाने के लिए सही समय निर्धारित करें सामान्य तौर पर, आपको केक काटने या प्लेट को खाने से पहले गीत गाना शुरू करना चाहिए जो उत्सव में किया जाएगा। इसी तरह, यह उपहार खोलने से पहले हो सकता है यह परिभाषित करने की कोशिश करें कि जब आप पहले से गीत गायेंगे तो सभी लोगों को पता चल जाएगा।
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 10 नामक छवि
    3
    संक्षिप्त परिचयात्मक भाषण देने पर विचार करें अगर आप इसे जन्मदिन या विशेष कार्यक्रम के लिए सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो गीत गाकर देने पर विचार करें श्रोताओं को आकर्षित करने के लिए संक्षेप और टिप्पणियों का तत्काल रखें।
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी उपकरण का उपयोग करने पर विचार करें आप एक पियानो या अन्य साधन पर एक नोट खेलकर शुरू कर सकते हैं। श्रोताओं को बताएं कि आप पियानो पर एक नोट खेलकर गाना शुरू करने वाले हैं। यदि आपके पास गाते समय यह उपकरण नहीं है, तो आप दूसरे का उपयोग कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, गीत के साथ शुरू करने के लिए रिकॉर्डर या हार्मोनिका महान, सरल और आसान उपकरण का उपयोग कर रहे हैं।
  • Video: How To Mack a Birthday Song || जन्मदिन मुबारक गीत बनाये मोबाइल और कंप्यूटर से

    गाना मुबारक जन्मदिन चरण 12 नाम वाली छवि
    5
    जन्मदिन के लड़के के लिए गीत गाएं अपनी क्षमताओं में सबसे अच्छी गायें और सुनिश्चित करें कि आप मज़ेदार हैं ताकि अन्य लोग भी ऐसा करते हों। सुनिश्चित करें कि हर कोई आपको सुन सकता है
  • गाना मुबारक जन्मदिन चरण 13 गायन छवि
    6
    गीत के अंत में जन्मदिन के लड़के के लिए आवेदन करें। जब वह गायन गाने को खत्म करता है तो हमेशा जन्मदिन के लड़के की सराहना करने के लिए सलाह दी जाती है। इससे दर्शकों को पता चलता है कि प्रस्तुति समाप्त हो गई और यह गाना एक मजेदार इशारा था।
  • युक्तियाँ

    • का गीत "जन्मदिन मुबारक हो" यह कॉपीराइट के तहत हुआ करता था, लेकिन यह हाल ही में हटा दिया गया था। अब, यह सार्वजनिक डोमेन है और लोगों को आनंद और उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है।
    • गायन से पहले परेशान न होने की कोशिश करें याद रखें कि यह वास्तव में एक सरल गीत है और आप किसी का जन्मदिन मनाते हैं। ध्यान उस व्यक्ति पर होना चाहिए, न कि आप पर। चिंता मत करो!
    • सलाह के लिए पूछने से डरो मत। ज्यादातर लोग इस गीत को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और खुशी से आपकी मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com