ekterya.com

कैसे पानी को आशीर्वाद देने के लिए

कई धर्म आत्मा की सफाई, संरक्षण और आशीर्वाद के लिए पवित्र जल का उपयोग करते हैं। सामान्य तौर पर, एक पुजारी या चर्च में एक समान कार्यालय वाला कोई अन्य व्यक्ति इसे पवित्र कर सकता है। यदि इसे पवित्र किया गया है, तो उसे केवल पवित्र जल माना जाएगा। "धन्य" का मतलब पवित्र माना गया है, इसलिए यदि आप केवल अपने आप को पवित्र करते हैं, तो यह जरूरी नहीं कि पानी हो धन्य। यदि आप अपना खुद का पानी बनाना चाहते हैं,

केवल आप इसे पवित्र जल मानते हैं, तो हम आपको दिखाएंगे कि आपको क्या करना है

चरणों

विधि 1
कैथोलिक पवित्र जल

अपनी खुद की पवित्र जल चरण 1 का शीर्षक चित्र
1

Video: प्रसाद आशीर्वाद में मिले सिक्के बना देते हैं भाग्यशाली और अमीर - Secret to become rich

जाओ और नमक को पवित्रा करें। आपको धन्य नमक तैयार करने की आवश्यकता होगी ताकि आप पवित्र जल बना सकें, पहले तो, इसे पवित्र करें और, रिकॉर्ड के लिए, नमक मुख्य रूप से एक संरक्षक के रूप में प्रयोग किया जाता है। सिर्फ इसलिए कि यह नमक का आशीर्वाद है इसका मतलब यह नहीं है कि यह जीवन भर के लिए खड़ा होगा! यहां हम नमक का आशीर्वाद देते हैं:
  • साल के इस प्राणी की अनुमति देता है सब बुराई और बाधा अब से बाहर डाली जा और सभी यहीं में अनुमति देता है, क्योंकि ती के बिना आदमी नहीं रह सकते के साथ "सर्वशक्तिमान पिता का आशीर्वाद है, इसलिए मैं आशीर्वाद और मैं आपको आह्वान करता हूं, ताकि आप मेरी मदद कर सकें। " राजा की सुलैमान की किताब, पुस्तक द्वितीय, अध्याय 5
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    भजन संहिता 103 पढ़ो। यदि आपके पास कोई बाइबल नहीं है, तो विकी अपने जीवन को हल करता है!
  • आशीर्वाद, मेरी आत्मा, भगवान! अपने सभी पवित्र नामों को आशीर्वाद दे! आशीर्वाद, मेरी आत्मा, भगवान और उसके आशीर्वाद में से किसी को भी मत भूलो! यहोवा आपके सभी पापों को क्षमा करता है और आपकी सभी बीमारियों को ठीक करता है भगवान तुम्हें मृत्यु से बचाता है, और आप को एहसान और उसकी दया के साथ भरता है यहोवा आपको बेहतरीन भोजन से संतुष्ट करता है ताकि आप अपनी ताकत को नवीनीकृत कर सकें, जैसे ईगल। भगवान न्याय प्रदान करता है और उन सभी का बचाव करता है जो हिंसा से ग्रस्त हैं। उसने मूसा से अपना मार्ग जान लिया - इस्राएलियों ने अपने कामों को देखा। यहोवा दयालु और अनुग्रहकारी है - क्रोध में धीमा और दया में महान। वह हमें हर समय सज़ा नहीं देता, न ही वह हमेशा हमें हमेशा के लिए परेशान करता है। उन्होंने हमें हमारे बुरे पात्रों के रूप में नहीं माना है, न ही उसने हमें दंडित किया है जैसे वे हमारे पापों के योग्य हैं। धरती पर आकाश जितना ऊंचा है, उनको दया करने वालों के साथ उनकी दया है। जहां तक ​​पश्चिम के पूर्व की ओर है, उसने हमारे विद्रोहियों को हम से दूर ले लिया है क्योंकि वह जानता है कि हम क्या वह जानता है कि facts- हम धूल से बना रहे हैं कर रहे हैं भगवान जो लोग उसे अपने बच्चों के लिए पिता का एक ही करुणा के साथ सम्मान pities,! घास की तरह क्षेत्र के फूलों की तरह पनपने हमारी दिन हैं, लेकिन हवा हमें ऊपर से गुजरता है और गायब हो जाते हैं, कोई निशान छोड़ रहा है। लेकिन भगवान सदा के लिए दयालु है - वह उन लोगों को न्याय देता है जो उनका सम्मान करते हैं, और अपने बच्चों और वंश के लिए भी, जो अपनी वाचा को पूरा करते हैं और अपनी आज्ञाओं को नहीं भूलते हैं, बल्कि उन्हें अभ्यास में डालते हैं। यहोवा ने अपने सिंहासन को स्वर्ग में पुकार दिया है, और उसका राज्य सभी राज्यों पर शासन करता है। यहोवा को आशीर्वाद दे, तुम शक्तिशाली स्वर्गदूतों जो उसकी आज्ञाओं का पालन करते हैं और उसकी आवाज का पालन करते हैं! यहोवा की सारी सेनाओं को, तुम सब, उसके दासों को आशीर्वाद देो, जो उसकी इच्छा पूरी करते हैं! अपने प्रभुत्व के सभी स्थानों में भगवान, आप के प्राणियों को आशीर्वाद दें! आशीर्वाद, मेरी आत्मा, भगवान!
  • Video: महादेव के आशीर्वाद से अमर है ये | आज भी जिंदा है | Immortal Of India

    अपनी खुद की पवित्र जल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्राकृतिक स्रोतों से पानी निकालें यदि आप कर सकते हैं, इसे एक नदी, झील या धारा से बाहर ले जाओ और इसे एक फिल्टर के माध्यम से दो बार पास करें बस सुनिश्चित करें कि यह साफ है नल का पानी से बचें, इसमें क्लोरीन और फ्लोराइड हो सकता है
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अब अपना धन्य नमक ले लो और जैसा कि आप इसे पानी पर छिड़कते हैं, इस प्रार्थना को राजा के सुलैमान की किताब, बुक II, अध्याय 5 से दोहराएं:
  • "मैं तुझे भूत-अपसारण, पानी की प्राणी, जो आपने बनाया है और यह शुष्क भूमि दिखाई के लिए करने के लिए, ताकि आप दुश्मन के सभी धोखे की खोज, और आप सभी दोष आप से दूर हो जाते हैं और एक ही स्थान पर आप शामिल हो गया है प्रेत दुनिया की आत्माओं की गंदगी, ताकि वे मुझे पराजित कर सकें, सर्वशक्तिमान परमेश्वर के गुण के माध्यम से जो जीवित है और हमेशा के लिए शासन करता है। आमीन। "
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कैथोलिक पादरियों की प्रार्थना दोहराएं। आपके पास दो विकल्प हैं:
  • प्रार्थना # 1: हमारी मदद भगवान के नाम से आती है जो स्वर्ग और पृथ्वी को बनाया है। मैं भूत-अपसारण, नमक के प्राणी, रहने वाले भगवान, ईश्वर, पवित्र भगवान के लिए, भगवान के लिए नबी एलीशा के माध्यम से आदेश है कि आप पानी में डाल दिया गया अपने चंगा करने के लिए esterilidad- शुद्ध नमक बन विश्वासियों को चंगा, कि तू उन सभी जो आप जहां पर सभी बुराई, शैतान की सभी कार्रवाई, हर बेईमानी से आत्मा हैं, से पलायन और अलग करने के लिए consuman- के लिए मन और शरीर के स्वास्थ्य पर चले, प्रभु द्वारा conjured उसे जीवित, मृत और दुनिया को आग से जज करने के लिए आना चाहिए। तथास्तु
  • प्रार्थना # 2: विनम्रतापूर्वक अपने महान दया, सर्वशक्तिमान और अनन्त भगवान प्रार्थना, कि तू अपने दया के साथ wouldst आशीर्वाद और इतना है कि यह आत्मा के स्वास्थ्य हो जाता है कि आप मानव जाति द्वारा उपयोग के लिए बनाया नमक के इस प्राणी पवित्रता और सभी consuman- और है कि सब कुछ है कि इस नमक से छुआ है के लिए शरीर सब मलिनता और बुरी आत्मा के सभी संसेचन का अभाव है। हमारे प्रभु यीशु मसीह के लिए आमीन।
  • अपनी खुद की पवित्र जल चरण 6 बनाएँ चित्र
    6
    पानी उखड़ना अधिक प्रार्थना! अब यह समय के लिए पानी को शुद्ध करने और इसे राक्षसों और अशुद्ध आत्माओं से साफ करने का समय है (हां, यह एक प्रकार का भूत भगाने है):
  • मैं भूत-अपसारण, पानी की प्राणी, सर्वशक्तिमान ईश्वर पिता के नाम पर, यीशु मसीह उनके बेटे, हमारे प्रभु और पवित्र आत्मा की शक्ति के नाम पर: तू भूत भगाना हो कि पानी दुश्मन की सारी शक्ति फ्लश करने के लिए और उन्मूलन करने के लिए सक्षम होने के लिए और उसके गिर स्वर्गदूतों के साथ एक ही दुश्मन से शुरू, हमारे प्रभु मसीह के आधार पर जीवित और मृत और आग से सदी का न्याय करने के लिए आने के लिए।
  • अपनी खुद की पवित्र जल कदम 7 शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7



    अनुष्ठान समाप्त जब आप पानी को नमक की अंतिम राशि में जोड़ते हैं, तो दोहराएं: "पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर ये नमक और पानी मिश्रित करें।" जब पवित्र नमक के कुछ चम्मच पानी में भंग हो जाते हैं, तो अनुष्ठान एक और प्रार्थना के साथ समाप्त होता है। अब, आपके पास तीन विकल्प हैं:
  • प्रार्थना # 1: भगवान, जो मानव कल्याण के लिए पानी में सबसे अद्भुत रहस्यों की स्थापना की, हमारी दलीलों को दयालु हो सकता है और इस पानी हम इस बात के लिए इन शुद्धिकरण के साथ तैयार किया है, करने के लिए अपने आशीर्वाद की शक्ति प्रदान करता है हे, अपने प्राणी, राक्षसों से बचने के लिए, घरों और वफादार के घरों गिरा जा रहा है के लिए रोग- चंगा, अपने रहस्यों में प्रयोग किया जाता है और आपकी अनुग्रह के साथ संपन्न किए जाने की सर्व, वे सब मलिनता और जो कुछ बुरा से मुक्त हैं सभी दुश्मन के wiles दूर रहने और अगर वहाँ कुछ भी है कि जो लोग इसे या उसके शांति में ध्यान केन्द्रित करना, इस पानी के छिड़काव के द्वारा हानि पहुँचाता पलायन करना होगा, कल्याण हम आपके नाम लागू की किसी भी चुनौती के खिलाफ बचाव किया के लिए प्रार्थना के लिए है बुरा, हमारे प्रभु यीशु मसीह के द्वारा। आमीन।
  • # 2 प्रार्थना: हे भगवान, सब शक्ति और सभी नियम और हमेशा महान अचीवर, जो बुराई डोमिनियन बलों को दबाने की नायाब राजा के लेखक, आप दुश्मन है, जो शक्तिशाली दुश्मन सेनाओं Vences की क्रूरता पर काबू पाने: यदि आप के साथ भय और विनम्रता, हम आप से पूछना, हे प्रभु, दयालुता इन प्राणियों नमक और पानी के साथ देखने के लिए और अपने अच्छाई पवित्रता है, ताकि वे जहाँ भी तेरा पवित्र नाम के आह्वान के पानी से सींचा जाता है अशुद्ध प्रेतात्मा के किसी भी संक्रमण गायब हो जाते हैं, दूर है कि क्या राक्षसी सांप की और पवित्र आत्मा की उपस्थिति से आतंक, हमें बेग विनम्रतापूर्वक के बाद से सौम्य अपनी दया अनुदान। हमारे प्रभु यीशु मसीह के लिए आमीन।
  • प्रार्थना # 3: भगवान, जो, के लिए मानव जाति के उद्धार के इस पदार्थ में सबसे बड़ी रहस्यों पैदा कर दी है, हमारे दलीलों को दयालु हो सकता है और इस पानी हम इन शुद्धिकरण के साथ तैयार किया है करने के लिए अपने आशीर्वाद की शक्ति प्रदान करता है हे। अपनी रचना ईश्वर की अनुकंपा, राक्षसों और रोगों बाहर कास्ट करने के घरों और वफादार के घरों पर डाला जा रहा है प्राप्त हुआ है, वे सब मलिनता से मुक्त कर रहे हैं और सभी को उपद्रवी भावना के लिए वहाँ रहने वाले नहीं बुरा, न ही भ्रष्ट वातावरण: यह दुश्मन की हर चाल को बाधित करता है। अगर वहाँ कुछ भी है कि सुरक्षा और जो लोग इसे में ध्यान केन्द्रित करना की शांति को नुकसान पहुंचाता है, छिड़काव इस पानी पलायन स्वास्थ्य हम लागू आपके नाम किसी भी चुनौती से बुराई एक, यीशु मसीह हमारे प्रभु के माध्यम से बचाव किया के लिए प्रार्थना करने के लिए, है। आमीन।
  • Video: How to offer water to the sun(In Hindi) सूर्य को जल कैसे चढ़ाएं

    अपनी खुद की पवित्र जल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    पवित्र पानी का उपयोग करें हालांकि, यदि आप एक विशेष कारण के लिए पवित्र जल का उपयोग करना चाहते, कुछ अतिरिक्त छूता जोड़ने पर विचार करें: - (चर्चों प्रतिष्ठित करने के लिए इस्तेमाल gregoriana पानी राख, शराब और नमक की थोड़ी मात्रा है पवित्र जल बपतिस्मा उबटन (पवित्र तेल) है )।
  • यदि आप सच्चे पवित्र जल चाहते हैं, तो अधिकांश चर्च इसे ईस्टर पर छोड़ देते हैं
  • विधि 2
    पवित्र पवित्र जल

    Video: रोंगटे खड़े कर देने वाला अनुभव : भक्त की पुकार पर साक्षात आशीर्वाद देने पहुँचे संत आसारामजी बापू ।

    अपनी खुद की पवित्र जल कदम 9 शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    पानी का प्रकार चुनें विभिन्न प्रकार के पानी अलग-अलग रीति-रिवाजों के साथ जुड़ा हुआ है। सुबह की ओस बरे करने के लिए और सौंदर्य उपचार के लिए कार्य करता है - वसंत का पानी, को आशीर्वाद और शुद्ध करने के लिए - वर्षा जल, उर्वरता और प्रचुरता के लिए - समुद्र के पानी, exorcisms के लिए। आप किस तरह का पानी इस्तेमाल करना चाहते हैं?
    • पानी ले लो और इसे कंटेनर में संग्रहीत करें जो धातु का नहीं है। यदि आप चाहें, तो इसे सूर्य के प्रकाश को अवशोषित करें, चन्द्रमा या सितारों का प्रकाश।
  • अपनी खुद की पवित्र जल कदम 10 शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    कटोरे में एक चांदी की वस्तु डालें केवल चांदी यह एक सिक्का, अंगूठी, बेसिन या किसी चांदी का वस्तु हो सकता है। हम धातु का उल्लेख करते हैं, न कि रंग! कटोरे में इसे छोड़ दें जब तक आप रस्म को खत्म नहीं करते।
  • अपनी खुद की पवित्र जल कदम 11 शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    पवित्र मंत्र को पढ़ना प्रारंभ करें आपको उन्हें एकदम और निरंतर रूप से कहना चाहिए, जैसे कि यह एक गीत थे। जो आपको उपयुक्त है उसे चुनें:
  • पानी और पृथ्वी, जहां आप छिड़काव कर रहे हैं, कोई जादू या प्रतिकूल उद्देश्य नहीं रह जाएगा, जब तक कि आप चाहते हैं और मेरे शब्द के द्वारा, मैं तुम्हें रद्द कर दिया!
  • यह जादू सफाई और शुद्धि के लिए कार्य करता है।
  • कि आपके पास एक गहरा धोना है, कि फिंगन की गहराई धोने तुम्हारी है, आपके लिए स्वास्थ्य, उसके लिए स्वास्थ्य है, लेकिन आपकी दुश्मन की महिला नहीं है
  • यह जादू नवजात शिशु (गैलिक मूल के) के लिए उपयोगी है।
  • भगवान अपनी आंखों को आशीर्वाद देते हैं, अपने दिल के लिए शराब की एक बूंद, माउस झाड़ी में है और बुश आग में है
  • यह जादू नकारात्मकता (गेलिक मूल के) को बंद करने के लिए कार्य करता है।
  • अपनी खुद की पवित्र जल कदम 12 शीर्षक वाली छवि चरण 12
    4
    जड़ी बूटी जोड़ें आप यहां समाप्त कर सकते हैं या जारी रख सकते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप पवित्र जल का उपयोग कैसे करना चाहते हैं। समारोह के पहले कुछ जड़ी-बूटियों को जोड़ें, जैसे कि सेंट जॉन के पौधा, एक घर या बीमार-वर्बेना के पत्ते को आशीर्वाद देने के लिए। इसके अलावा, आप इसे एक पवित्र वृक्ष की शाखा से हल कर सकते हैं या पृथ्वी के साथ वस्तु को एकजुट करने के लिए गुलाब की पंखुड़ी जोड़ सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है!
  • पवित्र जल कई चीजों के लिए उपयोग किया जाता है: कोई व्यक्ति इसे अपने आप को बुराई या बीमारी से बचाने के लिए ले सकता है या इसे किसी चीज को शुद्ध करने के लिए वस्तु (एक घर, यहां तक ​​कि फर्नीचर का एक टुकड़ा) पर छिड़का जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कोषेर नमक या अन्य प्रकार के प्राकृतिक नमक (समुद्री नमक, रॉक नमक) का उपयोग करना बेहतर है।
    • इस प्रक्रिया के दौरान आपको एक विशाल एकाग्रता बनाए रखना चाहिए। यह एक ऐसा कारण है कि इस तरह से एक अनुष्ठान करने के प्रयास में आपको पहले से एक सामान्य आध्यात्मिक स्तर से अधिक होना चाहिए।
    • सजा वाले पुजारी पानी और भोजन को आशीर्वाद दे सकते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    विधि एक: कैथोलिक पवित्र जल

    • प्राकृतिक पानी
    • नमक
    • नमक और पानी के लिए कंटेनरों
    • बाइबिल

    विधि दो: बुतपरस्त पवित्र जल

    • प्राकृतिक पानी
    • नमक
    • पानी के लिए गैर धातु कंटेनर
    • एक छोटी चांदी की वस्तु
    • जड़ी बूटी (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com