ekterya.com

कैसे एक क्रॉस आशीर्वाद देने के लिए

कोई भी क्रॉस को आशीर्वाद दे सकता है, लेकिन यह समझता है कि यह सिर्फ भगवान की प्रार्थना है जो कुछ भी गारंटी नहीं देता है। कई ईसाई समारोहों में, एक पुजारी या चर्च के नेता चर्च में इसे दिखाने या कुछ समारोहों में इसका इस्तेमाल करने से पहले क्रॉस को आशीर्वाद दे सकते हैं। इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करना है।

चरणों

विधि 1

क्रॉस को आशीर्वाद दें
ब्लेस ए क्रॉस चरण 1 नामक छवि
1
एक क्रॉस या क्रूसीफ़िक्स चुनें एक क्रॉस में केवल क्रॉस का आकार होता है, जबकि क्रूसीफिक्स में उस पर मसीह की छवि होती है। दोनों ही धन्य हो सकते हैं, लेकिन रूढ़िवादी और आधिकारिक कैथोलिक समारोहों में क्रूसीफिक्स का इस्तेमाल होता है। सामान्य तौर पर, प्रोटेस्टेंट क्रूस का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, क्रूसीफ़िक्स नहीं।
  • क्रॉस और क्रूसीफ़िक्स के कई भिन्नताएं हैं, जिनमें विभिन्न संख्याओं और प्रकार के बार और कई अक्षरों के साथ या इसके बिना। यदि आप एक चर्च से संबंधित हैं, तो अपने पुजारी या पादरी से पूछें कि वे किस प्रकार का क्रॉस इस्तेमाल करते हैं।
  • कुछ पार मसीह के पैरों के नीचे एक खोपड़ी है, जो आदम की हड्डियों का प्रतिनिधित्व करता है। सामान्य तौर पर, यह कैथोलिक ईसाई में अधिक आम है, लेकिन इसे धार्मिक धार्मिक मूल्यों में अनुरोध नहीं किया जाता है या निषिद्ध नहीं है।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 2 नामक छवि
    2
    एक पुजारी या कोई अन्य धार्मिक नेता क्रॉस को आशीर्वाद दे कैथोलिक सहित कई चर्चों, में, यह माना जाता है कि एक पुजारी, उपयाजक अथवा अन्य चर्च नेता का आशीर्वाद एक आम आदमी के आशीर्वाद से अधिक प्रभावी है। एक छोटे से क्रॉस के लिए, जैसे गर्दन पर पहना जाने वाले, एक पुजारी इसे आशीर्वाद देता है
  • एक संभव कैथोलिक आशीर्वाद: "भगवान इस क्रॉस और पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर इसका इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति को आशीष देता है।"
  • एक संभव रूढ़िवादी आशीर्वाद: "ओह निर्माता और मानव जाति के लेखक, आध्यात्मिक उपहार और अनन्त मुक्ति का दाता, इस पार, अपनी दिव्य संरक्षण की शक्ति से मजबूत आशीर्वाद उच्च पर से एक आशीर्वाद के साथ पवित्र आत्मा भेजता है, बचा सकता है और उस व्यक्ति की सहायता कर सकता है जो उसे लेना चाहता है, यीशु मसीह के द्वारा, हमारे प्रभु, आमीन। "
  • एक पुजारी और किसी अन्य व्यक्ति के आशीर्वाद के बीच के अंतर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, अगले खंड पढ़ें
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने आप को क्रॉस को आशीर्वाद दें अगर आप ऐसा करते हैं, तो शायद ऐसा कोई प्रभाव न हो जैसे जब एक पुजारी ऐसा करता है, लेकिन कोई भी अपने क्रॉस या किसी और चीज को आशीर्वाद देने के लिए भगवान से प्रार्थना कर सकता है आप इसे प्रार्थना करते समय प्रार्थना कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप निम्न कह सकते हैं:
  • भगवान, इस क्रॉस को अपनी दिव्य दया का एक साधन बनने के लिए धन्यवाद। पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर आमीन।
  • पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर इस क्रॉस को आशीर्वाद दें आमीन।
  • Video: Hanuman fight with nakli raja जय जय जय बजरंगबली Jai Jai Jai Bajrangbali Lord Hanuman Full Episode HD

    ब्लेस ए क्रॉस चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    पुजारी एक क्रॉस या क्रूसीफ़िक्स के लिए आधिकारिक आशीर्वाद को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित होने के लिए सुनाएं। यद्यपि बाइबल में एक क्रॉस को आशीर्वाद देने के लिए प्रार्थनाओं या समारोहों में शामिल नहीं होता है, लेकिन कैथोलिक चर्च ने रोमन अनुष्ठान नामक आधिकारिक समारोहों का एक संग्रह बनाया है इसके बाद, क्रॉस को आशीर्वाद देने के लिए प्रार्थना जिसे सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा - उदाहरण के लिए, एक चर्च की दीवार पर:
  • पुजारी: हमारी सहायता भगवान का नाम है


    सब: क्या स्वर्ग और पृथ्वी बनाया


    पुजारी: भगवान तुम्हारे साथ हो


    सभी: और अपने आत्मा के साथ


    पुजारी: हम भगवान से प्रार्थना करते हैं हे पवित्र ईश्वर, सर्वशक्तिमान पिता, अनन्त भगवान, इस क्रूस को आशीर्वाद दें ताकि यह मानव जाति को बचाने में सहायता से हो। यह विश्वास के लिए समर्थन, अच्छे कार्यों के लिए प्रोत्साहन, आत्माओं की छुटकारे, दुश्मन के क्रूर डार्ट्स की सुरक्षा और ढाल की अनुमति दें। यीशु मसीह के द्वारा, हमारे प्रभु।


    सब: आमीन


    पुजारी: हम भगवान से प्रार्थना करते हैं प्रभु यीशु मसीह, इस पार जिसके लिए दुश्मन के चंगुल से दुनिया छीन लिया आशीर्वाद और जिसके द्वारा आप पाप के द्वारा अपनी पीड़ा जो पहले आदमी के पतन करते हुए खुशी मनाई मना पेड़ के फल खाने के लिए हराया।


    (पुजारी ने पानी को क्रूस पर आशीर्वाद दिया)


    पुजारी: पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा के नाम पर इस क्रॉस को पवित्र करें और यह कि भगवान के सम्मान में शरीर और आत्मा के स्वास्थ्य के लिए सभी घुटने टेककर प्रार्थना करें यीशु मसीह के द्वारा, हमारे भगवान


    सब: आमीन


    (इस प्रार्थना के बाद, पुजारी क्रूस से पहले घुटने टेकता है, पूजा करता है और उसे चुंबन देता है, अन्य लोग भी ऐसा करते हैं)।

    विधि 2

    एक धन्य क्रॉस का उपयोग करें
    ब्लेस ए क्रॉस चरण 5 नामक छवि
    1



    समझें कि किस संस्कारित वस्तुओं हैं कैथोलिक ईसाई के आधिकारिक अभ्यास में और कई अन्य संप्रदायों में, परमेश्वर के द्वारा चर्च द्वारा धार्मिक कर्मियों का निर्माण किया जाता है, आदमी द्वारा नहीं। ऑब्जेक्ट्स संस्कारविदों, भी कहा जाता है रूढ़िवादी चर्च में मामूली संस्कार, इसी तरह के प्रभाव होते हैं, लेकिन उन के समान नहीं हैं संस्कार, जो चर्च के लिए बहुत महत्वपूर्ण समारोह हैं यहां तक ​​कि एक ही धार्मिक संप्रदाय के भीतर, विशेषज्ञों की प्रभावशीलता से सहमत नहीं हैं विवेकपूर्ण वस्तुएं, लेकिन कुछ धर्मविज्ञानीओं के अनुसार, एक पुजारी द्वारा दिया गया क्रॉस दुश्मनों की देखभाल कर सकता है या छोटे (न्यूनतम) पापों को माफ कर सकता है
    • प्रोटेस्टेंट संप्रदाय में कम आधिकारिक संस्कार हैं और आमतौर पर उस शब्द का प्रयोग करने से बचते हैं।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 6 नामक छवि
    2
    एक पुजारी के बिना एक क्रॉस को आशीर्वाद देने की प्रकृति को समझें एक व्यक्ति जो धार्मिक आदेश नहीं है, वह क्रूस को आशीर्वाद दे सकता है, लेकिन ये केवल भगवान की प्रार्थना है, एक धार्मिक वस्तु का निर्माण नहीं है वे यह गारंटी नहीं देते कि क्रॉस एक पवित्र या पवित्र क्रॉस बन जाता है। शायद यह चर्च के समारोहों में उपयोग करने के लिए उपयुक्त नहीं है जब तक कि एक चर्च के नेता का आधिकारिक आशीर्वाद प्राप्त न हो।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 7 नामक छवि
    3
    सम्मान के साथ क्रॉस या छोटे क्रूसीफिकिक्स का उपयोग करें कैथोलिक चर्च छोटे पारों का उपयोग करने के तरीके पर नियम स्थापित नहीं करता है। आप चाहते हैं कि आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सम्मान के साथ उनका इलाज कर सकते हैं। उन्हें फैशन सहायक या गहने के रूप में उपयोग न करें आपको प्रोत्साहित किया जाता है कि उन्हें उन तरीकों से उपयोग न करें जिससे घोटालों या अपराध हो जाएं, भले ही आप उन्हें अपमानजनक नहीं मानते।
  • ब्लेस ए क्रॉस चरण 8 नामक छवि
    4
    एक पुराने क्रॉस को त्यागने का तरीका जानें एक क्रॉस अपने आशीर्वाद को खो देता है अगर वह बेचा या काफी टूट गया है यदि नहीं, तो आप इसे दूसरी बार आशीर्वाद दे सकते हैं यदि आप इसे से छुटकारा चाहते हैं, तो इसे पिघल कर या इसे टुकड़ों तक फाड़कर क्रॉस की तरह दिखाना चाहते हैं। आप कुछ और के लिए पिघला हुआ धातु का उपयोग कर सकते हैं या इसे वापस पृथ्वी पर लाने के लिए टुकड़ों को दफन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कई अन्य भाषाओं में आबादी के कई स्रोत हैं, आमतौर पर लैटिन इसके अलावा, कई अनुवाद हैं। शायद, कुछ वाक्यों को थोड़ा अलग शब्दों से पहचानें। उस संस्करण का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, जिस पर आप आदी हो गए हैं, जब तक कि अर्थ बदलता नहीं है।
    • रोमन कैथोलिक अनुष्ठान में भी शामिल हैं एक लंबे और वैकल्पिक क्रॉस को आशीर्वाद देने का एक कार्य एक क्रॉस के लिए जो जनता में दिखाया जाएगा

    चेतावनी

    • कैथोलिक धर्म में, एस बुधवार को, गुड फ्राइडे और ईस्टर रविवार के बीच या डेड ऑफ़ द डेड के दौरान तीन दिनों के दौरान एक क्रॉस धन्य नहीं हो सकता।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com