ekterya.com

यह तय करने के लिए कि क्या बच्चा नहीं है या नहीं

इसलिए आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बच्चा है या नहीं इस अनुच्छेद में, इस प्रक्रिया के दौरान हम कुछ पहलुओं को ध्यान में रखते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी कदम 1
1
उन कारणों का विश्लेषण करें, जिनके लिए आप एक बच्चा चाहते हैं आपको एक बच्चा क्यों चाहिए? एक बच्चा परेशानी में एक शादी के लिए इलाज नहीं है, अपने दु: ख को चंगा, कुछ नुकसान या अकेले महसूस नहीं करने के लिए सबसे पहले, एक बिल्ली या मछली के साथ अभ्यास करने की कोशिश करें - अगर आपका रिश्ता पालतू जानवरों से नहीं निपट सकता, तो बच्चा एक अच्छा विचार नहीं होगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी चरण 2 के लिए है
    2
    अध्ययन करें कि चीजें कैसे बदलेगी आपका जीवन कैसे बदल जाएगा? एक माँ के रूप में, आपके द्वारा किए गए हर चीज का आपके बच्चे पर सीधा असर होगा और आपके लिए जो कुछ भी होगा वह उसके लिए होगा। यदि आप किसी अन्य जीवित रहने की जिम्मेदारी नहीं रखते हैं या आप इस तरह के बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं, तो शायद कुछ समय तक इंतजार करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बच्चा है चरण 3
    3
    अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखें क्या आप आर्थिक सुरक्षा का आनंद लेते हैं? यदि आपके साथी ने अभी तक अपनी नौकरी खो दी है या अपने पास जीवित रहने के लिए आवश्यक संसाधन नहीं हैं, तो आपको इंतजार करना होगा। आप उस बच्चे के होने के बारे में फिर से सोच सकते हैं, जब उन्होंने उस पहलू को हल किया है
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बच्चा है चरण 4
    4
    अपनी सामान्य स्थिति को ध्यान में रखें
  • क्या आप भावनात्मक रूप से स्थिर हैं? यदि आप भावनात्मक रूप से अवसाद से प्रभावित होते हैं, उदासी या बस आपके मन इतनी सारी चीजों से दंग रह जाते हैं, तो बच्चा आपकी समस्याओं का हल नहीं होगा आपको अपने बच्चे को सब कुछ समर्पित करना होगा यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यह बड़ी समस्याएं पैदा करेगा
  • क्या आपके पास अच्छा शारीरिक स्वास्थ्य है? यदि आप कुछ स्वास्थ्य समस्याओं या कुछ विकलांगता से पीड़ित हैं, तो संभवत: परिवार शुरू करने का सही समय नहीं है, क्योंकि भविष्य अनिश्चित हो सकता है या आपके लिए सामना करना मुश्किल होगा।
  • क्या आपके बारे में सोचने के लिए बहुत सी बातें हैं? जब आपका बेटा पैदा होता है, तो आपको उसे अपना पूरा ध्यान देना चाहिए। यदि आप कहीं और अपना मन रखते हैं, तो शायद आपको नहीं पता कि एक माँ के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे देना है।
  • अगले चरण क्या है? यह योजना बनाने में कोई मतलब नहीं है, यदि आपका पति एक पिता बनना नहीं चाहता है यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो शायद यह संबंध छोड़ने का समय है, लेकिन अगर आप थोड़ी देर प्रतीक्षा कर सकते हैं, तो इसे करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी चरण 5
    5
    सही पल का विश्लेषण करें परिवार शुरू करने के लिए उचित समय क्या है? आदर्श रूप से, आप एक वर्ष से अधिक समय के लिए अपने साथी के साथ रहना चाहिए और उसे जितनी जल्दी पता होगा। कम से कम, आपको लगभग 25 वर्ष का होना होगा आपको भावनात्मक, शारीरिक और आर्थिक स्थिरता पड़ेगी और कई अन्य प्रतिबद्धताओं की आवश्यकता नहीं होगी। आपके पास एक स्थिर नौकरी होनी चाहिए, अपने प्रेम संबंधों में खुश रहना और भविष्य के लक्ष्यों को निर्धारित करना चाहिए।
  • Video: ये है नित्यपूजन की आसान विधि!मिलेगा सम्पूर्ण लाभ(सवाल आपके जवाब हमारे)NARMDESHWAR SHASTRI[562]




    छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी कदम 6 कदम
    6
    तय करें कि इस मुद्दे पर कैसे जाएं। मैं अपने साथी को क्या बताऊँ? किसी विशेष रात को विषय को स्वाभाविक रूप से लाएं और पूछें कि क्या आप बच्चे हैं यदि वह नहीं कहता है, तो उससे पूछें कि क्या वह कुछ समय तक इंतजार कर रहा है या वह कभी उन्हें नहीं चाहता है किसी भी तरह, आपके पास एक जवाब होगा। यदि वह आपको बताती है कि वह बच्चा चाहते हैं, तो उससे पूछें और बताएं कि आप भी सोच रहे हैं और आप बहुत बच्चे चाहेंगे उसे ये सवाल पूछिए और इंतजार करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी चरण 7
    7

    Video: PPP/SMC pr kuch यूं कह गए शिक्षा मंत्री जी

    क्या आप सहमत हैं? फिर, गर्भ धारण करने की कोशिश करना शुरू करो! कुछ करीबी रिश्तेदारों को बताओ, लेकिन हर कोई नहीं!
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बच्चा है चरण 8
    8
    जब आप गर्भवती हों उसे महसूस करें और उसे एक बड़ी मुस्कुराहट के साथ बताएं कि वह वैसे भी पिता होंगे। दूसरों के बारे में, हम जोर देते हैं, अपने करीबी रिश्तेदारों को बताएं, लेकिन सभी नहीं, लेकिन सप्ताह 12 के अल्ट्रासाउंड के बाद तक ऐसा करते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक क्या है या नहीं एक बेबी चरण 9
    9

    Video: इकलौता ही रहेगा तैमूर, दूसरा बच्चा नहीं करेंगी करीना कपूर

    सहज गर्भपात ¿? यदि आप गर्भपात के बारे में चिंतित हैं, तो अपने डॉक्टर से जांच लें यदि आप एक से पीड़ित हैं, यह एक महान दया होगी। यह मुश्किल होगा और आपको अपने नुकसान का शोक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। मजबूत रहें और आप इसे खत्म कर लेंगे।
  • युक्तियाँ

    • इन सवालों की बार-बार समीक्षा करें और अपने साथी को इसका उत्तर दें। जवाब समान होना चाहिए
    • यदि आप गर्भ धारण नहीं कर सकते, तो एक चिकित्सा समीक्षा प्राप्त करें एक समस्या हो सकती है
    • उसे बताए जाने से पहले सुनिश्चित करें कि पहले। आप उसे धोखा देना नहीं चाहते हैं और फिर उसे निराश नहीं करना चाहते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बच्चे की इच्छा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com