ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि एक बिल्ली का बच्चा पर्याप्त पुराना है जो निष्फल हो सकता है

यदि आप एक बिल्ली का बच्चा अपनाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसे बाँझने के लिए सबसे अच्छा समय मिलना होगा। मान लें कि इस प्रकार के एक बहुत ही युवा जानवर में एक समस्या समस्या पैदा कर सकता है। दूसरी तरफ, यदि आप देर से निष्फल हो जाते हैं, तो आप उस लाभ को भी खो सकते हैं जो प्रक्रिया लाता है। आदेश उचित समय पता करने के लिए है, तो आप खाते में बिल्ली की उम्र ले लेना चाहिए, उम्र नसबंदी और समय के साथ पशु चिकित्सक की राय के लिए सुझाव दिया। इस जानकारी के साथ आप अपने बिल्ली के बच्चे को सही समय पर पशु चिकित्सा के लिए ले जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

तय करें कि आपके बिल्ली के बच्चे को बाँझ कैसे करें
छवि शीर्षक से पता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 1
1
रुको जब तक आप कई महीने पुरानी नहीं हैं। जब आपको एक बिल्ली को बाँझ करना चाहिए, तो इसके बारे में अलग राय है कुछ विशेषज्ञों का 2 महीने में आपरेशन करने के लिए छोटे विषय सुझाव है, जबकि अन्य का मानना ​​है कि जानवर से पहले यह यौन अंगों निकाल दिया जाता है विकसित करने के लिए और अधिक समय की जरूरत है, इसलिए कहा जाता है कि नसबंदी के आसपास 4 महीने होना चाहिए उम्र का
  • आम तौर पर, पालतू जानवरों के प्रजनन को नियंत्रित करने के लिए इसे कम उम्र में करने की सिफारिश की जाती है। कई पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि युवाओं में बिल्ली के शरीर को बाँधना बेहतर है ताकि प्रजनन चक्र और आकस्मिक गर्भधारण के जोखिम को न चलाया जा सके।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना करने के लिए न्यू या स्पाई चरण 2
    2
    यदि आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है, तो उसे पहले गर्मी से पहले बाँझ दें इस अवधि के इंतजार की प्रक्रिया को प्रस्तुत करने के लिए इंतजार करना एक मिथक है। इससे भी पहले, ऐसा करने से पहले चक्र आपको भविष्य में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मदद कर सकता है।
  • इस समय एक बिल्ली का बच्चा स्टरलाइज़ करना भविष्य में कुछ बीमारियों से ग्रस्त होने का खतरा कम करता है, जैसे स्तन ट्यूमर
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर स्टेप 3
    3
    पशुचिकित्सा से बात करें एक विशेषज्ञ आपको एक बेहतर राय दे सकता है कि आपके पालतू जानवरों को बाँझ बनाने का सबसे अच्छा समय कब है सर्जरी के लिए एक तिथि पूछिए और पूछें कि आपको लगता है कि यह उस पल के लिए तैयार क्यों होगा।
  • आप प्रक्रिया के बारे में क्या चाहते हैं पशुचिकित्सा पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें आपके पास सुरक्षित रहने के लिए सभी आवश्यक जानकारी होनी चाहिए और अपने पालतू जानवरों के नसबंदी के बारे में एक अच्छा निर्णय लेना चाहिए।
  • विधि 2

    तय करें कि आप अपने बिल्ली के बच्चे को बाँधने जा रहे हैं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना करने के लिए न्यूरेटर या चरण 4
    1
    अपने पालतू जानवरों के लिए लाभों पर विचार करें नसबंदी आपके बिल्ली के बच्चे के लिए कई प्रकार के स्वास्थ्य लाभ लाती है इसलिए, शल्य चिकित्सा की परेशानी और उस परेशानी पर विचार करें जो आपको एक निवेश के रूप में इलाज करते समय महसूस होगा।
    • उदाहरण के लिए, निष्फल बिल्ली के बच्चे डिम्बग्रंथि या गर्भाशय के कैंसर से पीड़ित नहीं होते हैं, न ही गर्भवती होने पर भी वे बड़े होते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 5



    2

    Video: Calling All Cars: The 25th Stamp / The Incorrigible Youth / The Big Shot

    अपने घर के लिए लाभों पर विचार करें नसबंदी केवल जानवर को प्रभावित नहीं करेगी, इसका आपके और आपके परिवार पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उदाहरण के लिए, यह एक आकस्मिक गर्भावस्था के होने की संभावनाओं को समाप्त कर देगा, जो बदले में इसका मतलब है कि आप बिल्ली के बर्तनों की एक नई लिटर का ख्याल नहीं रखना होगा।
  • इसके अलावा, एक निष्फल बिल्ली से लड़ने की संभावना कम है इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास घर में एक से अधिक बिल्ली हैं, तो दो महिलाएँ मिल सकती हैं और दो नर कम आक्रामक और क्षेत्रीय हो सकते हैं। इसके अलावा, पुरुषों के मामले में, वे मूत्र के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित करने की संभावना नहीं रखते।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 6
    3
    अपने समुदाय के लिए लाभों पर विचार करें भविष्य में पुन: पेश करने से आपकी बिल्ली को रोकना, पालतू जानवरों की सामान्य आबादी को सीमित करता है। कम वे मानते हैं, कम जानवरों वहाँ हो जाएगा।
  • इसके अलावा, अगर आप अभी तक निर्णय नहीं लिया है आपरेशन करने के लिए अपने पालतू जानवरों के अधीन, याद अपनी संतानों के घरों में या सड़क पर रहने वाले बिल्लियों के लिए एक घर के लिए अवसर ले सकता है। कई मामलों में, इन जानवरों को उनके बनाए रखने के लिए अंतरिक्ष और संसाधनों की कमी के कारण बलिदान किया जाता है।
  • विधि 3

    अपने बिल्ली का बच्चा की आयु का निर्धारण
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 7
    1
    अपने किटी वजन यदि आप अपने पालतू जानवरों को 2 महीने में निष्फल कराना चाहते हैं, तो उन लक्षणों की जांच करें जो पुष्टि करते हैं कि आपके पास उस उम्र है। सामान्य तौर पर, आपको लगभग 1 किलोग्राम (2 पौंड) तौलना चाहिए, जब तक आपका पोषण और देखभाल सबसे उपयुक्त हो।
    • अपनी बिल्ली संचालित करने के लिए आवश्यक न्यूनतम वजन 1 किलो (2 पाउंड) है। अन्यथा, पशुचिकित्सक जीवित रहने की क्षमता के बारे में चिंता कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना या नपुंसक करने के लिए चरण 8
    2
    अपनी उम्र की पुष्टि करने में आपकी मदद करने वाली शारीरिक विशेषताओं को देखें यदि आप अपनी उम्र के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आप कर सकते हैं एक अनुमान बनाओ आपके शरीर के अनुसार एक नवजात बिल्ली की आँखें बंद हो जाती हैं और उसके कान उसके सिर के करीब हैं यदि आपका पालतू जानवर इस तरह दिखता है, तो इसका मतलब है कि उसके पास रहने के लिए कुछ ही हफ्तों हैं।
  • हालांकि, अगर आपके बिल्ली का बच्चा पहले से ही अपनी आँखें खोला है और उसके कान अभी भी खड़े हैं, लेकिन उसके दांत छोटे हैं, इसका मतलब है कि यह 1 से 3 महीने के बीच है।
  • यदि बिल्ली वयस्क दांतों को मिल रही है, या पहले से ही है, इसका मतलब है कि यह कम से कम 4 महीने पुराना है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या नपुंसक है चरण 9
    3
    अपने पालतू पशु के विकास का मूल्यांकन करें एक 2 महीने की पुरानी बिल्ली पूरी तरह से छुपाया जाना चाहिए। यदि बच्चा अब भी दूध के दूध पीता है, तो यह कम होने की संभावना है यदि आप देख रहे हैं कि मां बिल्ली के बच्चे को छुड़ाने की कोशिश करती है, उदाहरण के लिए यदि वह दूध नहीं देती, तो यह 1 से 1 महीने के बीच हो सकता है।
  • इसके अलावा, एक 2 महीने की पुरानी बिल्ली पैरों और आंखों के बीच अपने समन्वय को विकसित करने की कोशिश करेगी। यदि आप अपने खिलौनों के साथ बहुत खेलते हैं और निडर हैं, तो आप कम से कम 2 महीने का हो सकता है।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com