ekterya.com

अपने पति को अपने बच्चों की अधिक देखभाल करने के लिए कैसे समझा जाए

बच्चों की देखभाल एक मांग और पूर्णकालिक नौकरी हो सकती है, खासकर जब बच्चे छोटे होते हैं अगर आपको अपने पति की मदद के बिना बच्चों की देखभाल करना है, तो आप निराश, निराश और चिंतित महसूस कर सकते हैं। यह आपके, आपके पति और अपने बच्चों के लिए भी बेहतर है, अगर वह अपने कर्तव्यों का उचित हिस्सा लेता है, लेकिन आपको उसे सही दिशा में थोड़ी सी धक्का देना होगा। आप उसे इस विषय पर उसके साथ संवाद करके, बच्चों को उठाने की जिम्मेदारियों को पूरा करने और दोनों के बीच कर्तव्यों को विभाजित करने के लिए न्यायसंगत तरीके ढूंढने के बारे में अधिक बार बच्चों की देखभाल करने के लिए मना कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी सहायता मांगो और प्राप्त करें

अपने बच्चों को देखने के लिए कॉन्स्टेंस ह्यूब्स को शीर्षक से छवि अधिक चरण 1
1
पता करें कि आपके पति के बच्चों की परवाह नहीं है क्यों ऐसे कई कारण हैं कि एक आदमी अपने बच्चों के साथ पर्याप्त समय क्यों नहीं बिताता। क्या वह उस रवैए के साथ बड़े हो गए थे जो बच्चों का पालन करना माता का काम है? क्या आप बच्चे की देखभाल करने से डरते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आप कुछ गलत करेंगे? अपने पति के व्यवहार के कारण की खोज में उसे बदलने में मदद करने का पहला कदम है।
  • अपने पति से पेरेंट करने के अपने व्यवहार के बारे में बात करें जब दोनों एक अच्छे मूड में हैं अपनी आवाज़ के अनुकूल, नरम और जिज्ञासु के स्वर को रखें। यदि आपके पति को लगता है कि आप उसकी आलोचना कर रहे हैं, तो वह आपके साथ ईमानदार होने का विरोध कर सकता है।
  • पहले व्यक्ति में बयान रखें "मैं" जब आप समस्या के बारे में अपने पति से बात करते हैं कुछ कहो "हे, मार्क, क्या आपके पास एक मिनट है? मैंने देखा है कि मैं केवल एक ही व्यक्ति हूं जो अपने बच्चों की देखभाल करता है। मैं सोच रहा था कि इसके लिए कोई विशेष कारण है। "
  • Video: Dewas News, सूखे बोरिंग में गिरा 4 साल का बच्चा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

    अपने बच्चे को देखने के लिए दृढ़ता से अपने पति को और अधिक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पति को बताएं कि आपको बाल देखभाल के अधिक कर्तव्यों को लेने के लिए उसे चाहिए। संचार महत्वपूर्ण है यदि आप चाहते हैं कि आपके पति अपने बच्चों की अधिक देखभाल करें। सुराग छोड़ने या निराश महसूस करने के बजाय, क्योंकि आपका पति स्वेच्छा से काम नहीं करता है, उसे बताएं कि उसे आपकी क्या आवश्यकता है और क्यों
  • अपने पति को बचाए रखने से बचने के लिए वार्तालाप के दौरान अपनी टोन तटस्थ या सकारात्मक रखें।
  • जैसे कुछ कहो "मुझे बच्चों की देखभाल करने और एक ही समय में अपने काम को बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। क्या आप पर कोई विचार है कि आप मेरी मदद कैसे कर सकते हैं? "
  • अपने बच्चे को देखने के लिए कॉन्स्टेंस विथ पति का नाम और छवि देखें
    3
    बताएं कि आपके पति या पत्नी की सहायता से परिवार का क्या लाभ होगा ज्यादातर समय, आपके पति शायद बच्चों के लिए देखभाल करने के कुछ बोझ को लेकर खुश हैं, केवल इतना ही कि उन्हें पता नहीं है कि क्या करना है या क्यों उन्हें अधिक सकारात्मक रूप से बच्चों के लिए देखभाल करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें और उन्हें उसके बारे में सकारात्मक प्रभाव डालें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "असली बच्चों को वास्तव में पार्क में आपके साथ समय बिताना है, और जब मैं रात में एक ही समय में घर बनाए रखने के लिए बिना डिनर तैयार कर सकता हूँ, तब मुझे कम तनाव होता है।"
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अपने बच्चों को देखने के लिए कॉन्स्टेंस अर्न पिसिड शीर्षक वाली छवि और चरण 4
    4
    अपने पति से विशिष्ट बातें करने के लिए पूछें यह आपके लिए स्पष्ट हो सकता है जब आपके बच्चे को फटा होना पड़ता है या जब आपके छोटे बच्चे को अपने कोट को बंद करने में मदद की ज़रूरत होती है, लेकिन अगर आपके पति इन चीजों को करने के लिए प्रयोग नहीं करते हैं, तो उसे यह महसूस नहीं हो सकता है। यह मानने के बजाय कि यह निष्क्रियता का मतलब है कि वह आपकी मदद करने के लिए परवाह नहीं करता है, सीधे रहें और उनसे काम करने के लिए कहें, जब आप देखते हैं कि उन्हें किया जाना चाहिए।
  • जब आप अपने पति से मदद के लिए पूछें तो अपनी टोन पर ध्यान दो। अपने स्वर को मित्रवत और प्रोत्साहित करते रहें
  • अपने बच्चे को देखने के लिए दृढ़ संकल्प का शीर्षक
    5
    अपने पति के योगदान के लिए कृतज्ञता दिखाएं वह निश्चित रूप से अपने बच्चों की देखभाल करने और अपना जीवन आसान बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहता है। जब वह आपके लिए बच्चों का ख्याल रखता है, तो उनका शुक्रिया अदा करके अपने सकारात्मक व्यवहार को सुदृढ़ करें। यदि आप उसे दिखाते हैं कि आप उसकी सराहना करते हैं, तो वह भविष्य में अपना हिस्सा जारी रखना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति आपको यह बताए बिना बच्चे को डायपर बदलता है, तो आप कह सकते हैं "मुझे खुशी है कि आप ऐसे अच्छे पिता हैं"।
  • विधि 2
    अपने पति को पैतृक कौशल सीखना

    छवि को अपने बच्चे को देखने के लिए कॉन्स्टेंस करें
    1



    अपने पति को यह बताएं कि वह किस चीज से परिचित नहीं हैं। अगर आप पहले अपने बच्चों के प्राथमिक देखभालकर्ता रहे हैं, तो हो सकता है कि आपके पति को यह पता न पड़े कि आपके लिए कौन सी चीजें स्वचालित हैं।
    • अपने बच्चे को बोतल में सिखाएं, अपनी बेटी के बाल या अपने चार साल के बच्चों के लिए गाजर काट दें।
  • अपने बच्चों को देखने के लिए दृढ़ संकल्प का शीर्षक
    2
    अपने पति को जब आप चारों ओर हैं बच्चों की देखभाल करने से शुरू करें केवल बच्चों के लिए देखभाल करने के कर्तव्यों का ख्याल रखने का विचार किसी के लिए धमका सकते हैं जो इसे करने के लिए प्रयोग नहीं किया जाता है जब आप घर के किसी दूसरे हिस्से में काम कर रहे हों या कोई किताब पढ़ रहे हों, तो अपने पति या पत्नी को देखभाल करने में मदद करें। आप कम परेशान महसूस करेंगे कि यह जानकर कि आप कुछ ही गलत हैं अगर कुछ गलत हो जाए।
  • अपने बच्चों को देखने के लिए दृढ़ संकल्प का शीर्षक
    3
    यदि cothanks गलतियों को अपने पति या पत्नी की आलोचना से बचें यदि आपके पति को बच्चों की देखभाल करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो शायद वे कभी-कभी उनके साथ गलतियां करते हैं जब तक आपकी गलतियों का बच्चों के स्वास्थ्य या सुरक्षा पर कोई असर नहीं पड़ता है, नियंत्रण लेने के लिए आलोचना न करें या हस्तक्षेप न करें। आलोचना आपको हतोत्साहित और थोड़ी सी मदद से महसूस कर सकती है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति डायपर खराब करता है, तो आप एक आकस्मिक तरीके से कह सकते हैं "हनी, यह दूसरी तरफ है! लेकिन चिंता मत करो, मैंने कभी इसे स्वयं किया है! "
  • विधि 3
    बाल देखभाल के कर्तव्यों को विभाजित करना

    छवि को शीर्षक से देखें अपने पति को अपने बच्चे को देखो और अधिक कदम 9
    1
    जिस पर आप और आपके पति सबसे अच्छी पसंद करते हैं उसके आधार पर कार्यों को विभाजित करें अपने पति के साथ बच्चों की देखभाल करने की कर्तव्यों की एक सूची बनाएं और एक साथ इसमें चर्चा करें। आप सबसे अधिक पसंद है जो लोगों को देखो जब कोई नौकरी करता है जिसे वह पसंद करता है तो किसी को ज्यादा योगदान करना हमेशा आसान होता है
  • अपने बच्चों को देखने के लिए दृढ़ता से अपने पति के नाम पर छवि अधिक कदम 10
    2
    सप्ताह के दिनों के आधार पर बाल देखभाल के कर्तव्यों को विभाजित करने पर विचार करें। अपने पति के साथ अपने कार्यक्रम की तुलना करें यदि आपके में से एक सप्ताह में एक व्यस्त दिन या दो दिन है, तो देखें कि क्या आप उन दिनों से अधिक व्यस्त होने से बचने के लिए बाल देखभाल की जिम्मेदारियों को विभाजित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके मंगलवार या गुरुवार की दोपहर में अपने सबसे पुराने बच्चे को कई अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल किया गया है, तो आप अपने पति को उन दोपहर के सबसे छोटे बच्चे की देखभाल करने के लिए पूछना चाहेंगे।
  • अगर चीजें होती हैं और एक टीम के रूप में काम करती हैं तो लचीला होने की कोशिश करें
  • छवि को शीर्षक से देखें अपने पति को अपने बच्चे को देखो और अधिक कदम 11
    3
    अपने पति को अपने काम करने दो। एक बार जब आपका पति बच्चों की देखभाल करने में एक विशेषज्ञ बन जाता है, तो वह शायद कुछ चीजें एक अलग तरीके से करना चाहती है जो आप करना चाहते हैं। जब तक आपके माता-पिता के तरीकों से बच्चों की भलाई या अपने खुद के पैतृक दर्शन के साथ संघर्ष को खतरा नहीं होता है, तब तक ऐसा करने से बचें जैसे आप करते हैं।
  • अपने पति को देखभाल के अपने तरीकों के साथ आने के लिए संदेश भेजता है जिसे आप उस पर भरोसा कर सकते हैं और अपनी अभिभावकीय क्षमता का सम्मान कर सकते हैं।
  • हालांकि, भावनाओं पर सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता लेनी चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आपका पति बच्चों को ठंडे दिन कोट के बिना खेलने के लिए बाहर जाने देता है, तो आपको हस्तक्षेप करना चाहिए और उससे उन्हें गर्म तरीके से तैयार करने के लिए कहें।
  • अपने बच्चे को देखने के लिए कॉन्स्टेंस ह्यूब्स को शीर्षक से छवि अधिक चरण 12
    4
    एक काउंसलर पर जाएं अगर आपके लिए अपने पति को बच्चों की देखभाल के लिए मदद करना मुश्किल है, या यदि आपकी ज़रूरतों के बारे में संवाद करना मुश्किल हो, तो आप एक परामर्शदाता देखना चाहेंगे। वह आपको और आपके पति को अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने में मदद कर सकता है। स्थिति तीव्र होने तक प्रतीक्षा न करें। स्थिति बहुत गहन होने से पहले सहायता के लिए एक काउंसलर पर जाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com