ekterya.com

बच्चों के लिए देखभालकर्ता के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें (लड़कों और किशोरों के लिए)

यदि आप कुछ अतिरिक्त पैसे लेने की तलाश में हैं और आप बच्चों के आस-पास रहना पसंद करते हैं, तो देखभालकर्ता के रूप में काम करना आपके लिए सही काम है!

चरणों

बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक कोर्स लें नाबालिगों की देखभाल का एक कोर्स बहुत महत्वपूर्ण है। आपको यह सूचित किया जाना चाहिए कि आपको क्या करना है और यह कैसे करना है। जब आप प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पूरा कर लेते हैं, तो आपको नौकरी मिलने की अधिक संभावना है। प्राथमिक चिकित्सा पाठ्यक्रम अच्छा होगा, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    प्रकाश ध्रुवों पर या सार्वजनिक बुलेटिन बोर्डों पर यात्रियों को रखकर अपने काम का विज्ञापन करें दोस्तों और पड़ोसियों को व्यापार कार्ड दें सुनिश्चित करें कि आपका नाम दिखाई देता है, जिस तरह से आप से संपर्क किया जा सकता है, और आपका प्रशिक्षण या अनुभव
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने माता-पिता से पूछें कि आप उनके सहकर्मियों के साथ अनुशंसा करें, जिनके पास छोटे बच्चे हैं, क्योंकि आप प्रशिक्षित बाल देखभाल करने वाले हैं इस तरह, आप वास्तव में स्वयं का विज्ञापन कर सकते हैं
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    "प्रैक्टिस वर्क" से प्रारंभ करें एक माँ के लिए एक सहायक के रूप में इसका मतलब यह है कि माता-पिता अब भी घर पर होंगे, लेकिन आप बच्चों की देखभाल करेंगे। यह एक अच्छा तरीका है यदि आप अकेले बच्चे के साथ रहने के बारे में परेशान महसूस करते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको घबराहट नहीं लगती है, तो आपको इस महान पद्धति का भी प्रयास करना चाहिए!



  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    धीरज रखो यदि आपने केवल एक या दो नौकरियां ही की हैं, तो धन अभी तक आने नहीं लगेगा।
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: विशेष स्वास्थ्य देखभाल के साथ बच्चों के लिए दांतों की देखभाल की जरूरत है - बोस्टन बच्चों के अस्पताल

    जब आप अपना पहला काम करते हैं तो अच्छा प्रभाव छोड़ें आप तैयार रहना चाहिए, न केवल बच्चों के बारे में, कई प्रश्न पूछें, लेकिन एक्सटिंगुशरों के स्थान और संचालन के बारे में। हालांकि, बच्चों के एलर्जी और दिनचर्या आदि के बारे में भी पूछें। जब आप नए ग्राहकों के घर पहुंचे, तो सुरक्षा सावधानी बरतने के बारे में पूछें प्राथमिक चिकित्सा किट कहां है? अगर किसी ने दरवाजे पर दस्तक दी है या फ़ोन पर कॉल करता है तो क्या करें?
  • बेबीज़िटिंग जॉब्स (बच्चों और युवा किशोरों के लिए) प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    परिपक्व हो जाओ प्रत्येक नौकरी के लिए उपयुक्त पोशाक अपने ग्राहकों के सामने अश्लील शब्दों को मत कहो। एक अच्छी पहली छाप का निर्माण वास्तव में आपको सम्मान और ज्ञात होने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बच्चों से मिलो: पूछें कि उन्हें क्या करना पसंद है या वे किस प्रकार के खेल पसंद करते हैं इससे उनकी देखभाल करने के लिए यह बहुत आसान और सुखद होगा।
    • किसी मित्र को उस स्थान पर आमंत्रित न करें जहां आप बच्चों की देखभाल करते हैं यह पहली बार में एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन चीजें बहुत मुश्किल होगी क्योंकि आपके मित्र को यह नहीं पता होगा कि आप वास्तव में काम कर रहे हैं।
    • कभी चिल्लाओ या बच्चे को मारा यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने माता-पिता के साथ समस्याओं को लेकर संभावित नकारात्मक प्रतिक्रिया पैदा करने का जोखिम चलाते हैं और यहां तक ​​कि कानूनी परिणाम भी सामने आ सकते हैं। याद रखें कि आप नौकरी कर रहे हैं बस शांति से उसे रोकने के लिए बताओ
    • माता-पिता से मिलें हमेशा सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वे कहां जा रहे हैं और अगर कुछ गलत हो जाता है तो आप उनसे कैसे संपर्क कर सकते हैं
    • बाल देखभाल के बारे में अधिक जानकारी के लिए संबंधित लेख देखें
    • आपको न्यूरोलॉजिकल शर्तों वाले बच्चों की देखभाल की आवश्यकता हो सकती है जैसे: सेरेब्रल पाल्सी, मानसिक मंदता, डाउन सिंड्रोम, आत्मकेंद्रित, आदि। उनके बारे में जानें ताकि आप अप्रिय आश्चर्य न ले सकें और कैसे कार्य करें

    Video: एक बच्चे डील w / कम आत्मसम्मान की मदद | बाल चिंता

    चेतावनी

    • फोन पर किसी व्यक्ति को कभी नहीं बताएं कि आप बच्चों की देखभाल कर रहे हैं। यदि यह शत्रुतापूर्ण हो जाता है, तो लटकाओ और दरवाजे सुरक्षित। फिर माता-पिता को बुलाओ।
    • किसी अजनबी के लिए कभी भी दरवाजा न खोलें यदि अजनबी का निर्धारण किया जाता है और घर के दरवाजे को मजबूर करता है, तो बीमा डाल कर 911 पर कॉल करें। फिर माता-पिता को बुलाओ।
    • कुछ स्थानों में, कानून बताता है कि आपको बाल देखभाल करने वाले होने के लिए 12 या अधिक आयु होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com