ekterya.com

कैसे एक बहुत परेशान बिल्ली सुस्ती के लिए

एक बिल्ली petting कठिन हो सकता है की तुलना में यह लग रहा है, खासकर अगर बिल्ली बहुत परेशान है। ए, भयभीत आक्रामक या तंत्रिका बिल्ली कैसे स्नेह के अपने प्रदर्शनों पर प्रतिक्रिया करने की पता नहीं हो सकता और आक्रामक के रूप में व्याख्या की जा सकती जबकि असल में ऐसा प्यार कर रहे हैं। आप शायद, petting गले या अपने प्रिय बिल्ली फैलाएंगे जब आप ऐसा करने के बजाय करने की इच्छा महसूस चाहते हैं, आप बिल्ली के स्वभाव पर विचार करने के लिए जब आप एक छोटे से स्नेह देने के लिए चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
एक जंगली बिल्ली बनाना सहज महसूस करता है

पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक बहुत परेशान बिल्ली स्थान प्रदान करें जहां आप छुप सकते हैं और आरामदायक महसूस कर सकते हैं। हालांकि यह छिपने से परेशान बिल्ली को बाहर करने के लिए प्रेरित हो सकता है, लेकिन इससे आप इसके साथ बेहतर संबंध विकसित करने की अनुमति नहीं देंगे। इसके बजाय, यदि आप छिपाने के लिए बिल्ली को बाहर कर सकते हैं, तो मूल रूप से आप उसे तय करेंगे कि वह बातचीत करने जा रहा है या नहीं। यदि बिल्ली को वह जगह मिलती है जहां उसे सुरक्षित महसूस होता है, तो शायद ये कम तनाव और सुरक्षित होने पर उसे महसूस कर सकेंगे।
  • जब आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिल्ली थोड़ा छिप सकती है, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आस पास कोई खतरे नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि विशेष रूप से बिल्ली बच नहीं सकती है!
  • पेट एक हाई स्ट्रांग कैट चरण 2 नामक छवि
    2
    बिल्ली को कुछ भौतिक स्थान दें अपनी स्नेह प्राप्त करने के लिए किसी बिल्ली को बहुत परेशान न करें। यह काफी एक बिल्ली है जो तुम पर भरोसा नहीं है या आपके पास हो नहीं करना चाहती की देखभाल के लिए निराशा हो सकती है, लेकिन आप उसके साथ दीर्घकालिक संबंध विकसित करने पर आपका ध्यान रखना है। बिल्ली को कुछ करने के लिए मजबूर करना वह अकेला नहीं चाहता है, उसे आप में से अधिक विश्वास करना होगा।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बिल्ली के मन और शरीर को उत्तेजित करें बिल्ली को खिलौने और उपकरण दें (जैसे कि बिल्ली का खेल टॉवर), इससे आप खुश और अधिक संतुष्ट महसूस कर सकेंगे जबकि एक नाराज बिल्ली आपसे डरते हुए हो सकता है, वह उस डर से आपके साथ खेल सकते हैं या फिर इलाज कर सकते हैं। यह संतोष केवल यह अधिक संभावना देगा कि बिल्ली अपनी शर्मी पर काबू पाती है और आप के साथ सहज है।
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    समझें कि एक सूली बिल्ली आपकी उपस्थिति में पूरी तरह से आरामदायक महसूस नहीं कर सकता है। कुछ बिल्लियों को स्वभाव से आरक्षित किया जाता है या किसी ऐसे आघात का अनुभव किया है जो उन्हें भयभीत करता है। हालांकि आपकी बिल्ली को खुश करने के लिए महत्वपूर्ण है, यह संभावना है कि वह अपने सभी दुखों को दूर नहीं कर सकता। अपनी बिल्ली के सामूहीकरण के लिए एक समन्वित प्रयास करें, लेकिन अगर वह हर समय आपके साथ गड़बड़ाना नहीं चाहता है, तो इसे व्यक्तिगत विफलता पर विचार नहीं करें
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली यह देखती है कि आप वह हैं जो इसे खिलाती है। भोजन एक बिल्ली के लिए एक शक्तिशाली प्रेरक है, इसलिए यदि आप जानते हैं कि आप अपने भोजन का स्रोत हैं, तो संभव है कि आप स्नेह दिखाने के लिए अधिक इच्छुक हों यदि बिल्ली बहुत घबराहट है, तो भोजन का समय केवल एक ही समय हो सकता है जब आप उससे करीब आ सकते हैं। बिल्ली की भोजन प्लेट के पास समय बिताने के लिए, यह सुनिश्चित कर लें कि आप प्लेट से बहुत दूर हैं और आप इसे खायेंगे और बिल्ली आपकी उपस्थिति को पहचान लेगी।
  • विधि 2
    एक बिल्ली की शरीर की भाषा पढ़ें

    पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्ली में डर के लक्षणों को देखो आपको एक बिल्ली की चिंता में वृद्धि नहीं करनी चाहिए जिसे पहले ही बल दिया गया है। यदि एक बिल्ली के पास एक चमकदार कोट या उसका है, तो यह एक संकेत है कि वह आपके साथ बातचीत करना नहीं चाहता है। इस बिंदु पर, आप दो चीजों में से एक कर सकते हैं, दूर चले जाओ और बिल्ली को जगह दे सकते हैं या किसी दूरी पर इलाज की पेशकश करके इसे जीतने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आपको इसे शारीरिक स्नेह प्राप्त करने के लिए मजबूर करके इसे अर्जित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यह केवल आपको संदेहास्पद बना देगा और आपको खरोंच या आप को काट सकता है।
    • याद रखें कि एक बिल्ली खतरे के बारे में सोचने पर लड़ने या पलायन करने के लिए अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करेगी। वह आपसे बच सकता है या आपसे लड़ सकता है, दोनों ही मामलों में वह डर से बाहर निकलता है।
    • आप अपने आराम के स्तर का आकलन करने के लिए एक बिल्ली की पूंछ भी देख सकते हैं। एक सीधी पूंछ इंगित कर सकती है कि बिल्ली डर लगता है, जबकि एक आराम से और सख़्त पूंछ यह दर्शाती है कि बिल्ली आपके साथ सहज है।
  • पेट एक हाई स्ट्रांग कैट चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    समझें कि किसी भी समय एक बिल्ली यह तय कर सकता है कि वह पटाई नहीं करना चाहता है। यदि असंतुष्ट का कोई संकेत दिखाई देता है तो बिल्ली को पेट करना बंद करो आमतौर पर, एक बिल्ली आपको चेतावनी देगी कि आप इसे नरम काटने या म्याऊ के साथ बहुत अधिक उत्तेजित कर रहे हैं। यदि आप जो बिल्ली को पीड़ित कर रहे हैं, तो इसे तुरंत दबाकर रोक दें और इसे थोड़ी सी जगह दें
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन लक्षणों की तलाश करें जो बिल्ली को पेट से पीटा जा रहा है। शुद्ध एक स्पष्ट संकेत है जो यह इंगित करता है कि आपकी बिल्ली जिस तरह से आप इसे लाती है उसे बहुत आनंद मिलता है। बिल्ली का शरीर आराम से होना चाहिए, और यदि वह वास्तव में दुखी पसंद करता है, तो उसे अधिक दबाव लगाने के लिए अपना हाथ दबाना चाहिए।
  • आपकी बिल्ली आपके प्रेसी को उस क्षेत्र में निर्देशित कर सकती है जहां आप इसे खरोंच करना चाहते हैं। यह एक अच्छा संकेत है जो इंगित करता है कि आप चाहते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, आप इसे कहीं और करना चाहते हैं।
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    4
    याद रखें कि एक तथ्य यह है कि एक बिल्ली आप पर rubs का मतलब यह नहीं है कि आप stroked होना चाहते हैं। एक बिल्ली भी खा सकते हैं और फिर तय कर सकते हैं कि वह आपको जारी रखना नहीं चाहता है। जब आप एक बहुत ही परेशान बिल्ली को दुखी करते हैं, तो इसे जल्दी से बंद करने के लिए तैयार रहें और ध्यान रखें कि यह आप काटने या खरोंच कर सकता है यह एक अमित्र बिल्ली के साथ कनेक्ट करने की कोशिश के लिए भुगतान करने की कीमत हो सकती है
  • विधि 3
    एक बिल्ली सही ढंग से लाओ

    पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    वह बिल्ली खींचें जहां आप हैं। बिल्ली का पता लगाने के बाद, आस-पास के फर्नीचर या फर्श पर बैठें, लेकिन उसके पास बहुत करीब नहीं है बिल्ली की ऊंचाई पर रहने की कोशिश करें ताकि आप को खतरा महसूस न कर सकें। आप उसकी दिशा देख सकते हैं, लेकिन आँख से संपर्क न करें। बिल्ली का नाम उन्होंने कहा कि, आप देख जवाब देंगे अपने दिशा में एक कान मोड़, अपने वर्तमान गतिविधि को रोक कर या धीरे धीरे बढ़ खींच और कमरे छोड़ रहा है, या बिल्कुल नहीं प्रतिक्रिया।
    • यदि बिल्ली आपको पहचान लेती है, तो अपने घुटने पर थप्पड़ शुरू करें और फिर आवाज के एक नरम और सुखद टोन के साथ इसे फिर से कॉल करें। तुम भी उसे इलाज के साथ उसे आप को लुभाने सकता है
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 11 नाम वाली छवि
    2
    बिल्ली को आप पर सूंघते हैं और आप पर रगड़ते हैं, लेकिन इसे पालतू करने की कोशिश मत करो। एक गुस्सा बिल्ली को आपकी गंध में इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है इससे पहले कि वह आपके साथ सहज महसूस करे। यदि यह आपके पते पर जाता है और आप पर रूब जाता है, तो यह कह रहा है कि आप अपने क्षेत्र से हैं यदि आपके पैरों पर बिल्ली की मालिश की जाती है, तो इसका यह सही अर्थ नहीं है कि बिल्ली आपको प्यार करती है - हालांकि, आपको अपने साथ सहज महसूस करने के लिए यह एक अच्छा पहला कदम है।
  • एक बार जब बिल्ली ने आपको कई बार रगड़ दिया है, तो उसे सूंघने के लिए अपना हाथ निकालो। बिल्ली आपके गाल से अपना हाथ चूस सकती है, उस क्षण से आप सावधानी से पता लगाना शुरू कर सकते हैं कि किस भाग को आप झांकना पसंद करते हैं
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि बिल्ली आपको पालने की कोशिश करने से पहले आपको आती है बहुत नर्वस बिल्ली को आश्चर्यचकित न करें यद्यपि आप एक जंगली बिल्ली को चुपचाप में ले जा सकते हैं, इस तरह आप उसके साथ विश्वास विकसित नहीं करेंगे। इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि बिल्ली आपको आपसे मिलने आ रही है यदि आप इससे सहमत हैं कि आप उसे परेशान करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वह बच नहीं पाएगा
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शरीर के विशिष्ट क्षेत्रों में बिल्ली को दबाएं। पीछे या उसकी ठोड़ी के नीचे लाड़ शुरू करो वह कंधे के ब्लेड के बीच या उसके कॉलर के बीच में इसे भीड़ने की कोशिश करता है। ये ऐसे बिंदुएं हैं जो आसानी से नहीं पहुंचे जा सकते हैं-यही वजह है कि बिल्लियों ने अक्सर इसे पसंद किया है।
  • धीरे दिशा में बिल्ली थपथपाना जिसमें फर बढ़ता है क्योंकि कई बिल्लियों अपने फर को अस्त-व्यस्त करना पसंद नहीं है जब विपरीत दिशा में पालतू।
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    संवेदनशील इलाकों को दूर करने से बचें उदाहरण के लिए, एक बहुत परेशान बिल्ली के पेट को पथपाकर से बचें जबकि कुछ बिल्लियों ने अपने पेट को सहलाते हुए आनंद लेते हुए, यह एक जंगली बिल्ली रक्षात्मक बनाने की अधिक संभावना है। कुछ बिल्लियों को भी अपने पेटों पर दुखी महसूस करने के लिए स्पष्ट रूप से अपने हाथ काटने और खरोंच खेलने के लिए स्पष्ट निमंत्रण के रूप में।
  • इसके अलावा, कई बिल्लियों को उनके पैरों से छूना पसंद नहीं है।
  • कुछ बिल्लियों को चेतावनी के बिना काट सकता है यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा प्यार करते हैं यदि आपको संदेह है, तो यह आमतौर पर केवल आपके सिर, अपनी गर्दन और अपनी ठोड़ी के नीचे लाड़ के लिए सुरक्षित है
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    6
    धीरज रखो धीरे से अपने नए सबसे अच्छे दोस्त की दुल्हन करें और पता करें कि उसे स्ट्रोक या धीरे से खरोंच कहाँ और कैसे पसंद है। यदि आपकी बिल्ली आपको अनुमति देती है, तो कार्य करें जैसे कि आप बहुत महत्वपूर्ण काम करने के लिए खुश हैं
  • पेट एक उच्च स्ट्रंग कैट चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    थोड़ी देर में अपने पालतू जानवर को कम करते हुए थोड़ा बढ़ाएं। एक लम्बी बिल्ली को लंबे समय तक सहलाते रहने की अपेक्षा न करें। उसे रीढ़ की हड्डी पर कुछ अच्छा बर्ताव दें और फिर उसे स्वेच्छा से चलना चाहिए। इससे बिल्ली और आप के बीच शारीरिक संबंध की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, लेकिन यह विश्वास के बंधन को विकसित करने में भी सहायक होगा।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली से डरो मत अगर आपको डर है, तो उसे भी यह होगा
    • बिल्लियों अक्सर पूजा कि उसके सिर के शीर्ष पर पीठ और (विशेष रूप से एक कॉलर का उपयोग करते समय) अपनी गर्दन के पीछे पर, अपनी ठोड़ी के नीचे, stroked। हमेशा इन बिंदुओं को प्रसन्न करें यदि आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली आपके बारे में उत्साहित हो। शुरुआत में, अपने पैरों, अपनी पूंछ, अपनी पीठ के नीचे और अपने पेट को दुःख न करें।
    • जब एक बिल्ली जागने लगती है, यह आम तौर पर शांत होता है और इसे स्पर्श करने की अधिक संभावना होती है। इसके अलावा, यदि कोई बिल्ली ख़त्म हो जाती है, तो वह आपके दुर्व्यवहारों को अनदेखा करना और झपकी लेना पसंद कर सकता है।

    Video: पांच मटर | Five Peas in a Pod in Hindi | Kahani | Hindi Fairy Tales

    चेतावनी

    • यह संभव है कि बहुत परेशान बिल्ली में बिल्ली के समान हाइपरेथेसिआ सिंड्रोम हो सकता है अगर यह बहुत परेशान हो जाता है जब इसे लाया जाता है यदि यह मामला है, तो दुलहन और ब्रश करने से खुशी के बजाय दर्द पैदा हो सकता है आपके बिल्ली में मदद करने के कई तरीके हैं, जिनमें क्लिकर प्रशिक्षण (लेकिन सीमित नहीं है), खेलने के अधिक घंटे और अधिक गतिविधि और दवाएं शामिल हैं।
    • कभी-कभी बिल्लियों ने आपके हाथों और प्रकोष्ठ पर चबाया या अपने पंजे के साथ खेलना शांत और दृढ़ रहें और कहें "रुको।" ऐसा लगता है कि आपकी बिल्ली बंद हो जाती है और आपको दिखती है। अपने हाथ को वापस लेने और इसे कहीं और बंधन की प्रक्रिया जारी रखने के लिए इसे लाड़ के अवसर ले लो।
    • खाओ या लिटिर बॉक्स का उपयोग करते हुए अपनी बिल्ली को दुखी करने की कोशिश न करें, क्योंकि यह क्षेत्रीय हो सकता है और आपको खरोंच कर सकता है।
    • यदि कोई बिल्ली अपने पंजे को अपने हाथ में खींचती है, तो अपना हाथ नहीं खींचें या आप एक या अधिक लंबे खरोंच के साथ समाप्त हो जाएंगे जो आपकी त्वचा को फेंका जाएगा। बिल्ली को उसके हाथ में खींचें। सामान्य तौर पर, बिल्ली आपके हाथ को थोड़ी-थोड़ी कम कर सकती है या अपने पंजे को वापस ले सकती है, जब आपका हाथ करीब हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com