ekterya.com

कैसे कार्य करें यदि आप एक बिल्ली का बच्चा या एक खो बिल्ली मिल

क्या आपने कभी एक बिल्ली या एक बिल्ली का बच्चा अकेले फुटपाथ नीचे चल देखा है? एक छोटा, असहाय जानवर जो खो गया है या अकेला सहानुभूति और करुणा की भावनाओं को जागृत करेगा, और आप इसकी मदद करना चाह सकते हैं। यदि आप इसे सावधानी के साथ पकड़ लेते हैं, तो सभी उचित जानकारी इकट्ठा करें और मालिक के साथ संवाद करने के लिए उपयुक्त उपाय करें, आप एक बिल्ली या खोई बिल्ली को बचाने में बहुत मददगार हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
देखभाल के साथ पशु पर कब्जा

यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 1 का पता चलता है तो छवि का शीर्षक
1
पहचान लें कि बिल्ली खो गई है। आपको यह तय करने में कठिनाई हो सकती है कि क्या बिल्ली वास्तव में खो गई है या अगर उन्होंने इसे बाहर कर दिया है इसके अलावा, यह घर के बिना एक आवारा बिल्ली हो सकता है सामान्य तौर पर, यदि कोई बिल्ली स्वस्थ और शांत दिखती है, तो आपको उसे अकेला छोड़ना पड़ सकता है यदि आप कुपोषित, घायल या डरे हुए दिखते हैं, तो यह एक भटकाव वाला बिल्ली या खोया पालतू हो सकता है यदि आपके पास एक हार या लेबल हैं, तो वह निश्चित रूप से किसी से संबंधित होगा मालिक के साथ संवाद करने के लिए कभी दर्द नहीं होता है
  • यदि आप खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 2 ढूँढें तो छवि का शीर्षक
    2
    धीरे से दृष्टिकोण खोई हुई बिल्ली को बचाने के लिए सबसे पहले आपको यह आपकी देखभाल के तहत रखनी होगी। ऐसा करने के लिए, पहले आपको धीरे-धीरे और सतर्कता से उसके पास जाना चाहिए। आपको उसे डरा नहीं जाना चाहिए या चोट नहीं लेनी चाहिए
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 3 मिल जाए
    3
    आवाज की एक शांत टोन के साथ बोलो जैसा कि आप उनसे संपर्क करते हैं, आपको आवाज़ के आराम से और शांत स्वर में उससे बात करनी चाहिए। बिल्ली के बच्चे और बिल्लियों आमतौर पर शांत शब्दों को अच्छी तरह से जवाब देते हैं। आप एक क्लिक ध्वनि, म्याऊ या "हैलो किट्टी" कह सकते हैं।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 4 मिल जाए
    4
    इसे आपसे संपर्क करने के लिए भोजन का उपयोग करें यह आपको करीब लाने का एक सुरक्षित और प्रभावी तरीका हो सकता है आपको खाना पसंद करना चाहिए, जैसे कि बिल्लियाँ, ट्यूना, पनीर या दूध के लिए डिब्बाबंद खाद्य।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का चरण 5 पाया गया है तो छवि पर प्रतिक्रिया दें
    5
    बिल्ली को सुरक्षित रूप से सीधा रखें सामान्य तौर पर, बिल्लियों को नापसंद रखा जाता है या नियंत्रित किया जाता है - इसलिए, एक सुरक्षित जगह में जंगली बिल्लियों को पिंजरे के लिए एक अच्छा विचार होगा तुम्हें पता है, एक (हवा छेद के साथ) सुरक्षित गत्ते का डिब्बा, अपने घर में या अपनी कार में एक छोटे से कमरे (थोड़े समय के लिए) एक पिंजरे में बिल्ली रख सकते हैं जब तक कि यह अच्छी तरह हवादार है के रूप में और तापमान भी नहीं है उच्च।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 6 मिल जाए
    6
    अधिकारियों से संपर्क करें यदि आप एक जंगली बिल्ली पाते हैं और आपको नहीं लगता कि इसे प्रतिबंधित करना उचित है, तो आपको अपने क्षेत्र में पशु नियंत्रण एजेंसी से संपर्क करना चाहिए। एक आक्रामक बिल्ली को पकड़ने की कोशिश करने का जोखिम कभी भी न चलाएं
  • यदि आप ग्रामीण क्षेत्र में हैं तो आप पुलिस को बुला सकते हैं।
  • भाग 2
    मालिक खोजें

    यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का पता चलता है तो उस पर प्रतिक्रिया दें
    1
    देखें कि आपके पास पहचान टैग हैं या नहीं। जानवर को प्रतिबंधित करने के बाद, अगली बात यह जानना है कि उसके पास पहचान टैग हैं या नहीं। यदि बिल्ली के पास एक कॉलर है, तो देखें कि उसके पास कोई लेबल या जानकारी सीधे पर लिखी गई है या नहीं। इन आंकड़ों को पढ़ें और बिल्ली के मालिक के साथ संवाद करने के लिए उनका इस्तेमाल करें।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 8 का पता चलता है तो छवि का शीर्षक
    2
    उन्हें बिल्ली को देखने के लिए स्कैन करें कि क्या इसमें चिप है। यदि आपको कोई पहचान टैग नहीं मिल रहा है, तो यह संभावना है कि बिल्ली को चिप के साथ प्रत्यारोपित किया गया है। बिल्ली स्कैन करने के लिए स्थानीय पशु आश्रय पर जाएं और निर्धारित करें कि उसकी पहचान चिप क्या है।
  • यदि आप एक खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली कदम 9 ढूँढें छवि पर प्रतिकृत शीर्षक
    3



    अपने क्षेत्र के कानूनों के बारे में पता करें यदि आप बिल्ली के साथ रहने की सोच रहे हैं (यदि आपको स्वामी नहीं मिल सकता है), तो पालतू मालिकों के लिए अपने क्षेत्र के कानूनों की समीक्षा करना एक अच्छा विचार होगा ज्यादातर स्थानों में, यदि आपको एक आवारा जानवर मिल जाए, तो आपको अपने मालिक को तब तक नहीं माना जाएगा जब तक कि आप कुछ आवश्यकताएं पूरी नहीं करते।
  • इन आवश्यकताओं में आपकी विशिष्टता के लिए अपनी देखभाल के तहत बिल्ली लेना शामिल कर सकते हैं, इसे अपनी टीकों देकर और लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने क्षेत्र की आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए अपने क्षेत्र में पशु नियंत्रण एजेंसी, एक पशु सुरक्षा समाज या एक मानवीय संगठन से संपर्क करें।
  • यदि आप एक खोया बिल्ली या बिल्ली चरण 10 ढूँढें तो छवि पर प्रतिकृत शीर्षक
    4
    अपने क्षेत्र में पशु आश्रयों को बुलाओ। अगर एक पालतू पशु खो जाता है, तो सबसे अधिक मालिक स्थानीय कार्यशालाओं से बात कर रहे हैं। उस जगह के पास पशु आश्रयों की एक सूची बनाएं जहां पर आपको बिल्ली मिली, और उनसे संपर्क करें। बिल्ली एक आवारा बिल्ली के विवरण से मेल खाती है या आप इसे खोए हुए के रूप में रिपोर्ट कर सकते हैं इस तरह, अगर स्वामी कॉल करता है, तो आश्रय आपके साथ संवाद करेगा।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 11 मिल जाए
    5
    देखो अगर वहाँ यात्रियों या खो जानवरों के बारे में घोषणाएं हैं। यदि यह बिल्ली कुछ दिनों (या अधिक) के लिए खो गया है, तो इस क्षेत्र में कई यात्रियों या विज्ञापन पोस्ट किए जाने की संभावना है। स्थानीय बुलेटिन बोर्ड, अखबार या Craigslist जैसे पृष्ठों की जांच करें, जिनके विज्ञापन आपके पास पाए गए बिल्ली की खोज से मिलते हैं।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का चरण 12 मिलता है
    6
    प्लेस यात्रियों यदि आप बिल्ली के बारे में यात्रियों या विज्ञापन नहीं खोजते हैं, तो आपको कुछ स्वयं को पोस्ट करना पड़ सकता है बिल्ली की एक तस्वीर लें और उसे एक कागज पर फोटोकॉपी के बारे में संक्षिप्त जानकारी दें, जिस जगह पर आप और आपकी संपर्क जानकारी मिली। आप स्थानीय समाचार पत्र या Craigslist जैसे किसी पृष्ठ पर भी एक विज्ञापन डाल सकते हैं (दोनों आमतौर पर मुफ्त विकल्प हैं)
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 13 का पता चलता है तो छवि को प्रतिबिंबित करें
    7
    एक पशु आश्रय के लिए बिल्ली लो। यदि आप जानवर के साथ नहीं रहना चाहते हैं, तो इसे किसी पशु आश्रय में छोड़ना सबसे अच्छा है। खो जाते हुए अपने मालिकों से मिलने का यह सबसे प्रभावी तरीका है।
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का पता लगने पर प्रतिचित्रित छवि का शीर्षक 14
    8
    अपने आप से कठिन प्रश्न पूछें जब आप खो गए बिल्ली की मदद करना शुरू करते हैं तो आपको अपने आप से कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पूछना चाहिए। सबसे पहले आपको खुद से पूछना चाहिए कि "अगर मुझे मालिक मिल जाए, तो क्या मैं बिल्ली वापस करने के लिए तैयार रहूंगा?" फिर अपने आप से पूछिए "अगर मुझे मालिक नहीं मिल रहा है, तो क्या मैं इस बिल्ली को अपने घर में प्राप्त करने के लिए तैयार हूं?" यदि इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर "नहीं" है, तो आपको तुरंत अपने क्षेत्र में पशु आश्रय के लिए बिल्ली लेनी चाहिए।
  • भाग 3
    अस्थायी देखभाल प्रदान करें

    यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का पता लगने पर छवि का शीर्षक होता है तो चरण 15
    1
    उसे एक सैंडबॉक्स दें यदि आप घर पर बिल्ली (यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए) प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह स्वस्थ रहता है एक महत्वपूर्ण कदम आपको एक सैंडबॉक्स देना होगा बॉक्स को सेनेटरी रेत से भरें, उसे शांत जगह पर रखें और बिल्ली का स्थान दिखाएं।
    • आप एक पालतू जानवर की दुकान पर एक सस्ती बॉक्स और कुछ सैनिटरी रेत खरीद सकते हैं।
    • यदि आप अपने घर से वस्तु (जैसे कार्डबोर्ड बॉक्स) का उपयोग करते हैं, तो यह रिसाव होने की संभावना है और यह एक आपदा के कारण होगा
  • यदि आपको खोया बिल्ली या बिल्ली का चरण 16 मिल जाए
    2
    बिल्ली फ़ीड विभिन्न प्रकार के बिल्ली का खाना है एक उपयुक्त सूखी बिल्ली का खाना चुनें (जैसे कि अगर आप वयस्क हैं तो आप एक जवान एक या आम बिल्ली का भोजन कर रहे हैं तो बिल्ली का बच्चा खाना)। सबसे पहले, सूखे भोजन को पैकेज में दर्शाए गए हिस्से को ध्यान में रखें। अगर बिल्ली सूखे भोजन नहीं खाती है, तो आपको इसे डिब्बाबंद बिल्ली का खाना देना पड़ सकता है
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या बिल्ली चरण 17 मिल जाए

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    3
    उसे ताज़ा पानी दो। भोजन के अतिरिक्त, आपको स्वच्छ, ताजे पानी का एक कटोरा रखना चाहिए। आपकी तरह, बिल्ली को प्रतिदिन पानी का उपभोग करना चाहिए आपको हर दिन कटोरे में पानी बदलना चाहिए।
  • दूध न दें
  • दूध की तरह कई बिल्लियों, लेकिन यह पाचन समस्याओं पैदा कर सकता है
  • यदि आपको खोया बिल्ली का बच्चा या कैट स्टेप 18 मिल जाए
    4
    उसे थोड़ी सी जगह दे दो जब भी आप अपने घर में एक नया जानवर लाते हैं, तो आपको इसे आराम करने के लिए थोड़ी सी जगह और समय देना होगा। बिल्ली के लिए एक शांत कमरे चुनें उस कमरे में भोजन, पानी और किसी भी प्रकार का खिलौना रखें और एक और आरामदायक जगह पर जहाँ आप आराम कर सकते हैं। यदि आपके पास अन्य जानवर हैं, तो यह थोड़ा अच्छा लगाकर उन्हें थोड़ा परिचय देना अच्छा होगा
  • Video: ДЕТИ ЛЕДИБАГ И СУПЕР-КОТА
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com