ekterya.com

कैसे एक बिल्ली को वश में करने के लिए

एक जंगली बिल्ली के लिए समय, ज्ञान और धैर्य की आवश्यकता होती है, साथ ही बहुत सावधानी भी है एक जंगली बिल्ली एक पालतू जानवर है जो फिर से जंगली हो गई है और लोगों के साथ सामाजिक नहीं है। यदि बिल्ली या बिल्ली का बच्चा स्वस्थ दिखता है और आप इसे निपुण करने की कोशिश करना चाहते हैं, तो याद रखें कि ये बिल्लियों आपको डरते हैं और आप को काटने की संभावना है। हालांकि, यदि आपको डरा हुआ या भयभीत बिल्ली या बिल्ली का बच्चा मिलता है जो बिना काटने के मनुष्य के साथ कुछ बातचीत को सहन करता है, तो आप इसे स्वीकार्य बिल्ली बनाने के लिए निपुण कोशिश कर सकते हैं आप इसे कभी भी इनडोर बिल्ली में बदलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं - हालांकि, आप एक बाहरी बिल्ली का बच्चा बन सकते हैं जो आपको बर्दाश्त करेगा। कभी-कभी, भयभीत बिल्ली के बच्चे को एक अद्भुत पालतू बनाने के लिए आवश्यक सभी चीज़ें बहुत धीरज हैं आपका पहला लक्ष्य होना चाहिए कि वह आपके पास सहज महसूस करे। तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह स्वस्थ है सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सक के लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा पर ले जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
बिल्ली की प्रकृति का निरीक्षण करें

Tame a Cat चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बिल्ली के व्यक्तित्व को जानिए कुछ दिनों के लिए बिल्ली देखें इस तरह, आप अपनी प्रकृति का निर्धारण कर सकते हैं, खासकर जब लोग दृष्टिकोण करते हैं क्या बिल्ली को डर लगता है? क्या वह नाराज दिखता है?
  • अगर आपको लगता है कि यह खतरनाक हो सकता है, तो आपको उसे पकड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय, पशु नियंत्रण केंद्र या एक मानवीय संगठन को कॉल करें, जो कि अगर आपको लगता है कि यह खतरे पैदा कर सकता है, तो वह पेशेवर रूप से बिल्ली को कैप्चर और संभाल सकता है
  • Tame a Cat चरण 2 नामक छवि
    2
    सुराग पाने के लिए बिल्लियों की शरीर की भाषा का निरीक्षण करें बिल्लियां अपनी भावनाओं को शरीर की भाषा के साथ संवाद करती हैं जो कि काफी स्पष्ट हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, वे निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • एक उग्र बिल्ली में कान वापस चपटा होगा और विद्यार्थियों को फैलाया जाएगा, पूंछ को पीछे से आगे बढ़ेगा, और पीछे की ओर और बाल ब्रशिंग होगा। आमतौर पर, बिल्ली grunts का उत्सर्जन होगा यह एक संकेत है कि आपको बैक अप करना होगा
  • यदि आप बच नहीं गए हैं, तो एक डरावनी बिल्ली आमतौर पर शरीर के साथ रहती है या उसके पैरों के बीच अपनी पूंछ होती है। इन बिल्लियों को निपटाते समय सावधानी के साथ आगे बढ़ें
  • दूसरी ओर, एक खुश और आराम से बिल्ली के कान आगे और सतर्क होगा, और इसकी पूंछ फैला दी जाएगी। इसका फर फ्लैट नहीं होगा (ब्रिसट नहीं), और बिल्ली भी खिंचाव, लेटना और उसकी पीठ पर रोल कर सकती थी
  • Tame a Cat step 3 नामक छवि

    Video: जब बिल्ली रास्ता काटे || बिल्ली का रास्ता काटे तो क्या करे

    3
    बिल्ली के सामान्य स्वास्थ्य का निरीक्षण करें आप बिल्ली के पास नहीं होंगे, लेकिन आप अपने सामान्य स्वास्थ्य को दूर से देख सकते हैं। निर्धारित करें कि यह पतला या धुंधला लग रहा है। मैं भूखा हो सकता है यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह स्वस्थ दिखता है, या यदि यह किसी अन्य तरीके से लंपट, अनियमित, गंजा या अस्वस्थ होता है, तो अपने कोट को देखें। निर्धारित करें कि बिल्ली की अन्य स्पष्ट समस्याएं हैं, जैसे लंगड़ापन, कटौती, घाव आदि।
  • Tame a Cat चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्लियों से दूर रहें जो आपको लगता है कि रेबीज हो सकता है सामान्य तौर पर, बिल्लियों और जंगली बिल्ली के बच्चे टीका लगाए जाते हैं और घातक रेबीज वायरस को ले जाने का थोड़ा जोखिम उठाते हैं। हालांकि यह बहुत दुर्लभ है, बिल्लियों में रेबीज मुख्य रूप से आउटडोर बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे में हो सकती हैं जिन्हें टीका नहीं दिया गया है। रेबीज के लक्षण भिन्न हो सकते हैं, और बिल्ली या बिल्ली का बच्चा वायरस से उजागर हो जाने के बाद इसे विकसित करने में महीनों लग सकते हैं।
  • बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे में रेबीज के क्लासिक लक्षणों में बीमारी के लक्षण (सुस्ती, खाने को रोकना और कमजोर करना) या व्यवहार में बदलाव (आक्रामकता, बेचैनी, भटकाव, पक्षाघात और दौरा) शामिल हैं।
  • यदि आप इन लक्षणों के साथ एक जंगली बिल्ली पाते हैं, पशु नियंत्रण केंद्र को फोन करें और इसे पकड़ने की कोशिश न करें
  • भाग 2
    बिल्ली को अपनी उपस्थिति के अनुकूल बनाएं

    Tame a Cat चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्ली को अपनी आवाज़ बताएं यदि बिल्ली को घर के लिए तैयार दिखता है, तो अगली कार्रवाई होगी कि वह आपको और आपकी आवाज़ के लिए इस्तेमाल करे। उसके पास बैठो और एक नरम और दयालु आवाज के साथ उसके साथ बात करो।
  • Tame a Cat चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    बिल्ली के लिए सूखा या गीला भोजन रखें जैसा कि आप बिल्ली से बात करते रहें, उसे खाने के लिए कुछ खाना छोड़ दें। लगभग 3 दिनों के लिए करो इस बीच, उससे संपर्क करने की कोशिश मत करो
  • 3 दिनों के बाद, यदि आपकी उपस्थिति के साथ सहज दिखें, तो यह निर्धारित करने के लिए आपके पास सकारात्मक शरीर भाषा है। एक खुश बिल्ली का अपना कान आगे होगा, उसकी पूंछ रखो और शायद इसकी पीठ मोड़ो। आपका कोट फ्लैट होगा और आप भी पुख्ता कर सकते हैं
  • Tame a Cat चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    भोजन के साथ बिल्ली से संपर्क करने की कोशिश करें गीले बिल्ली के भोजन या कैन्ड ट्यूना के साथ एक चम्मच ले लो, और इसे फैलाने के रूप में आप इसे दृष्टिकोण रखें। अपना नाम कहो या "किटी" कहें। अगर बिल्ली आप पर अपनी बातों का अध्ययन करता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप बस डरा रहे हैं और आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है। अपना समय निकालने के लिए उसे आपके पास सूखा भोजन खाने को सहज महसूस करने का अवसर दें।
  • Tame a Cat चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    आक्रामकता के लक्षण पहचानें अगर बिल्ली आक्रामकता के किसी भी लक्षण को दिखाती है, जैसे कि आप पर खुद को फेंकना या वृक्षारोपण, इसका मतलब है कि उसे आपकी उपस्थिति में इस्तेमाल करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपको पशु नियंत्रण केंद्र को कॉल करने का विकल्प पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है।
  • Tame a Cat चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Waqia - बिल्ली का - आज Hamare Baccho Ko Janwaro Ke Huqooq Sikhane की Zaroorat Hai तक अभिभाषक। फैज सैयद

    बिल्ली फेरोमोन के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें अगर आपको बिल्ली का स्वागत करने में मदद की आवश्यकता है, तो आप बिल्ली फेरोमोन के साथ एक उत्पाद की कोशिश कर सकते हैं। ये पदार्थ बिल्लियों के फेरोमोन की नकल करते हैं जो एक खुशबू द्वारा बिल्ली को आश्वस्त कर सकते हैं। स्प्रे हैं जिसके साथ आप उस क्षेत्र को स्प्रे कर सकते हैं जो बिल्ली के पास है। हालांकि, ध्यान रखें कि स्प्रे की आवाज़ आपको परेशान कर सकती है या आपको डरा सकती है।
  • हैं भी फेरोमोन जिसके साथ आप एक निश्चित क्षेत्र साफ कर सकते हैं मिटा। तुम भी एक विसारक इस्तेमाल कर सकते हैं अगर बिल्ली एक संलग्न क्षेत्र में है।
  • Tame a Cat चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    चम्मच के साथ बिल्ली को दबाएं लकड़ी का बना एक लंबा रसोई चम्मच या स्पॉटला मिलता है इसे एक मुलायम कपड़े के साथ लपेटो। ऊन इस उद्देश्य के लिए अच्छी तरह से काम करता है। धीरे-धीरे आप के लिए एक चम्मच भोजन पर्याप्त हो जाता है जो कि आप बिल्ली को डराने के बिना भी संपर्क कर सकते हैं। खाने के दौरान, धीरे धीरे चम्मच को करीब लाने और इसके साथ इसे लाड़। आपको इस प्रक्रिया के साथ बिल्ली को सहज महसूस करने के लिए कुछ प्रयासों और कुछ दिनों की आवश्यकता हो सकती है।
  • यदि बिल्ली भाग जाती है, तो इसका पीछा न करें इसे बाद के समय में मुहैया कराएं।
  • भाग 3
    बिल्ली के साथ संपर्क करें

    Tame a Cat चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें जब तक आप इसे पशुचिकित्सक के साथ नियंत्रण में नहीं ले जाते तब तक सुरक्षात्मक कपड़े पहने हुए बिल्ली को हेरफेर करना सर्वोत्तम है मोटी दस्ताने पहनें, एक लंबे बाजू की शर्ट और लंबे पैंट खरोंच या काटा होने की संभावना को कम करने के लिए।
  • Tame a Cat Step 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    वह अपने हाथ से बिल्ली को सहलाने लगा। थोड़ी देर के लिए एक चम्मच के साथ बिल्ली को सहला देने के बाद, चम्मच के नीचे अपना हाथ डालने की कोशिश करें और उसे दुखी रखें। बस बिल्ली के कंधे और सिर को दुलारा
  • नीचे के करीब मत आओ यदि एक बिल्ली को धमकी दी जाती है, तो यह बहुत रक्षात्मक हो जाएगा। जब आप पूरी तरह से भरोसा करते हैं, तो आप केवल उसके पेट को प्रसन्न कर सकते हैं।
  • Tame a Cat चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिल्ली लिफ्ट एक तौलिया या कंबल के साथ बिल्ली लिफ्ट कुछ समय के बाद स्ट्रोक होने के बाद करो। एक समय चुनें जब बिल्ली शांत और आराम से दिखती है
  • इस स्तर तक पहुंचने में काफी समय लग सकता है। यह वास्तव में बिल्ली पर निर्भर करता है कुछ लोग वास्तव में पागल नहीं हो सकते हैं ताकि वे उन्हें उठा सकें।
  • अगर बिल्ली इसे लोड करते समय संघर्ष करती है, तो उसे जाने दें यह आपको खरोंच या काटने सकता है इसके अलावा, आप अपने सभी कड़ी मेहनत को बर्बाद कर इस बिंदु काम करने के लिए कर सकता है।
  • भाग 4
    बिल्ली के साथ पशु चिकित्सक के पास जाओ




    Tame a Cat चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्ली को पिंजरे के लिए इस्तेमाल में लाएं। आपको एक पिंजरे में बिल्ली को रखना होगा ताकि पशु चिकित्सक को परिवहन के लिए एक महत्वपूर्ण चिकित्सा मूल्यांकन किया जा सके। पिंजरे को इस्तेमाल करने के लिए आपको बिल्ली को कुछ समय देना होगा।
    • पिंजरे को अपने घर में छोड़ दें, इसलिए बिल्ली इसे अपने आप खोज सकती है
    • पिंजरे के सामने भोजन की अपनी प्लेट रखें, ताकि आप की जांच करने की अधिक संभावना होगी।
    • बिल्ली को दर्ज करने के लिए पिंजरे के अंदर भोजन रखें
  • Tame a Cat स्टेप 15 नामक छवि
    2
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यदि आप अंततः बिल्ली को पकड़ कर सकते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा में ले जाएं। आप उसे अपने स्वास्थ्य का मूल्यांकन कर सकते हैं, उसे टीकाकरण कर सकते हैं और किसी भी अन्य उपचार को पूरा कर सकते हैं।
  • बिल्ली को टीका करने के लिए इसे विभिन्न बीमारियों से बचाने के लिए, जैसे कि बिल्ली के समान ल्यूकेमिया और अन्य उन टीकों के बारे में पशुचिकित्सा से पूछें
  • Tame a Cat चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    पिस्सू उपचार और worming के बारे में पशु चिकित्सक के साथ परामर्श। यह संभावना है कि बिल्ली अपने पूरे जीवन के दौरान बाहर हो गई है - इसलिए, आपको पिले और परजीवी के खिलाफ उपचार और सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। पशुचिकित्सा एक ही केंद्र में fleas और परजीवी के खिलाफ उपचार लागू कर सकते हैं, या मैं उपचार की सिफारिश कर सकता है कि आप घर पर आवेदन कर सकते हैं।
  • Tame a Cat चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    क्या बिल्ली को नियोजित या स्पायड किया गया है आप सबसे अधिक प्रभावी तरीके से मदद कर सकते हैं कि अगर वह एक महिला है या अगर वह पुरुष है तो वह निष्फल हो सकती है, इसलिए आप जंगली बिल्ली के बच्चे के जन्म से बचेंगे। पशुचिकित्सा आपके कान की नोक काट देगा, जो कि एक दर्दनाक प्रक्रिया है जो बिल्ली को एनेस्थेसिया के प्रभाव के तहत किया जाता है। कान की नोक हटा दी जाएगी, जो कि एक संकेत है कि बिल्ली को गुप्त करने के लिए spayed किया जाएगा हो जाएगा
  • भाग 5
    एक जंगली बिल्ली का बच्चा संग्राम करें

    Tame a Cat स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    4 से 6 सप्ताह की उम्र के बीच बिल्ली का बच्चा वश में करने की कोशिश करें। यदि एक बिल्ली का बच्चा दूध पिलाने वाला चरण में है, तो यह पागलपन के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देगा। इस स्तर के दौरान, आप अपनी मां के आधार पर बंद कर देंगे जब एक बिल्ली का बच्चा सामाजिक है, तो यह गोद लेने के लिए उपयुक्त होगा।
  • Tame a Cat चरण 19 नामक छवि
    2
    सुरक्षित महसूस करने के लिए बिल्ली का बच्चा एक जगह दीजिए जब आप सक्रिय रूप से सामाजिक बनाने के लिए काम नहीं कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक शांत छोटा कमरा है जहां आप जा सकते हैं और आराम कर सकते हैं। यह बाथरूम या अतिरिक्त कमरे हो सकता है।
  • रात भर एक रात की रोशनी छोड़ो, इसलिए कमरे में किसी भी समय पूरी तरह से अंधेरा नहीं होगा।
  • Tame a Cat स्टेप 20 नामक छवि
    3
    एक उपयुक्त जगह चुनें मानव गतिविधि के साथ एक क्षेत्र में लोगों को प्रशिक्षण के लिए बिल्ली के बच्चे के जोखिम को बढ़ाने के लिए यह उपयोगी है। आप अपने यार्ड के एक क्षेत्र का प्रयास कर सकते हैं जहां दूसरे लोग काम करते हैं या खेलते हैं। आप अपने घर में एक क्षेत्र का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • Tame a Cat स्टेप 21 नामक छवि
    4
    बिल्ली का बच्चा के रूप में एक ही ऊंचाई के लिए उतरना जब आप बिल्ली का बच्चा के पास खड़े हो तो विशाल दिखें उसके साथ फर्श या फर्श पर बैठो
  • Tame a Cat चरण 22 शीर्षक वाली छवि

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    5
    उसे कुछ गीली बिल्ली खाना दे दो जब तक कि बिल्ली का स्वस्थ स्वस्थ होता है, तब तक आप इसे भोजन के लिए भोजन के रूप में उपयोग कर सकते हैं। इस तरह, आप उसे आपसे संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, क्योंकि वह भूखा होगा और आपके पास खाना खाने के लिए चाहते हैं। जब आप खाते हैं तब बिल्ली के पास बैठें
  • आप अपने गोद में भोजन का कटोरा डालकर अपने आप को बिल्ली के पास मिल सकते हैं।
  • जब आप चारों ओर न हों तो भोजन को दूर रखें इस तरह, बिल्ली का बच्चा आपके अस्तित्व में होने के तथ्य के साथ भोजन को संबद्ध करेगा
  • Tame a Cat स्टेप 23 शीर्षक वाली छवि
    6
    बिल्ली को अपनी उंगली से खाना चाटने दो। जब आप खाने के आस-पास होने के आदी हो जाते हैं, तो अपने हाथ से थोड़ा भोजन दें। आप गीली बिल्ली के भोजन या बच्चे के भोजन का उपयोग कर सकते हैं (मांस या चिकन की तरह स्वाद लेते बच्चे को खाना)।
  • एक बिल्ली का बच्चा उसे मारने के बजाय भोजन को निगलने की कोशिश कर सकता है, क्योंकि यह स्वाभाविक तरीका है जिसे खाया जाता है। मैं अपनी उंगली को ध्यान से काटने की कोशिश कर सकता हूं जैसा कि आप इसे खिलाते हैं।
  • Video: बिल्ली की जेर को कैसे सिद्ध करें । How To Use Cat's Naval Chord । Om Namoh Narayan

    Tame a Cat स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    7
    बिल्ली का बच्चा लाड़ करना शुरू करो यदि बिल्ली का बच्चा भूख लगी है और बेसब्री से खाती है, तो इसे देखभाल के साथ लाड़ की कोशिश करो। सबसे पहले सिर्फ सिर और कंधे की तरफ
  • यदि आप बचते हैं, तो पिछले चरण पर वापस जाएं और अधिक समय व्यतीत करें।
  • Tame a Cat चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    8
    भोजन के बिना उसे लाड़ करना शुरू करो बिल्ली के बाद आपकी उपस्थिति के आदी बन गए हैं और आप इसे छूते हैं, आपको भोजन के बिना विधि का उपयोग करना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि यदि आप उसे भोजन के साथ नहीं प्रदान करते हैं तो भी बिल्ली का बच्चा पेटी होने का आनंद लेना जारी रखता है बिल्ली का बच्चा खा लिया है और संतुष्ट है के बाद एक लाड़ सत्र बनाओ।
  • Tame a Cat चरण 26 शीर्षक वाली छवि
    9
    बनाओ बिल्ली का बच्चा थोड़ा अन्य लोगों द्वारा थोड़ा सा मिलते हैं। यदि आप एक बिल्ली को मन में गोद लेने के साथ ले जाने के लिए जा रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अन्य लोगों के साथ सोशल्यमेटिक हैं, न कि आप।
  • शुरू करने के लिए, एक व्यक्ति को एक समय में बिल्ली के साथ कुछ पल बिताएं। इन लोगों को बिल्ली के पेट को पहली बार प्लेट पर खिलाना चाहिए, और फिर उंगली से। बिल्ली का बच्चा अपने आवाज, aromas और कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली के पेट, पूंछ और खुरों को छूने से बचें, जब तक आप नहीं जानते कि आप इसे चोट नहीं पहुंचेगा। ये संवेदनशील क्षेत्र हैं और जानवर आपको खरोंच या काट सकता है
    • धीरे-धीरे आगे बढ़ें आप इस प्रक्रिया को बहुत धीमा कर सकते हैं यदि आप बिल्ली को अपने आराम क्षेत्र से परे बल की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • यदि बिल्ली आक्रामक ढंग से काम करती है, तो एक पल के लिए दूर रहें।
    • केवल जंगली बिल्लियों से निपटने के लिए प्रशिक्षित लोगों को इन जानवरों को हेरफेर करने का प्रयास करना चाहिए।
    • यदि कोई बिल्ली आपको (या तो जंगली या पालतू जानवर) काट लेता है, तो काटने के इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे संक्रमित नहीं होते हैं, बिल्ली को खरोंच पर निगरानी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com