ekterya.com

बिल्ली का नाम कैसे पहचानें

कि बिल्लियों जिद्दी प्राणी हो सकता है कोई रहस्य नहीं है, लेकिन आप क्या सुना है के बावजूद, उन्हें प्रशिक्षित किया जा सकता है यदि आप कुछ और सीखते हैं जो उन्हें और उनके व्यवहार को प्रेरित करता है, और फिर कुछ सरल प्रशिक्षण तकनीकों को लागू करें, बहुत ही कम समय में आप अपनी बिल्ली या बिल्ली के बच्चे को जब आप कॉल करते हैं,

चरणों

भाग 1
अपने बिल्ली के प्रशिक्षण को तैयार करें

छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें चरण 1
1
एक नाम चुनें जिसे आपकी बिल्ली को पहचानना आसान लगता है सामान्य तौर पर, बिल्लियों छोटे और सुखद ध्वनि वाले नामों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन करती हैं। यद्यपि आपका हृदय इसे बुलाया जा सकता है "शराबी बाल गेंद", यह करने के लिए इसे कम करने के लिए सलाह दी जाएगी "गेंद" उसे प्रशिक्षित करने के लिए यदि आप इस तथ्य पर जोर देते हैं कि नाम "सर विलियम द व्हाईस ऑफ बेलवेडेरे" इसे छोटा नहीं किया जा सकता है, आप इसे जब भी कॉल करते हैं, तो आप इसे सिखाने के लिए सिख सकते हैं "बिल्ली" या "Micho"।
  • जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो अपनी बिल्ली का नाम बदल न दें यह उसे भ्रमित करेगा
  • नए उपनामों का परिचय भी आपकी बिल्ली को भ्रमित करेगा ध्यान रखें कि दृढ़ता कुंजी है
  • छवि को नामांकित करने के लिए सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 2
    2
    जितनी जल्दी हो सके अपनी बिल्ली का प्रशिक्षण शुरू करें आप प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं जब यह अभी भी छोटा है क्योंकि छोटी बिल्ली होती है, अधिक ग्रहणशील होने पर उसका नाम सीखना होगा। एक वयस्क बिल्ली नई तरकीब सीख सकती है, ज़ाहिर है, लेकिन ऐसा जल्दी नहीं हो सकता है
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 3
    3
    अपनी बिल्ली की सराहना करते हुए पुरस्कार चुनें याद रखें कि मौखिक तारीफ आपके बिल्ली को प्रेरित या प्रभावित नहीं करेगा। इसके बजाए, आपको तात्कालिक और ठोस पुरस्कार प्रदान करते हैं जो आप आनंद लेते हैं। एक बिल्ली बिल्ली हमेशा एक स्वादिष्ट सैंडविच की सराहना करती है, जैसे ट्यूना या पनीर का थोड़ा सा, एक चम्मच नरम भोजन या वाणिज्यिक बिल्ली स्नैक। आपकी बिल्ली उन पुरस्कारों का भी जवाब देगी जो खाद्य नहीं हैं यदि यह ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में आनंद लेते हैं, जैसे लेजर लाइट टिप या कान के पीछे एक अच्छा लाड़ के साथ गेम।
  • इनाम का प्रकार जो सबसे अच्छा काम करता है वह बिल्ली पर निर्भर करेगा, इसलिए थोड़ा प्रयोग करने के लिए तैयार रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरी प्रक्रिया के लिए हाथ में पर्याप्त बिल्ली का स्नैक्स है
  • छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 4
    4
    सामान्य में बिल्लियों को प्रेरित करने के बारे में थोड़ा जानें कुत्तों को प्रशिक्षित करना आसान है क्योंकि वे सामाजिक जीव हैं वे इंसानों को खुश करना चाहते हैं और उन्हें एक साधारण से पुरस्कृत माना जाता है "अच्छा लड़का!" या अन्य मौखिक प्रशंसा दूसरी ओर, बिल्लियों को उनके बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में कम चिंतित हैं और वे उनके लिए क्या करने जा रहे हैं, इस बारे में अधिक रुचि रखते हैं। बिल्लियों को पुरस्कारों का अच्छी तरह से जवाब मिलता है और वे आसानी से नई तरकीबें सीख सकते हैं यदि वे धैर्य रखते हैं और कुछ अच्छी पेशकश करते हैं जो वे वास्तव में चाहते हैं।
  • भाग 2
    अपने नाम को पहचानने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करें




    छवि नामक एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम पहचानें चरण 5
    1
    अपनी बिल्ली के नाम के साथ एक सकारात्मक सहयोग स्थापित करें जब आप कॉल कर रहे हों या धीरे-धीरे बोल रहे हों तो बस अपने नाम का उपयोग करें आपको बिल्ली के नाम को डांटते या डांटाना कभी नहीं करना चाहिए, इसके लिए आप एक साधारण के साथ पर्याप्त होंगे "नहीं!" दृढ़ता से कहा
  • छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें चरण 6
    2

    Video: इष्ट देवी या देव क्या होते हैं जानिए आपके इष्ट देव कौन हैं उनको कैसे प्रसन्न करें ( ishat Devi Dev k

    बिल्ली को सक्रिय रूप से प्रशिक्षण देना प्रारंभ करें प्रशिक्षण में आपकी बिल्ली को ब्याज देने का सबसे अच्छा तरीका उसे उसे सामान्य से थोड़ा कम खाना देना है, इसलिए वह थोड़ा भूखा होगा और सैंडविच जीतने के लिए अधिक चिंतित होगा। उसके बाद बस उसका संपर्क करें, उसका नाम बताएं और उसे एक छोटा सा सैंडविच दें। इस दो या तीन बार दोहराएं फिर बिल्ली से थोड़ी दूर चले जाएं और प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन इस बार शब्द जोड़ें "देखना" या "यहां" अपने नाम पर उदाहरण के लिए, "फेलिक्स आओ" या "यहां, फ्लोर", दो वाक्यांशों में से कोई भी काम करेगा, लेकिन स्थिर रहें जब बिल्ली पहुंचती है, उसे लाड़कर उसे पुरस्कार प्रदान करें फिर थोड़ा और आगे बढ़ें और दिनचर्या दोहराएं।
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली सुखद नाम के साथ उसका नाम संबद्ध करती है इसका मतलब यह है कि आप उसका नाम कहेंगे और आप तुरंत बाद उसे इनाम देंगे।
  • इस गतिविधि को दोहराएं, एक या दो बार दिन में प्रति सत्र 10 से 20 बार के बीच बिल्ली को बुलाते हुए, जब तक कि वह हमेशा आपके नाम का जवाब न दे।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 7
    3
    उस प्रशिक्षण को बढ़ाने के लिए जिसे आप इसे प्रशिक्षण के दौरान कहते हैं। लगभग एक सप्ताह के बाद, आप अपनी बिल्ली को अधिक दूरी से कॉल करना शुरू कर सकते हैं। इसे दूसरे कमरे से कॉल करके शुरू करें समय के साथ, इसे अपने घर के हर कमरे से कॉल करने का प्रयास करें जब आप घर के भीतर से कॉल करते हैं, तो तुरंत जवाब देते हैं, जब तक आप बाहर होते हैं, तब तक इसे कॉल करने की कोशिश कर सकते हैं, जब तक कि यह एक बगीचा बिल्ली है
  • छवि नामक एक बिल्ली को पहचानने के लिए उसका नाम चरण 8
    4

    Video: शुद्ध और उत्तम पुखराज Yellow Sapphire कैसे ख़रीदे || Rashi Gemstone Yellow Sapphire

    पूरे परिवार को अपनी बिल्ली के प्रशिक्षण में शामिल करें यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो उनका नाम पहचानने के लिए अपनी बिल्ली को पढ़ाने की प्रक्रिया में शामिल करें। सुनिश्चित करें कि सभी एक ही वाक्यांश का उपयोग करने के लिए इसे कहते हैं। समय के साथ, आप अपनी बिल्ली को एक तरफ से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए सिख सकते हैं जब दो लोग उसे एक सैंडविच देते हैं।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 9
    5
    यदि आपकी बिल्ली आपके नाम का जवाब नहीं देती है, तो सहायता प्राप्त करें यदि आपकी बिल्ली आपके नाम पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करती है, तो आपके पास सुनवाई संबंधी समस्या हो सकती है सफेद बिल्लियां, विशेष रूप से, बहरे होने की अधिक संभावना है। आपका पशु चिकित्सक आपकी सुनवाई की जांच कर सकता है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि समस्या क्या है।
  • ध्यान रखें कि कुछ बिल्लियों को दूसरों की तुलना में प्रशिक्षण के लिए कठिन हैं यदि आपकी बिल्ली की प्रतिक्रिया या सामान्य व्यवहार की कमी आपको चिंता करती है, तो समस्या की पहचान करने और उसे सुधारने में आपकी मदद करने के लिए एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श करें। अपने पशुचिकित्सा से पूछें जो आपको सुझा सकते हैं या पेशेवर ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com