ekterya.com

कैसे फर्नीचर को खरोंच नहीं करने के लिए एक बिल्ली को पढ़ाने के लिए

एक साथी के रूप में एक बिल्ली को बहुत फायदेमंद हो सकता है, लेकिन कुछ भी बुरी आदतों को बदलना मुश्किल हो सकता है। बिल्लियां जो खरोंच फ़र्नचर उनके पंजे को तेज करने और उनका उपयोग करने के लिए एक बिल्ली के समान वृत्ति व्यक्त करते हैं, इसलिए भले ही यह व्यवहार पूरी तरह से सामान्य है, यह भी निराशाजनक और महंगा हो सकता है जब एक बिल्ली के तेज पंजे आपके पसंदीदा सोफे के साइड पार्ट्स को तोड़ते हैं । कई चीजें हैं जो आप अपनी बिल्ली के इस कष्टप्रद बिल्ली आदत को बदलने की कोशिश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अन्य विकल्पों की पेशकश करें

आपकी बिल्ली को शीर्षक वाली छवि, फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए नहीं चरण 1
1
अपनी बिल्ली के खरोंच को देखो और यह कब करता है आमतौर पर, बिल्लियां अपने क्षेत्र को चिन्हित करने के लिए खरोंचती हैं, अपने पंजों को तेज करती हैं और अपने शरीर को फैलाने लगती हैं यह देखने के लिए कि क्या समय और क्या आप अपनी बिल्ली को खरोंच करना चाहते हैं, यह जानने के लिए कि उपयुक्त प्रतिस्थापन कैसे देना चाहिए जो समान रूप से आकर्षक है
  • कई बिल्लियों को एक पसंदीदा समय और खरोंच करने के लिए जगह होती है, जैसे एक झपकी के बाद या जब आप घर जाते हैं उनके पास भी बनावट के प्रकार के लिए प्राथमिकताएं हैं जिन्हें वे खरोंच करना चाहते हैं (अक्सर किसी प्रकार की कठपुतली कपड़े जो प्रतिरोध का सही मात्रा प्रदान करती है)
  • आपकी बिल्ली को शीर्षक वाली छवि, फर्नीचर को खरोंच करने के लिए नहीं, चरण 2
    2
    एक खुरचनी खरीदें अपने फर्नीचर (घनत्व और कपड़े की खुरदरापन सहित) के समान बनावट के लिए कुछ खोजें। कई मामलों में, बिल्लियों एक खुरचनी पसंद करते हैं जो एक पेड़ की छाल के समान बनावट होती है।
  • कई उत्पाद उपलब्ध हैं, इनमें कुछ लोग हैं जो कैनिपिप के साथ गर्भवती हैं। आप इस जड़ी बूटी को किसी भी प्रकार के खरोंच खिलौने पर भी रगड़ सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली को शीर्षक वाली छवि को खरोंच करने के लिए फर्नीचर कदम नहीं 3
    3
    एक रणनीतिक स्थिति में खुरचनी रखें। चूंकि आपने अपनी बिल्ली की आदतें मनाई हैं, आप समय और जगह से परिचित हैं आपको खरोंच करने की आवश्यकता महसूस होती है। आपको उस स्थान पर खुरचनी जगह देना चाहिए जो उसके लिए सुविधाजनक है उदाहरण के लिए, यदि आप एक झपकी के बाद एक खुरचनी पर खिंचाव करना पसंद करते हैं, तो उसे अपने बिस्तर के पास रखें
  • आप कुछ विभिन्न प्रकार के स्क्रैपर खरीद सकते हैं और उन्हें विभिन्न स्थानों पर रख सकते हैं, खासकर यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं प्रत्येक कमरे में एक जगह रखें जो कि बिल्ली अक्सर होती है, ताकि आपको फर्नीचर को जगह में खरोंचने की आवश्यकता से दबदबा न लगे।
  • विधि 2
    बिल्ली को प्रशिक्षित करें

    छवि टार्च आपका बिल्ली नहीं खरोंच फर्नीचर कदम 4
    1
    इसे रोको यदि आप अपनी बिल्ली खरोंच फर्नीचर देखते हैं, तुरंत बंद करो और regáñalo थप्पड़ या पानी के साथ स्प्रे। फिर, भौतिक रूप से क्षेत्र से इसे हटा दें
    • इसे ऊपर उठाओ और इसे अपने खुरचनी के लिए ले लो यह आपको खुरचनी से खरोंच करने की आपकी ज़रूरतों से संबंधित मदद करेगा।
    • जब तक आप इसे जगह पर पकड़ नहीं लेंगे, डांटकर मदद नहीं करेगा। वह नहीं जानता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाली छवि, फर्नीचर को स्क्रैच करने के लिए चरण 5
    2

    Video: Scratching फर्नीचर से आपके बिल्लियों को रोकने के लिए कैसे

    अच्छे व्यवहार का इनाम। बिल्लियों, कुत्तों और लोगों की तरह, अच्छे व्यवहार के सकारात्मक सुदृढीकरण के साथ प्रगति। फर्नीचर को खरोंचने के लिए बिल्ली को दंड देने की बजाय, खुरचनी को खरोंच करने के लिए इसे इनाम दें आप उसे किसी भी पुरस्कार की पेशकश कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं कि वह पसंद करते हैं। कई बिल्लियों निम्नलिखित को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया देते हैं:
  • उसे बधाई देना बिल्लियों को किसी और चीज़ से ज्यादा प्यार करता है अपने कानों को खरोंच करें, उसे बताएं कि वह एक अच्छी बिल्ली है और आवाज का मीठा और स्नेही स्वर का उपयोग करें।
  • इसे इनाम खुरचनी को खरोंच करने के लिए धन्यवाद के रूप में आपका पसंदीदा पुरस्कार प्रदान करें
  • कटनीप। आप इसे खुरचनी पर रगड़ कर सकते हैं या इसे वहां खरोंच के बाद एक इनाम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • आपकी बिल्ली को शीर्षक से चित्रित किया गया फर्नीचर, खरोंच के लिए फर्नीचर चरण 6



    3
    उस पर चिल्लाना मत करो अधिकांश बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे चिल्लाया होने पर नाराज हैं - हालांकि, यह उनके दुर्व्यवहार को रोकने में बहुत मदद नहीं करता है
  • अकेले चिल्लाने से आप से बचने के लिए बिल्ली को सिखाया जाता है क्योंकि आप अप्रत्याशित हैं और संभवत: खतरनाक भी हैं
  • विधि 3
    खरोंच से बिल्ली को रोकें

    Video: धीरे खेलने के लिए एक बिल्ली का बच्चा प्रशिक्षित करने के लिए कैसे - बिल्ली प्रशिक्षण युक्तियाँ

    आपकी बिल्ली को शीर्षक से चित्र नहीं खरोंच फर्नीचर कदम 7
    1
    उसके नाखूनों को काटें एक कारण है कि बिल्लियां खरोंच फर्नीचर अपने नाखूनों की युक्तियां पहनना है, जो जंगली में अपने शिकार को चढ़कर और कैप्चर करके स्वाभाविक रूप से विलुप्त हो जाएंगे। यदि आप अपने नाखूनों को छूते हैं, तो आपको खरोंच करने की कम शारीरिक आवश्यकता होगी।
    • आप बिल्ली के पंजे के लिए विशेष कटर का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप पालतू जानवरों की दुकान या मानव कील कतरनी या छोटे कैंची में मिलते हैं। बिल्लियों के पंजे वापस लेने योग्य होते हैं, इसलिए उन्हें उनको काटने के लिए पहुंचना चाहिए। बिल्ली के पैर को पकड़ो और धीरे से पंजे के पीछे अंगुली को दबाकर पैर से बढ़ाना। सावधानी से पंजे की नोक कट, लेकिन उस से अधिक नहीं लगभग दस दिनों के सामने पैर पर यह सुनिश्चित कर लें और जब आवश्यक हो तो पिछले पैर दोनों पर करें।
    • यदि आप अपने नाखूनों को काटने के लिए परेशान करते हैं, तो एक पालतू पशुपालक या एक पशुचिकित्सा से पूछें कि यह कैसे करना है।
  • छवि का शीर्षक, ट्रेन आपका बिल्ली नहीं खरोंच के लिए फर्नीचर चरण 8
    2
    यह फर्नीचर के पार्श्व भागों को कवर करता है। बिल्ली अपने पंजों के नीचे फर्नीचर की भावना पसंद करती है, इसलिए आप इसे कम कर सकते हैं यदि आप उन्हें कम आकर्षक के साथ कवर करते हैं
  • डबल-साइड टेप, सैंडपेपर, एल्यूमीनियम पन्नी या एक प्लास्टिक का कालीन के साथ टेस्ट करें।
  • आपकी बिल्ली को चित्रित करने वाली छवि, फर्नीचर को खरोंच न करें, चरण 9
    3
    एक खुशबू के साथ Desaliéntalo आम तौर पर बिल्लियों में खट्टे या मेन्थॉल जैसे कुछ गंधों से बचने के लिए, ताकि आप उस क्षेत्र के पास इस प्रकार के अरोमा लगा सकते हैं, जिसे आप अपने लाभ के लिए उपयोग करने के लिए खरोंच करना चाहते हैं और उनके व्यवहार को हतोत्साहित करते हैं।
  • आप कपास के बॉल में आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं या आप स्प्रे खरीद सकते हैं जो कि विशेष रूप से बिल्लियों और स्प्रे फ़र्नीचर को रोकने के लिए बनाई जाती हैं, जिसे आप अपने पालतू जानवरों पर चढ़ना नहीं चाहते हैं। स्वास्थ्य खाद्य भंडार में प्राकृतिक उत्पाद भी हैं
  • आपकी बिल्ली को शीर्षक से चित्र नहीं खरोंच करने के लिए फर्नीचर चरण 10
    4
    अपनी बिल्ली को दिलचस्प चीजें प्रदान करें कभी-कभी बिल्लियां बोरियत से बाहर खरोंचती रहती हैं, इसलिए आपको उन्हें व्यस्त रखने के लिए बहुत सारे खिलौने और अन्य उत्तेजक गतिविधियों प्रदान करनी चाहिए।
  • आपको किसी भी पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है - बिल्लियों को सरल तरीके से गत्ता बॉक्स या पेपर बैग की तरह प्यार है। अपने पालतू जानवर के लिए एक बॉक्स या पेपर बैग रखें और उसे मज़ेदार देखें।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपनी बिल्लियों को अच्छी तरह से इलाज!
    • उसे सही जगह पर खरोंच करते हुए उसे पुरस्कार दें

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एक घरेलू बिल्ली है तो आपका फर्नीचर और अन्य सामान हमेशा खरोंच होने के खतरे में होंगे, इसलिए आपको अकेले किसी एंटिक, परिवार के विरासत या अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं के साथ अकेले बिल्ली नहीं छोड़नी चाहिए, जिन्हें आप नहीं बदल सकते। कभी-कभी भी एक प्रशिक्षित बिल्ली रिसॉर्ट्स खरोंच करने के लिए
    • अपने बिल्ली के पंजे न लें यह एक क्रूर प्रक्रिया है जिसमें एक बिल्ली की उंगलियों के छोर का अंगच्छेद शामिल होता है कुछ पशु चिकित्सक अभी भी इस प्रक्रिया की सिफारिश करते हैं - हालांकि, एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए अन्य, अधिक मानवीय तरीके हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com