ekterya.com

एक बिल्ली को बच्चे के पालना से दूर रखने के लिए

यदि आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य या कल्याण के बारे में चिंतित हैं, तो आपको यह जानने में रुचि हो सकती है कि अपनी बिल्ली को अपनी पालना में कैसे रोकना है। बिल्लियों गर्म स्थानों की तलाश करने के लिए एक झपकी लेते हैं और आपके बच्चे की पालना आदर्श स्थान हो सकता है। बिल्ली आपके बच्चे पर बैठ सकती है और इसे बेचैन होने का कारण बन सकती है। बिल्लियों ने बाल और रूसी को उस स्थान पर छोड़ दिया हो सकता है जो कि अधिकांश माता-पिता, जितना संभव हो उतना स्वच्छ रखना पसंद करेंगे।

चरणों

एक बिल्ली एक पालना कदम 1 के बाहर रखो शीर्षक छवि
1
पालना पर डबल पक्षीय चिपकने वाला टेप या एल्यूमीनियम पन्नी रखें। बस ऐसा करें जब बच्चा पालना में नहीं है जब बिल्ली पालने में चढ़ते हैं, तो टेप अपने पैरों पर चिपक कर रखेगी जिससे वह वापस नहीं लौट पाए। दूसरी तरफ, एल्यूमीनियम पन्नी शोर कर देगी जब बिल्ली पालना के शीर्ष पर कूदती है और बिल्ली को दूर का पीछा करते हुए प्रकाश को प्रतिबिंबित करेगी। जब आप अपने बच्चे को पालना में डालते हैं, तो चीजें निकालें
  • एक बिल्ली को एक पालना चरण 2 से बाहर रखें
    2
    फर्नीचर को पालना से दूर रखें बिल्लियों अलमारियों, कुर्सियां ​​और डायपर परिवर्तक का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पालना की ओर बढ़ने का समर्थन है। इस फर्नीचर को पालना से दूर ले जाने से, आप जोखिम कम कर देते हैं, खासकर यदि आपके बच्चे के पालना के ऊंचे स्तर होते हैं
  • एक बिल्ली को एक पालना चरण 3 से बाहर रखें
    3
    अपने बच्चे के कमरे के द्वार को बंद करें शायद तुम्हारी बिल्ली को पालने से दूर रखने का सबसे आसान तरीका यह है कि, पहले, उसे कमरे में प्रवेश न दें।
  • यदि यह आपके साधनों के भीतर है, तो अपने बच्चे के कमरे में एक मच्छरदानी के दरवाजे को स्थापित करने पर विचार करें, अगर आप पूरी तरह से दरवाजा बंद करने के बारे में चिंतित हैं कुछ लोग दरवाजा खोलते हैं क्योंकि उनके बच्चे पर नज़र रखने के लिए उनके मॉनिटर तक पहुंच नहीं होती है या क्योंकि वे चिंता करते हैं कि वे उनकी रोती नहीं सुनेंगे। मच्छर का शुद्ध दरवाजा बिल्ली को कमरे से बाहर रखने का एक तरीका है जबकि माता-पिता को बच्चे को सुनने और देखने की इजाजत देता है।



  • एक बिल्ली को एक पालना चरण 4 से बाहर रखें
    4

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    एक पालना के लिए एक तम्बू खरीदें। पालना टेंट मुख्य रूप से पुराने शिशुओं के लिए उपयोग की जाती हैं जो अपने क्र्रिबों से बाहर चढ़ना शुरू कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें बिल्ली को बाहर रखने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। वे सामने आधे के पास एक उद्घाटन के साथ आते हैं जो आपको बच्चे तक पहुंचने की अनुमति देता है।
  • आप मां को दूर रखने के लिए मच्छरदानी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि यह आपके बच्चे पर नहीं गिरता है और आपको इसकी बेहतर पहुंच प्रदान करने की अनुमति है।
  • एक बिल्ली को एक पालना चरण 5 से बाहर रखें
    5

    Video: अगर मिल जाती है बिल्‍ली की ये एक चीज तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता

    बिल्ली को दूसरे कमरे में ले जाओ यदि आप अपने बच्चे के कमरे के दरवाज़े को छोड़ना पसंद करते हैं, जब वह सो रहा है, तो बच्चे की नींद के समय और रात में बाथरूम में या कपड़े धोने के कमरे में बिल्ली को लॉक कर दें।
  • Video: बिल्ली देती है भविष्य का संकेत, जाने उसकी इन हरकतों का मतलब || Sign of cat for future activity

    एक बिल्ली को एक पालना चरण 6 से बाहर रखें
    6
    इस पर नज़र रखने के लिए एक बच्चे की मॉनिटर का प्रयोग करें यदि आपको अपने बच्चे के कमरे के दरवाजे को खुले रखने की आवश्यकता है, तो बच्चा मॉनिटर का उपयोग करने पर विचार करें कि बिल्ली पालना में चढ़ती नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी बिल्ली आपके बच्चे के बारे में उत्सुक हो सकती है, इसलिए अपने बच्चे को पालना में रखने से पहले उन्हें एक-दूसरे के साथ पेश करना सुनिश्चित करें। इससे आपके बिल्ली को नया क्या है यह जांचने के लिए पालना में चढ़ने का मौका कम हो सकता है।
    • अपने बिल्ली को अपने बच्चे के पालना से दूर रखने का एक और महत्वपूर्ण कारण है उसके पंजे। कुछ बिल्ली को चकित कर सकता है और आपके बच्चे को खरोंच कर सकता है
    • आस पास के पानी से भरा स्प्रे बोतल रखें ताकि यदि आप पालना में बिल्ली पाएं तो आप तुरंत स्प्रे करें जल्द ही बिल्ली को बच्चे के पालना में आने के तथ्य के साथ पानी से स्प्रे किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com