ekterya.com

चीजों को ट्रैक करने के लिए एक कुत्ते को कैसे सिखाना

चीजों को ट्रैक करने के लिए कुत्ते को पढ़ना कुछ वह सीख सकता है कि वह एक पिल्ला है या पहले से ही पुराना है। यह प्रक्रिया छोटे उपहारों को छोड़कर शुरू होती है या कुत्तों के लिए प्रत्येक चरण में तीन सीधी पंक्तियों में व्यवहार करती है। शुरुआत में आप एक पंक्ति में 10 या 12 कदम उठाकर शुरू कर सकते हैं और प्रत्येक में एक छोटा उपहार रख सकते हैं।

चरणों

टच अ डॉग टू ट्रैक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आधे दिन ट्रेन करें या प्रशिक्षण के कुछ दिनों को छोड़ दें। यह आपको और आपके पालतू जानवरों को अधिक उत्साही महसूस कर देगा और उन्हें ऊब नहीं होने या उन्हें लगता है कि वे इस गतिविधि के कैदी बनते हैं।
  • टीच अ डॉग टू ट्रैक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    जब आप कई कदम उठाते हैं, तो किसी उपहार को रखें और जब तक आप चार उपहार नहीं देते तब तक आगे बढ़ें। फिर वापस जाएं जहां आपका कुत्ता है अपने पैरों को खींच कर सुनिश्चित करें! फिर उसे बताओ, "इसे ढूँढ़ो!" और अपने कुत्ते को देखने के लिए जाओ और देखो कि आपने क्या छोड़ा है। पथों की लंबाई बढ़ाने की कोशिश करें, याद रखें कि आपको प्रत्येक पदचिह्न में उपहार देना चाहिए, बस जमीन के संपर्क के क्षेत्र में। लक्ष्य लगभग सौ कदम होना चाहिए, और आपके कुत्ते को निशान पर नज़र रखने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सबसे पहले इसे हवा के दिनों पर या ऐसा करने से बचने का प्रयास करें जब मौसम सकारात्मक प्रशिक्षण सत्र में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक जिसे टीच ए डॉग टू ट्रैक चरण 3

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018




    3
    उपहारों की मात्रा कम करें जब आपके कुत्ते को ट्रैक करने की क्षमता एक बिंदु पर पहुंच गई है, जहां वह पहले से ही सहज महसूस करता है, तो यह आपके द्वारा किए गए तरीके से उपहार को निकालने का समय है। आपको इस अभ्यास के साथ जारी रखना चाहिए जब तक कि आपके कुत्ते को हमेशा रास्ता मिल सके।
  • टच अ डॉग टू ट्रैक चरण 4 नामक छवि

    Video: Hotspot In Jio Phone? | जियो फ़ोन में इंटरनेट कैसे शेयर करे? | क्या है सच?

    4
    पथ को अधिक कठिन बनाओ एक सीधी रेखा बनाने के बजाय, घटता या कोने जोड़ें।
  • टच अ डॉग टू ट्रैक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Mini Tractor [छोटे किसानो के लिए इससे अच्छा मिनी ट्रेक्टर नहीं देखा होगा!!] Hello Kisaan

    Video: Power Rangers Dino Charge Episodes 1-20 Season Recap | Superheroes History | Neo-Saban Dinosaurs

    चुनौती बढ़ाएं सड़क पर ज़िगज़ैग जोड़ें। हवा के दिनों के दौरान ट्रेन
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com