ekterya.com

खरगोशों को शिकार करने के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें

शिकार एक खेल है जो कभी-कभी आपको अकेला महसूस कर सकता है, लेकिन अगर आप उस कुत्ते के साथ शिकार करते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आप अपने अनुभव को अधिक आनंद लेंगे। हालांकि, यदि आप शिकार करने के लिए कुत्ते के साथी चाहें, तो इस गतिविधि के लिए एक नस्ल और उपयुक्त प्रजनन के लिए चुनना सबसे अच्छा होगा। खरगोशों का शिकार करने वाले कुत्तों में से एक शिकार शिकार (विशेष रूप से, बीगल) है और प्रशिक्षण शुरू करने के लिए सबसे उपयुक्त क्षण है, यह अपने पिल्ला अवस्था में है आप थोड़ा रोगी होना चाहिए (और बहुत सारे माल हैं!) यदि आप अपने कुत्ते को खरगोशों के शिकार सीखना चाहते हैं

चरणों

भाग 1
अपने कुत्ते को ट्रैक करने के लिए ट्रेन करें

छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर रब्बिट हंटिंग चरण 1
1
अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता आज्ञाओं को सिखाओ खरगोशों के शिकार करने के लिए आपको शिक्षण करने से पहले, आपके पिल्ला को बुनियादी बैठकों, जैसे "बैठे" और "शांत" सीखना चाहिए। कमांड "यहाँ आओ" (जिसमें आप अपने कुत्ते को वापस आते हैं, जब आप उन्हें फोन करते हैं) सभी कुत्ता प्रशिक्षण के लिए सबसे महत्वपूर्ण है, और आपको इसे शुरुआती चरण में अपने पिल्ला में पढ़ना शुरू कर देना चाहिए।
  • यह आदेश आपके प्रशिक्षण में बहुत महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह पिल्ला की शिकारी प्रवृत्तियों का विरोध करेगा और उन पाखण्डी खरगोशों को चोट पहुंचाने से बचने के लिए उपयोगी होगा जो आप प्रशिक्षण सत्रों में उपयोग करेंगे।
  • यदि आप अंग्रेजी जानते हैं, यहां आपको एक पिल्ला के लिए "यहाँ आओ" आदेश सिखाना सीखने के लिए एक मार्गदर्शक मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 2
    2
    जब वह 4 से 6 सप्ताह के बीच होता है तो अपने पिल्ला का प्रशिक्षण शुरू करें इस युग में, पिल्लों थोड़े समय के लिए ध्यान देते हैं, इसलिए आपको प्रत्येक दिन 2 या 3 प्रशिक्षण सत्र करना चाहिए और ये 10 से 15 मिनट तक रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 3
    3
    तितर बितर यार्ड में कुछ व्यवहार करता है और पिल्ला उन्हें नाक का उपयोग करके ढूंढता है यह पिल्ला के लिए खुशबू का पता लगाने के लिए सीखना उपयोगी होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 4
    4
    मांस के एक टुकड़े पर एक तार का एक टुकड़ा बांधें (एक सॉसेज की तरह) और यार्ड के चारों ओर खींचें प्रत्येक 90 सेमी (3 फीट) के लिए मांस का एक टुकड़ा लगभग काटें यह सुगंध के विस्तारित सुराग का पालन करने के लिए आपके पिल्ला को सिखाने के लिए उपयोगी होगा। ट्रैक की लंबाई बढ़ाएं क्योंकि आपका पिल्ला सुगंध के ट्रैक को अधिक प्रभावी ढंग से ट्रैक करता है, यह भी सुनिश्चित करें कि मांस के टुकड़े दूर हैं।
  • यदि आप लॉन में एक मृत खरगोश खींचते हैं, तो यह खरगोश के लिए इसकी सुगंध जानना और खरगोशों को जीवित रहने के लिए तैयार होने के लिए भी उपयोगी होगा।
  • Video: Campamento Zombie Película (Español Latino)

    भाग 2
    अपने कुत्ते को खरगोशों को जानते हो

    छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर रब्बट हंटिंग चरण 5
    1
    अपने कुत्ते को एक पालतू खरगोश से मिलें। यदि आपका कुत्ता 12 से 16 सप्ताह पुराना है, तो उसे एक घर के भीतर एक खरगोश से मिलना है, या प्रारंभिक प्रशिक्षण पेन में
    • ये कलम खरगोशों (या चिकन कॉप) के लिए सुरक्षित बाड़ के साथ आते हैं, और उनका आकार 18.2 x 18.2 मीटर (60 x 60 फीट) से 20 000 एम 2 (5 एकड़) की लंबाई तक भिन्न हो सकता है। यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो आप निम्नलिखित पृष्ठ पर अपनी कलम के निर्माण के लिए सुझाव प्राप्त कर सकते हैं: https://beaglesunlimited.com/training/starting-pen-design-part-1.
    • आप शिकार कुत्तों के लिए एक निजी प्रशिक्षण पेन में अपनी पिल्ला ले सकते हैं, जहां आपको प्रत्येक कुत्ते के लिए भुगतान करना होगा, जो वे ट्रेन करते हैं। आप एक पालतू खरगोश खरीद सकते हैं और अपने यार्ड में एक यार्ड का निर्माण कर सकते हैं।
    • इन पेनों में एक समय में अधिकतम 3 पिल्लों को प्रशिक्षित करने की सलाह दी जाती है। यदि कई कुत्ते हैं, तो वे विचलित हो सकते हैं, और खरगोश की सुगंध उनकी नाक के लिए कमजोर होगी।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर रबिट हंटिंग चरण 6
    2
    गर्दन पर खरगोश पकड़ो और कुत्ते को इसे ठीक से सूंघ दें। आदर्श रूप से, पिल्ला को खरगोश का पीछा करने के लिए उत्साहित होना चाहिए, जैसे कि यह "खिलौना" था।
  • इसके अलावा, अपने पिल्ला की पट्टा बाँधकर उसे देखिए कि कैसे आप संलग्न अंतरिक्ष में खरगोश का पीछा करते हैं। पिल्ला उत्साहित होना चाहिए और पट्टा से दूर होने का प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर रब्बेट हंटिंग चरण 7
    3
    खरगोश ड्रॉप आपके पिल्ला को उत्साहित करना चाहिए और खरगोश का पीछा करना चाहिए। यह खरगोश के लिए एक ट्रंक या एक झाड़ी के पीछे छिपाने के लिए फायदेमंद होगा, क्योंकि यह पिल्ला अपनी नाक से इसे ट्रैक करने की अनुमति देगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोट हंटिंग चरण 8
    4
    पिल्ला रन बनाओ अपने कुत्ते को ट्रैक करें और खरगोशों को पेन में 2 या 3 घंटे के लिए एक दिन छोड़ने का प्रयास करें, या कम से कम एक हफ्ते में या दो बार।
  • आप पिल्ला चलाने, ट्रैक, पीछा और खरगोश की खुद की जांच कर सकते हैं, लेकिन उसे या खरगोश को घायल होने से रोकने के लिए उसे मॉनिटर कर सकते हैं। खरगोश को पिल्ला के लिए बहुत तेजी से आगे बढ़ना चाहिए, और सबसे अधिक संभावना यह है कि पिल्ला नहीं जानता कि क्या पकड़ा जाए तो क्या करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोट हंटिंग चरण 9
    5
    खरगोश निकालें आपको खरगोश को पेन से निकालना होगा यदि आप देखते हैं कि यह चलने के टायर से शुरू होता है या अगर पिल्ला आक्रामक ढंग से काम करता है आपको अपने कुत्ते को खरगोश को चोट नहीं होने देना चाहिए।
  • पिल्ले आमतौर पर पालतू खरगोशों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, लेकिन आपको पिल्ला और खरगोश की सावधानीपूर्वक निगरानी करनी चाहिए, ताकि आप उन दोनों में से घायल हो जाएं।



  • खरगोश शिकार चरण 10 के लिए ट्रेन एक कुत्ते का शीर्षक चित्र
    6
    इस प्रक्रिया को दोहराएं और जब तक आप समाप्त नहीं हो जाते तब तक खरगोश का पीछा करते हुए अपने पिल्ला की बहुत प्रशंसा करें। यदि आपका पिल्ला उत्साह के साथ खरगोश का पीछा करता है, तो यह संभावना है कि आपको इसे केवल प्रारंभिक प्रशिक्षण पेन में दो बार रखना होगा, फिर आप अगले चरण के साथ जारी रख सकते हैं।
  • प्रत्येक पिल्ला का स्वभाव इस पेन में प्रशिक्षण की अवधि निर्धारित करेगा। कुछ पिल्लों को केवल कोरल में एक या दो दिन बिताना पड़ेगा, लेकिन दूसरों को इसके हफ्तों तक रहना होगा, जब तक कि वे अपने आप को पालतू खरगोशों को ट्रैक न कर सकें।
  • यह जरूरी है कि खेत में कुछ कवर हैं ताकि खरगोश उनके पीछे छिपाए, यह सुनिश्चित करेगा कि आपका पिल्ला उसकी नजर का उपयोग करने के बजाय इसे नाक से ट्रैक करेगा।
  • भाग 3
    अपने कुत्ते को शिकार के लिए तैयार करें

    छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 11
    1
    शिकार कुत्तों के लिए एक प्रशिक्षण पेन में अपने पिल्ला रखें। ये पेन प्रारंभिक प्रशिक्षण पेन के समान हैं, लेकिन ये बड़े हैं आपका पिल्ला अधिक दूर की दूरी पर ट्रैक करने में सक्षम होगा, और आंखों के बजाय, नाक के साथ खरगोशों का पता लगाने में सक्षम हो जाएगा।
    • इन पेन में 20,000 एम 2 (5 एकड़) से 404,000 एम 2 (100 एकड़), या इससे भी अधिक भिन्न आकार हो सकते हैं।
    • शिकार कुत्तों के लिए एक फील्ड टेस्ट क्लब में शामिल हों, ताकि आप समय और धन की बचत कर सकें। अधिकांश क्लबों में शिकार के कुत्तों के लिए प्रारंभिक प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कुत्ते होंगे, साथ ही पेशेवर कुत्ते प्रशिक्षकों को भी पिल्लों या कुत्तों के लिए सहायक हो सकता है जिनके प्रशिक्षण में अधिक कठिनाइयां उत्पन्न होती हैं।
    • आप अपने पिल्ला के सबसे अधिक समय के करीब होना चाहिए, ताकि आप एक मजबूत टीम संबंध विकसित कर सकें।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग स्टेप 12
    2
    अपने पिल्ला को प्रशिक्षित और पुराने कुत्तों के साथ मिलकर चलाने की अनुमति दें आप इसे अनुमति देनी चाहिए जब आप खरगोश को 10 से 20 मिनट के अनुमानित समय के लिए पेन में अपने आप से ट्रैक कर सकते हैं।
  • आमतौर पर, जब आपका पिल्ला एक पुराने कुत्ते में जुड़ जाता है, तो दो की एक टीम बनाई जाती है। सबसे पुराना कुत्ता आपके पिल्ला को और अधिक उन्नत ट्रैकिंग कौशल सिखाना होगा, खासकर जब आप अस्थायी रूप से इसे खो चुके हैं, तो आप खरगोश का पता लगाने के लिए फिर से ठीक करना चाहते हैं।
  • अपने युवा कुत्ते को एक प्रशिक्षित लेकिन धीमी महिला के साथ चलाएं यदि आपके पास केवल एक पिल्ला है (या बहुत से पिल्लों), तो आपको इसे किसी दोस्त या पड़ोसी के कुत्तों के साथ चलाने के लिए करना होगा, या आपको शिकार कुत्तों के स्थानीय क्लब का दौरा करना होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 13
    3
    एक बंदूक के शॉट सुनने के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें। सुनवाई शॉट्स के लिए इस्तेमाल करने के लिए प्रारंभिक चरण में अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करें, ताकि आप शिकार की ज़ोर से आवाज़ के लिए तैयार रहें।
  • शॉट्स की ध्वनि को बर्दाश्त करने के लिए थोड़ा अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें। अपने दैनिक कार्यों में रिमोट और लो लेवल शॉट्स शामिल हैं, और आपको केवल इतना ही मिलना चाहिए कि आपके कुत्ते को ध्वनि के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • अगर आपके कुत्ते ने कभी बंदूक की आवाज़ नहीं सुनाई है, तो अचानक उसके पास गोली मारो नहीं।
  • भाग 4
    अपने कुत्ते के साथ शिकार

    छवि का शीर्षक ट्रेन ए डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 14
    1
    खरगोशों के लिए देखो अधिकांश खरगोश क्षेत्रों में शुष्क और नरम पृथ्वी, जंगली झाड़ियों के करीब और अन्य प्रकार के कवरिंग (झाड़ियों, कांटेदार झाड़ियां आदि) के साथ क्षेत्रों में पाएंगे, जैसे खुले इलाकों के बजाय, खरगोश के पसंदीदा निवास स्थान घास के निकट वनों की सीमाएं हैं- और नई फसलें
    • खरगोशों का पता लगाने के लिए सबसे अच्छा समय सुबह और शाम है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 15
    2
    कुत्तों को जारी रखें अगर खरगोश शिकार कुत्तों को एक अच्छा प्रशिक्षण प्राप्त किया है, वे शिकार का अधिकांश ले जाएगा। कुत्तों को कांटेदार झाड़ियों, झाड़ियों और अन्य जगहों की तलाश होगी जहां खरगोशों को छिपाना पसंद है, और जहां उन्हें अकेले खोजना मुश्किल होगा।
  • जब कुत्ते एक पैक में शिकार करते हैं, तो उनमें से एक खरगोश की गंध का पता लगाता है, यह छाल शुरू हो जाएगा, दूसरों को पीछा में शामिल होने के लिए कहता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर रबिट हंटिंग स्टेप 16
    3
    शूट करने के लिए तैयार हो जाओ ऊंचे स्थान या एक खुली जगह की तलाश करें, जहां से आप उत्पीड़न देख सकते हैं। आप कुत्ते से पीछे दिखना चाहिए, जो पीछा कर रहे हैं, क्योंकि यह खरगोश की गंध का पालन करेगा, जो उससे आगे चल रहा होगा
  • खरगोश अपने घर से दूर नहीं चलते और थोड़ी देर के लिए उन्हें पीछा करने के बाद, वे उसके पास लौट आएंगे। आपको धैर्य होना चाहिए यदि ऐसा लगता है कि उत्पीड़न एक लंबा समय लेता है, चूंकि खरगोश घर लौटना शुरू कर देगा।
  • Video: 142. शिकारी कुत्ते के ज़रिए शिकार - विशेषज्ञ : मौलाना असकरी रज़ा साहब मेरठी

    छवि का शीर्षक ट्रेन अ डॉग फॉर खरगोर्ट हंटिंग चरण 17
    4

    Video: खरगोश कैसे देता है अपने बच्चों को जन्म,How does tha rabbit give birth the children.

    एक शॉट ले लो अपने कुत्ते या अपने कुत्तों (इस तरह के एक निशान या एक क्षेत्र के रूप में) एक खुले क्षेत्र को खरगोश का पीछा या यदि आप स्पष्ट रूप से खरगोश झाड़ी के माध्यम से चल देख सकते हैं, को ख़त्म करने के लिए अपने शिकार राइफल गोली मार।
  • खरगोश बंद हो जाएगा और नज़र आना बंद कर देगा कि यह कुत्तों से अच्छी दूरी है। यह खरगोश को मारने का सबसे उपयुक्त समय है।
  • आपको हमेशा अपने कुत्ते और अपने शिकार भागीदारों के स्थान को जानना चाहिए, और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ट्रिगर को दबाए जाने से पहले आपके पास एक अबाधित दृश्य है
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने अच्छे काम के लिए अपने कुत्ते की प्रशंसा करें। यदि आप उन्हें सकारात्मक सुदृढीकरण देते हैं तो कुत्तों को हमेशा अधिक उचित जवाब मिलेगा (यानी, अगर आप उन्हें "अच्छे लड़के" की तरह व्यवहार करते हैं या कहें तो)
    • यदि आप एक पालतू खरगोश नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप खरगोश की त्वचा या खरगोश सार के साथ एक बोतल के साथ बदबू का पता लगाने के लिए अपने पिल्ला सिखा सकते हैं।

    चेतावनी

    • जंगली खरगोश के साथ अपने पिल्ला को प्रशिक्षित न करें, क्योंकि बाद में उसे चोट पहुंचाई जा सकती है
    • प्रशिक्षण शुरू करने के लिए एक खुले इलाके में मत जाओ पिल्लों (विशेष रूप से शिकार नस्लों) बहुत उत्सुक हैं और आसानी से एक और निशान का अनुसरण कर सकते हैं, जिससे उन्हें खोया हो जाएगा। उसे पूरा ध्यान दें और उसे एक बंद जगह में प्रशिक्षित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com