ekterya.com

अपनी नाक पर सैंडविच रखने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाना

क्या आप अपने पालतू जानवरों को कुछ गुर सिखाना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं पता कि कहां से शुरू करना है? सभी कुत्तों को किसी प्रकार की गुर सीखने की क्षमता होती है, भले ही उन्हें पहले कभी औपचारिक प्रशिक्षण नहीं मिला हो। थोड़ा धैर्य, दृढ़ता और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ, आप अपने कुत्ते को आज्ञाओं का पालन करने और सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक चालें सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सैंडविच को पकड़ने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

इमेज शीर्षक से टीच अ डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 1
1
उसे बैठकर अपने हाथ में सैंडविच पर ध्यान केंद्रित करें। आपको अपने कुत्ते के सामने बैठना चाहिए और उसे सैंडविच दिखाएं। उनका ध्यान रखें और उन्हें ध्यान दें। फिर, उसे बताओ "इसे पकड़ो!" जबकि आप हवा में अपने हाथ को चाप करते हैं और अपने मुंह की ओर सैंडविच का निर्देशन करते हैं
  • पहली बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको सैंडविच को अपने पालतू जानवर के मुंह के बजाय उसे फेंकने के बजाय ले जाना चाहिए। इस तरह, आप उसे सिखाने के लिए उसे सिखाने के लिए सैंडविच पर रखेंगे जब आप उसे पकड़ने के लिए आदेश दें।
  • आप अपने प्रशिक्षण के लिए कुत्ते के भोजन के टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह भोजन परिचित और उसके लिए सुरक्षित होगा आपको एक समय में एक टुकड़ा पेश करना होगा, क्योंकि इस राशि को दुर्घटना के कारण अधिक मात्रा में खाने का खतरा न चलाने के लिए लंबे समय तक इनाम के रूप में उपयोग करने के लिए पर्याप्त है। क्योंकि इस प्रकार के भोजन के लिए आपके कुत्ते का उपयोग किया जाता है, आपको अपनी रुचि रखने के लिए कुछ स्नैक्स जोड़ना चाहिए
  • आप प्रशिक्षण के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए व्यवहार खरीद सकते हैं। ये बहुत छोटे टुकड़ों में आते हैं, जब आप अपने पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करते हैं, तो आप अपनी जेब में या पास के कंटेनर में स्टोर कर सकते हैं।
  • इस विशिष्ट चाल के लिए, आप एक सैंडविच की कोशिश कर सकते हैं जो आपके कुत्ते के नाक को गिरने या सिर्फ एक नरम सैंडविच के बिना संतुलित करने के लिए पर्याप्त है जो आप अपनी उंगलियों के साथ समतल कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से सिख ए डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 2
    2
    इस प्रक्रिया को कई बार अभ्यास करें अपने कुत्ते को सैंडविच पर ध्यान केंद्रित करने की कवायद कीजिए, जब आप कमांड देते हैं सुनिश्चित करें कि वह बैठा रहता है हर बार जब वे आंदोलन और कमान का अभ्यास करते हैं तो उन्हें बधाइयां करें।
  • याद रखें कि आपको शांत रहना चाहिए और लगातार रहना चाहिए। अपने कुत्ते पर पागल न हो, अगर वह तुरंत चाल नहीं पकड़ता एक सफल प्रशिक्षण का रहस्य शांत रहना और व्यवहार में दृढ़ रहना है।
  • इमेज शीर्षक से टीच अ डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 3
    3
    सैंडविच फेंक दें ताकि आपके कुत्ते को यह पकड़ सके। एक बार जब आप कमांड का अभ्यास कर लेते हैं और सैंडविच को अपने कुत्ते की तरफ निर्देशित करते हैं, तो आपको इसे अपने मुंह की ओर ले जाने के बिना फेंक देना चाहिए अपने कुत्ते को देखने के लिए सैंडविच से दूर रहें और पकड़ो। फिर, उसे बताओ "इसे पकड़ो!" जबकि आप उसे धीरे से फेंक देते हैं
  • इस प्रक्रिया को कई बार करना, व्यायाम को तेजी से कठिन बनाना आपको प्रत्येक फेंक के साथ पीछे हटना होगा सुनिश्चित करें कि आप सैंडविच फेंकने से पहले अपने कुत्ते का ध्यान रखें ताकि वह उसे पकड़ने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • जब तक आपके कुत्ते को यह मास्टर लगता है तब तक आपको इस प्रक्रिया का अभ्यास करना चाहिए। अपने पालतू जानवर को अपनी नाक पर एक सैंडविच पकड़ने के लिए आगे बढ़ने से पहले इस चाल को मास्टर करना होगा।
  • भाग 2
    सैंडविच को पकड़ने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ

    इमेज शीर्षक से टीच अ डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 4
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    उसे बैठने के लिए और अभी भी रहने का आदेश दें अपने कुत्ते को एक गलीचा या गलीचा पर बैठ कर कहो "अभी भी खड़े हो जाओ!" एक नरम स्वर में, लेकिन दृढ़ता दें। सावधानी से आदेश को दोहराते हुए अपने नाक के आसपास अपना हाथ रखें। आपको एक पल के लिए उस स्थिति में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आपका कुत्ता आपको सुनता है
    • "बैठे!" और "बंद करो!" वे दो बुनियादी आज्ञाएं हैं जो आपके कुत्ते को पहले सीखने की ज़रूरत हैं। यदि आप उन्हें सिखाने नहीं देते हैं, तो आपको कठिनाई का अनुभव होगा जब आप अधिक जटिल ट्रिक्स सीखेंगे। यदि आपके पालतू जानवरों ने उन्हें अभी तक महारत हासिल नहीं की है, तो आपको उन्हें कई बार अभ्यास करना चाहिए।
    • यदि आपका कुत्ता अपने नाक पर सैंडविच को देखे बिना नीचे देखे और उसे गिरने के लिए प्रबंधित नहीं करता है, तो वह इस चाल में मास्टर करने में सक्षम नहीं होगा। आपको इसे अभी भी खड़ा होना चाहिए और सैंडविच को नहीं छोड़ना चाहिए या इसे खाने नहीं चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से सिख ए डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 5
    2
    अपने पालतू जानवर के नाक पर एक सैंडविच रखें अपनी नाक सावधानी से पकड़ो फिर, अपनी नाक पर इलाज करें और उसे अभी भी रहने के लिए निर्देश दें आपको एक पल के लिए इस स्थिति में रहना चाहिए। यदि आपका कुत्ता सैंडविच को संतुलित करने या विफल रहता है, तो आपको शुरू करना चाहिए।
  • एक बार कुत्ते को इसे बिछाने के बिना सैंडविच के संतुलन का प्रबंधन करने के बाद, आप इसे अपनी नाक से निकाल सकते हैं और उसे एक अलग सैंडविच के साथ इनाम कर सकते हैं। अपने नाक पर रखे गए सैंडविच को न खाएं। इस अभ्यास का लक्ष्य आपको इसे पकड़ने के लिए सैंडविच नहीं रखने के लिए सिखाना है। आपको इस प्रक्रिया को कई बार अभ्यास करना चाहिए



  • इकलौते शीर्षक से टीच ए डॉग टू फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 6
    3
    थूथन पकड़े बिना अभ्यास का अभ्यास करें। आपको उसकी नाक पर सैंडविच के साथ खड़े होने के लिए और फिर अपने नाक पर हाथ रखना चाहिए, लेकिन इस बार, आप धीरे धीरे अपने हाथ वापस लेने जा रहे हैं उसे एक पल के लिए खुद पर सैंडविच पकड़ो। फिर, इसे हटा दें और इसे एक अलग स्नैक के साथ इनाम दें।
  • जब तक आपका कुत्ता अपने नाक पर सैंडविच को पकड़ नहीं लेता, तब तक इस कदम का अभ्यास करना जारी रखिये। यदि आप सैंडविच छोड़ते हैं या इसे खाने की कोशिश करते हैं, तो आपको इसके बिना पुरस्कृत करना चाहिए।
  • भाग 3
    कौशल सीखना जुडा है

    चित्रा शीर्षक से सिखाना एक कुत्ते को फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिट नाक चरण 7
    1
    एक सप्ताह या दो के लिए इन अभ्यासों का अभ्यास करें नए कुत्ते को सीखने के लिए आगे बढ़ने से पहले अपने कुत्ते को पहले दो आदेशों को उजागर करने की आवश्यकता है (अन्य कौशल के बीच)
    • अपने पालतू जानवरों के लिए किसी नए कौशल को अध्यापन करते समय आपको लगातार रहना चाहिए। एक आम गलती है कि मालिक अक्सर बनाते हैं कि वे प्रशिक्षण में पर्याप्त काम नहीं करते हैं। इन कौशल को हर दिन अलग-अलग समय पर अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक सिखाए एक कुत्ता से फ्लिप टू ट्रीट ऑन द हिज नाक चरण 8

    Video: Our Miss Brooks: Indian Burial Ground / Teachers Convention / Thanksgiving Turkey

    2
    उसे नाक पर सैंडविच को पकड़ने के लिए सिखाना। एक बार जब आप आज्ञाओं में महारत हासिल कर चुके हैं ("बैठो!", "अभी भी खड़े हो जाओ!", "उसे पकड़ो!") और संतुलन हासिल करने के लिए, आप उसे सिखाने के लिए जा सकते हैं कि कैसे उसकी नाक पर सैंडविच को फेंक और खाएं। ऐसा होने की संभावना है कि आप इस बिंदु पर जाने के लिए थोड़ा समय ले जाएंगे, लेकिन एक बार जब आपके कुत्ते को पहले कौशल प्राप्त हो जाए, तो वह आसानी से अपने प्रशिक्षण के आखिरी भाग में मास्टर कर लेगा।
  • उसे बैठने के लिए और अभी भी रहने का आदेश दें सैंडविच को उसकी नाक पर रखें और उसे एक पल के लिए पकड़ लें। फिर, उसे बताओ "इसे पकड़ो!"। आपका पालतू सैंडविच अपनी नाक के साथ फेंक देगा और उसे पकड़ने की कोशिश करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसे पहली बार नहीं पकड़ सकते, तो आपको उसे बधाई देना चाहिए और उसे अपने प्रयास के लिए इनाम देना चाहिए। अगर वह सभी आज्ञाओं का पालन करता है, तो वह संतुलन में रहता है और उसे पकड़ने की कोशिश करने के लिए सैंडविच फेंकता है, वह बहुत अच्छे रास्ते पर है।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ एक कुत्ते को उसके नाक पर ट्रीट करने के लिए चरण 9
    3
    इस नई चाल का अभ्यास जारी रखें कुत्ते समय के साथ नए व्यवहार सीखते हैं यदि आप कोई नई तरकीबें लागू करना चाहते हैं तो आपको एक नियमित प्रशिक्षण दिनचर्या बनाए रखना चाहिए। प्रत्येक सत्र में अपने कुत्ते को बहुत लंबे समय तक काम करने के बजाय, प्रशिक्षण सत्रों को संक्षेप और सीधे बिंदु पर रखें।
  • निश्चित समय पर बजाय पूरे दिन उसे छेड़छाड़ करने की कोशिश करें आपको इसे अलग-अलग स्थानों पर भी प्रशिक्षित करना चाहिए और इसे एक स्थान पर करना चाहिए। इस तरीके से, आप उसे व्यवहार सीखने में सहायता करते हैं और इसे किसी स्थान या एक निश्चित कार्यक्रम के बजाय कमांड के साथ जोड़ते हैं।
  • आपको कुत्ते के अच्छे व्यवहार को इनाम देने के लिए सैंडविच पर भरोसा नहीं करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप उसे बधाई और उसे खुद के बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं। आपको उसे प्रसन्न करना चाहिए और उसे खुशहाल स्वर में बता देना चाहिए कि उसने इसे अच्छी तरह से किया था
  • Video: The Great Gildersleeve: Iron Reindeer / Christmas Gift for McGee / Leroy's Big Dog

    युक्तियाँ

    • आसानी से हार न दें सुनिश्चित करें कि आप कमांड और प्रशिक्षण के अनुरूप हैं।
    • पागल मत हो अगर आपका कुत्ता तुरंत चाल नहीं करता है

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Selling the Drug Store / The Fortune Teller / Ten Best Dressed

    • अपने पालतू जानवर को एक कालीन फर्श या गलीचा पर प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें, क्योंकि चिकनी फर्श के कारण इसे पर्ची हो सकता है।
    • भोजन देने से बचें मैं नशा. कुत्तों के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए सैंडविच की पेशकश करने का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com