ekterya.com

कैसे एक पालतू जानवर के साथ खेलने के लिए

अपने पालतू जानवरों को ध्यान और प्यार देना एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और पालतू जानवर खेलने के लिए प्यार करता हूँ! वे आपके साथ खेलने के बाद प्यार और संतुष्ट महसूस करेंगे - आप दोनों के लिए यह अच्छा है क्योंकि आपका पालतू भी कुछ घंटों तक सोने के लिए पर्याप्त थक गया होगा, जागने से पहले और फिर से खेलना चाहते हैं!

चरणों

विधि 1
कुत्तों के साथ बजाना

एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 1
1
सैंडविच छिपाएं यदि आपके पास एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और आज्ञाकारी कुत्ते है, तो आप इसे बैठकर बैठने की कोशिश कर सकते हैं और फिर वे कमरे में मौजूद कुछ सैंडविच छिपाने की कोशिश कर सकते हैं। तब जब आप कहते हैं: "जाओ!" कुत्ते हर जगह चलेंगे, सैंडविच ढूंढने की कोशिश करेंगे! एक ऐसी जगह में सैंडविच छिपाना याद रखें जो कुत्ते का उपयोग कर सकता है।
  • एक पेट के साथ चलायें प्लेसहोक्त छवि चरण 2
    2
    छिपा। क्या आपको याद है कि जब आप एक बच्चा थे तब खेल खेलते थे? शायद आपके बच्चे इसे खेलते हैं लेकिन यह सिर्फ मनुष्यों के लिए ही नहीं है! पिछले चरण की तरह, यह एक आज्ञाकारी और अच्छी तरह प्रशिक्षित कुत्ते की आवश्यकता है। कुत्ते को कहीं इंतजार करते हुए इंतजार करें, दीवार को देखकर या बेहतर, एक कोने। फिर छिपाना! सावधान रहें ... कभी-कभी कुत्तों को देखो! और अपने छिपने के स्थान पर ज्यादा शोर न करें। फिर कुत्ते को बुलाओ और उसे खोजने के लिए प्रतीक्षा करें। ध्यान रखें कि अगर आप घर में अपने कुत्ते के साथ अकेले हैं तो यह सबसे अच्छा काम करता है, क्योंकि अन्य लोग कुत्ते को विचलित कर सकते हैं।
  • प्ले टु विट अ पेट पालतू 3 चरण
    3
    शीट को पकड़ो! इसके लिए एक उद्यान और एक पुरानी चादर की आवश्यकता है एक पुरानी चादर खोजें जो आप उपयोग नहीं करते और अपने कुत्ते के साथ बगीचे में बाहर निकलते हैं। अब आप के पीछे की चादर के साथ चलते हैं और अपने कुत्ते को देखकर इसे पकड़ने की कोशिश में पागल हो जाओ!
  • एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 4
    4
    लाल डॉट का खेल यह एक लेजर सूचक की आवश्यकता है अपने कुत्ते (या बिल्ली) को पागल बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें! यह फर्श और दीवारों को इंगित करें और अपने पालतू जानवरों को पकड़ने की कोशिश करो! लेकिन अपने पालतू जानवरों की आँखों में लेजर को इंगित न करें यह आपको नुकसान पहुंचा सकता है
  • Video: 7 सबसे अजीब पालतू जानवर | 7 सबसे असामान्य पालतू जानवर लोग दुनिया भर में खुद की

    विधि 2
    बिल्लियों के साथ बजाना

    एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 5
    1
    बिल्लियों रस्सियों प्यार करता हूँ! धागे का एक टुकड़ा कट या कुछ इसी तरह से और इसे फर्श या बिस्तर पर खींचें और देखो कि आपकी बिल्ली पागल होकर पागल हो जाती है! यह लगभग एक गारंटीकृत सफलता है क्योंकि सभी बिल्लियाँ रस्सियों को प्यार करती हैं!
  • एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 6
    2
    बिल्लियों से प्यार बक्से! क्या आपने कभी के बारे में सुना है मारू? बिल्लियों बक्से के साथ प्यार में हैं और उनमें से अधिकतर संभावना कूद होगी क्योंकि वे बहुत मज़ेदार लगते हैं! विशेष रूप से अगर बॉक्स में एक सैंडविच इंतजार है ... ध्यान रखें कि यह प्लास्टिक की थैली और कागज के साथ भी काम करता है!
  • एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 7
    3
    शीट के नीचे हाथ यह कुछ खरोंच छोड़ सकता है! एक चादर के नीचे अपना हाथ रखो और शीट चाल बनाने के लिए अपनी उंगलियों को ले जाएं। आपकी बिल्ली यह नहीं जानती कि यह आप है और वह पागलपन से काम करेगा, शीट के नीचे छोटे "माउस" को पकड़ने की कोशिश कर रहा है!
  • विधि 3
    पक्षियों के साथ बजाना

    एक पेट के साथ चलायें प्लेसहोल्डर स्टेप 8



    1
    पक्षी जैसे कागज बहुत कुछ वे इसे फाड़ करना चाहते हैं और कागज के एक टुकड़े के साथ घंटे बिता सकते हैं, इसे हजारों टुकड़ों में तोड़ सकते हैं! सिर्फ रंगों के बिना सादे श्वेत पत्र का उपयोग करना याद रखें क्योंकि वे आपके पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, इसे देने से पहले पत्ती को छोटे टुकड़ों में काटकर पक्षी को मदद दें, ताकि वह उसे हेरफेर कर सके।
  • एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर छवि चरण 9
    2
    पक्षियों की तरह पंख यह वास्तव में अजीब बात है आप उन पंखों को स्टोर कर सकते हैं जो आपके चिड़िया से गिरते हैं (उन्हें नहीं हटाएं, वह क्रूर है!) और जब आपके पास उचित राशि होती है, तो उन्हें एक सूती धागे या कुछ समान के अंत में बांधें और फिर धागे को छत तक पकड़ो अपने चिड़िया के पिंजरे और देखो कि वह अपने नए "दोस्त" के साथ मज़ेदार कैसे हैं
  • विधि 4
    चूहे और चूहों के साथ बजाना

    एक पेट के साथ खेलो प्लेसहोल्डर चित्र 10
    1
    अपने पालतू जानवरों को अपनी जेब में लाएं! लेकिन अपनी जेब बंद नहीं करें इसे खोलें और यह केवल तभी करें जब आपके कपड़े बिल्कुल तंग न हों। यही कारण है कि यह सस्ता शॉर्ट्स की जेब के साथ सबसे अच्छा काम करता है शुभंकर अपनी जेब में प्रवेश करेगा और अपने चारों ओर जायेंगे! सावधान रहें ताकि चूहा या माउस गिर न जाए!
  • पेटी 11 के साथ खेलने वाला चित्र
    2
    एक बाधा कोर्स बनाएँ आप अपने होममेड बाधा कोर्स के माध्यम से माउस या चूहे को मार्गदर्शन करने के लिए सैंडविच का उपयोग कर सकते हैं! सैंडविच को प्रत्येक 5 या 7 सेंटीमीटर डाल दें।
  • पेटी 12 के साथ प्लेसहोली छवि
    3
    सजा! अपने पालतू कपड़े के किसी टुकड़े के नीचे रखो या कुछ इसी तरह और निरीक्षण करें कि वह भागने की कोशिश कैसे करता है! लेकिन भारी कंबल का इस्तेमाल न करें और अगर आप देखते हैं कि आपका पालतू पसंद नहीं करता है या छोड़ने में अधिक समय लेता है, इससे पहले कि आप परेशान हो जाएं या बीमार हो जाएं।
  • विधि 5
    खरगोशों के साथ खेलना

    एक पेट के साथ खेलते हुए चित्र चरण 13
    1
    फर्श पर विभिन्न वस्तुओं रखो! इसमें छोटे सुरंग शामिल हैं, जिनके माध्यम से आपका खरगोश पारित कर सकता है, आपके खरगोश के कुछ समाचार पत्रों को आंसू, कुछ गेंदें खेलने और कुछ स्नैक्स शामिल हैं। बेशक, आपका खरगोश सबसे अधिक नाश्ते में दिलचस्पी लेगा, लेकिन इसके बाद आपको पता चल जायेगा कि उन्हें और अधिक खेलना कितना पसंद है!
  • एक पेट कदम 14 के साथ खेलने वाली छवि
    2
    चेहरा छिपाएं कपड़े का एक टुकड़ा ले लो और इसे अपने खरगोश के शीर्ष पर डाल दिया फिर कपड़े को हटा दें और ध्वनि बनाएं ("बू!" या "वाईआईआई!") और देखें कि क्या आपकी खरगोश इसे पसंद करती है कुछ खरगोश परेशान हो जाते हैं, दूसरों को यह अजीब लगता है!
  • युक्तियाँ

    Video: पंजाब सरकार ने जारी किया फरमान: गाय, भैंस, कुत्ता, बिल्ली पालतू जानवरों पर लगाया टैक्स

    • अपने पालतू जानवरों के लिए होममेड तात्कालिक खिलौने बनाएं आम तौर पर वे इन दुकानदारों की तुलना में अधिक महंगे हैं।
    • अपने पालतू जानवर को स्वस्थ और खुश रखने के लिए हर दिन खेलने के लिए प्रेरित करें
    • कैनिपिप या बिल्ली टकसाल बिल्लियों को पागल बनाता है!
    • आप अपने चूहे या माउस के साथ खेल सकते हैं कुछ खेल भी अपने खरगोश के साथ खेला जा सकता है और इसके विपरीत।
    • आप अपने कुत्ते के साथ खेल सकते हैं कि कुछ खेल भी अपनी बिल्ली के साथ किया जा सकता है और इसके विपरीत।

    चेतावनी

    • सावधान रहना न लें या खरोंच न करें। यदि ऐसा होता है, तो साबुन और पानी के साथ घाव को धो लें
    • पक्षियों और चूहों जैसे छोटे जानवरों के साथ भी गहराई से खेलने के लिए खतरनाक है उनके पास छोटे दिल हैं जो बहुत अधिक भावनाओं को नहीं खड़ा कर सकते हैं
    • खेल सत्र के बाद पानी के साथ पशु को प्रावधान करें ताकि वह हाइड्रेटेड रह सके।
    • सावधान रहें यदि आप अपने पालतू जानवर को खेलने के ठीक बाद भोजन दें। कुछ पालतू जानवरों के संवेदनशील पेट होते हैं और वे उल्टी करेंगे।
    • एक बीमार पालतू जानवर या एक पालतू जानवर के साथ नहीं खेलें जो हाल ही में खाया गया है या हाल ही में जन्म दिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com