ekterya.com

कुछ को जारी करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

"इसे छोड़ दें" शायद आप अपने कुत्ते को सिखा सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण आदेशों में से एक है। जैसा कि वे चीजों को काटने के लिए प्यार करता हूँ, आप इसे अभ्यास में डाल करने के लिए कई संभावना है, जैसे "खिलाने जारी, मेरे जूते जारी करने, दर्ज करने से पहले उस छड़ी को रिलीज"। यदि आप अपने कुत्ते को "जाने दो" आदेश दिखाते हैं, तो वह ऑब्जेक्ट को आपके मुंह से छोड़ देगा या कम से कम इसे आसानी से लेने की अनुमति देगा। तो, कैसे अपने कुत्ते को "जाने" को पढ़ाने के लिए? आपको इसे ठीक से कंडीशन करना होगा

चरणों

भाग 1
अपने प्रशिक्षण सामग्री इकट्ठा

इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 1
1

Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

एक खिलौना चुनें एक चुनें कि आपके कुत्ते के लिए नाकाबंदी को पकड़ना आसान है और यह आपको पसंद है। कुछ अच्छे विकल्प एक भरवां खिलौना है जो एक हड्डी की तरह लगता है। सामान्य तौर पर, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसे किस प्रकार देते हैं, क्योंकि आप उन्हें उसे वैसे भी रिहा करने के लिए सिखाना होगा।
  • छिपकर आपका कुत्ता टू टाटा इट चरण 2
    2
    कुछ कुत्ते के नाश्ते खोजें उन लोगों के बारे में सोचें जो आपके कुत्ते को अपने खिलौने से ज्यादा पसंद करते हैं। यह रेटिंग प्रणाली है कि यह पहचानने के लिए महत्वपूर्ण है। एक स्वादिष्ट नाश्ता एक खिलौना की तुलना में कुत्ते के लिए अधिक मूल्यवान है। आप प्रशिक्षण के लिए आम लोगों को चुन सकते हैं या कुछ विशेष व्यक्ति चुन सकते हैं ये जानवर जैसे टर्की, चिकन या चीज़ के बने होते हैं सुनिश्चित करें कि राशि बहुत छोटी है क्योंकि प्रशिक्षण सत्रों में उनका उपयोग काफी समय से किया जाएगा।
  • छिपी हुई कुत्ते को छोड़ो यह कदम 3
    3
    क्लिकर के रूप में प्रोत्साहन चुनें बीसवीं सदी के प्रारंभ में, रूसी भौतिक विज्ञानी इवान पावलोव ने पाया कि कुत्तों को घंटी की आवाज़ सुनकर भोजन के लिए "इंतजार" करना सीख सकते हैं। यह "तटस्थ उत्तेजना", घंटी की आवाज़, कुत्ते को लार और भोजन की प्रतीक्षा करने का कारण बना। इस मामले में आप एक ही सिद्धांत का उपयोग कर सकते हैं। कुछ ले लो जिसे आप ले सकते हैं और कुछ ध्वनि बना सकते हैं। लोगों को एक क्लिकर का उपयोग करें, एक ऐसा उपकरण जो वाकई एक क्लिक की आवाज़ बनाता है आप अपने फोन पर एक ऑडियो फाइल भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • छिपी हुई कुत्ते को छोड़ो यह चरण 4
    4
    हाथ में पट्टा रखो यदि आपका कुत्ता आमतौर पर अपने खिलौनों के साथ चलता है, उसे प्रशिक्षण देने के दौरान उसे पट्टा पर रखने के लिए अच्छा होगा - अन्यथा उसे सीमित जगह में होना चाहिए, जितना संभव हो उतना कुछ विकर्षण के रूप में। आपका लक्ष्य प्रशिक्षण पर अपने कुत्ते का ध्यान केंद्रित करना है और खेल पर नहीं।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 5
    5
    अभ्यास करने के लिए तैयार आपके पास असली उम्मीदें हैं यह संभव है कि आपका कुत्ता एक दिन या उससे कम समय में बुनियादी आज्ञाओं को सीखता है, लेकिन यह मामूली अग्रिमों की अपेक्षा अधिक यथार्थवादी है, लेकिन किसी भी मामले में उन्हें ध्यान में रखा जा सकता है।
  • भाग 2
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उसे जाने दें

    छिपकर आपका कुत्ता टू टाईप इटस्ट चरण 6



    1
    प्रशिक्षण शुरू करें जब आपका कुत्ता लगभग 3 महीने पुराना होगा प्रत्येक सत्र 15 मिनट तक रहता है और आप प्रति दिन 3 तक कर सकते हैं। आम तौर पर, आपका कुत्ता छोटा है, प्रत्येक सत्र में सीमित ध्यान के समय के कारण हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 7
    2
    अपने कुत्ते को एक खिलौना प्रदान करें एक हाथ में खिलौना और दूसरे में सैंडविच पकड़ो अपने कुत्ते के मुंह के सामने खिलौने को पकड़ो उसे गंध करने के लिए प्रतीक्षा करें और इसे पकड़ो। आप कह सकते हैं कि "इसे ले लो" इस तरह आपके कुत्ते को प्रक्रिया में चीजों को लेने और छोड़ना सीखना होगा। हमेशा एक ही आदेश का उपयोग करें
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 8
    3
    "जाने दो" कहो और उसे नाश्ता प्रदान करें दोबारा, हमेशा एक ही आदेश का उपयोग करने के लिए मत भूलना आप इसे दो बार दोहरा सकते हैं, लेकिन इसे बहुत अधिक उपयोग नहीं करते हैं अपने कुत्ते के थूथन के सामने सैंडविच रखें। भाग्य के साथ, अगर आपने इसे अच्छी तरह से चुना है, तो आपका कुत्ता खिलौना जारी करेगा और इसे खाएगा
  • यदि आपने ट्रिगर का उपयोग करने का फैसला किया है, तो यह क्षण है जब आप "ड्रॉप" कहते हैं, तो क्लिकर के साथ क्लिक करें। सुनिश्चित करें कि यह एक ही समय होता है, ताकि आपके कुत्ते को "जाने दो" और नाश्ते के साथ क्लिक की आवाज़ के साथ जुड़ा हो।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक आधिकारिक लेकिन शांत स्वर को बनाए रखते हैं अपने कुत्ते पर चिल्लाना मत करो क्योंकि आप उसे डरा देंगे।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू डॉट इट चरण 9
    4

    Video: Emotional Story About Loyalty - The Most Loyal Dog | AmoMama

    प्रक्रिया को दोहराएं अपने कुत्ते को ले जाने तक खिलौने को पकड़ो। क्लिकर दबाते समय "जाने दो" कहें और तब स्नैक फैलता है। अभ्यास करते समय, अपने कुत्ते से दूर हो जाओ इस तरह, वह हर बार जब वह ऑर्डर सुनाता है या क्लिक करता है तो वह स्नैक का इंतजार करेगा। आप अपने कुत्ते को आदेश नहीं मानना ​​चाहते हैं, जब आप उसके सामने हों।
  • छिपकर आपका कुत्ता ड्रैप इट पायथ 10 नामक छवि
    5
    वातावरण में और विभिन्न वस्तुओं के साथ अभ्यास करें। जितना संभव हो उतना जितना संभव हो, अपने कुत्ते को अपनी समझ को पूरा करें। याद रखें कि ये जानवर बहुत चालाक हैं यह संभव है कि आपका कुत्ता केवल अपने खिलौनों या विशिष्ट स्थानों के साथ ऑर्डर को संबद्ध करता है। आप बेहतर इसे अंदर और बाहर, और विभिन्न वस्तुओं के साथ सिखाने के लिए। यदि आपका कुत्ता किसी विशिष्ट आइटम को एक तरफ से दूसरे तक ले जाने के लिए प्यार करता है, तो उसके साथ उसे प्रशिक्षित करें
  • हमेशा उन वस्तुओं का उपयोग करें जो कुत्ते को जब आप "चलते हैं" आदेश का अभ्यास करते हैं तो काट सकते हैं। आप अपने कुत्ते को प्रोत्साहित नहीं करना चाहते हैं और जो कुछ आप बाद में नहीं लेना चाहते हैं उसे छोड़ दें। उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को अपने जूते काटना पसंद है, तो इस आदेश को सिखाने के लिए उनका उपयोग न करें, क्योंकि यह नाक के साथ इस क्रिया को जोड़ता है।
  • छवि 1 9 36 11 नामक

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    6
    लगातार प्रशिक्षण को मजबूत करें आपको कभी पता नहीं होगा कि किस बात को सिखाने के लिए एक आदर्श स्थिति पेश की जाएगी। स्नैक्स और क्लिकर या हाथ में किसी अन्य ट्रिगर को रखें। यदि आपके पास नाश्ते नहीं हैं, तो अपने कुत्ते को मूल्य का कुछ देना उदाहरण के लिए, एक कुत्ता खिलौना के लिए रिमोट कंट्रोल का आदान-प्रदान करें।
  • Video: isrile पीएम को ठेंगा दिखा दिया इन khan stars ने/bollywood khan star Buycott pm Benjamin Netanyahu

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुछ चीजें जो आपके कुत्ते को काटना चाहेंगी
    • कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए क्लिकर
    • पनीर या टर्की जैसी सामग्री से बना कई ऐपेटाइज़र
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com